KYA KAISE

GF को कैसे मनाये ? GirlFriend Ko Manaye ?

जीएफ को कैसे मनाये ? जानिये। गर्लफ्रेंड को मनाने का तरीका हिंदी में। जीएफ के गुस्से को शांत कैसे करे। अपने GF को कैसे मनाये हिंदी टिप्स. जीएफ को कैसे मनाये ? GF Ko Kaise Manaye ?

अगर वह गुस्से में है, तो कोई कारण होना चाहिए। अगर यह आपकी गलती है तो आपको दिल की गहराइयों से माफी मांगनी चाहिए। उसे विश्वास दिलाएं कि आप गंभीर हैं और इस गलती को कभी नहीं दोहराएंगे। और उसे शांत होने के लिए कुछ समय (कुछ घंटे) दें और फिर सामान्य बातचीत शुरू करें। तर्क के विषय पर चर्चा न करें। कभी नहीँ। अगर आपकी गलती नहीं थी, तो भी सॉरी कहें (प्यार वही है, जहाँ प्रेमी को झुकना पड़े)। उसे दोष मत दो। इसके बजाय शांति से उसकी बात सुनें। बस यह स्वीकार करते हुए एक पाठ लिखें कि आप वास्तव में उसके बारे में कैसा महसूस करते हैं। उसे बताएं कि वह आपके लिए बहुत मायने रखती है और आप इस दुनिया में किसी और चीज से ज्यादा अपनी दोस्ती/रिश्ते की सराहना करते हैं। यह आर्टिकल आपको बताएगा, कैसे आप अपने जीएफ को मना सकते हैं।

Contents

गर्लफ्रेंड को कैसे मनाये ?

GF को कैसे मनाये ? GirlFriend Ko Manaye ?

क्या आपकी जीएफ आपसे गुस्सा है, और आप उसको मनाना चाहते हैं, तो यहयं पर मैंने कुछ तरीके जो की एक्सपर्ट से लिए गए हैं, और ढेर सरे रिसर्च पर आधारित है, वो शेयर किया है, मेरेको लगता है, यह आर्टिकल पढ़कर आप अपनी जीएफ को मना सकते हैं, यह बिलकुल आसान है, और आप अपने गर्लफ्रेंड को मना पाएंगे। तो चलिए जानते हैं, आप अपनी जीएफ को मनाने के लिए क्या कर सकते हैं, अगर वह आपसे गुस्सा है तो। मेरा नाम अभिनव है, यह Contact Bhaiya डॉट कॉम है, जहाँ पर आप लव और रिलेशन के बारे में काफी कुछ पढ़ सकते हैं, और अच्छी बाते जान सकते हैं।

बेशक, अपनी प्रेमिका को खुश करने के लिए यहां कुछ छोटी युक्तियां दी गई हैं:

  1. सुनो: जब वह बात कर रही हो तो ध्यान दें और वह जो कह रही है उसमें वास्तविक रुचि दिखाएं।
  2. तारीफें: सच्ची तारीफ करें जो उसके गुणों को उजागर करें और उसे सराहना का एहसास कराएं।
  3. गुणवत्तापूर्ण समय: एक-दूसरे और साझा गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक साथ सार्थक समय बिताएं।
  4. आश्चर्य: छोटे आश्चर्य या विचारशील इशारे उसके दिन को अप्रत्याशित रूप से उज्ज्वल कर सकते हैं।
  5. उसके लक्ष्यों का समर्थन करें: उसकी आकांक्षाओं और सपनों को प्रोत्साहित करें और उनका समर्थन करें।
  6. विशेष तिथियां याद रखें: वर्षगाँठ या मील के पत्थर जैसी महत्वपूर्ण तिथियाँ याद रखें और उनका जश्न मनाएँ।
  7. उसके स्थान का सम्मान करें: उसे अपने हितों के लिए व्यक्तिगत स्थान और समय दें।
  8. हंसी साझा करें: हल्के-फुल्के पलों का आनंद लें और साथ में हंसी साझा करें।
  9. दयालुता के कार्य: दयालुता के छोटे-छोटे कार्य करें जिससे पता चले कि आप उसकी भलाई की परवाह करते हैं।
  10. रैंडम टेक्स्ट: उसे याद दिलाने के लिए मीठे और रैंडम संदेश भेजें कि वह आपके दिमाग में है।
  11. एक साथ खाना बनाएं: आप दोनों द्वारा बनाया गया भोजन साझा करने से एक जुड़ाव का अनुभव हो सकता है।
  12. स्नेह दिखाएं: गले लगाकर, गले लगाकर और हाथ पकड़कर शारीरिक स्नेह व्यक्त करें।
  13. उसकी उपलब्धियों का जश्न मनाएं: उसकी सफलताओं और उपलब्धियों का उत्साह के साथ जश्न मनाएं।
  14. प्राथमिकताएँ याद रखें: उसकी पसंद और नापसंद पर ध्यान दें, और उन्हें अपनी योजनाओं में शामिल करें।
  15. जरूरत पड़ने पर माफी मांगें: यदि आप गलत हैं, तो ईमानदारी से माफी मांगें। यह परिपक्वता और सम्मान दर्शाता है।

याद रखें, यह निरंतर प्रयास और वास्तविक देखभाल ही है जो वास्तव में आपकी प्रेमिका को खुश रखने में अंतर लाती है। प्रत्येक व्यक्ति अद्वितीय है, इसलिए उसके व्यक्तित्व और प्राथमिकताओं के बारे में आप जो जानते हैं उसके अनुसार इन युक्तियों को अपनाएं।

कारण खोजें –

देखिये, यह सबसे इम्पोर्टेन्ट है, अगर आपको प्रॉब्लम नहीं पता होगा, तो आप सलूशन कहा से लाएंगे, तो सबसे पहले आप समस्या के बारे में पता करिये। यदि आप कारण नहीं जानते हैं, तो याद करने की कोशिश करें कि आपने हाल के दिनों में ऐसा क्या किया है जिससे वह नाराज़ हो सकती है। अगर आपने बात करते समय कुछ गलत बात कह दी है, तो आप उसके लिए एक प्यार से सॉरी वाली शायरी भेजें। या फिर आप एक स्टेटस लगा सकते हैं, जो केवल उसको दिखाई दे। अगर उसने आपको ब्लॉक कर दिया है, तो कुछ समय वेट करे, किसी से जबरदस्ती कांटेक्ट ना करे, एक बात याद रखिये, अगर आपकी जीएफ आपसे गुस्सा है, तो वो जरूर मान जायेगी, हो सकता है कुछ समय लगे, लेकिन वो मानेगी।

पर क्या वो आपसे बात करना नहीं चाहती है, तो इसको आगे ना बढाए। ज़बरदस्ती का रिश्ता हमेशा नुकसान पहुँचता है, और वह बिलकुल भ्ही आपके फायदे में नहीं है। ऐसे रिश्ते में आपको पीछे नहीं पड़ना है। यह अति मह्त्वपूण बात है। जो आपको जाननी चाहिए। लेकिन अगर आपको लगता है, वो बस गुस्सा है, तो फिर कुछ टिप्स निचे है।

चुप न रहें ?

यदि आप सोच रहे हैं “बस चुप रहो, और सब कुछ ठीक हो जाएगा” तो क्षमा करें, आप गलत हैं। यह मूल रूप से उसे बताता है कि आपको उसके गुस्से और किसी भी चीज़ की परवाह नहीं है।

सीमाएं जानें।

बहुत सारे फोन कॉल से उसे परेशान न करें। (यदि वह प्राप्त नहीं कर रही है, तो कुछ समय प्रतीक्षा करें) या बहुत सारे पाठ न भेजें जो वह पढ़ना नहीं चाहती (जैसे, भावनात्मक रूप से नाटकीय पाठ, ये इमोजी “🙃🙂”), वह इस सब को संभालने के मूड में नहीं है। इसके बजाय, कुछ ऐसे टेक्स्ट लिखने की कोशिश करें जो ऐसा लगे कि आपको उसकी बात समझ में आ गई है, और अगली बार ऐसा नहीं होगा।

मैं कहना चाहूंगा कि यह दोनों का संयोजन है। यह वही है जो आपने कहा है और यह भी है कि आपने इसे कैसे कहा यानी आपके शब्द और आपकी बॉडी लैंग्वेज।

अधिकतर, जो आपकी धारणा के लिए एक पूरी तरह से छोटी या मूर्खतापूर्ण बात प्रतीत हो सकती है, वह आपके साथी के लिए बहुत अधिक हो सकती है। हम विवरण के लिए चूसने वाले हैं और ईमानदारी से, यह सबसे छोटी चीजें हैं जिनका हम पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ता है।

तो, यह मानते हुए कि आपने अपने साथी को गुस्सा किया / चोट पहुंचाई और आप अपनी गलती को पूरी तरह से स्वीकार करते हैं और इसे दोहराने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे? अच्छी शुरुआत। यहां कुछ चीजें हैं जो भी मदद कर सकती हैं।

प्रॉब्लम सॉल्व करिये ?

यदि आपने कारण को लटका दिया है, तो कृपया इसका समाधान करें और इसे सुलझाएं। यदि कार्रवाई का क्रम दोहराना नहीं है या इस तरह से किसी भी स्थिति पर प्रतिक्रिया नहीं करना है तो बात करें कि बेहतर विकल्प क्या है या आप भविष्य में ऐसी चीजों से कैसे बच सकते हैं।

वाद-विवाद न करें – जब किसी को दुख होता है, तो वह तर्क और तर्क नहीं सुनना चाहता, उसे धैर्य की आवश्यकता होती है और उसे प्रेम की आवश्यकता होती है। अपने कार्यों को सही ठहराने या एक बिंदु साबित करने की कोशिश करके इसे और आगे न बढ़ाएं। अगर वह आपके लिए बहुत मायने रखती है और आप उससे प्यार करते हैं – क्या चीजों की भव्य योजना में किसी भी महत्व का तर्क जीत रहा है?

अपनी भावनाओं के बारे में झूठ न बोलें

जबकि उसके मुद्दों को संबोधित करना महत्वपूर्ण है, इसके बारे में भी बात करें कि आपने क्या महसूस किया। क्या आप पहले से ही किसी और बात को लेकर तनाव में थे? क्या आपकी प्रतिक्रिया के लिए ट्रिगर कुछ और था? ऐसा नहीं है कि यह आपकी हरकत का कोई बहाना है और न ही आपको ऐसा आवाज देना चाहिए। शायद आपकी मानसिकता को समझने से चीजों को तेजी से सुलझाने में मदद मिलेगी।

इशारों महत्वपूर्ण हैं

अपना स्नेह दिखाएं, रोमांस की सामान्य अपेक्षा से ऊपर और परे जाएं। एक सज्जन बनो – उसके साथ रॉयल्टी की तरह व्यवहार नहीं करना है, बल्कि उसके साथ सम्मान से पेश आना है, उसे प्यार से नहलाना है। आप जानते हैं कि जब आप उसके लिए गिरे थे, तो आपको यकीन था कि कोई भी उसे आपके जैसा प्यार नहीं कर सकता – ठीक है, उसे दिखाओ।

अपने व्यक्ति को समझें

कोई भी (स्वयं शामिल) आपको यह नहीं बता सकता है कि आपकी प्रेमिका / साथी को खुश करने के लिए चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका के रूप में कौन काम करेगा। आपको उसे जानने की जरूरत है। आपको यह समझने और अनुमान लगाने की जरूरत है कि वह कुछ चीजों पर कैसे प्रतिक्रिया देगी। उसे क्या खुशी होगी और क्या दुख होगा। केवल आप में ही जानने की क्षमता है, और केवल आप ही उसके मूड को किसी भी दिशा में प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं।

अपने अहंकार को अलग रखें

देखिये, कई बार आपको लगेगा, की गलती मेरी नहीं है, तो में क्यों माफ़ी मांगू, लेकिन अगर आप उस लड़की को खोना नहीं चाहते, तो जीवन में ऐसा बहुत बार होगा, जब आपको अपने ईगो को साइड में रखकर उससे माफ़ी मांगनी होगी। यह एकदम सामान्य है, ऐसे में आप अपने ईगो को साइड में रखकर अपनी जीएफ से माफ़ी मांग सकते हैं।

उनकी गलती ना खोजे ?

अगर आपको लगता है की सारी गलती उसी की थी, उसके बाद भी उस स्थिति में उसे माफ़ी मांगने न कहे। अगर उसने कुछ गलती भी की है आप उसे बता सकते हैं कि वह गलत थी लेकिन शांति से ताकि वः यह फील ना करे, की गलती उसकी है। यह सबसे ज्यादा आपको ध्यान में रखना है, क्योकि यह ध्यान में होगा, तो आप उसको ब्लेम नहीं करेंगे, जिसके कारन वो मान जाएगी।

उसकी मुस्कान बनाएं

चुटकुलों से उसकी मुस्कान बनाने की कोशिश करें, मूर्खतापूर्ण गलती करके जो आपके साथी के चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान पैदा कर सकती है। या उसे मेल करें कुछ फील गुड मेसेज

और कृपया सॉरी बोलें, यह ज्यादातर समस्याओं का समाधान करता है।

ये भी पढ़िए – लड़की को कैसे पटाये ?
ये भी पढ़िए – लड़की का फोटो डाउनलोड

गर्लफ्रेंड के गुस्सा होने पर क्या करे ?

इस आर्टिकल में हमने गर्लफ्रेंड को मनाने के बेहतरीन उपायों पर चर्चा की, जिसके बाद हमे लगता है, आप आसानी से अपने गर्लफ्रेंड को मना पाएंगे। यह कोई मुश्किल कार्य नहीं है, बल्कि यह एकदम आसान है, बस आपको अपने दिमाग से काम करना होगा। और क्योकि आप स्मार्ट है, तो यह आपके लिए ज्यादा मुश्किल नहीं होगा। बस आप हमारे बताये गए सभी उपयुक्त तरीके का उपयोग करे।

नाराज गर्लफ्रेंड या लड़की को कैसे मनाये ?

नाराज गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए आपको गुस्सा होने की वजह जननी होगी, जब आप वजह जान जायेंगे, तो आपको उसको ठीक करना चाहिए, जैसा की मैंने आर्टिकल में भी कहा है, अगर गलती आपकी नहीं भी है, तो भी प्यार में आपको झुकना चहिये। कई बार प्यार में ऐसा होता है, जब इंसान को झुकना होता है। लेकिन वह प्यार के लिए होता है, ऐसे में आपको बुरा मानने जैसा कुछ भी नहीं है।

GF को मनाना क्या मुश्किल है ?

देखिये, यह जीएफ पर निर्भर करता है, लड़कियों को मनाना ज्यादा मुश्किल नहीं है, केवल इसके लिए स्मार्ट तरीको का उपयोग करना होता है, वैसे भी ज्यादा केस में लड़की अपने आप मान जाती है, या फिर कम समय में ही मान जाती है, लेकिन अगर कोई लड़ाई लम्बी है, तो फिर यह लेख आपके काम आएगा। इसके बाद भी अगर लड़की ना माने, तो समझिये, आपका कट चुका है।

आर्टिकल पर कमेंट कैसे करे ?

मुझे लगता है, अब आपके मन में कुछ सवाल भी होगा, जो आप मुझसे पूछना चाहते होंगे, तो दोस्तों इसके लिए आपको दो तरीके मिलेंगे, पहला आप निचे कमेंट बॉक्स से कर सकते हैं, यहाँ आप सवाल पूछ्ने के साथ अपना ईमेल भी टाइप करिये, ताकि अगर कोई जबाब आपको देना हो, तो हम ईमेल पर भी दे सके। इसके आलावा कुछ पर्सनल सवालों के जबाब हम डायरेक्ट मेल पर ही भेजते हैं। आपको हमारा मेल इस वेबसाइट के कांटेक्ट पेज पर मिलेगा। और एक फॉर्म भी मिलेगा। जहाँ पर पूछा गया सवाल पब्लिक में शो नहीं होता।

टैग्स – लड़की को कैसे मनाये ? GF को कैसे मनाये। लड़की को मनाने का उपाय हिंदी में 2022। अपनी girlfriend को ऐसे मनाये ? जीएफ को कैसे मनाये ? जानिये। गर्लफ्रेंड को मनाने का तरीका हिंदी में। अपने GF को कैसे मनाये हिंदी टिप्स. जीएफ को कैसे मनाये ? GF Ko Kaise Manaye ?

This post was last modified on August 4, 2023 3:33 pm