Celebrity

आदित्य ठाकरे WhatsApp Number – मोबाइल फ़ोन नंबर

आदित्य ठाकरे जिनका जन्म 13 जून 1990 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था, महाराष्ट्र सरकार में टूरिज्म और पर्यावरण मामले के मंत्री है। ठाकरे मुंबई से विधायक भी है। आदित्य महाराष्ट्र के एक बड़े कद्दावर दिवंगत नेता बालासाहेब ठाकरे के पोते और महाराष्ट्र के वर्तमान सीएम और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के सुपुत्र है। आदित्य शिवसेना युथ विंग के प्रेजिडेंट भी है।

आदित्य के पिता का नाम उद्धव ठाकरे और माँ का नाम रेशमी ठाकरे है। इनका एक बड़ा भाई भी है, जिसका नाम तेजस है। आदित्य ने अपनी स्कूल की पढ़ाई मुंबई से ही की है, इन्होने मुंबई के एक बड़े प्राइवेट स्कूल बॉम्बे स्कूटिंग स्कूल से अपनी स्कूलिंग की है। इसके बाद इन्होने मुंबई के सेंत ज़ेवियर कॉलेज से अपना स्नातक पूरा किया है, जिसके बाद इन्होने किसी लॉ कॉलेज से एलएलबी की डिग्री ली है। आदित्य महाराष्ट्र सरकार में सबसे पढ़े लिखे मंत्रियों में से एक है। और मुख्यमंत्री को सलाह देने का काम भी इन्ही के पास है।

साल 2007 में, इनकी एक कविता की किताब भी आ चुकी है, जिसका नाम माय थॉट्स इन वाइट एंड ब्लैक है। इस किताब के लिए इन्होने कुछ गाने भी लिखे थे। इनकी यह किताब काफी हिट हुई थी। शुरू से ही इनका शौक किताबे लिखना और कविताएं बनाना था। लेकिन इनके पिता इन्हे एक राजनितिक शुरुवात करते हुए देखना चाहते थे। इसीलिए साल 2018 में इन्हे शिवसेना युथ विंग का प्रेजिडेंट भी बनाया गया। इसके बाद अगले ही साल महाराष्ट्र में विधान सभा इलेक्शन होने वाले थे, जिसमे इन्होने वोर्ली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का फैसला किया। इस चुनाव में ये भारी अंतर् से जीत पाने के कामयाब भी रहे। जिसके बाद जब महा अगाडी सरकार बनी, तो इसमें इन्हे एक अहल पद सौपा गया।

वर्तमान में ये शिवसेना युथ विंग के साथ राज्य के टूरिज्म और पर्यावरण मंत्री है।

साल 2020 सुशांत केस में ये मीडिया ट्रायल का शिकार भी रहे, जहाँ इनपर कुछ लोगो ने इस केस में शामिल होने के आरोप लगाए, तो कुछ ने इन्हे अपने पोलिटिकल बेनिफिट के लिए बीजेपी सरकार को किनारे करने के आरोप भी गढ़े। अब इसमें कितनी सच्चाई है, इसपर हम कुछ नहीं कह सकते। लेकिन यह बात बिलकुल सही की, की वे एक पॉपुलर युथ नेता है, और इस कारन से भी इन्हे विपक्ष कभी कबार अपने हमले का शिकार बनाते रहता है।

Contents

आदित्य ठाकरे WhatsApp नंबर

मैंने अपने हर लेख में सेलिब्रिटी व्हाट्सएप नंबर कवर करने की पूरी कोशिश की है, ऐसे में कुछ लोगो मुझे यह भी कहते हैं, की आपके वेबसाइट पर केवल नाम मात्र का व्हाट्सएप नंबर लिखा होता है, जबकि कोई असली जानकारी नहीं होती , तो दोस्तों ऐसा बिलकुल भी नहीं है, हम ये टर्म केवल सर्च रिजल्ट के लिए लिखते हैं, जिस कारन से अगर आपको व्हाट्सएप नंबर चाहिए, तो आप ये लेख पढ़ सके। और अगर सच में हमारे पास कोई सही जानकारी होती है, तो हम यहाँ जरूर पोस्ट करते हैं।

आदित्य ठाकरे का अभी हमारे पास केवल फ़ोन नंबर ही है, जो की निचे लिखा हुआ है, आप उस फ़ोन नंबर पर फ़ोन कर सकते हैं, लेकिन WhatsApp नंबर अभी हमारे पास नहीं आया है। एक आर्टिकल में हमे यह भी पढ़ा था, की शिवसेना जल्दी ही अपने युथ विंग के लिए एक व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर लांच कर सकते हैं, अगर इसपर आगे कोई अपडेट आएगा, तो यहाँ सबसे पहले आपको बताया जाएगा। तो ऐसे में सही जानकारी के लिए आप निश्चिंत रहिये। हलाकि अगर आपको कोरोना से जुडी कोई शिकायत है, तो आप इस WhatsApp Number +912026127394 पर भेज सकते हैं।

आदित्य ठाकरे मोबाइल फ़ोन नंबर

आदित्य ठाकरे मोबाइल नंबर, फ़ोन नंबर, WhatsApp कांटेक्ट और शिकायत नंबर, हेल्पलाइन नंबर सब कुछ यहाँ टेबल में मिल जायेगा। आपको जिस भी नंबर पर संपर्क करना है, आप कर सकते हैं।

आदित्य ठाकरे मोबाइल फ़ोन नंबर9819940010
आदित्य ठाकरे ऑफिस नंबर(022) 22044040
आदित्य ठाकरे ईमेल एड्रेसadityathackeray@me.com
ऑफिस पताMTDC, Churchgate, Mumbai-20
वेबसाइट पताhttps://www.maharashtratourism.gov.in/

ध्यान रहे ऊपर का नंबर आदित्य ठाकरे का निजी नंबर नहीं है, यहाँ पर एक नंबर उनके ऑफिस का है, और एक उनके शिवसेना कार्यालय का है, बाकी जो लोग निजी नंबर चाहते हैं, तो अभी यह नंबर हम पोस्ट नहीं कर सकते। क्योकि निजी नंबर हमारे पास नहीं है। बाकी ऊपर में ईमेल एड्रेस भी दिया हुआ है, जहाँ पर आप लिखकर भी शिकायत भेज सकते हैं। अगर आप शिवसेना नेता को कोई पत्र लिखना चाहते हैं, तो वो ऑनलाइन इसी लेटर के माध्यम से कर सकते हैं। बाकी वेबसाइट की जानकारी भी यहाँ दी हुई है। अधिक जानकारी आपको यहीं से मिल जायेगी।

आदित्य संपर्क और सोशल मीडिया

फेसबुक से कांटेक्ट करे – अगर आप फेसबुक चलाते हैं, तो आदित्य ठाकरे का ऑफिसियल पेज जरूर लाईक करे, क्योकि आप उनसे फेसबुक के माध्यम से भी कांटेक्ट कर सकते हैं। फेसबुक पर वे बहुत लोगो के मेसेज का जबाब देते हैं, ऐसे में अगर आप उन्हें फेसबुक पर कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो वो भी कर सकते हैं, इसके लिए उनके अधिकृत पेज को ही लाईक करिये।

ट्विटर पर कांटेक्ट करे – आज के जमाने में ट्विटर फेसबुक को कड़ी टक्क्र दे रहा है, इसको इस्तेमाल करने वाले लोगो की संख्या लगातार बढ़ रही है, भारत में सेलिब्रिटी अपडेट पाने के लिए ट्विटर एक पॉपुलर माध्यम है, ठीक इसी तरह आप ट्विटर पर करंट न्यूज़ अपडेट भी पा सकते हैं। ऐसे में अगर अभी तक आप इस पॉपुलर प्लेटफार्म पर नहीं है, तो आज ही इससे जुड़िये, और अपने पसंद के नेता या अभिनेता को फॉलो करिये। ट्विटर पर सेलिब्रिटी अपने फेन्स के सवालों का जबाब देते रहते हैं, ऐसे में अगर आप ट्विटर पर आ गए हैं, तो वहां से भी आदित्य को फॉलो कर सकते हैं, और कोई सवाल और सुझाव लिख सकते हैं।

वेबसाइट से संपर्क करिये – अगर ट्विटर और फेसबुक से भी आप आदित्य से कांटेक्ट कर पाने में सफल नहीं रहे, तो वेबसाइट एक अच्छा तरीका है, मैंने हाल ही में शिवसेना की आधिकारिक वेबसाइट विजिट की और यकीं मनाइये, यह एक बेहतरीन वेबसाइट है, जहाँ से आप सभी शिवसेना नेता का फ़ोन नंबर और उनके बारे में पढ़ सकते हैं, शिवसेना की वेबसाइट का लिंक हमने आर्टिकल में पहले से ही दे दिया है, फिर भी अगर आप विजिट करना चाहते हैं, तो यहाँ से कर सकते हैं।

आपके सवाल के जबाब

क्या आदित्य ठाकरे की शादी हो चुकी है ?

नहीं, अभी तक आदित्य ठाकरे की शादी नहीं हुई है, हलके मीडिया में उनके गर्ल फ्रेंड की चर्चा काफी है, कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आदित्य ठाकरे की जीएफ का नाम संस्कृति पटेल है, जो गुजरात के पूर्व सीएम आनंदी पटेल की पोती है। हलाकि हम इन मीडिया रिपोर्ट की पुष्टि नहीं करते। हो सकता है, यह एक अपवाह भी हो, या फिर सच्चाई भी हो सकती है।

क्या आदित्य ठाकरे शिवसेना के अगले अध्यक्ष बनने वाले है ?

कुछ लोग यह भी जानना चाहते हैं, की आदित्य ठाकरे जो अभी केबिनेट मंत्री है, क्या वे अगले पार्टी अध्यक्ष भी बन सकते हैं, तो दोस्तों अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन रिपोर्ट्स की माने तो वो जल्दी ही वर्तमान पद से बड़ा और कोई पद भी पा सकते हैं, यह सब उनके पिता और सीएम उद्धव ठाकरे पर निर्भर करता है।

आदित्य ठाकरे का मोबाइल फ़ोन नंबर क्यों नहीं लग रहा ?

दोस्तों, जैसा की आप जानते हैं, की वो एक बड़े मंत्री है, ऐसे में उनके पास टाइम की भी कमी रहती है, उनका समय ज्यादातर मंत्रालय और कार्यकर्ताओ के बीच निकलता है, ऐसे में उनके पास फ़ोन उठाने का काफी कम समय होता है, लेकिन फिर भी आप ऊपर दिए ईमेल पर उन्हें सन्देश भेज सकते हैं, अगर आपका संदेश महत्वपूर्ण होगा, तो इसका जबाब आपको जरूर मिल जाएगा।

इस आर्टिकल में मेरी समस्या का समाधान नहीं हुआ ?

दोस्तों हमे लगता है, इस आर्टिकल में जो भी बात हम आपको बताना चाहते थे, वो सब बता दिया है, लेकिन फिर भी एक लेख में सब जानकारी दे पाना संभव नहीं है, इसके लिए आप हमे कमेंट भी कर सकते हैं, आपके सवाल का जबाब देना हमारी प्राथमिकता है।

ये भी पढ़िए – उद्धव ठाकरे फ़ोन नंबर
ये भी पढ़िए – संजय राउत फ़ोन नंबर

This post was last modified on July 2, 2022 11:46 am