KYA KAISE

Instagram Par गर्ल से चैटिंग कैसे करे ?

इंस्टाग्राम पर लड़कियों से बात कैसे करे ? Girls से ऑनलाइन बात कैसे करे ? गर्ल्स से चैटिंग कैसे करे टिप्स ट्रिक हिंदी में। ऑनलाइन गर्ल से बात कैसे करे। इंग्लिश में चैटिंग कैसे करे ? इन सब सवालों के जबाब के लिए पूरा आर्टिकल पढ़िए। किसी ऐसी चीज से शुरुआत करें जिसका जवाब वह एक शब्द में ना दे सके। उदाहरण के लिए यदि वह किसी पालतू जानवर की दुकान पर पालतू जानवरों की तस्वीर पोस्ट करती है तो आप उससे उसकी यात्रा के बारे में पूछ सकते हैं या यदि उसे जानवर पसंद हैं। “क्या आप जानवरों को पसंद करते हैं?” या “आपकी यात्रा कैसी रही?” इसके बजाय कहें “आपको किस प्रकार के जानवर पसंद हैं?” या “ऐसा लग रहा था कि आप मज़े कर रहे थे, क्या आपने कोई पालतू जानवर लाने की योजना बनाई थी”

Contents

इंस्टाग्राम पर गर्ल से बात कैसे करे ?

Insṭagram par ladkiyon se baat kaise kare ? girls se online baat kaise kare ? girls, se Chatting kaise kare tips tricks hindi me. online girls se baat kaise kare. english me chatting kaise kare ?

आप “Hi” कहकर शुरू कर सकते हैं। लेकिन एक इंसान के रूप में मैं सलाह देता हूं कि केवल इतना न भेजें. किसी पोस्ट या पिक्चर पर उसने जो कुछ लिखा है उसका रिप्लाई दें; उसकी स्टोरी का जवाब या कहानी पर उसका कैप्शन, या सामान्य तौर पर उसने जो कहा था, उसका जवाब दीजिये।

उसके लुक्स की तारीफ करें। एक सुंदर लड़की जानती है कि वह सुंदर है। तारीफ अच्छी है, लेकिन इससे आप अलग नहीं हो जाएंगे। इसके बजाय, अगर उसकी किसी किताब पर कोई पोस्ट है जिसे वह पढ़ रही है, तो आप कह सकते हैं कि वह अवश्य ही बहुत बौद्धिक होगी। आप “आप कौन सी किताबें पढ़ना पसंद करते हैं” या “क्या पढ़ना आपका शौक है?” और क्या आप करना चाहते है?” मेरे पास सबसे अच्छे उदाहरण नहीं हैं लेकिन मुझे लगता है कि आप मेरी बात समझ गए हैं। प्रश्न को ओपन एंडेड बनाएं। ऐसे प्रश्नों से बचें जिनका एक शब्द में उत्तर दिया जा सकता है। ऐसे प्रश्न बनाएं जिन्हें आसानी से विस्तृत किया जा सके.

सुझाव: “क्यों” आपका सबसे अच्छा दोस्त बनने जा रहा है। अगर वह कहती है कि उसे लड़कियों से ज्यादा लड़कों के साथ घूमना पसंद है तो आप पूछ सकते हैं कि क्यों। यदि कोई लड़की कहती है कि उसे गणित पसंद नहीं है तो वह “क्यों” कहेगा।

सामान्य और बुनियादी प्रश्न पूछें, आपको उसे यह बताने के लिए मजबूर करने की आवश्यकता नहीं है कि वह कहाँ रहती है या उसका परिवार कहाँ रहता है।

एक संदेश भेजने के लिए साहस की आवश्यकता होती है इसलिए मैं उन सभी को शुभकामनाएं देता हूं जो कोशिश कर रहे हैं 🙂

गर्ल से Chatting कैसे करे ? टिप्स

सबसे पहले मुझे यह कहना है कि जब लड़कियों से बात करने की बात आती है तो आप पहली गलती यह मान लेते हैं कि कुछ नियम या दिशानिर्देश हैं जिनका आपको पालन करना चाहिए। तथ्य यह है कि हर आदमी का अपना ‘मोजो’ और ‘गेम प्लान’ होता है जो उनके लिए काम करेगा। इसी तरह, जब पुरुषों की बात आती है तो हर महिला की अलग पसंद होती है। हालाँकि, कॉलेज या कहीं और लड़कियों से बात करने के मामले में, कुछ चीजें हैं जो आपको हमेशा याद रखनी चाहिए।

उनसे ‘बात’ करें न कि ‘उनसे’

बहुत से लोग अक्सर कल्पना करते हैं कि किसी महिला से बात करने का मतलब है अपने सबसे अच्छे चुटकुले सुनाना और उसके दिल में अपना रास्ता बनाना। जितना अधिक यह काम कर सकता है, आप उसे सुनने के लिए चीजों को मंथन करने के बजाय बातचीत में शामिल करने से सुरक्षित और बेहतर हैं। आपको उसे यह महसूस कराना चाहिए कि बातचीत आप दोनों की है, न कि केवल आपकी।

इसे सरल रखें और स्वाभाविक रहें

आपको उन विषयों से भी दूर रहने का प्रयास करना चाहिए जिनके बारे में आप निश्चित नहीं हैं। सरल चीजों के बारे में बात करें जो हल्की हों और बहुत विस्तृत न हों। उदाहरण के लिए, अपने जीवन की कहानी का विवरण देना शुरू न करें या इस बात का विवरण देना शुरू न करें कि आप जीवन में कहाँ हैं। सामान्य विषयों के बारे में बात करें जिसके लिए उसे इनपुट की भी आवश्यकता होगी।

झूठ न बोलें

सबसे बुरी गलतियों में से एक जो एक लड़का कभी भी कर सकता है वह है लड़की को झूठ बोलना। आप देखिए, महिलाओं की पहली बातचीत को न भूलने की आदत होती है। किसी भी सूरत में झूठ न बोलें। खुद को स्मार्ट, अमीर या अधिक दिलचस्प दिखाने के लिए कुछ भी गलत न बोलें। इसे यथासंभव ईमानदार और सच्चा रखें क्योंकि आपके द्वारा उसे बताई गई कुछ बातें भविष्य में आपको काटने के लिए वापस आ सकती हैं। साथ ही, याद रखें कि झूठ की तुलना में सच को याद रखना आसान होता है। जिस क्षण आप एक झूठ बोलते हैं, सबसे अधिक संभावना है कि आप एक ऐसा जाल बुन रहे हैं जिससे आप कभी नहीं बच सकते क्योंकि आपको पहले झूठ को ढंकने के लिए एक और झूठ बोलना होगा और यह चक्र तब तक चलता रहता है जब तक कि आप एक असत्य व्यक्ति के अलावा कुछ नहीं हो जाते।

खुद को जमीन से जोड़े रखें

उन विषयों के बारे में बात करने में जल्दबाजी न करें जो बहुत संवेदनशील हैं, उदाहरण के लिए डेटिंग और रिश्ते या सेक्स। उन विषयों को बाद के समय के लिए आरक्षित किया जाना चाहिए क्योंकि शुरुआत में ही आपको सहज होने से पहले लड़की(यों) को जानना चाहिए और एक सेक्स के भूखे पागल की तरह दिखना शुरू कर देना चाहिए। बातचीत का अभ्यास करें जो गैर-यौन हैं और वास्तव में सेक्स के अलावा किसी भी चीज और हर चीज के बारे में हैं।

आग को जलाए रखें

जब आप पहली बार किसी लड़की से बात करते हैं, तो उसके दोबारा संपर्क में आने से पहले उसके बारे में भूलने का इंतजार न करें। लगातार संपर्क में रहें और जब भी आपको हैलो कहने या बातचीत शुरू करने का मौका मिले, ऐसा करें। यह आपको उसके जीवन में बहुत तेजी से और अधिक खुशी के साथ सहज बना देगा, यदि आप केवल तब बात करने के लिए उसके पास जाते हैं जब आप ऊब या अकेला महसूस करते हैं। उससे (उनसे) हर समय बात करें क्योंकि यह आपको लड़कियों के बारे में अधिक जानकारी देगा और इससे आपको लड़कियों के साथ सहज रहने का अभ्यास करने में मदद मिलेगी।

भेदभाव न करें

अंत में, लड़कियों से बात करते समय सबसे चतुर चीजों में से एक यह है कि आप किससे बात करते हैं, इसके बारे में चयनात्मक नहीं होना चाहिए। लड़की स्मार्ट हो या ना हो, लंबी हो या छोटी, काली हो या गोरी, गोरी हो या लाल सिर वाली, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता – उन सभी से बात करें। भले ही आपको किसी लाल बालों वाली लड़की में कोई दिलचस्पी नहीं है, फिर भी उससे बात करें। आप कभी नहीं जानते कि लाल सिर वाली लड़की किसकी दोस्त हो सकती है और इसलिए जब आप उससे बात करते हैं, तो वह अंततः आपको एक गोरी लड़की से मिलवा सकती है जिसे आप अंततः पसंद करते हैं। सभी लड़कियों से बात करें।

मुझे उम्मीद है कि मैंने बात करने वाली बात में उचित अंतर्दृष्टि प्रदान की है। हालांकि यह न भूलें कि वास्तव में ऐसी कोई पुस्तिका नहीं है जो आपको लड़कियों से बात करने की प्रक्रिया के बारे में बताएगी। यह आप पर निर्भर है कि आप अपनी स्वयं की पुस्तिका बनाएँ और उसमें विशेषज्ञ बनें।

आपको कामयाबी मिले 🙂

ये भी पढ़िए – कॉल गर्ल का नंबर
ये भी पढ़िए – गर्ल्स व्हाट्सएप नंबर

लड़कियों के लिए आकर्षक बने ?

सबसे पहले, लड़कियों के लिए अधिक आकर्षक बनने की कोई स्क्रिप्ट नहीं है। हालाँकि, आपके दिमाग में कुछ चीजें हो सकती हैं जिनमें निम्नलिखित शामिल हैं

स्मार्ट हों

खूब पढ़ें, चीजें जानें। लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद आते हैं जो चीजों को जानते हों। जितना अधिक आप पढ़ेंगे, उतना ही अधिक आप जानेंगे। और उतनी ही लड़कियां आपको ढूंढ़ती हुई आएंगी।

जिम जाओ

आप पर कुछ मांसपेशियां प्राप्त करें। कई लड़कियों के लिए छेनी वाले शरीर वाले लड़के बहुत उच्च रैंक रखते हैं। ज्यादातर इसलिए क्योंकि वे आपको अपने दोस्तों को दिखा सकते हैं बल्कि इसलिए भी कि आप उन्हें दरवाजे से ले जा सकते हैं।
एक बैंड में शामिल हों। कई लड़कियों के लिए बैंड बजाने वाले पुरुष को मना करना नामुमकिन होता है। ड्रमर, गिटारिस्ट और वोकलिस्ट बहुत उच्च रैंक पर हैं, लेकिन बैंड में कुछ भी आपको एक अच्छी शुरुआत के लिए ले जाना चाहिए।

अमीर बनो

बेशक, अगर आपके पास कुछ पैसे हैं, तो इसमें कोई शक नहीं कि आप थोड़े और आकर्षक होंगे। और यह न केवल लड़कियों को आकर्षित करेगा, बल्कि उनके दोस्त और बहनें भी आपको ढूंढ़ने आएंगी।

अपना सेंस ऑफ ह्यूमर तेज करें।

मर्लिन मुनरो ने एक बार कहा था कि अगर आप एक महिला को हंसा सकते हैं, तो आप उससे कुछ भी करवा सकते हैं। और काफी स्वाभाविक रूप से एक बार जब आप अपना हास्य तेज कर लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसके साथ उदार हैं। महिलाओं को हंसने दो – वे सभी।

सज्जन बनो।

दरवाजे खोलो, कुर्सियाँ खींचो, महिलाओं के लिए खड़े हो जाओ और सिर्फ एक सभ्य पुरुष बनो। ये दुनिया भर में लड़कियों के लिए एक बड़ा आकर्षण हैं। उनके साथ वैसा ही व्यवहार करें जैसा आप अपनी मां या बहन के साथ करते हैं और आप गारंटी दे सकते हैं कि वे आपके लिए मुस्कुराएंगे।

एक दो पुरस्कार जीतो।

इसमें ग्रैमी पुरस्कार, ऑस्कर, बाफ्टा, नोबेल शांति पुरस्कार, गोल्डन ग्लोब, एमी, बीईटी पुरस्कार या यहां तक ​​कि आपके स्थानीय समुदाय में सिर्फ एक पुरस्कार सहित कुछ भी शामिल हो सकता है। लड़कियों को विजेता पसंद हैं।

आत्मविश्वास से लबरेज।

आत्मविश्वासी पुरुष वह होता है जो अपनी क्षमता से अधिक महिलाओं को आकर्षित करेगा। बेशक आपको आत्मविश्वासी होने और शेखी बघारने या आत्मसंतुष्ट होने के बीच के अंतर को जानना होगा।

यह सब सलाह भूल जाओ और बस तुम रहो। यह शायद उनमें से सबसे महत्वपूर्ण है। यदि कोई लड़की आपके किसी कृत्य के कारण आपकी ओर आकर्षित हो जाती है, तो आपको इस कृत्य को जारी रखने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी – और यह आपको थका सकता है। लेकिन अगर वह आपकी ओर आकर्षित हो जाती है क्योंकि आप वास्तव में कौन हैं, तो आप सुनिश्चित हो सकते हैं कि आपके पास कुछ वास्तविक चल रहा है।

शुभकामनाएं मेट।

इंस्टाग्राम पर लड़की से बात कैसे करे ?

अपने चेहरे पर एक सच्ची मुस्कान के साथ उसे खुश रखना हर लड़के के लिए अनमोल होता है। आखिरकार, हर आदमी उस हंसी को बनाए रखने के तरीके और यहां तक ​​​​कि कुछ तकनीकों को खोजने के लिए संघर्ष करता है। मीम की तस्वीरों, रीलों और वीडियो के साथ उसे हंसी की वह दैनिक खुराक दें।

Girls से इंग्लिश में बात कैसे करे ?

क्या आप किसी ऐसी लड़की से मिले हैं जिसे आप इंस्टाग्राम पर पसंद करते हैं? आप सोच रहे होंगे, “मैं किसी अनजान लड़की से Instagram पर चैट कैसे करूँ?” यदि आप सोशल मीडिया वेबसाइट पर नए हैं तो यह एक वैध चिंता है, लेकिन इंस्टाग्राम वास्तव में फेसबुक से बहुत अलग नहीं है।

ऑनलाइन चैटिंग कैसे करे हिंदी में

जब लड़के किसी लड़की को टेक्स्ट करते हैं और उन्हें कोई जवाब नहीं मिलता है। वे मान लेते हैं कि उन्हें उनमें कोई दिलचस्पी नहीं है, और वे बहुत जल्द हार मान लेते हैं; यह एक बड़ी गलती हो सकती है।

अक्सर, वे व्यस्त हो सकते हैं, बुरे मूड में हो सकते हैं, या बस अनिश्चित हो सकते हैं कि वह आपके टेक्स्ट संदेश का जवाब कैसे देना चाहती है। हो सकता है कि आप उसके बारे में सही हों कि उसे कोई दिलचस्पी नहीं है। आप कभी नहीं जान पाएंगे कि एक व्यक्ति किस दौर से गुजर रहा है। किसी को परेशान ना करे ?

इंस्टाग्राम ऑनलाइन चैटिंग टिप्स 2023

हम हमेशा वहाँ रहे हैं जब हम टेक्स्टिंग द्वारा बातचीत शुरू करने वाले थे; हमें यकीन नहीं है कि क्या कहना है, हम इसे अधिक सोचते हैं और अंत में डरावना हो जाते हैं। आप सीधे उसके इंस्टाग्राम पोस्ट या कहानी की जांच करके बातचीत शुरू कर सकते हैं। ध्यान दें कि क्या वह किसी सेलेब्रिटी को पसंद करती है या जॉगिंग पार्क या जिम जैसी जगहों पर जाती है। यदि आप वास्तव में पाते हैं कि आप सामान्य चीजें करते हैं, और वह उस पर बहुत कुछ पोस्ट करती है, तो आप बातचीत शुरू करने के लिए ऐसे विषयों को आसानी से चुन सकते हैं।