KYA KAISE

Zomato डिलीवरी पार्टनर जॉब कैसे करे ?

दोस्तों, क्या आप नौकरी की तलाश में हैं, अगर हाँ तो, आज इस आर्टिकल में, मै आपको जोमाटो में डिलीवरी बॉय की नौकरी कैसे मिलेगी, ये बताने वाला हूँ, जो लोग कोई पार्ट टाइम काम की तलाश में हैं, उनके लिए ये एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है, इसमें आप Part Time से लेकर Full Time  तक काम कर सकते हैं, दोस्तों, अगर आपके शहर में Zomato ऑफिस है, और जोमाटो की सर्विस हैं, तो आप भी Zomato Join कर सकते हैं, यह बिलकुल आसान है, और केवल कुछ मिनटों में ही आपकी नौकरी लग जायेगी। अगर आपको Zomato के बारे में जानकारी नहीं है, तो सबसे पहले बेसिक जानकारी जान लेते हैं।

Zomato एक फ़ूड डिलीवरी कंपनी है, जो होटल या रेस्टोरेंट से खाना लेकर डिलीवरी करती है, और इसके बदले होटल से ये डिलीवरी का पैसा लेती है, इसमें अपना कमिसन लेने के बाद बचा हुआ पैसा डिलीवरी पार्टनर को दिया जाता है। Zomato को भारत के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर दीपिंदर गोयल ने बनाया है, और अब 5000 से अधिक लोग Zomato में प्रत्यक्ष रूप से काम करते हैं, जोमाटो दुनिया भर में लगभग 25 देशो में फैला हुआ है।

Contents

Zomato में जॉब कैसे करे ?

दोस्तों, Zomato में काम करने के लिए आपके पास एक वोटर आईडी कार्ड या फिर कोई भी एक सरकारी आइडेंटिटी कार्ड होना अनिवार्य है, इसके बाद अगर आप बाइक से डिलीवरी करना चाहते हैं, तो आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए, जिनके पास बाइक नहीं है, वो साइकिल से भी डिलीवरी कर सकते हैं, साइकिल से डिलीवरी करने के लिए किसी कागज़ की जरुरत नहीं है, दोस्तों Zomato में डिलीवरी बॉय बनने के लिए आपकी उम्र कम से कम 18 से ऊपर होनी चाहिए, बाकी अधिकतम उम्र की कोई सीमा नहीं है।

दोस्तों, Zomato ज्वाइन करने के लिए आपको कुछ पैसे भी देने होंगे, जिसकी जानकारी आप जोमाटो के कस्टमर केयर से ले सकते हैं, यह फीस जोमाटो टीशर्ट और बेग के लिए ली जाती है। Zomato Join करने के लिए आप जोमाटो के ऑफिस जा सकते हैं, आपकी जोइनिंग तुरंत हो जायेगी, अगर आप ऑनलाइन फॉर्म भरना चाहते हैं, तो निचे दिए गए वेबसाइट से भर सकते हैं।

Join Now – https://zomato.runnr.in/runnr-app/become_runnr.html

दोस्तों, फॉर्म भरने के बाद आपके पास दो दिन के अंदर कॉल आएगा, जिसमे आपसे कुछ जानकारी मांगी जायेगी, जैसे आपको किस एरिया में डिलीवरी करनी है, क्या आप पार्ट टाइम कर रहे हैं, या फिर आपको ये काम फुल टाइम करना है, क्या आप किसी और डिलीवरी कंपनी के लिए काम करते हैं, आपके पास क्या क्या प्रूफ है, आदि जानकारी आपसे मांगी जाएगी।

दोस्तों, Zomato में काम करने के लिए एक एंड्राइड फ़ोन होना जरुरी है, जिसमे आपका आर्डर आएगा, जोमाटो वाले आपके फ़ोन में एक एप लोड कर देंगे, एप का नाम Runner है, इसी एप में आर्डर आएंगे, इस एप से ही आप कमीशन सैलरी चेक कर पाएंगे, बाकी अगर आपके पास फ़ोन नहीं है, तो सबसे पहले एक एंड्राइड फ़ोन ले लीजिये।

Zomato से कितना कमा सकते हैं?

दोस्तों, Zomato में सब जगह अलग अलग डिलीवरी रेट मिलता है, मैं दिल्ली में रहता हूँ, इसीलिए आपको यहाँ का रेट बता देता हूँ, दिल्ली में साइकिल से डिलीवरी करने वालो को 20 रूपए एक आर्डर पर मिलता है, अगर शाम के सात बजे से आर्डर आता है, तो एक डिलीवरी पर 25 रूपए मिलता है, बाइक वालो को एक डिलीवरी के 25 रूपए मिलते हैं, शाम के आर्डर के 30 रूपए मिलते हैं, अगर कोई त्यौहार हो तो इसका अलग से पैसा मिलता है, रोज़ अगर दस से ज्यादा आर्डर हो जाते हैं, तो इसका भी कमिसन मिलता है।

बाकी अगर आप दूसरे शहर में रहते हैं, तो आप Zomato के कस्टमर केयर पर फ़ोन करके नया रेट पूछ सकते हैं, Zomato को कॉल करने का नंबर हमने आर्टिकल के सबसे निचे दे दिया है। बाकी दोस्तों अगर आप जोमाटो में पार्ट टाइम काम करते हैं, और 10 आर्डर रोज़ कर लेते हैं, तो आसानी से 7 हज़ार से दस हज़ार तक कमा सकते हैं, जो लोग फुल टाइम काम करना चाहते हैं, वो आसानी से 15 से 30 हज़ार तक कमा सकते हैं। दोस्तों जोमाटो में कमाई आपके डिलीवरी के ऊपर होता है, आप जितना डिलीवरी पूरा करेंगें आपको उसी हिसाब से पैसे मिलेंगे, मेरे हिसाब से स्टूडेंट के लिए यह सबसे अच्छा काम है, जो विद्यार्थी पार्ट टाइम के लिए कोई काम करना चाहते हैं, वो जोमाटो ज्वाइन कर सकते हैं, दोस्तों इसमें पेमेंट भी Weekly होती है, यानी हर सप्ताह आपने जितना काम किया होगा, आपको Payment बैंक में मिल जाएगी।

Zomato में काम करने के फायदे ?

कुछ लोग पूछते हैं, की जोमाटो में काम करने के क्या फायदे हैं, तो दोस्तों जोमाटो में काम करने का सबसे बड़ा फायदा ये है, की आप कभी भी काम कर सकते हैं, यानी आपको बस एप में ऑन का बटन दबाना है, जैसे ही आप एप को ऑन करते हैं, आपके पास आर्डर आने शुरू हो जायेंगे, अगर आप एप ओपन नहीं करेंगे, तो आपको ऑर्डर नहीं आएगा, इसीलिए आप अपने हिसाब से कभी भी काम कर सकते हैं, जब आपका मन करे, तब आप ड्यूटी पर आ सकते हैं, जब मन करे, छुट्टी कर सकते हैं, इसमें काम का कोई दबाब नहीं है, आप जितनी डिलीवरी करेंगे, आपको उस हिसाब से पैसा मिलेगा।

दोस्तों जोमाटो में काम करने का दुसरा फायदा है, की आप इसको पार्ट टाइम में भी कर सकते हैं, यानी रोज़ कुछ घंटे अपने अनुसार चुन सकते हैं, जैसे अगर आपके पास तीन घंटे ही टाइम है, तो आप तीन घंटे के लिए ही काम कर सकते हैं, इससे विद्यार्थी अपने स्कुल या कोचिंग के अनुसार काम कर सकता है, अगर आप नौकरी करते हैं, तो अपने बचे हुए समय में भी यह कर सकते हैं।

Zomato में काम करने का तीसरा फायदा है, Weekly Payment, यानी हर हफ्ते पैसा अकाउंट में आ जाना, इससे आपको हर महीना इंतज़ार नहीं करना होगा, सप्ताफ के लास्ट में ही आपके अकाउंट में पेमेंट मिल जायेगा। जल्दी पेमेंट पाने के लिए भी बहुत लोग जोमाटो ज्वाइन कर रहे हैं, अगर आप जल्दी पैसा अपने अकाउंट में चाहते हैं, तो भी यह नौकरी ज्वाइन कर सकते हैं।

Zomato से पैसे कैसे कमाएं?

दोस्तों, Zomato से पैसे कमाने के लिए मैं आपको कुछ टिप्स देना चाहता हूँ, आप वही एरिया चुनिए जहाँ पर ज्यादा रेस्टोरेंट या होटल हो, जोमाटो ज्वाइन करने से पहले ही आप ये पता कर लीजिये की आपके एरिया में सबसे ज्यादा ऑनलाइन आर्डर कहाँ आते हैं, अगर आपके एरिया में आर्डर कम आते हैं, तो फिर ज्वाइन करते समय दूसरा एरिया चुनिए।

दोस्तों, जोमाटो से पैसा कमाने के लिए सही एरिया का चुनाव सबसे जरुरी है, दुसरा आप उसी रेस्टोरेंट के बाहर खड़े हो, जहाँ पर आर्डर ज्यादा आते हो, इससे आप जल्दी जल्दी ज्यादा डिलीवरी कर पाएंगे, दोस्तों कम समय में ज्यादा से ज्यादा डिलीवरी करना ही हर डिलीवरी बॉय का लक्ष्य होता है, इसीलिए मेरे बताये हुए दोनों टिप्स का ख्याल रखे।

एक बात और ध्यान रखिये, जोमाटो ज्वाइन करने से पहले एक बार अपने एरिया का सर्वे भी कर लीजिये, सर्वे से मेरा मतलब है, आसपास के सभी होटल के बारे में जानिए, जोमाटो डिलीवरी पार्टनर से मिलिए और उनसे ताज़ा हालत की जानकारी लीजिये, दूसरे कंपनी के डिलीवरी पार्टनर से भी बात चित करिये, जैसे Swiggy, Foodpanda आदि। इससे आपको पता चल जायेगा की आपके शहर में कौन सा एप ज्यादा चल रहा है।

Zomato Join कैसे करें?

दोस्तों, जोमाटो ज्वाइन करने के बारे में मैंने आपको पहले ही बता दिया, आप जोमाटो की वेबसाइट पर जाकर भी ऑनलाइन ज्वाइन हो सकते हैं, या तो आप ऑफिस जाकर भी ज्वाइन हो सकते हैं, मेरे हिसाब से ऑनलाइन ज्वाइन करने का कोई फायदा नहीं है, क्युकी इसके बाद भी आपको ऑफिस तो जाना ही पड़ेगा, इसीलिए पहले ऑफिस ही जाकर सीधा ज्वाइन हो जाईये। जोमाटो ऑफिस जाने से पहले एक बार कस्टमर केयर से बात जरूर करिये।

Zomato Customer Care Number: 087506 09842

Zomato Head Office:  D-226, D Block, Sector 10, Noida, Uttar Pradesh 201301

जोमाटो 2021 जॉब वेकेंसी की जानकारी

जोमाटो में अभी वैकेंसी है या नहीं, यह जानकारी आपको जोमाटो कस्टमर केयर नंबर या जोमाटो की वेबसाइट से मिल जायेगीं।

जोमाटो में एक दिन में कितना पैसा कमा सकते है ?

यह आपके काम पर निर्भर करता है, आप रोज़ जितनी डेलिवरी करेंगे, आपको उस हिसाब से ही पैसे मिलेंगे। एक डिलीवरी का 25 से 50 रुपए मिलता है।

जोमाटो डिलीवरी बॉय की सैलरी कितनी होती है

जोमाटो में सैलरी सिस्टम नहीं होता, यहाँ पर आपको हर पार्सल पर कमिसन प्राप्त होता है।

Zomato और Swiggy में बेहतर कौन है ?

दोनों ही बड़ी कंपनियां है, और आप किसी में भी ज्वाइन कर सकते हैं। आपके एरिया में जिसका नेटवर्क मज़बूत है, आप उस कंपनी को ज्वाइन कर सकते है।

अंत में – दोस्तों Zomato ज्वाइन कैसे करे, जोमाटो डिलीवरी बॉय की नौकरी, जोमाटो डिलीवरी पार्टनर कैसे बने, जोमाटो में नौकरी कैसे मिलेगी, जोमाटो में काम करना है। जोमाटो ज्वाइन वेबसाइट, ऑफिस आदि की जानकारी आपको मैंने इस आर्टिकल में दे दी है, लेकिन अगर आप कोई सवाल पूछना चाहते हैं, तो आप कमेंट का उपयोग कर सकते हैं, अगर आप जोमाटो ज्वाइन करने में कोई समस्या आ रही है, तो मुझे बता सकते हैं, मैं आपकी पूरी सहायता करूँगा। दोस्तों यह बहुत काम का आर्टिकल हैं, इसको अपने दोस्तों के व्हाट्सएप और फेसबुक ग्रुप में शेयर भी करिये, जिससे और भी लोगो की हेल्प हो सके।

ये भी पढ़िए – ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं

This post was last modified on March 27, 2022 12:23 pm