COMPANY NUMBER

Uber कस्टमर केयर, फ़ोन नंबर, उबेर हेल्पलाइन

Uber कस्टमर केयर, फ़ोन नंबर, उबेर हेल्पलाइन नंबर, उबेर से शिकायत कैसे करे, कांटेक्ट कैसे करे, कॉल सेण्टर नंबर, मोबाइल टेलीफ़ोन नंबर – Uber Customer care, Phone number, Uber Helpline Number, How To Complain To Uber, How to Contact, Call Center Number, Mobile Telephone Number

Uber का नंबर जानने से पहले हमे इसके बारे में थोड़ी जानकारी लेनी होगी, जैसे Uber क्या है ? सरल शब्दों में कहा जाए, तो इसको एक टैक्सी सेवा के रूप में वर्णित किया जा सकता है। लेकिन यह पूरी तरह से सही नहीं है। उबेर केवल एक टैक्सी सेवा तक सिमित नहीं है, इसके बजाय, यह टैक्सी सेवाओं के लिए एक मंच है। कम्पनी की शुरुवात सैन फ्रांसिस्को, अमेरिका में 2010 में हुई थी। भारत में यह नवंबर 2013 में आई। यह सबसे पहले दिल्ली में शुरू हुआ और फिर धीरे-धीरे दूसरे शहरों में भी सेवायें देने लगा। भारत में, Uber ने Uber Black Service से अपनी शुरुआत की। इसने उपभोक्ताओं को बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज जैसे लक्जरी और हाई-एंड कार्ड उपलब्ध कराए।

लेकिन अगले ही साल Uber ने महसूस किया कि Uber Black Service भारतीय उपभोक्ताओं के लिए थोड़ा महंगा है। इसलिए इसने Uber Go की शुरुआत की। यह सस्ती गाड़ियों के लिए एक बेहतरीन पहल थी। जिसमे सादान से लेकर अन्य मध्यम वर्गीय गाड़ियां थी। यह सेवा ऑटो सर्विस के बराबर की कीमत पर थी। तब से अब तक उबेर से अपने प्लेटफार्म पर ऑटो रिक्शा से लेकर बाइक भी जोड़ ली है। वर्तमान में भारत में Uber के एक करोड़ से भी अधिक ग्राहक है। अब आईये जानते हैं, इस सेवा का इस्तेमाल कैसे करे।

सेवा का इस्तेमाल करने के लिए, सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में Uber एप डाउनलोड करना होगा। अगर आपने इसे पहली बार अपने फ़ोन में डाउनलोड किया है, तो आपको इसमें रजिस्टर करना होगा, रेजिस्ट्रशन में आपको अपना नाम, फ़ोन नंबर, ईमेल एड्रेस और होम एड्रेस एंटर करना है।

एप को इस्तेमाल करने के लिए आपको इसे कुछ परमिशन भी देनी होगी, जैसे लोकेशन, जीपीएस, कांटेक्ट, कॉल आदि। इसके बाद जब आप एप ओपन करेंगे, तो आपको इसमें एक मेप जैसा ऑप्शन दिखेगा, आप यहाँ पर जहाँ जाना चाहते है, वो लोकेशन सेलेक्ट करिये, और इसके बाद ऑटो या सब सर्विस चुनकर सेलेक्ट करिये, जब आप ऐसा कर रहे होंगे, तो इसमें एक कीमत आटोमेटिक आपको दिख जायेगी, जो कम या ज्यादा भी हो सकती है। इसके बाद आप आसानी से केब बुक कर पाएंगे।

Contents

Uber कस्टमर केयर फ़ोन नंबर

Uber कस्टमर केयर फ़ोन नंबर1-866-576-1039
Uber टोल फ्री फ़ोन नंबर1-415-986-2104
Uber वेबसाइटhttps://www.uber.com/
Uber India ईमेल अकाउंटSupportdelhi@uber.com

Uber हेल्पलाइन नंबर

उबेर हेल्पलाइन नंबर 1-866-576-1039 है। उबेर मिनट, दिन या रात में तेज, विश्वसनीय सवारी के लिए एक राइडशेयरिंग एप्लिकेशन है। टैक्सी या बस के लिए पार्क करने या प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। उबेर के साथ, आप बस एक सवारी का अनुरोध करने के लिए टैप करते हैं, और यह चुनिंदा शहरों में क्रेडिट या नकद के साथ भुगतान करना आसान है।

चाहे आप हवाई अड्डे पर जा रहे हों या शहर भर में, हर अवसर के लिए एक उबेर है। Uber दुनिया भर में 630 से अधिक शहरों में उपलब्ध है-ऐप डाउनलोड करें और आज अपनी पहली यात्रा करें।

Uber से शिकायत कैसे करे – नंबर

क्या आप जानते हैं, की Uber से शिकायत करने के लिए आपको केवल Uber एप की ही जरुरत पड़ेगी, यहाँ पर मैंने उबेर से शिकायत करने का तरीका बताया है, यह तरीका उबेर एप की मदद से की जा सकती है, आईये जानते हैं, यह कैसे कर सकते हैं।

उबेर यात्रा समस्या के साथ मदद कैसे प्राप्त करें:

  • Step 1: फ़ोन में उबर ऐप खोलें, यहाँ मेनू टैप करें, “Your Trips” टैप करें। यात्रा का चयन करें और फिर प्रासंगिक सहायता लेखों के लिए Help Section ब्राउज़ करें।
  • Step 2: या फिर आप help.uber.com से भी सहायता भी ले सकते हैं। “Trip issues and refunds” पर क्लिक करें और ट्रिप का चयन करें।
  • क्या करे, जब उबर केब में हमारा कोई सामन छूट गया हो : यदि आप किसी आइटम को उबेर में खो देते हैं, तो ‘पिछली यात्रा में जाकर कांटेक्ट पर क्लिक करिये। या इससे आसान रहेगा, आप ड्राइवर से खुद ही कांटेक्ट करिये, उसका नंबर आपके उबेर ट्रिप स्क्रीन दिखेगा।

Uber से एक सामान्य प्रश्न कैसे पूछें:

Help.uber.com पर एक संपर्क फ़ॉर्म ढूंढें: help.uber.com पर खोज सुविधा का उपयोग करें एक सहायता आलेख खोजने के लिए जो आपके मुद्दे से मेल खाता है। कुछ मदद लेखों में एक संपर्क फ़ॉर्म होता है जो आपको उबर को एक संदेश भेजने की अनुमति देता है। या फिर, आप निम्नलिखित में से किसी एक का अनुसरण कर सकते हैं। आप फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी उबर इंडिया को कांटेक्ट कर सकते हैं, उबर सभी छोटे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उपलब्द्ध है, और आप इन्हे टेग करके इनसे सहायता मांग सकते हैं, या फिर आप शिकायत भी लेख सकते हैं। हमे लगता है, उबर से तेज़ सहायता पाने के लिए यह सबसे बढ़िया तरीका है।

सवाल और जबाब

Ola और Uber में कौन बेहतर है ?

मैंने उबर और ओला दोनों का इस्तेमाल किया है। दोनों के साथ मेरे अनुभव आम तौर पर बेहतरीन रहे हैं। हालांकि ओला के Charges थोड़ा किफायती है, वहीं Uber की सेवा जबरदस्त है। मैं आपको अपना अनुभव सुनाता हूँ।

Uber का अनुभव: मैं पहले Uber का काफी इस्तेमाल करता था, क्योंकि वह पहला कैब-एग्रीगेटर ऐप था जिसका मैंने उपयोग किया था। मैंने एक बार अपने होम टाउन दिल्ली में उबेर का इस्तेमाल किया था जबकि इस समय मेट्रो भी काफी पॉपुलर हो रही थी। मुझे Uber की सेवा बहुत अच्छी और विश्वसनीय लगी। मैंने कई लोगो को इस एप के लिए अपने कोड से रेफेर किया, और काफी रेफरल बोनस भी प्राप्त किये, जो फ्री राइडिंग के लिए एक मज़ेदार अनुभव था। मेरे पास वास्तव में इसे बदलने का कोई कारण नहीं था।

Ola का अनुभव: मैं इस साल मार्च में बैंगलुरू गया था। मुझे अपने होटल से डेस्टिनेशन तक जाना था, मैंने उबेर एप ओपन किया, लेकिन उस समय इसमें तकनीकी समस्या चल रही थी, बार बार स्क्रीन बैक हो रहा था, अब मुझे लगा की मुझे ऑफलाइन टैक्सी लेनी होगी, तभी मेरे होटल में एक दोस्त ने मुझे ओला के बारे में बताया, उन्होंने इसकी काफी तारीफ़ भी की, मैंने भी फट से ऐसे डाउनलोड कर लिया, और आखिरकार जब मेरी राइड पूरी हुई, तो मैंने इसे एक उत्कृष्ट केब सेवा से अच्छा माना। यह भारतीय कम्पनी भी है, ऐसे में मुझे यह और पसंद आया। हालांकि आप दोनों का इस्तेमाल करके अपने लिए बेहतर कैब ढूंढ सकते हैं।

Uber ड्राइवर कैसे बने ?

अगर आप उबेर में गाडी चलाना चाहते हैं, तो आपके पास एक ड्राइविंग लाइसेंस, गाडी, और एक आईडी प्रूफ होना चाहिए, इसके अलावा गाडी के पेपर पूरे होने चाहिए। ज्यादा जानकारी आप उबेर की वेबसाइट से पा सकते हैं, या फिर उबेर हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके भी यह जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ?

Uber ड्राइवर कितना कमा लेते हैं ?

अगर आप Uber में ड्राइविंग करना चाहते हैं, तो अपने आस पास के ड्राइवर से इसकी जानकारी पा सकते हैं, वैसे मेरे हिसाब से अगर गाडी आपकी है, तो आप रोज़ाना एक हज़ार से 1500 रुपए तक बचा सकते हैं, अब यह सिटी टू सिटी डिपेंड करता है, अगर आप टियर वन शहर जैसे दिल्ली, मुंबई में रहते हैं, तो यहाँ कमाई अधिक होती है, लेकिन इनसे छोटे शहरों में कमाई कम होती है।

पढ़िए – Ola हेल्पलाइन नंबर
पढ़िए – Google फ़ोन नंबर

This post was last modified on January 2, 2021 9:16 pm