KYA KAISE

लड़की कैसे पटाये – Girl Kaise Pataye

लड़की कैसे पटाये – Ladki Patane ke tarike या लड़की कैसे पटेगी इस तरह के सवालों का जबाब आपको गूगल पर मिल जाएगा, लेकिन सही और सटीक जानकारी के लिए आपको बढ़िया वेबसाइट का चुनाव करना होगा, हमारी वेबसाइट पर हम आपको इस बारे में बिलकुल सही जानकारी देने वाले है। मेरा नाम निखिल है, और मैंने कांटेक्ट भैया के लिए यह आर्टिकल लिखा है। मै इस वेबसाइट का सह संस्थापक (Co Founder) भी हूँ। तो चलिए लड़की पटाने के बेहतरीन टिप्स को जानते हैं।

Contents

Girl Kaise Pataye

ladki kaise pataye, लड़की कैसे पटाए – Girl Kaise Pataye

देखिये, लड़की पटाना मुश्किल काम नहीं है, लेकिन आसान भी नहीं है, इसके लिए आपके अंदर कुछ गुण होने चाहिए, जैसे आप स्मार्ट होने चाहिए, दुसरा आपकी कम्युनिकेशन स्किल बढ़िया होनी चाहिए, इसके बाद आपको बात करने का तरिका आना चाहिए। इसमें पर्सनालिटी डेवलोपमेन्ट मुख्य भूमिका निभाता है। यह सारी जानकारी आपको इस लेख में दूंगा। इसके साथ मै आपको लड़की पटाने के लिए क्या करना होगा, जैसी काम की जानकारी भी दूंगा। अगर आप मेरी वेबसाइट पर अभी आये हैं, तो मै आपको बता दूँ, की हम यहाँ रिलेशनशिप से संबंधित लेख भी लिखते हैं। इस बात का ध्यान रखिये, की पूरी जानकारी एक साथ पढ़ रहे हो, ये नहीं की आर्टिकल थोड़ा पढ़ा, और फिर दूसरे आर्टिकल पर चल गए, जब तक आप एकाग्र होकर पूरा लेख नहीं पढ़ेंगे, तब तक आपको ये टिप्स सही से समझ नहीं आएंगे।

खुद को स्मार्ट बनाइये ?

स्मार्ट बनना आजके जमाने में सबसे जरुरी है, जब मै स्मार्ट होने और दिखने की बात करता हूँ, इसका मतलब यह नहीं है, की आप खुद को गोरा करने लगे। यह संभव नहीं है, और ऐसा करना भी उचित नहीं है। दोस्त स्मार्ट होने का मतलब केवल किसी एक ख़ास चीज़ को सुधारने से नहीं है, इसमें कई चीज़ें आती है। उदाहरण के लिए अगर मै आपको कहूं, की एक स्मार्ट लड़के की कल्पना करिये, अब थोड़ी के लिए आप खुद सोचिये, की उस लड़के को स्मार्ट क्यों माना जाए। यानी आप खुद के इमेजिनेशन का उपयोग करके एक स्मार्ट व्यक्ति की डेफिनेशन निकाल सकते हैं। आईये इसको और सरल बनाते हैं।

एक स्मार्ट व्यक्ति वो होता है, जो दुसरो पर नहीं, बल्कि खुद पर काम करता है। वह समय का पाबंद होता है, दिखने में अच्छा लगता है, और जब हम उनसे बात करते हैं, तो वो उसका बेहतर जबाब देता है।

Nikhil Kumar

इसके अलावा अन्य बहुत फैक्टर है, जो आप इस लेख के अंत तक समझ में आ जाएगा। लेकिन फिलहाल के लिए आप इतना समझिये की एक स्मार्ट व्यक्ति होना केवल चेहरे को बढ़िया बनाना नहीं है, बल्कि अपने आप पर ओवरआल सुधार करना है। यहाँ पर मैंने निचे में एक स्मार्ट व्यक्ति कैसा दिखता है, उसके अंदर क्या क्या गुण होते हैं, यह सब बताया है। आपको निचे दिए गए हेडिंग की मदद से सब पता चल जाएगा।

ये भी पढ़िए – स्मार्ट कैसे बने टिप्स

अपने बॉडी पर काम करे ?

स्मार्ट बनने के लिए सबसे जरुरी चीज़ है, आपकी बॉडी। जो केवल बाहर से बढ़िया ही नहीं होनी चाहिए, बल्कि अंदर से भी अच्छी होनी चाहिए। जैसे आप सोचिये एक लड़की किसी लड़के का चुनाव कैसे करती होगी, वो जरूर उस लड़के को पहली चॉइस देगी, जो दिखने में बढ़िया लगता है। इसके आलावा और भी जरुरी फैक्टर है, उसके बारे में हम आगे बात करेंगे, लेकिन यह पहला फैक्टर सबसे मुख्य और सबसे जरुरी है। इसके लिए कुछ टिप्स फॉलो करने होंगे, क्या क्या जरुरी है, पहले यह जान लेते हैं।

फेस साफ़ रखिये – सबसे पहली और जरुरी चीज़ है, आपको अपना फेस दिखने में अच्छा रखना होगा, तभी कोई लड़की आपको अपना दिल देगी, अगर आपके पास एक बेकार सा और दुखी जैसा चेहरा होगा, तो कोई लड़की आपसे बात करना भी पसंद नहीं करेगी। इसीलिए यह सबसे पहली और सबसे जरुरी चीज़ है, जिसपर आपको ध्यान होगा। अगर आप गोरे नहीं है, तो निराश मत होईये, क्योकि सुंदरता गोरेपन से नहीं होती, यह आपके विचारो में होनी चाहिए।

अच्छे कपडे पहने – अगर आप किसी स्मार्ट लड़के की कल्पना करेंगे, तो उसके कपडे सबसे महत्वपूर्ण होते है, अगर पहनावा बेकार होगा, तो एक अच्छा व्यक्ति भी बेकार दिखेगा। वही अगर आपके पहनावे का अंदाज़ बढ़िया है, और आप नए ज़माने के बेहतर कपड़े पहने है, तो वह एक अलग पहचान डालता है। मेरे हिसाब से कपडे किसी व्यक्ति की पहचान होते हैं। भले ही आपके पास कपडे काम हो, लेकिन वो अच्छे होने चाहिए , और ब्रांडेड हो, तो वो और भी बढ़िया है।

जिम ज्वाइन करे – एक बढ़िया चेहरा और अच्छे कपडे भी बेकार लगते हैं, जब आपकी बॉडी खराब हो, ज्यादा मोटापा और अधिक पतलापन भी शरीर और लुक के लिए एक बेकार सिग्नल है। इससे फर्स्ट इम्प्रैशन में गिरावट आती है। अगर आप लड़की पटाने को लेकर सीरियस है, तो सबसे पहले अपनी बॉडी पर काम करिये।

बात करना सीखिए

अगर अपने ऊपर बताये हुए सभी टिप्स को सही से फॉलो किया है, तो अगला काम आपको अपने बोलने के तरीके में करना है। कम बोलिये और काम की बात बोलिये। अगर आप केवल एक ही भाषा जानते हैं, तो दूसरी भी सीखिए। क्योकि यह आर्टिकल हिंदी में है, तो मुझे लगता है, की सभी रीडर्स हिंदी भाषी ही होंगे, ऐसे में मै आपको इंग्लिश सीखने के लिए प्रोत्साहित भी करना चाहूंगा। क्योकि इंग्लिश अब केवल एक भाषा नहीं है, बल्कि यह कॅरियर के लिए भी जरुरी है। अगर आप 18 से 25 साल की उम्र में है, तो इस समय जॉब भी बहुत जरुरी हो जाती है, और इसके लिए इंग्लिश शुरू से ही एक बाधा रही है। मेरे हिसाब से इंग्लिश बहुत जरुरी हो गयी है।

अगर आप इंग्लिश सीखना चाहते हैं, और इस टॉपिक पर सीरियस भी है, तो उसके लिए आपको हमारा एक सम्पूर्ण गाइड पढ़ना चाहिए, जहाँ मैंने 2021 में इंग्लिश सीखने के लिए बेहतरीन टिप्स दिए है। आप लिंक पर जा कर यह लेख पढ़ सकते हैं।

कम्युनिकेशन को इम्प्रूव कैसे करे ?

  • कम बोलिये, और काम की बात ही बोलिये।
  • बोलते बोलते इंग्लिश का भी यूज़ करिये, क्योकि यह आपकी बात में वजन डालता है।
  • महान व्यक्तियों के विचारो को भी याद करिये, जहाँ सही लगे, उसका इस्तेमाल भी करे।
  • बात करते समय आँखों को देखें, नज़रे नीची और ऊपर रखकर किसी से बात ना करे।
  • किसी से शिष्ट और बढ़िया तरीके से बात करे। बड़े छोटे दोनों को आप कहकर ही बात करे।

तो दोस्तों, ऊपर में दिए हुए टिप्स फॉलो करके आप अपने कम्युनिकेशन स्किल को बढ़िया बना सकते हैं, इसके दो फायदे है, जब आप किसी व्यक्ति से बात करेंगे, तो वो आपसे और बात करने की कोशिश करेग, और आपके व्यक्तित्व की मन से सराहना करेगा। लड़की पटाने के लिए जब आप किसी लड़की से बात करेंगे, तो यह टिप्स एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। ज्यादा बोलने और फेकने वाले लोगो की इज़्ज़त घट जाती है।

ज्वाइन डेटिंग एप

इससे पहले की आप मुझे बोले, की भाई मैंने लड़की कैसे पटायें, पर आर्टिकल सर्च किया था, और आप एक अलग ही ज्ञान देने लगे। तो ऐसा नहीं है, ऊपर बताई हुई बात मैंने आपको केवल इसलिए बताई की आजकल की लड़कियों की डिमांड बढ़ गयी है, उनके ख्वाईशो को पूरा करने के लिए आपको स्मार्ट तो होना ही होगा। क्योकि लड़के तो बहुत मिल जाते हैं। भीड़ से अलग दिखने के लिए आपमें खासियत होनी चाहिए, जिसके कारन आप दुसरो से अलग हो। अब चलिए इस टॉपिक पर चले, की जब यह सब क्वालिटी हमारे पास हो जाए, तो फिर अब लड़की कैसे पटायी जाए। तो इसके लिए सबसे पहले आपको डेटिंग एप डाउनलोड करना होगा।

डेटिंग एप क्या है – डेटिंग एप का मतलब है, जहाँ से आप प्यार के लिए और रिश्ते बनाने के लिए दोस्ती करते हो। इंडिया में बहुत से डेटिंग एप है, कुछ एप बहुत पॉपुलर है, तो कुछ अभी नए आये है। वैसे यह कांसेप्ट विदेशो में काफी टाइम से चल रहा है। भारत में अभी नया है।

डेटिंग एप का यूज़ कैसे करे – इसके लिए आपको सबसे पहले प्ले स्टोर में जाना होगा, यहाँ से डेटिंग एप जैसे टिंडर या हेप्पन डाउनलोड करना होगा। बस डेटिंग कीवर्ड सर्च करने से ही प्ले स्टोर पर काफी एप मिल जाएंगे, बस आपको कोई भी डाउनलोड करना है, और यहाँ अपनी एक कूल आईडी बनानी है। अपने कुछ फोटो भी अपलोड करिये। इसके बाद आपको आस पास की लड़कियों की जानकारी मिलेगी, जो दोस्ती करने के लिए ही उस एप का इस्तेमाल कर रही है। आप उनको मेसेज भेज सकते हैं। और उन्हें दोस्ती में रूचि दिखने के लिए अपने बारे में सब बता सकते हैं।

दोस्तों, डेटिंग एप आने से आपको लड़कियों को इंटरनेट पर ढूंढकर टाइम बर्बाद नहीं करना है, बस कोई भी डेटिंग एप डाउनलोड करिये, और आज ही लड़कियों से दोस्ती करना शुरू कर दीजिये। अगर आप डेटिंग एप पर कोई लेख पढ़ना चाहते हैं, और इसके लिए टिप्स ट्रिक पढ़ना चाहते हैं तो कमेंट में यस लिखिए, ताकि मै अगला आर्टिकल इस टॉपिक पर ही लिखू।

कुछ पॉपुलर डेटिंग एप – OkCupid Tinder Happn Tantan Quack Quack Woo

सोशल मीडिया

ऊपर में जितने भी एप के नाम है, आप सब को डाउनलोड कर लीजिये, और इन सब में प्रोफाइल बना लीजिये। इसके बाद निश्चित ही आपको अच्छी अच्छी लड़कियां दोस्ती के लिए मिल जाएंगी। इसके आलावा आप फेसबुक ट्विटर और इंस्टाग्राम से भी लड़कियां खोज सकते हैं, इसके लिए बस आपको सभी जगह पर एक कूल आईडी बनानी है, और प्रोफाइल को अपडेट करके रखना है। इससे अगर कभी कोई लड़की आपके प्रोफाइल को देखेगी, तो वो जरूर आपसे बात करना चाहेगी।

मेरे हिसाब से एक बढ़िया सोशल मीडिया प्रोफाइल होना सबसे जरुरी है, अगर अब तक आपका प्रोफाइल दिखने में बढ़िया नहीं है, तो आज ही सबको अपडेट करिये, और एक स्मार्ट व्यक्ति की तरह सबमे प्रोफाइल बनाइये। कुछ लोग लड़कियों से दोस्ती करने के लिए एक से अधिक आईडी बनाते हैं, अगर आपके पास भी बहुत सी फेसबुक आईडी है, तो ऐसा मत करिये। केवल एक रियल आईडी ही रखिये, और उसमे प्रोफाइल पिक्चर बढ़िया रखिये। देखिये अपने आप ही आपको लड़कियों के फ्रेंड रिक्वेस्ट आने लगेंगे।

स्मार्ट लड़की कैसे पटायें ? 2023

स्माइल करना जरुरी है –

शायद सबसे महत्वपूर्ण बात। आप ग्रह पृथ्वी पर सबसे आकर्षक आदमी हो सकते हैं, उन सभी बॉक्सों पर टिक करें जो एक लड़की ढूंढ रही है, लेकिन अगर आपके पास हास्य की भावना नहीं है, तो आप मुश्किल से कुछ महीनों से अधिक समय तक किसी रिश्ते में टिक पाएंगे। हास्य से मेरा तात्पर्य मजाकिया टिप्पणियों से है, शायद कुछ भद्दे चुटकुले और आदि।

आपके बॉडी से अच्छी सुगंध आनी चाहिए

मैं इस बात पर जोर नहीं दे सकता कि यह कितना महत्वपूर्ण है। एक लड़के की गंध सचमुच बनती या टूटती है (जैसा कि मैं मानता हूं कि आप उस लड़की को डेट नहीं करना चाहेंगे जो लगातार पसीने की गंध आती है)। मैं अतिशयोक्ति भी नहीं कर रहा हूँ जब मैं कहता हूँ कि यह फ्रेंड-ज़ोन होने और डेट पाने के बीच का अंतर हो सकता है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि रोज अरमानी में नहाएं, लेकिन बस कुछ स्प्रे अपनी गर्दन और कलाइयों पर करें।

बुद्धि

यह नहीं कह रहा कि आपको अल्बर्ट आइंस्टीन बनना है, लेकिन साहित्य, दर्शन, कला और आदि के बारे में बीच-बीच में बातचीत करना अच्छा होगा। दिखाएँ कि आप एक सुसंस्कृत व्यक्ति हैं। दिखाएँ कि आप फ़ुटबॉल के अलावा किसी और चीज़ के बारे में बात करने में रुचि रखते हैं।

अच्छे कपडे पहनिये

ट्रैकसूट पहनने वाले किसी भी तरह के लड़के से बचने के लिए मैं इसे अपना निजी मिशन बनाता हूं। कुछ लड़कियों को यह पसंद है, मुझे नहीं। आपको दृष्टिगत रूप से भी खुश करना होगा। अपनी मंजिल पर जो कुछ भी मिला है उसे पहनकर बाहर न जाएं और उम्मीद करें कि लड़कियां आपके ऊपर लार टपकाएंगी।

रुचि दिखाएं

भले ही वह अब तक की सबसे उबाऊ व्यक्ति हो और आपको इसका ढोंग करना होगा। यह उसे महत्वपूर्ण और मूल्यवान महसूस कराएगा। उदाहरण के लिए आप: “आपका पसंदीदा उपन्यास कौन सा है?” उसका: “ओह, मेरे पास वास्तव में पसंदीदा नहीं है लेकिन मुझे मॉकिंगबर्ड को मारना काफी पसंद है।” आप: “हाँ, मैंने सुना है कि यह वास्तव में एक दिलचस्प किताब है, लेकिन मैं इसे पढ़ने के लिए कभी नहीं मिला। यह किस विषय में है?” दिलचस्पी दिखाने को आपकी ओर से बहुत कम प्रयास के साथ सबसे सामान्य चीज़ पर भी लागू किया जा सकता है।

विनम्र बनो

लोगों के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करें। अब यह सिर्फ तब नहीं है जब आप चाहते हैं कि लड़कियां आपको पसंद करें, लेकिन सामान्य तौर पर लोग। लेकिन निश्चित रूप से, कोई भी लड़की सक्रिय रूप से डौश-बैग की तलाश नहीं करती है (कम से कम कोई भी जिसे मैं नहीं जानता)। प्लीज और थैंक्यू कहें, स्मार्ट-गधे न बनें और अगर आपको चिढ़ाना पसंद है, तो इसे ज्यादा दूर न लें।

दिखाएँ कि आप एक दिलचस्प व्यक्ति भी हैं

अब यह दिलचस्प की आपकी परिभाषा के आधार पर अलग-अलग होगा। कुछ लोगों के लिए, दिलचस्प वह है जिसने सभी 7 महाद्वीपों की यात्रा की, स्काई-डाइविंग की, ओबामा से मुलाकात की और निंजा से भरे कमरे से बाहर निकलने के लिए संघर्ष करना पड़ा। दूसरों के लिए दिलचस्प बस यह है कि आप किस तरह की किताबें पढ़ सकते हैं, आप कौन से खेल खेलते हैं, आप छुट्टी पर कहाँ गए हैं और आदि।

झूठ मत बोलो

यह कितना भी आकर्षक क्यों न हो। यह आपको काटने के लिए वापस आएगा। विशेष रूप से बहुत सी किशोर लड़कियां वास्तव में भरोसे को लेकर बहुत परेशान होती हैं। यदि उसे एक भी झूठ सूंघता है, तो आपने अपने अवसरों को लगभग बर्बाद कर दिया है, चाहे वह कितना भी बड़ा या छोटा क्यों न हो।

मुस्कुराओ

हाँ। यह इतना आसान है। इससे उसकी सुरक्षा कुछ हद तक कम हो जाएगी, और आप करिश्माई और आत्मविश्वासी दिखेंगे।

उसकी तारीफ करें

बहुत सारी लड़कियां अपने बारे में असुरक्षित महसूस करती हैं, इसलिए कुछ ऐसा कहें “वाह, तुम आज बहुत अच्छे लग रहे हो” या “तुम्हारे बाल सुंदर हैं”। इस तरह की छोटी-छोटी तारीफ कुछ लड़कियों के लिए बहुत मायने रखती है।

आपके सवाल मेरे जबाब

लड़कियां पटाने के लिए क्या करना होगा ?

इसके लिए आपको अपने आप पर काम करना है, फिर डेटिंग एप ज्वाइन करनी होगी। इसके बाद आप कोई भी लड़की पटा सकते हैं।

क्या लड़कियां पटाना आसान है ?

जीवन में कुछ भी आसान नहीं है। लेकिन करने से सब काम हो जाता है।

आस पास की लड़की कैसे पटायें ?

आस पास की लड़की पटाने के लिए आपको बस अपने पर्सनालिटी पर काम करना है। इससे आपके पास खुद ही लड़की आकर बात करेगी।

लड़की पटाने के नुस्खे और टिप्स

सारे नुस्खे और टिप्स यहाँ दिए हुए है।

अंत में – लड़की कैसे पटेगी, या लड़की पटाने के लिए क्या करना होगा, जैसे सभी सवाल के जबाब इसी लेख में है, इसके अलावा आपको कुछ और पढ़ना नहीं है, टिप्स को फॉलो करिये, और डेटिंग एप पर अपने प्रोफाइल बनाइये। सारा काम डेटिंग एप में ही हो जाएगा। अगर डेटिंग एप के बारे में कोई जानकारी चाहिए, कुछ हेल्प चाहिए, कुछ पूछना या बताना हो, तो उसके लिए निचे सम्पर्क जरिये। निचे हमारा कमेंट बॉक्स है, जो हमसे बात करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

नोट – कोई भी कमेंट में अपना नंबर या पर्सनल जानकारी ना लिखे, अगर ऐसा करेंगे, तो आपके कमेंट को डिलीट करदिया जायेगा, और आपको वेबसाइट से बेन भी किया जा सकता है। इसके साथ साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करना भी हमारा नियमो का उलंघन है। बाकी किसी भी सहायता के लिए कमेंट कर सकते हैं।

पढ़िए – लड़की का फ़ोन नंबर
पढ़िए – गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं

This post was last modified on April 16, 2023 3:28 pm