KYA KAISE

WhatsApp Video Call Record Kaise Kare ?

व्हाट्सएप फ़ोन कॉल रिकॉर्ड कैसे करे, फेसबुक वीडियो कॉल रिकॉर्ड कैसे करे, वीडियो कॉल रिकॉर्डिंग करने का तरीका, फ़ोन कॉल रिकॉर्डिंग एप, व्हाट्सएप वीडियो कॉल रिकॉर्डिंग, WhatsApp Video Call Record Kaise Kare, Call Record Karne Ka Tarika

इस आर्टिकल में मैं आपको तीन बेहतरीन ट्रिक के बारे में बताऊंगा, पहला व्हाट्सप्प कॉल रिकॉर्ड कैसे करे, फिर व्हाट्सप्प वीडियो कॉल रिकॉर्ड कैसे करे, और अंत में किसी भी एप से अगर वीडियो कॉल हो रहा है, तो उसको रिकॉर्ड कैसे करे, आजकल के टेक जमाने में ये सभी टिप्स और ट्रिक्स आपके काफी काम आ सकती है। मेरा नाम अभिनव है, और आज का यह लेख आपके लिए है। जबसे व्हाट्सएप पर कॉल वाला फीचर आया है, तबसे यह एप कॉल करने के लिए भी बहुत इस्तेमाल होता है, लोग अब व्हाट्सएप से ही कई कई घंटे बात करना पसंद करते हैं, वहीं जिनका इंटरनेट कनेक्शन अच्छा है, वो व्हाट्सएप वीडियो कॉल भी तेज़ी से इस्तेमाल कर रहे है। ऐसे में अब व्हाट्सएप कॉल रिकॉर्डिंग एप की डिमांड भी बढ़ रही है, और लोग इस बारे में अधिक जानना चाहते हैं, ऐसे में हमने यहाँ कुछ बेहतरीन एप के नाम दिए हैं, जो यह सब करने में आपके काम आएगा।

Contents

WhatsApp Call Record कैसे करे ?

व्हाट्सएप कॉल रिकॉर्ड कैसे होता है, यह बहुत ही कम लोगो को जानकारी है, जो कुछ लोग इस बारे में जानते भी है, वे जल्दी यह ट्रिक लोगो को नहीं बताते, तो ऐसे में हमने ये ट्रिक शेयर करने का सोचा है, तो आईये जानते है, यह कैसे हो सकता है।

तो दोस्तों इसके लिए एक एप डाउनलोड करना होगा, इस एप का नाम कॉल रिकॉर्डर क्यूब है, यह एप ऑडियो कॉल रिकॉर्ड करने के लिए इस्तेमाल होता है, इस एप की मदद से आप किसी भी एप का ऑडियो कॉल रिकॉर्ड कर पाएंगे, आईये जानते हैं, इस एप का इस्तेमाल कैसे करे।

  • सबसे पहले अपने एंड्राइड फ़ोन में Call Recorder Cube डाउनलोड करिये।
  • डाउनलोड होने के बाद Open करिये, अब यहाँ पर आपको कुछ फ़ोन Permission देनी है, सबको Allow करिये, और फिर यह एप ओपन हो जाएगा।
  • इसके बाद आप यहाँ WhatsApp का ऑप्शन देख पाएंगे, जिसकी मदद से आप कोई भी WhatsApp Call Record कर सकते हैं। इस एप की मदद से आप फ़ोन की कॉल रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं।

एप में कई सारे फीचर है, आप एप इस्तेमाल करते करते इस एप के बारे में काफी कुछ जान जाएंगे, बाकी अगर आप एप की सेटिंग समझ नहीं आ रही, तो आप यह एप यूट्यूब पर भी सर्च कर सकते हैं, जहाँ पर बहुत से यूटूबेर ने इस पर वीडियो बनाया है, जिसे देखकर आप इस एप के बारे में काफी कुछ समझ पाएंगे। बाकी किसी पर यह फीचर ट्राई करने से पहले एक बार खुद से दो फ़ोन का डेमो कर लीजिये, अगर सही काम कर रहा है, तो फिर आप दूसरे कांटेक्ट पर भी कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं।

WhatsApp Video Call Record Kaise Kare

दोस्तों ऊपर में मैंने आपको व्हाट्सएप वौइस् कॉल रिकॉर्ड करने का तरिका बता दिया, लेकिन बहुत से दोस्तों ने व्हाट्सएप वीडियो कॉल रिकॉर्ड कैसे करे, यह सवाल भी पूछा है। इसके लिए बहुत से स्क्रीन रिकॉर्डर एप आते हैं, जैसे DU Recorder , या फिर AZ Screen Recorder आप इन एप की सहायता से अपने फ़ोन का स्क्रीन रिकॉर्ड कर सकते हैं, और अपने फ़ोन के गैलरी में यह सेव कर सकते हैं।

दोस्तों ऊपर बताई गयी एप को इस्तेमाल करना आसान है, लेकिन अगर एप का डेमो चाहिए, तो फिर यूट्यूब पर एप का नाम सर्च करके फीचर के बारे में जान सकते हैं,मैंने आपको आप का नाम बता दिया है, बस आपको डाउनलोड करना है,और इस्तेमाल करना है, अगर कोई समस्या आती है, तो फिर मुझे कमेंट में भी लिख सकते हैं। एक बात और आप इस एप की सहायता से, ना केवल व्हाट्सएप वीडियो कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं, बल्कि और भी किसी एप से अगर आप वीडियो कॉल करते हैं, तो यह एप काम करेगा। मेरे हिसाब से यह दोनों एप कमाल के हैं, और अगर आप फ़ोन स्क्रीन का वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो यह एप आपको अपने फ़ोन में जरूर रखना चाहिए।

कॉल रिकॉर्डिंग FAQ

क्या व्हाट्सएप कॉल रिकॉर्ड करना आसान है ?

जी हाँ दोस्तों, व्हास्टेप कॉल रिकॉर्ड करना बहुत ही आसान है, बस आपको हमारे द्वारा बताये गए एप को डाउनलोड करना है, इस एप को डाउनलोड करने के बाद आपको इसे स्टार्ट करना है, और फिर आप आसानी से कोई भी व्हाट्सएप कॉल रिकॉर्ड कर पाएंगे, जो लोग वीडियो कॉल रिकॉर्ड करना चाहते हैं, उन्हें स्क्रीन रिकॉर्डर एप डाउनलोड करना है, जिससे फ़ोन की स्क्रीन रिकॉर्ड होती है, और आप इसे अपने फ़ोन में सेव कर सकते हैं।

क्या व्हाट्सएप कॉल रिकॉर्ड करने का कोई चार्ज भी देना होगा ?

नहीं, हमने आपको जिन एप के नाम बताये हैं, वो सब एप फ्री में काम करते हैं, और आपको इन एप को डाउनलोड करने के लिए कुछ भी पेय नहीं करना है, बल्कि यह फ्री ऑफ़ कॉस्ट काम करेंगे। बाकी अगर आप प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं, तो उसका अलग से शुल्क है, लेकिन मेरे हिसाब से फ्री वाला वर्ज़न ही आपके काम आएगा।

क्या फेसबुक वीडियो कॉल भी रिकॉर्ड कर सकते है ?

जी हाँ दोस्तों, जैसा की मैंने आपको बताया की आप स्क्रीन रिकॉर्डर एप से कोई भी एप का वीडियो कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं, इस एप से आप अपने फ़ोन में गेम भी रिकॉर्ड कर सकते हैं।

इस वेबसाइट पर और क्या क्या जानकारी मिलती है ?

इस वेबसाइट पर हम टेक्नोलॉजी टिप्स ट्रिक्स से लेकर सेलिब्रिटी कांटेक्ट नंबर सम्बंधित आर्टिकल भी साझा करते हैं, बाकी हमने वेबसाइट पर कुछ एजुकेशनल आर्टिकल भी पब्लिश की है, जिसे आप पढ़कर अपने ज्ञान में बढ़ोतरी कर सकते हैं, अगर आप किसी विशेष टॉपिक पर आर्टिकल पढ़ना चाहते हैं, या फिर हमारे अगले आर्टिकल के लिए सुझाव देना चाहते हैं, तो फिर हमे कमेंट में लिख सकते हैं, या ईमेल भेज सकते हैं, हमारा ईमेल पता और फेसबुक आईडी ऊपर कांटेक्ट अस पेज पर दिया गया है।

अंत में – जैसे जैसे व्हाट्सएप का इस्तेमाल तेज़ी से बढ़ रहा है, लोग एप से जुडी और भी टिप्स ट्रिक जानना चाहते हैं, इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए हमने यह लेख शेयर किया है, इस लेख से अगर आपको कोई मदद मिली है, और आप सफलतापूर्वक व्हाट्सएप कॉल रिकॉर्ड कर पाएं है, तो आप हमे अपने अनुभव निचे कमेटं में लिख सकते हैं, आप एप का रिव्यु भी कमेंट में लिख सकते हैं, हम जल्दी ही अपने अगले आर्टिकल में व्हाट्सएप हैकिंग से जुडी जानकारी भी साझा करने वाले हैं, जो आपके लिए काफी काम आ सकती है।

पढ़िए – व्हाट्सएप पेय क्या है
पढ़िए – व्हाट्सएप डाउनलोड

This post was last modified on November 26, 2020 2:37 pm