COMPANY NUMBER

रेडमी कंपनी कस्टमर केयर नंबर – MI India

रेडमी कंपनी का नंबर, रेडमी फ़ोन कॉल सेण्टर नंबर, MI कस्टमर केयर नंबर, पर ये लेख है, अगर आपके पास रेडमी कंपनी का फ़ोन है, और आपको अपने फ़ोन से सम्बंधित कोई सहायता चाहिए, तो यहाँ पर मैंने इस कंपनी का संपर्क विवरण दिया है, रेडमी कंपनी से कांटेक्ट करने का तरिका हमने यहाँ पर बताया है, और इनका कांटेक्ट नंबर, हेल्पलाइन नंबर भी दिया है।

रेडमी जिसको MI या फिर Xiaomi नाम से भी जाना जाता है, एक चाइनीज़ स्मार्ट फ़ोन कंपनी है, इस कंपनी के मालिक चाइनीज़ उद्योगपति ली हुन हैं। यह दुनिया में अब सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचने वाली चाइनीज़ कंपनी बन गयी है, यहाँ तक की यह अब भारत में किसी भी दूसरी स्मार्टफोन कंपनी में सबसे आगे हैं।

रेडमी के अधिकतर फ़ोन मिड रेंज के होते हैं, और इनका टारगेट निम्न आय वर्ग और मध्यम आय वर्ग के ग्राहक हैं। रेडमी ने हाल ही में भारत में भी अपने दो फैक्ट्री बनाये हैं, और कंपनी ने कहा है की वह अब फ़ोन के सभी सामान भारत में ही बनाएगी, जिससे यहाँ के लोगो को ज्यादा से ज्यादा रोज़गार मिल पाए।

Contents

रेडमी कंपनी हेल्पलाइन नंबर

फ़ोन निर्माता रेडमी से कांटेक्ट करने के लिए 1800-103-6286 नंबर पर फ़ोन करिये। यह रेडमी कंपनी के हेड क्वार्टर का नंबर है, और इस नंबर की मदद से आप कंपनी के कस्टमर केयर अधिकारी से भी सम्पर्क कर सकते हैं। अपने फ़ोन से जुडी कोई भी मदद के लिए या फिर फ़ोन की तकनिकी समस्या को ठीक करने के लिए आप इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

ध्यान रहे रेडमी MI और Xiaomi एक ही कंपनी है, ऐसे में अगर आप इन तीनो को अलग अलग समझ रहे हैं, तो ऐसा नहीं है, बल्कि यह एक ही कंपनी है, और अगर आप कभी इस कंपनी के सर्विस सेण्टर विजिट करेंगे तो आप कंपनी के तीनो नाम के होर्डिंग दिख सकते हैं।

रेडमी कॉल सेण्टर नंबर

ऊपर में मैंने जो नंबर दिया है, उस नंबर पर कॉल करके भी आप रेडमी कंपनी के कॉल सेण्टर कस्टमर केयर अधिकारी से कांटेक्ट कर सकते हैं, लेकिन अगर वो नंबर काम नहीं कर रहा है, तो फिर आप इस नंबर 011-40630234 पर भी कॉल कर सकते हैं। यह नंबर भी रेडमी कंपनी का ही है, और अगर आप इस कंपनी का स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं, तो आपको यह नंबर भी पता होना चाहिए।

रेडमी फ़ोन सर्विस सेण्टर एड्रेस

अगर आपका फ़ोन खराब हो गया है, और आपको फ़ोन सही कराना है, तो इसके लिए आप कंपनी के सर्विस सेण्टर में विजिट कर सकते हैं, कंपनी के सर्विस सेण्टर की जानकारी आपको ऊपर बताये गए फ़ोन से या फिर रेडमी के वेबसाइट से मिल जाएगी। आप अपने घर से नज़दीक में जो भी सर्विस सेण्टर है, वहां विजिट कर सकते हैं। ऑनलाइन रेडमी सर्विस सेण्टर पता करने के लिए निचे दी गयी लिंक पर क्लिक करे।

Visit: रेडमी कंपनी सर्विस सेण्टर लिस्ट

रेडमी फ़ोन सर्विस चार्ज

अगर फ़ोन वारन्टी में हैं, तो फिर फ़ोन फ्री में सही किया जायेगा। लेकिन अगर फ़ोन वारंटी से बाहर है, तो उसके लिए आपको सर्विस चार्ज देना पड़ेगा। और अगर फ़ोन में कुछ ज्यादा समस्या होगी, तो उसका चार्ज भी देना पड़ सकता है। अलग अलग मॉडल पर अलग Charges है, लेकिन मेरे हिसाब से अगर आपके फ़ोन की कीमत का 40 प्रतिशत से ज्यादा चार्ज केवल फ़ोन ठीक कराने में ही लग जाता है, तो फिर आपको अपना फ़ोन सही नहीं करना चाहिए, इसके बदले नया फ़ोन लेना चाहिए।

रेडमी कंपनी ऑनलाइन सम्पर्क

रेडमी कंपनी से ऑनलाइन कांटेक्ट करने के लिए निचे में कुछ लिंक दिए गए हैं, इनमे रेडमी का फेसबुक लिंक, ट्विटर प्रोफाइल लिंक, वेबसाइट एड्रेस, और ईमेल अकाउंट है। रेडमी से कांटेक्ट करने में आप इन लिंक का भी उपयोग कर सकते हैं। निचे में दिए ईमेल अकाउंट पर मेसेज करके भी आप फ़ोन कंपनी को शिकायत भेज सकते हैं। अगर आपको रेडमी कंपनी से जुडी कोई अन्य मदद चाहिए, या अगर आप इस टॉपिक पर और भी जानकारी चाहते हैं, तो मैंने रेडमी का वेबसाइट एड्रेस भी दिया है, वेबसाइट पर जाकर आप और भी जानकारी पा सकते हैं।

MI Redmi Facebook AccountHere
MI Redmi Twitter AccountHere
MI Redmi Website Addresshttps://mobile.mi.com/in/
MI Redmi Email AccountService.in@xiaomi.com
MI Redmi Office AddressMI Office, Nehru Place
MI Redmi Customer Care Number1800-103-6286

दोस्तों रेडमी का कस्टमर केयर नंबर मैंने आपको बता दिया है, और अब मै निचे में कुछ सामान्य सवालों के जबाब भी दे देता हूँ, ताकि अगर आपके मन में कोई सवाल बच गया हो, तो इन जबाब से आपकी सहायता हो पाए, अगर निचे में आपके द्वारा पूछे गए सवालों का उत्तर नहीं दिया गया है, तो आप अपना सवाल कमेंट के माध्यम से हमे लिखकर भेज सकते हैं। हम आपके पूछे गए सवालों के जबाब भी यहीं पर देंगे।

रेडमी का नया फ़ोन कैसे खरीदे

रेडमी का नया फ़ोन ऑनलाइन फ्लिपकार्ट और अमेज़न वेबसाइट पर मिल जाता है, अगर कोई डिमांडिंग फ़ोन होगा, तो उसकी सेल कभी कभी ही होगी, इस बारे में आप गूगल कर सकते हैं। आप जिस भी मॉडल का फ़ोन खरीदना चाहते हैं, उस मॉडल को गूगल सर्च करिये, आपको उस फ़ोन का सेल डेट पता चल जायेगा, अगर गूगल करने पर भी आपको फ़ोन खरीदने को लेकर कुछ समझ नहीं आ रहा है, तो निचे कमेंट में मॉडल नंबर लिखिए, मै आपको फ़ोन की सेलिंग इनफार्मेशन दे दूंगा।

रेडमी फ़ोन रिव्यु

कुछ लोग पूछते हैं, की क्या रेडमी का फ़ोन अच्छा होता है, क्या हमको इस कंपनी का फ़ोन खरीदना चाहिए, तो दोस्तों, यह एक अच्छी कंपनी है, और अगर आप कम पैसे में अच्छा फ़ोन चाहते हैं, तो आपको जरूर इस कंपनी का फ़ोन खरीदना चाहिए।

अभी भारत में अधिकतर लोग इस कंपनी का ही फ़ोन यूज़ करते हैं। अगर आपको कोई नया फ़ोन खरीदना है, तो आप इस कंपनी का फ़ोन खरीद सकते हैं। मै भी इसी कंपनी का फ़ोन यूज़ करता हूँ।

क्या रेडमी सर्विस सेण्टर से फ़ोन सही कराना चाहिए।

अगर आपके फ़ोन में कोई खराबी आ गयी है, और फ़ोन वारंटी में है, तो बिलकुल आपको कंपनी के सर्विस सेण्टर में जाकर ही फ़ोन सही करना चाहिए। सर्विस सेण्टर में सभी सामान ओरिजिनल होता है, आपके फ़ोन में जो भी खराबी होगी, उसको सही से ठीक किया जाएगा, ताकि आगे कोई समस्या ना हो, बाकी आप मार्किट में भी फ़ोन रिपेयर Cost पता कर सकते हैं, आपको जो भी ठीक लगे, आप उस हिसाब से फ़ोन ठीक कराईये।

रेडमी फ़ोन डिस्प्ले प्राइस

अगर आपके रेडमी कंपनी के फ़ोन का डिस्प्ले टूट गया है, तो फिर आप नया डिस्प्ले कम्पनी के सर्विस सेण्टर में जाकर लगवा सकते हैं, ध्यान रहे अगर फ़ोन का डिस्प्ले आपसे टूटा होगा, तो उसकी वारंटी सर्विस सेण्टर में नहीं होती, इसीलिए नया डिस्प्ले लगवाने का चार्ज आपको देना होगा। आप अपने फ़ोन का डिस्प्ले चार्ज कंपनी कस्टमर केयर में कॉल करके पूछ सकते हैं।

रेडमी का सबसे अच्छा मिड रेंज फ़ोन कौन सा है।

रेडमी का नोट सीरीज सबसे ज्यादा बिकने वाला डिवाइस है, और यह बहुत पॉपुलर सीरीज है, अभी रेडमी ने नोट 10 लांच किया है, जिसकी कीमत लगभग 15 हज़ार होने वाली है, अगर आप कोई नया फ़ोन ले रहे हैं, और आपका बज़ट 20000 से कम है, तो फिर आपको रेडमी का नोट सीरीज लेटेस्ट फोन ही लेना चाहिए।

रेडमी कंपनी से जुड़े अन्य सवाल ?

दोस्तों, इस आर्टिकल में मैंने जो भी जानकारी मेरे पास थी, आपको बता दी है, ऐसे में अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया तो अपने दोस्तों एक साथ भी इस Article को Share करे, और अपने सवाल और सुझाव मुझे Comment Box में बताएं।

इन लेखो को भी पढ़िए –

पढ़िए: टाटा स्काई फ़ोन नंबर
पढ़िए: एयरटेल फ़ोन नंबर
पढ़िए: जिओ फ़ोन नंबर

Tags – रेडमी कंपनी का फ़ोन नंबर, MI कस्टमर केयर नंबर, रेडमी फ़ोन सर्विस सेण्टर नंबर, कॉल सेण्टर नंबर, कस्टमर केयर नंबर, ऑफिस नंबर

This post was last modified on May 26, 2021 11:28 am