KYA KAISE

व्हाट्सएप वीडियो स्टेटस डाउनलोड कैसे करें

नमस्कार, दोस्तों क्या आप व्हाट्सएप वीडियो स्टेटस डाउनलोड करना चाहते हैं, क्या आपको पता है, की व्हाट्सएप के लिए एक से बढ़कर एक व्हाट्सएप स्टेटस कहाँ से डाउनलोड करे, अगर आपको इन सब सवालों का जबाब चाहिए, तो आज का आर्टिकल मैंने आपके लिए ही लिखा है, इस आर्टिकल में, मै आपको व्हाट्सएप वीडियो स्टेटस डाउनलोड करने के चार बेहतरीन तरीके बताऊंगा, इन चारो तरीको की मदद से आप आसानी से अपने व्हाट्सएप के लिए स्टेटस डाउनलोड कर पाएंगे।

जब से व्हाट्सएप वीडियो स्टेटस का फीचर आया है, तब से बहुत सी वेबसाइट स्टेटस डाउनलोड करने के तरीके बता रही है, लेकिन अब भी बहुत से लोगो को व्हाट्सएप फोटो वीडियो स्टेटस डाउनलोड करने के तरीके नहीं पता हैं, लेकिन इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप WhatsApp Video Status डाउनलोड करने के बारे में जान लेंगे, तो चलिए बिना देरी के इन चारो तरीको के बारे में जानते हैं।

Contents

व्हाट्सएप वीडियो स्टेटस

व्हाट्सएप वीडियो स्टेटस फीचर साल 2015 में शुरू किया गया था, इस फीचर में आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट के लिए एक स्टोरी अपलोड कर सकते हैं, यह स्टोरी या स्टेटस अगले 24 घंटे तक लाइव रहती है, आप इस स्टेटस फीचर से वीडियो फोटो या फिर टेक्स्ट स्टेटस लगा सकते हैं। लेकिन आज के युवको के लिए वीडियो स्टेटस बहुत लोकप्रिय है। आजकल सभी लोग अपने व्हाट्सएप अकाउंट पर वीडियो स्टेटस ही अपलोड करते हैं, यहाँ पर मै व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करने के चार तरीके बताने वाला हूँ, जिसमे यूट्यूब से स्टेटस डाउनलोड कैसे करे, वेबसाइट से स्टेटस डाउनलोड कैसे करे, टिकटोक, वीगो और लाईक एप से स्टेटस डाउनलोड कैसे करें, और अंत में एंड्राइड एप से व्हाट्सएप वीडियो स्टेटस डाउनलोड कैसे करे, बताने वाला हूँ, तो आईये इन सब तरीको के बारे में जानते हैं।

व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो – यूट्यूब

क्या आपको पता है, की आप यूट्यूब से भी व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं, इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी है, बस यूट्यूब एप पर जाकर कोई वीडियो स्टेटस सर्च करना है, यूट्यूब पर रोज़ लाखो वीडियो अपलोड होते हैं, और इनमे से बहुत वीडियो तीस सेकंड के ही होते हैं, अगर आप थोड़ी मेहनत करेंगे, तो आसानी से बहुत से व्हाट्सएप स्टेटस आपको यूट्यूब पर मिल जाएंगे। आप यूट्यूब पर लव स्टेटस, टिकटोक स्टेटस, फन स्टेटस, न्यूज़ स्टेटस आदि सर्च कर सकते हैं।

लेकिन अब सवाल ये आता है, की वीडियो तो सर्च हो जाएगा, लेकिन हम उसको डाउनलोड कैसे करेंगे, तो दोस्तों इसके लिए आपको निचे दी गयी एक वेबसाइट पर जाना है, यहाँ पर आपको यूट्यूब वीडियो का लिंक टाइप करना है, और इसके बाद आप आसानी से यूट्यूब वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। यहाँ देखिये Step By Step ऐसा कैसे करे।

  1. सबसे पहले अपने यूट्यूब एप को ओपन करे।
  2. अब यूट्यूब में कोई भी वीडियो सर्च करे, जैसे अगर आपको लव स्टेटस चाहिए, तो सर्च बॉक्स में लव स्टेटस सर्च करिये, या फिर आपको जिस भी टॉपिक पर वीडियो स्टेटस अपलोड करनी है, उस वीडियो को सर्च करिये।
  3. अब जब वीडियो दिख जायेगा, तो उसपर क्लिक करिये, और Share के बटन पर जाईये यहाँ पर आपको बहुत से ऑप्शन दिख रहे होंगे, अब Copy To Clipboard या Copy Link पर क्लिक करिये।
  4. इसके बाद आपको गूगल पर Y2mate.com सर्च करना है, और इस वेबसाइट को ओपन करना है, यहाँ पर आपको एक बॉक्स दिखेगा, इस बॉक्स में जाकर लिंक पेस्ट कर दीजिये। अब आप यहाँ से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

तो दोस्तों, आप इस ट्रिक की मदद से यूट्यूब के बहुत से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं, और एक अच्छा व्हाट्सएप स्टेटस लगा सकते हैं, इस ट्रिक की मदद से आप यूट्यूब वीडियोस को अपने फ़ोन में सेव भी कर सकते हैं। अगर आपको अब तक यूट्यूब वीडियो डाउनलोड कैसे करे, ये नहीं पता था, तो इस ट्रिक से आपको काफी मदद मिल जायेगी।

व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड वेबसाइट

ऊपर में यूट्यूब से वीडियो स्टेटस डाउनलोड करने का तरिका बताया गया है, लेकिन क्या आपको पता है की आप वेबसाइट से भी वीडियो स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं, गूगल पर बहुत सी वेबसाइट है, जहाँ से आप व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं, निचे में मैंने कुछ वेबसाइट के लिंक दे दिए है, जहाँ पर जाकर आप अपने व्हाट्सएप के लिए स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं। इन वेबसाइट की मदद से आप ना सिर्फ वीडियो स्टेटस डाउनलोड कर पाएंगे, बल्कि आप फोटो स्टेटस, टेक्स्ट स्टेटस, और व्हाट्सप्प के अबाउट सेक्शन के लिए भी स्टेटस डाउनलोड कर पाएंगे। व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करने के लिए आप इन वेबसाइट को अपने फ़ोन में बुकमार्क कर सकते हैं, ताकि आगे कभी भी आपको व्हाट्सएप डाउनलोड करने की जरुरत पड़े, तो आप आसानी से इन वेबसाइट पर डायरेक्ट जा सके।

निचे टेबल में सभी व्हाट्सएप स्टेटस वेबसाइट के नाम दिए हैं। हमने यहाँ पर केवल वेबसाइट के नाम दिए है, गूगल पालिसी के कारन हमने इन वेबसाइट के लिंक नहीं दिए है, आप गूगल सर्च करके इन वेबसाइट पर डायरेक्ट विजिट कर सकते हैं।

टिकटोक, लाईक वीगो एप

अगर आप कॉमेडी स्टेटस डाउनलोड करना चाहते हैं, तो फिर टिकटोक एप से भी ऐसा कर सकते हैं, टिकटोक से भी बहुत से लोग व्हाट्सएप स्टेटस अपलोड करते हैं, इसके लिए आपको अपने फ़ोन में टिकटोक एप डाउनलोड करना होगा, फिर जो वीडियो आपको स्टेटस पर लगानी है, उस वीडियो पर क्लिक करिये, वहां पर आपको वीडियो सेव करने का या फिर वीडियो शेयर करने का ऑप्शन मिलेगा, शेयर पर जाकर व्हाट्सएप सेलेक्ट करिये, इसके बाद आप टिकटोक वीडियो व्हाट्सएप स्टेटस पर लगा पाएंगे।

टिकटोक की तरह कुछ और भी फेमस एप है, जैसे लाईक और वीगो इन दोनों में भी बहुत से वीडियो आते हैं, और यहाँ से आप वीडियो डाउनलोड करके अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लगा सकते हैं। अगर आप वीडियो स्टेटस लगाते रहते हैं, तो इन तीनो एप को डाउनलोड जरूर करे, ये तीनो एप आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगा।

व्हाट्सएप वीडियो स्टेटस एप

प्ले स्टोर पर आजकल बहुत से नए एप आ गए हैं, जिनकी मदद से आप बहुत सारे व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं, इनमे शेयर चैट, वीडियो स्टेटस, हेलो, वि मेट, यु वीडियो, जैसे एप है। यह सब फेमस एप हैं, और इन्हे लाखो लोगो ने अपने फ़ोन में डाउनलोड किया हुआ है। मुझे भी ये एप काफी पसंद है, और जल्दी ही मै इन एप पर रिव्यु आर्टिकल भी लिखने वाला हूँ, अगर आपको इनमे से कोई एप पसंद है, तो आप इसकी जानकरी मुझे कमेंट में दे सकते हैं, ताकि जब मै रिव्यु लिखूं, तो आपकी बातो को भी ध्यान में रखूं।

ये सब एप प्ले स्टोर पर अवेलेबल हैं, इन को डाउनलोड करने के लिए आप अपने एंड्राइड फ़ोन में प्ले स्टोर ओपन करिये, और जो भी एप डाउनलोड करना है, वो सर्च करके इनस्टॉल कर लीजिये। अगर डाउनलोड करने में कोई प्रॉब्लम आ रही है, तो कमेंट में मुझे बताएं, मै आपकी जरूर मदद करूंगा।

व्हाट्सएप कॉमेडी वीडियो कहाँ से डाउनलोड करे।

व्हाट्सएप कॉमेडी वीडियो डाउनलोड करने के लिए भी आप ऊपर दिए तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं, आप यूट्यूब या फिर वेबसाइट से कॉमेडी वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं, टिकटोक भी कॉमेडी वीडियो के लिए पॉपुलर है, आप वहां से भी स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आपको नई नई कॉमेडी वीडियो चाहिए, तो ShareChat या फिर हेलो एप भी आप स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं। इनके अलावा अगर आपको किसी दूसरी वेबसाइट के बारे में पता है, तो कमेंट जरूर करिये, ताकि हम और भी लोगो तक इसकी जानकरी दे पाएं।

व्हाट्सएप फोटो स्टेटस डाउनलोड कैसे करे।

व्हाट्सएप फोटो स्टेटस डाउनलोड करने के लिए गूगल सबसे अच्छा तरिका है, गूगल में जाकर आप फोटो स्टेटस सर्च कर सकते हैं, आपको जो भी स्टेटस चाहिए, आप वो Google Image में जाकर सर्च करिये, फिर इमेज डाउनलोड कर लीजिये। इसके बाद आप फोटो स्टेटस लगा सकते हैं। गूगल इमेज के साथ साथ आप मेरे बताये गए वेबसाइट से भी स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं।

व्हाट्सएप डीपी का क्या मतलब है?

व्हाट्सएप डीपी का फुल फ्रॉम डिस्प्ले पिक्चर है, या जो आपकी प्रोफइल पिक्चर है, उसे ही व्हाट्सएप डीपी बोलते हैं।

व्हाट्सएप प्रोफइल पिक्चर डाउनलोड कैसे करे।

व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक्चर डाउनलोड करने के लिए भी आप गूगल की मदद ले सकते हैं, गूगल पर आप व्हाट्सएप डीपी सर्च करके नई नई डीपी डाउनलोड कर सकते हैं, और फिर ऐसे अपने व्हट्सएप प्रोफाइल में सेट कर सकते हैं। व्हट्सएप डीपी डाउनलोड करने के लिए गूगल सबसे बेहतरीन और आसान तरिका है।

व्हाट्सएप स्टेटस में तीस सेकंड से ज्यादा वीडियो सेट कैसे करें।

अभी व्हाट्सएप में केवल तीस सेकंड का ही स्टेटस सेट हो सकता है, लेकिन उम्मीद की जा रही है, की जल्दी ही व्हाट्सएप इस लिमिट को बढ़ा सकता है, तभी ऐसा संभव होगा, अभी तक ऐसा कोई तरिका नहीं है, की आप तीस सेकंड से ज्यादा वीडियो व्हाट्सएप स्टेटस में लगा सके, लेकिन आप वीडियो ट्रिम करके अलग अलग भागो में जरूर स्टेटस लगा सकते हैं।

अपना खुद का व्हाट्सएप स्टेटस कैसे बनाएं।

अपना खुद का व्हाट्सएप स्टेटस लगाने के लिए आपको एडिटिंग आनी चाहिए, वैसे यह ज्यादा मुश्किल भी नहीं है, यूट्यूब पर बहुत से टूटोरियल है, जहाँ पर स्टेटस बनाने के बारे में सिखाया जाता है, इस पर ज्यादा जानकारी के लिए आप यूट्यूब की मदद ले सकते हैं, या फिर मुझे इस बारे में कमेंट कर सकते हैं।

व्हाट्सएप वीडियो डाउनलोड करने का यह तरिका आपको कैसा लगा, क्या इस आर्टिकल की मदद से आप व्हाट्सएप वीडियो स्टेटस डाउनलोड करना सीख पाएं, अगर आपका जबाब हाँ में है, तो इस आर्टिकल को शेयर जरूर करिये, अगर आपको कोई सवाल करना है, तो आप कमेंट में सवाल पूछ सकते हैं।

पढ़िए – व्हाट्सएप डाउनलोड
पढ़िए – YouTube डाउनलोड
पढ़िए – पिक्चर डाउनलोड