CHIEF MINISTERS

सीएम योगी आदित्यनाथ से कैसे मिलें ?

आर्टिकल में – योगी आदित्यनाथ से कांटेक्ट कैसे करें, योगी जी से कैसे मिलें, मुझे सीएम योगी से मिलना है, योगी आदित्यनाथ सम्पर्क नंबर, योगी जी को लेटर कैसे लिखें। अगर आप उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से मुलाक़ात करना चाहते हैं, उनसे बात करना चाहते हैं, या फिर सीएम से अपॉइंटमेंट लेना चाहते हैं, तो ये आर्टिकल आपको पूरा पढ़ना चाहिए।

Contents

सीएम योगी से कैसे मिले ?

दोस्तों, देश के सबसे बड़े राज्य के मुख्या से मिलने का हर किसी नागरिक का मन करता है, कुछ लोग उनको इवेंट के लिए बुलाना चाहते हैं, तो कुछ लोग उनको अपनी समस्याएं के बारे में बताना चाहते हैं, क्युकी आप इस आर्टिकल को पढ़ रहे हैं, तो आप भी अपनी कोई प्रॉब्लम सीएम तक पहुँचाना चाहते होंगे, दोस्तों अगर सीएम से कांटेक्ट करने के लिए आप सीएम योगी से मिलना चाहते हैं, तो उस पर मैंने दुसरा आर्टिकल लिखा है, आप इस आर्टिकल को यहाँ से पढ़ सकते हैं।

पढ़िए – यूपी सीएम योगी कांटेक्ट नंबर

तो दोस्तों मैं यहाँ पर आपको योगी जी से मिलने के चार तरीके बताऊंगा, ये चारो तरीके की मदद से ही लोग सीएम योगी तक पहुंचते हैं, तो चलिए जानते हैं, इन तरीको के बारे में, मेरा नाम अभिनव है।

दोस्तों योगी जी से मिलने के जो चार तरीके हैं, उनमे पहला है सीएमओ ऑफिस से अपॉइंटमेंट लेना, सीएमओ ऑफिस मतलब चीफ मिनिस्टर ऑफिस से आपको योगी से मिलने का वक्त मांगना होगा, दुसरा तरिका है, जनता दरबार, फिर योगी जी को लेटर लिखना, और अंत में अगर तीनो में से कोई भी काम नहीं कर रहा है, तो फिर आप किसी सांसद सदस्य की मदद से भी योगी जी से मिल सकते हैं, तो चलिए इन के बारे में थोड़ा विस्तार से जानते हैं।

सीएमओ ऑफिस

दोस्तों, अगर आपको किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री या फिर मंत्री से मिलना हो, तो इसके लिए सबसे पहले आपको उनके ऑफिस से अपॉइंटमेंट लेना होगा, अगर आप यूपी के हैं, तो आपको यूपी के सीएमओ ऑफिस से कांटेक्ट करना पड़ेगा। दोस्तों सीएम ऑफिस में कॉल करके आपको ये भी बताना होगा, की आप माननीय सीएम जी से क्यों मिलना चाहते हैं, क्या आपके पास Valid Reason है, क्युकी अगर आप कोई छोटी समस्या लेकर डायरेक्ट सीएम ऑफिस में ही कॉल कर देंगे, तो फिर आपको वहां से निराशा ही हाथ लगेगी, क्युकी छोटी समस्यांए आप अधिकारियो से मिलकर या कांटेक्ट करके भी सुलझा सकते हैं।

लेकिन अगर फिर भी आपको सीएम योगी से मिलना है, या फिर सीएम से कांटेक्ट करना है, तो आप इन नंबर पर कॉल करके अपॉइंटमेंट ले सकते हैं, निचे में जो भी कांटेक्ट नंबर दिए गए है, वो उत्तर प्रदेश सरकार की वेबसाइट से लिए गए हैं, अगर इनमे कॉल लगने में कोई समस्या आ रही है, तो फिर आप योगी जी की सरकारी वेबसाइट पर जाकर भी कांटेक्ट कर सकते हैं।

Yogi Adityanath Office Number: (0522) 2236181, 2289010, 2236167, 2239234 (Fax)

Yogi Adityanath Phone Number: 1076

योगी जी जनता दरबार

दोस्तों, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अकेले ऐसे सीएम है, जो अब भी जनता के लिए दरबार का आयोजन करते हैं, कहीं की भी जनता अपनी फ़रियाद सीधे सीएम तक भेज सकती है, यहाँ तक की आप सीएम से मिल भी सकते हैं, दोस्तों इसके लिए आपको सीएम ऑफिस के नंबर पर कॉल करके अगला जनता दरबार कब है, ये पूछना होगा।

जब आपको पता चल जायेगा, की जनता दरबार कब और कहाँ है, तो फिर आप एक सादे पेज में अपनी शिकायत या मिलने का कारन लिख सकते हैं, अगर आपने अब तक सीएम योगी की जनता दरबार नहीं देखी है, तो आप यूट्यूब पर सर्च करके भी देख सकते हैं।

सीएम योगी की जनता दरबार में एक बात और ख़ास है, की यहाँ आपसे आपकी जाती, धर्म, जिला आदि नहीं पूछा जाता, आपबस अपनी समस्या उनको बताईये, फिर देखिये, कितनी जल्दी आपकी प्रॉब्लम ठीक की जाती है, दोस्तों जनता दरबार के बारे में जानने के लिए आप सीएम ऑफिस या योगी आदित्यनाथ पार्टी से कांटेक्ट कर सकते हैं।

अगर जनता दरबार से सम्बंधित आपको कोई जानकारी नहीं मिल रही है, तो आप कमेंट कर सकते हैं, मैं इंटरनेट पर आपके लिए जरूर इसमें मदद करने की कोशिश करूँगा। दोस्तों कृपया कमेंट में अपनी कोई निजी जानकारी ना दें।

योगी जी को लेटर लिखें

अगर आपने ऊपर दिए गए फ़ोन नंबर पर कॉल कर लिया और जनता दरबार की कोई जानकारी नहीं मिली, तो आप योगी जी को लेटर भी लिख सकते हैं, आप योगी आदित्यनाथ के ऑफिस पर लेटर भेज सकते हैं, योगी आदित्यनाथ जी को लेटर भेजने के लिए निचे दिए गए एड्रेस का उपयोग करिये।

Address: Lok Bhawan, Lucknow, Uttar Pradesh

दोस्तों लेटर लिखते समय कुछ बातो का ध्यान रखिये, जैसे लेटर अच्छी हेंड राइटिंग में लिखिए, लेटर में अपना पूरा कांटेक्ट नंबर और एड्रेस दीजिये, लेटर में अपनी समस्या के बारे में साफ़ साफ़ बताईये। अगर आपकी समस्या यूपी की कानून व्यव्य्स्था को लेकर है, तो फिर लेटर में वो भी बताईये।

दोस्तों अगर आपको लेटर लिखने में कोई समस्या आ रही है, तो निचे दिए गए फॉर्मेट से भी आप लेटर लिख सकते हैं।

लेटर लिखने की तारीख,
श्री योगी आदित्यनाथ जी
माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश
सुचना भवन, पार्क रोड
डिपार्टमेंट ऑफ़ इनफार्मेशन & पब्लिक रिलेशन्स
लखनऊ – २२६००१

विषय – दोस्तों, आपका लेटर जिस भी विषय में हो, उसके बारे में आपको यहाँ बताना है, जैसे अगर आप पुलिस सम्बंधित शिकायत करना छाते हैं, तो पुलिस कारवाही हेतु या फिर स्वास्थ सम्बंधित तो फिर स्वास्थ सम्बंधित शिकायत के लिए.

माननीय मुख्यमंत्री जी,

दोस्तों, अब आपने लेटर क्यों लिखा वो यहाँ पर बताना है, भाषा की गलती ना करें, और अच्छे से अपनी समस्या बताएं, जैसे आप योगी जी से मिलना चाहते हैं, या फिर मेरी यह शिकायत है, जिसका समाधान कोई नहीं कर रहा है, इसीलिए मुझे आपको यह लेटर लिखना पड़ा, मैंने आपके कई अधिकारियो और ऑफिस में भी कांटेक्ट किया, लेकिन वहां से भी मुझे कोई सहायता नहीं मिली, अब आप से ही मेरी गुहार है, कृपया मेरी सहायता करे, दोस्तों यह सब भी लिखे, बाकी आपको जो भी विषय पर लिखना है, आप वो सब यहाँ पर लिख सकते हैं, यह केवल फॉर्मेट है, इसीलिए मैं बस आपको उदाहरण के लिए ये बता रहा हूँ, लिखते समय एक बात और ध्यान रखिये, अपना फ़ोन नंबर और एड्रेस भी दीजिये, जैसे की फॉर्मेट में दर्शाया गया है.

उत्तर प्रदेश का एक साधारण निवासी
राहुल
मोबाइल नंबर – 95954*****
ईमेल – example@gmail.com
पता – गली नंबर, गावँ, सहर, जिला आदि .

एमपी या विधायक की मदद

दोस्तों, ऊपर में मैंने जो भी तरीके बताएं, उसका उपयोग करके कोई भी व्यक्ति यूपी के सीएम से कांटेक्ट कर सकता है, अगर आप किसी और राज्य में रहते हैं, तो भी आपको अंदाज़ा लग गया होगा, की सीएम से कैसे मिला जा सकता है, अब मैं आपको एक अंतिम तरिका भी बता देता हूँ, दोस्तों आप अपने एरिया के एमपी या विधायक जी की मदद भी ले सकते हैं।

कई बार विधायक या सांसद आपकी समस्या योगी जी तक पहुंचा सकते हैं, बाकी अगर आप पुलिस अधिकारियो से कांटेक्ट करना चाहते हैं, तो फिर यूपी पुलिस की वेबसाइट पर जाकर अपने एरिया के बड़े पुलिस अधिकारियो का नंबर प्राप्त कर सकते हैं, किसी भी पुलिस अधिकारी का नंबर जानने के लिए निचे दिए गए लिंक की मदद लीजिये।

जानिए – यूपी के सभी डीएम का नंबर
जानिए – यूपी के सभी IPS का फ़ोन नंबर
पढ़िए – योगी जी के सभी अधिकारियो के नंबर
पढ़िए – मोदी से कांटेक्ट कैसे करें

(FAQ) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात

1. मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात का अनुरोध कैसे कर सकता हूं?
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक का अनुरोध करने के लिए, आपको आमतौर पर आधिकारिक चैनलों से गुजरना होगा। इनमें सीधे उनके कार्यालय से संपर्क करना या सरकार की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से औपचारिक अनुरोध जमा करना शामिल हो सकता है।

2. क्या एक आम नागरिक के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलना संभव है?
हां, नागरिकों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात का अनुरोध करना संभव है। हालाँकि, मीटिंग अनुरोध अक्सर उपलब्धता, शेड्यूल और मीटिंग की प्रकृति के अधीन होते हैं।

3. मैं मीटिंग के अनुरोध के लिए संपर्क विवरण कैसे पा सकता हूँ?
आप उत्तर प्रदेश सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक का अनुरोध करने के लिए संपर्क विवरण पा सकते हैं। “हमसे संपर्क करें” या “बैठक का अनुरोध करें” अनुभाग देखें।

4. मीटिंग का अनुरोध करते समय मुझे कौन सी जानकारी प्रदान करनी चाहिए?
मीटिंग का अनुरोध करते समय, अपना पूरा नाम, संपर्क जानकारी, मीटिंग का उद्देश्य और कोई भी प्रासंगिक विवरण प्रदान करें। यह स्पष्ट और संक्षिप्त होना महत्वपूर्ण है कि आप मुख्यमंत्री से क्यों मिलना चाहते हैं।

5. क्या मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए किसी विशेष प्रोटोकॉल का पालन करना होगा?
हां, पालन करने के लिए एक प्रोटोकॉल है। सम्मानजनक संचार, आवश्यक विवरण प्रदान करना और आधिकारिक प्रक्रिया का पालन करना प्रोटोकॉल में आवश्यक कदम हैं।

6. क्या मैं व्यक्तिगत मुद्दों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिल सकता हूँ?
सार्वजनिक हित या आधिकारिक व्यवसाय के मामलों के लिए मुख्यमंत्री के साथ बैठकों को अक्सर प्राथमिकता दी जाती है। व्यक्तिगत मुद्दे हमेशा बैठक के योग्य नहीं हो सकते।

7. क्या मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत करने के अन्य तरीके हैं?
भौतिक बैठकों के अलावा, आप मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उनके आधिकारिक सोशल मीडिया खातों के माध्यम से या सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेकर भी बातचीत कर सकते हैं जहां वह उपस्थित हो सकते हैं।

8. मीटिंग अनुरोध का उत्तर मिलने में आमतौर पर कितना समय लगता है?
अनुरोधों की मात्रा और मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के आधार पर प्रतिक्रिया समय अलग-अलग हो सकता है। प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करते समय धैर्य रखने की सलाह दी जाती है।

9. यदि मेरा मीटिंग अनुरोध स्वीकृत हो जाता है तो मुझे क्या करना चाहिए?
यदि आपका मीटिंग अनुरोध स्वीकृत हो जाता है, तो मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें। बैठक के लिए आवश्यक दस्तावेज़ों और सूचनाओं के साथ तैयार रहें।

10. यदि मुझे मेरे मीटिंग अनुरोध का उत्तर नहीं मिलता तो क्या होगा?
यदि आपको कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती है, तो आप आधिकारिक चैनलों के माध्यम से अनुवर्ती कार्रवाई करने पर विचार कर सकते हैं। अपनी चिंताओं या मुद्दों के समाधान के लिए वैकल्पिक तरीके तलाशने की भी सलाह दी जाती है।

कृपया ध्यान दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने की प्रक्रिया समय के साथ बदल सकती है, और सबसे सटीक और अद्यतन जानकारी के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की आधिकारिक वेबसाइट या संबंधित अधिकारियों को देखना महत्वपूर्ण है।

अंत में – दोस्तों आर्टिकल में मैंने आपको योगी जी जो की यूपी के सीएम है, से कांटेक्ट करने का तरिका बता दिया है, इस तरीके का उपयोग करके यूपी का कोई भी नागरिक अपने सीएम से मिल सकता है, या फिर सीएम से कांटेक्ट कर सकता है, लेकिन अगर आपको सीएम से कांटेक्ट करने, फ़ोन नंबर लगाने, लेटर भेजने में कोई समस्या आ रही है, तो आप मुझे कमेंट के जरिये बता सकते हैं। दोस्तों अगर ये आर्टिकल आपको उपयोगी लगा तो आप इस आर्टिकल को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में भी शेयर करिये, शेयर बटन निचे दिया गया है।

This post was last modified on September 30, 2023 1:47 pm