BANK

ICICI बैंक कस्टमर केयर फ़ोन नंबर – ICICI Helpline Number

ICICI बैंक ऑफिस नंबर, शिकायत नंबर, कस्टमर केयर फ़ोन नंबर – ICICI Helpline Number , ICICI बैंक में शिकायत कैसे करे, ऑनलाइन कंप्लेंट, कॉल सेण्टर नंबर, ICICI WhatsApp नंबर

ICICI बैंक लिमिटेड एक भारतीय बहुराष्ट्रीय बैंकिंग और वित्तीय सेवा कंपनी है। इसका पूरा नाम Industrial Credit and Investment Corporation of India है, इसका कॉर्पोरेट कार्यालय मुंबई में स्थित है, इस बैंक की स्थापना 5 जनवरी 1994 को हुई थी। बैंक को भारत में चार सबसे बड़े बैंक में से एक माना जाता है। यह HDFC बैंक के बाद दूसरी सबसे बड़ी प्राइवेट बैंक है। बैंकों की भारत में 5275 से अधिक ब्रांच और 15,589 एटीएम हैं। यह भारत के लगभग हर शहरो में सेवायें देती है। ICICI भारत के बाद दुनिया के 17 देशों में अपनी मौजूदगी दर्ज़ करा चुका है। इसके इंटरनेशनल ब्रांचेस यूके, कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका, बहरीन, सिंगापुर, कतर, हांगकांग, ओमान, दुबई, चीन और दक्षिण अफ्रीका में मौजूद हैं। बैंक के संयुक्त अरब अमीरात, मलेशिया, इंडोनेशिया और बांग्लादेश में प्रतिनिधि कार्यालय भी हैं। ब्रिटेन की सहायक कंपनी की जर्मनी और बेल्जियम में शाखाएँ हैं। 1998 में, ICICI बैंक ने इंटरनेट बैंकिंग सेवाएं शुरू कीं, इस दौर में बैंकिंग सेवायें देने में यह विश्व स्तरीय प्रतियोगिता कर रही थी। और 1999 में यह NYSE में सूचीबद्ध होने वाली पहली भारतीय कंपनी और पहली बैंक बन गई। ICICI बैंक ने Credit Information Bureau of India Limited (CIBIL) की स्थापना में मदद की, जिसका उदेश्य बैंको को ग्राहकों के लोन की योग्यता जांचने में है।

Contents

ICICI बैंक कस्टमर केयर फ़ोन नंबर

ICICI बैंक कस्टमर केयर फ़ोन नंबर, आईसीआईसीआई बैंक फ़ोन नंबर, ऑफिस नंबर, कॉल सेण्टर – ICICI Bank Customer Care Phone Number, ICICI Bank Phone Number, Office Number, Call Center Number

ICICI Bank कस्टमर केयर नंबर011 33667777
ICICI Bank ऑफिस फ़ोन नंबर022 33667777
ICICI Bank कॉल सेण्टर नंबर033 33667777
ICICI Bank Email Accountcustomer.care@icicibank.com
Official Website https://www.icicibank.com/

ICICI बैंक हेल्पलाइन नंबर

ICICI Bank Helpline Number Delhi011 33667777
ICICI Bank Helpline Number Mumbai022 33667777
ICICI Bank Helpline Number Chennai044 33667777

ICICI बैंक शिकायत फ़ोन नंबर

आईसीआईसीआई बैंक से ऊपर में दिए हुए नंबर पर कॉल करके शिकायत दर्ज़ की जा सकती है, हेल्पलाइन नंबर से बैलेंस कटने से लेकर, नए चेकबुक, कार्ड ब्लॉक और बैंकिंग से जुडी कोई भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप पहले से ही किसी शिकायत के बारे में जानना चाहते हैं, या पूर्व शिकायतों का स्टेटस जानना चाहते हैं, तो वो भी पता कर सकते हैं।

अगर आप फ़ोन कर रहे हैं, तो अपना समय बचाने के लिए रजिस्टर नंबर से ही कॉल करिये, इसके बाद आप कस्टमर केयर डिपार्टमेंट से बात कर पाएंगे। आप इंग्लिश अथवा हिंदी दोनों में से किसी भी भाषा में बात कर सकते है।

ICICI बैंक WhatsApp नंबर

लॉकडाउन के बीच सुचारु बैंकिंग सेवाओं को सुनिश्चित करने के लिए बैंक ने अपने ग्राहकों को समस्या का ध्यान रखते हुए व्हाट्सएप बैंकिंग सुविधा शुरू की थी। ICICI बैंक की व्हाट्सएप बैंकिंग सेवा तब आती है जब COVID-19 महामारी के कारण बैंकिंग क्षेत्र को एक झटका लगा है और बैंकों को देशव्यापी तालाबंदी और सामाजिक गड़बड़ी के मद्देनजर अपनी सेवाओं को सीमित करने के लिए मजबूर होना पड़ा। हालाकि यह सेवा अब के डिजिटल समय में जरुरत भी बन गया है। सेवा का उपयोग करके, ICICI ग्राहक बुनियादी बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं, जैसे कि खाता शेष राशि, पिछले तीन लेनदेन, शाखाओं और एटीएम का पता लगाना, ऋण ऑफ़र पर विवरण प्राप्त करना, क्रेडिट और डेबिट कार्ड को अवरुद्ध करना और आदि। आईये जानते हैं, की इस सेवा को आप अपने फ़ोन में कैसे यूज़ कर पाएंगे।

अपने स्मार्टफोन पर ICICI बैंक व्हाट्सएप बैंकिंग फोन नंबर (अंग्रेजी +91 9324953001 या हिंदी के लिए 9324953010) सेव करें। अगर आप हिंदी में बैंकिंग सेवा करना चाहते हैं, तो हिंदी वाला नंबर सेव करिये, और नमस्ते लिखकर भेजिए, उसके बाद बैंक आपको औटोमटिक कीवर्ड भेजेगा, फिर इसके बाद आप व्हास्टेप बैंकिंग सेवा ला लाभ ले सकेंगे, अगर आप इंग्लिश में बैंकिंग सेवा चाहते हैं, तो इसका इंग्लिश नंबर सेव करिये। ऊपर में हमने दोनों नंबर दिए है।

ICICI बैंक ने घोषणा की है कि उसने अपने व्हाट्सएप बैंकिंग प्लेटफॉर्म पर 1 मिलियन उपयोगकर्ताओं की उपलब्धि हासिल की है। जबकि इसे शुरू हुए अभी छह महीने से ज्यादा समय नहीं बीता है। कुछ ही समय के भीतर बैंक को ग्राहकों से भरपूर प्रतिक्रिया और प्रोत्साहन मिला और अब बैंक का लाक्षा ग्राहकों की संख्या दुगुनी करनी है।

इस प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से, बैंक बचत खाते की शेष राशि की जाँच, पिछले तीन लेन-देन, क्रेडिट कार्ड की सीमा, कुछ ही मिनटों में तत्काल बचत खाता खोलने, ऋण स्थगन का विकल्प चुनने, पास के आवश्यक स्टोर का पता लगाने आदि जैसी कई सुविधाएँ लेकर आया।

सवाल और जबाब

ICICI बैंक में अकाउंट कैसे खुलवाएं ?

आईसीआईसीआई भारत की बड़ी प्राइवेट बैंक है, इसमें अकाउंट खुलवाना अच्छी सेवाओं की गारंटी है, अगर आप भी बैंक के ग्राहक बनना चाहते हैं, तो आपको बैंक की अधिकृत वेबसाइट पर जाकर खाता खुलवाने का फॉर्म भरना होगा, या फिर अगर आप ऑफलाइन अकाउंट खुलवाना चाहते हैं, तो ब्रांच जाकर भी अकाउंट ओपन करवा सकते हैं। वेबसाइट से अकाउंट खुलवाने के लिए ऊपर दिए गए लिंक की सहायता से जाकर फॉर्म भरिये।

क्या यह बैंक पूरी तरह से सेफ है ?

अभी हाल में न्यूज़ में बहुत से बैंको की डूबने की खबरों ने लोगो को डरा दिया है, ऐसे में हर कोई अपने बैंक के बारे में जानना चाहता है, मसलन बैंक सेफ है या नहीं, या फिर बैंक के भविष्य में डूबने के चान्सेस तो नहीं है, या फिर हम क्या हमे बैंक में ज्यादा पैसा नहीं रखना चाहिए, तो दोस्तों इन सब सवालों का एक ही जबाब है, यह बैंक पूरी तरीके से सेफ है, और भारत के बड़े बैंको में से एक है।

ICICI बैंक का क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए क्या करे ?

देखिये, इस बारे में आपको कस्टमर डिपार्टमेंट में कॉल करनी होगी, जो नंबर हमने आर्टिकल में बताया है, वही आपकी अकाउंट हिस्ट्री देखकर बता पाएंगे, की क्या आप सच में क्रेडिट कार्ड के लिए एलिजिबल है, या नहीं, या फिर अगर आप किसी दूसरे बैंक का क्रेडिट कार्ड पहले से ही इस्तेमाल कर रहे हैं, तो फिर आपको नया क्रेडिट कार्ड आसानी से Issue हो जाएगा। विस्तृत जानकारी कस्टमर केयर नंबर या हेल्पलाइन नंबर पर फ़ोन करके लीजिये।

ICICI Bank हेल्पलाइन नंबर

011 33667777

ICICI कस्टमर केयर मोबाइल नंबर

आईसीआईसीआई बैंक से कांटेक्ट कैसे करे, फ़ोन नंबर आर्टिकल में दिया हुआ है।

ऑनलाइन कंप्लेंट – शिकायत कैसे करे

आर्टिकल में सारी जानकारी दी गयी है।

आर्टिकल समाप्त: यहाँ पर आईसीआईसीआई बैंक की व्हाट्सएप बैंकिंग से लेकर बैंक के कस्टमर केयर डिपार्टमेंट से सम्पर्क करने का फ़ोन नंबर दिया है, अगर ऊपर में दी गयी कोई जानकारी गलत है, या आपको फ़ोन करने में किसी समस्या का सामना करना पद रहा है, तो कमेंट में हमे बता सकते हैं। अगर आप और भी कोई जानकारी चाहते हैं, तो वो भी हमे निचे लिख सकते हैं।

ये भी पढ़िए: RBI हेल्पलाइन नंबर
ये भी पढ़िए: SBI हेल्पलाइन नंबर
ये भी पढ़िए: HDFC कस्टमर केयर नंबर

This post was last modified on December 14, 2020 11:34 am