CHIEF MINISTERS

Akhilesh Yadav WhatsApp Number, Phone Details

अखिलेश यादव का फ़ोन नंबर चाहिए, Akhilesh Yadav Contact Number कैसे मिलेगा, ये सवाल बहुत से लोग पूछते हैं, जबकि आसानी से आप इंटरनेट की मदद से अखिलेश जी का Phone Number, अखिलेश यादव WhatsApp नंबर सर्च कर सकते हैं, लेकिन जब आप इस आर्टिकल पर आ गए हैं, तो फिर अब आपको कहीं और जाने की जरुरत नहीं है, मैं यहाँ पर आपको समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष का फ़ोन नंबर, और उनसे कांटेक्ट करने का मोबाइल नंबर बताऊंगा। अखिलेश यादव का फ़ोन नंबर जानने से पहले एक बार मै आपको अखिलेश जी के बारे में थोड़ी जानकारी दे देता हूँ। जिन लोगो को अखिलेश यादव का परिचय पढ़ना है, उनके लिए भी ये आर्टिकल काम आने वाली है, तो चलिए अब आर्टिकल पढ़ना शुरू करते हैं।

अखिलेश यादव का परिचय

अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष और आज़मगढ़ से लोकसभा सांसद हैं, इससे पहले यादव उत्तर प्रदेश के 21 वे मुख्यमंत्री थे। इनके पिता ने समाजवादी पार्टी बनाई है, जिसकी विरासत और जिम्मेदारी अब अखिलेश यादव के पास ही है। अखिलेश यादव एक युवा नेता कहें जाते हैं, इनके समर्थक इन्हे भविष्य का पीएम उम्मीदवार भी बताते हैं। अखिलेश यादव की पार्टी समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में तीन बार सरकार बनाई है, इनका वोट बैंक यादव समुदाय और मुस्लिम धर्म के गठजोड़ से बना है।

समाजवादी पार्टी 2014 के बाद से बुरे दौर से गुज़र रही है, बीजेपी से हार के बाद अब देखना होगा, की पार्टी कैसे आगे के चुनावों में रणनीति बनाती है। अखिलेश यादव का परिचय जानने के बाद अब हम अखिलेश जी का फ़ोन नंबर और कांटेक्ट विवरण जानते हैं, इससे पहले हमने योगी आदित्यनाथ का कांटेक्ट नंबर भी वेबसाइट पर पब्लिश किया था, अगर अब तक आपने योगी वाला आर्टिकल नहीं पढ़ा है, तो आर्टिकल के निचे लिंक दिया गया है।

Contents

Akhilesh Yadav Contact Details

अखिलेश यादव कांटेक्ट नंबर 0522-2986802 है। अखिलेश यादव से कांटेक्ट करने के लिए आपको सबसे पहले अखिलेश यादव के ऑफिस नंबर के बारे में जानकारी होनी चाहिए, अखिलेश यादव से ऑफिस नंबर पर ही बात हो सकती है, अगर आप अखिलेश को फ़ोन करना चाहते हैं, या फिर उनसे बात करने के लिए समय माँगना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको उनके ऑफिस में सम्पर्क करना होगा, उनके ऑफिस से अपॉइंटमेंट लेना होगा। आपको ये बात पता है की किसी भी बड़े राजनितिक व्यक्ति से कांटेक्ट करने के लिए सबसे पहले अपॉइंटमेंट जरुरी है, बिना अपॉइंटमेंट के संपर्क नहीं किया जा सकता। दोस्तो अब आपको सवाल होगा की हम अखिलेश यादव जी से अपॉइंटमेंट कैसे लें, तो इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी है, मैंने निचे में अखिलेश यादव के ऑफिस का सम्पर्क सूत्र दिया है, अगर आप अखिलेश यादव जी से अपॉइंटमेंट चाहते हैं, तो इन सम्पर्क सूत्र पर कॉल करके ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, अगर आपको जानकारी नहीं दी जाती, तो आप समाजवादी पार्टी के ऑफिस में जाकर मदद मांग सकते हैं।

Akhilesh Yadav Phone Number

अखिलेश यादव मोबाइल फ़ोन नंबर (011)-23386842 है। कुछ लोग अखिलेश जी का पर्सनल नंबर भी मांगते हैं, जिसकी जानकारी हमारे पास नहीं है, अगर अखिलेश यादव से फ़ोन पर बात करना है, तो आपको ऑफिस से ही कांटेक्ट करना होगा, बिना ऑफिस से कांटेक्ट किये आप उनसे कांटेक्ट नहीं कर सकते, इसीलिए एक बार ऊपर दिए गए ऑफिस नंबर पर सम्पर्क करिये। अगर फ़ोन लगने में कोई प्रॉब्लम आ रही है, तो कुछ समय के बाद कोशिश करिये, नंबर बिलकुल सही है, कभी कबार बिजी बताता है, क्युकी आपके तरह रोज़ हज़ारो कॉल इस नंबर पर आते हैं, इसीलिए अगर आपका फ़ोन नहीं लग रहा है, तो चिंता मत करिये, बल्कि थोड़े देर बाद ट्राई करिये।

Akhilesh Yadav WhatsApp Number

अखिलेश यादव जी का व्हाट्सएप नंबर भी कुछ लोगो को चाहिए, दोस्तो ये जानकारी हमारे पास नहीं है, अगर अखिलेश जी WhatsApp चलाते भी होंगे, तो उनका व्हाट्सएप नंबर मिल पाना मुश्किल है, क्युकी वे एक बड़े नेता है, और उनके पास इतना समय नहीं होगा, की वो व्हाट्सएप पर सबके मेसेज पढ़ पाएं, या फिर उसका जबाब दे पाएं, अगर आप बहुत जरुरी बात करना चाहते हैं, तो फ़ोन नंबर से ही Contact करें, बाकी मैंने अखिलेश जी का ईमेल एड्रेस निचे दे दिया है, जिसपर आप अपनी शिकायत मेल के जरिये उन तक पहुंचा सकते हैं, अखिलेश जी की वेबसाइट भी है, जहाँ आपको उनके बारे में अधिक जानकरी मिल जाएगी, समाजवादी पार्टी की वेबसाइट विजिट करने के लिए यहाँ जाएँ।

अखिलेश यादव ऑनलाइन कांटेक्ट

Social Media PlatformHandle/Profile
Twitter@yadavakhilesh
FacebookAkhilesh Yadav
Instagram@akhileshyadav

अखिलेश यादव से ऑनलाइन बात करनी है, उनको ऑनलाइन ट्विटर या फेसबुक द्वारा मेसेज भेजना है, तो इसके लिए हमने उनके ऑनलाइन हैंडल की जानकारी निचे दे दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अखिलेश जी ट्विटर और फेसबुक का बहुत इस्तेमाल करते हैं, और इसके लिए इन्होने एक टीम भी बनाई है, जिसका नाम है, समाजवादी पार्टी आईटी सेल, ये सेल अखिलेश ने ऑनलाइन प्रचार के लिए बनाया है। दोस्तो अगर आप अखिलेश यादव के आईटी सेल से जुड़ना चाहते हैं, तो ऑफिस नंबर पर कॉल करके ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, बाकी मैंने यहाँ पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सभी सोशल मीडिया हैंडल का लिंक दिया है, अगर आप इन सोशल मीडिया प्लेटफार्म को चलाते हैं, तो अपने नेता को फॉलो कर सकते हैं।

अखिलेश यादव ईमेल एड्रेस

क्या आपको अखिलेश यादव के ईमेल एड्रेस की जानकरी है, मुझे लगता है आपको ये जानकारी नहीं होगी, क्युकी बहुत से लोगो को इसके बारे में नहीं पता, जो समाजवादी पार्टी से जुड़े है, और जमीनी कार्यकर्त्ता है, उनको तो अखिलेश जी का ईमेल एड्रेस पता होना ही चाहिए, लेकिन दुःख की बात है, की अब भी बहुत से लोगो को इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन अगर आपको भी नहीं पता है, तो मैं आपको अखिलेश जी का ईमेल अकाउंट बता देता हूँ, अखिलेश जी का ईमेल अकाउंट yadavakhilesh@gmail.com है। आप समाजवादी पार्टी की वेबसाइट पर भी ये सब Information पढ़ सकते हैं। दोस्तो ये ईमेल में आप समाजवादी पार्टी के मुख्या को अपने मन की बात बता सकते हैं, उन्हें मेसेज भेज सकते हैं, कृपया जरुरी और अर्जेंट मेसेज के लिए ही ईमेल का उपयोग करिये। फालतू के मेसेज भेजकर अपना और उनका समय बर्बाद ना करें।

अखिलेश यादव जी का पता

अखिलेश यादव से ऑफिस में मिलना चाहते हैं, तो अखिलेश यादव ऑफिस में सम्पर्क कर सकते हैं, मैं आपको समाजवादी पार्टी का ऑफिस एड्रेस दे देता हूँ, जो लोग इस ऑफिस के आस पास रहते हैं, वो ऑफिस पहुंचकर ज्यादा जानकारी पा सकते हैं। अगर आप समाजवादी पार्टी के मेंबर बनना चाहते हैं, तो भी आपको ऑफिस ही जाना होगा, इसीलिए आपको ऑफिस के बारे में पता होना चाहिए। दोस्तों यहाँ पर मैं आपको समाजवादी पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई का एड्रेस दे रहा हूँ, इसके साथ हमने दिल्ली ऑफिस का भी एड्रेस दिया है,  अगर आप किसी और प्रदेश में रहते हैं, तो उस प्रदेश की जानकारी पाने के लिए कमेंट कर सकते हैं।

Lucknow Office: 19, Vikramaditya Marg, Lucknow Call Center Number : 0522-2217020 : (0522)-2235454 Email: samajwadiyuvjansabha@gmail.com

Delhi Office: Samajwadi Party 18 Copernicus Lane, New Delhi : (011)-23386842: (011)-23382430 Email samajwadipartynewdelhi@gmail.com

सपा अध्यक्ष से कैसे मिलें

सपा अध्यक्ष से मिलना आसान नहीं है, लेकिन यह नामुमकिन भी नहीं है। आप तीन तरीको का यूज़ करके समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष से मिल सकते हैं, पहला है, समाजवादी पार्टी विधायक से सम्पर्क करके आप अखिलेश यादव से मिलने का वक्त मांग सकते हैं, या फिर आप ऊपर दिए गए फ़ोन नंबर का उपयोग करके भी सपा अध्यक्ष से अपॉइंटमेंट ले सकते हैं, दोस्तों हमारे पास एक और तरिका है, जिसमे आप अखिलेश यादव जी को मेल करके भी समय मांग सकते हैं, ये तीनो तरीके की मदद से आप अखिलेश यादव से कांटेक्ट कर सकते हैं।

अखिलेश यादव को फ़ोन करना है, कांटेक्ट कैसे करे ?

अखिलेश यादव से डायरेक्ट फ़ोन पर बात होना मुश्किल है, लेकिन उनके ऑफिस को आप ऊपर दी गयी जानकारी से पत्र लिख सकते हैं।

क्या सीएम Akhilesh Yadav फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे।

अभी ऐसे आसार लगाना मुश्किल है, लेकिन चुनाव में कुछ भी हो सकता है।

Akhilesh Yadav का ईमेल और वेबसाइट क्या है ?

उनका ईमेल yadavakhilesh@gmail.com है। और वेबसाइट ऊपर में बताई हुई है।

क्या यहाँ दी हुई सब जानकारी ठीक है ?

इस वेबसाइट पर जानकारी अपलोड करने से पहले हम उसको कई बार वेरीफाई करते हैं, ऐसे में त्रुटि को सम्भावना कम है।

अंत में – इस आर्टिकल में हमने समाजवादी पार्टी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव कांटेक्ट नंबर, अखिलेश यादव व्हाट्सप्प नंबर, अखिलेश यादव से कांटेक्ट कैसे करे, के बारे में जाना। अगर आप हमसे कोई और आर्टिकल के बारे में जानना चाहते हैं, तो वो कमेंट कर सकते हैं, इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करिये, जिससे हम आपकी और मदद कर सके। इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।

पढ़िए – योगी आदित्यनाथ नंबर
पढ़िए – नरेंद्र मोदी WhatsApp नंबर
पढ़िए – राष्टपति का नंबर

This post was last modified on August 4, 2023 2:49 pm