Celebrity

विवेक बिंद्रा बायोग्राफी हिंदी – Vivek Bindra Number

आर्टिकल में पढ़िए – विवेक बिंद्रा बायोग्राफी हिंदी, विवेक बिंद्रा से कांटेक्ट कैसे करे, विवेक बिंद्रा कांटेक्ट नंबर, विवेक बिंद्रा WhatsApp नंबर। Vivek Bindra Phone Number, विवेक बिंद्रा से कैसे मिलें।

अगर आप यूट्यूब पर लम्बे समय तक मोटिवेशनल वीडियो देखते हैं, तो आप ने एक व्यक्ति का नाम जरूर सूना होगा, या फिर आपने इनका वीडियो जरूर देखा होगा। दोस्तों मै बात कर रहा हूँ देश के सबसे प्रसिद्द मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा की। क्या आप विवेक बिंद्रा को जानते हैं क्या आप विवेक बिन्दा से बात करना चाहते हैं, क्या आप विवेक बिंद्रा से कांटेक्ट करना चाहते हैं, क्या आपको विवेक बिंद्रा का फ़ोन नंबर पता है। इस आर्टिकल में, मै आपको विवेक बिंद्रा मोटिवेशनल गुरु जी का नंबर बताने वाला हूँ।

अगर आप भी किसी बिज़नेस प्रॉब्लम से जूझ रहे हैं, या फिर आपको भी कोई समस्या है तो आप विवेक बिंद्रा से जरूर संपर्क करिये। विवेक बिंद्रा अपने यूट्यूब वीडियो पर अपना नंबर शेयर करते रहते हैं, देश के कई जगह वो सेमीनार भी करते हैं, जहाँ लोगो को सफलता पाने के कई तरीको के बारे में बताया जाता है। अगर आप कोई व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, या फिर आप पहले से ही कोई व्यवसाय चला रहे हैं और उसका मुनाफ़ा बढ़ाना चाहते हैं तो एक बार विवेक बिंद्रा से संपर्क क्रूर करिये। आपको विवेक बिंद्रा के वीडियोस भी देखनी चाहिए। मेरा मानना है हर व्यक्ति को मोटिवेशन की जरुरत पड़ती है, और सभी को किसी ने किसी तरीके से मोटीवेट होने के साधन ढूंढने की जरुरत होती है। अगर आप मेहनत करना चाहते हैं, सफल बनना चाहते हैं और आपको पता नहीं चल रहा की मै आगे क्या करूँ, तो दोस्तों ऐसे में आपको जरुरत पड़ेगी एक गुरु की।

तो चलिए इस आर्टिकल में, मै आपको विवेक बिंद्रा के बारे में बताता हूँ, विवेक बिंद्रा कौन है, और उनसे हम किस तरह से कांटेक्ट कर सकते हैं, क्या आप विवेक बिंद्रा के फ़ोन नंबर की जानकारी चाहते हैं तो ये भी मै आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा।

Read- Mukesh Ambani Contact Number

Contents

Vivek Bindra विकिपीडिया, बायोग्राफी

विवेक बिंद्रा एक मोटिवेशनल स्पीकर और बिज़नेस कोच हैं। विवेक बिंद्रा अपने नाम से एक प्रसिद्द यूट्यूब चैनल चलाते हैं, भारत में इनको सबसे पॉपुलर मोटिवेशनल स्पीकर भी कहा जा सकता है। विवेक बिंद्रा ने बहुत सी ऑनलाइन कंपनी भी बनाई है, जिसकी कमाई करोड़ो में है। विवेक ने दिल्ली के प्रसिद्द स्कूल सेंट जबियर से पढ़ाई की है, बाद में ये एमिटी यूनिवर्सिटी से MBA की पढ़ाई की। विवेक बिंद्रा बताते हैं की जब ये ढाई वर्ष के थे, तब इनके पिता का देहांत हो गया और इनकी माता इनको छोड़ के चली गयी, बाद में इनकी माता ने दूसरी शादी कर ली। विवेक ने साडी पढ़ाई खुद से ही पैसे कमा कर की। बिंद्रा बताते हैं जब ये MBA की पढ़ाई कर रहे थे, तो इनके मन में केवल एक ही सपना यहां, की किसी तरह मुझे नौकरी मिले और मई सेटल हो जॉन, लेकिन इसी बिच इनको किसी ने भगवत गीता से अवगत कराया। इसके बाद इनकी राह बदल गयी, इन्होने ऊंचे सपने देखने शुरू कर दिए, और ये बहुत सी कंपनी बनाना चाहते थे, इन्होने कई कंपनी पर केस स्टडी भी की। इनका मानना है जब तक आप किसी दूसरे सफल कंपनी के बारे में नहीं पढ़ेंगे, तब तक सफलता आनी संभव नहीं है।

Vivek Bindra Contact Number

vivek bindra contact details

विवेक बिंद्रा कांटेक्ट नंबर – दोस्तों मै आपको इस आर्टिकल मई बताना चाहता हूँ की हमरी वेबसाइट पर अधिकतर पोस्ट केवल कांटेक्ट नंबर पर ही बनाई गयी है, अगर आप किसी व्यक्ति या संस्था के नंबर जानना चाहते है, तो आपको इस वेबसाइट पर जरूर विजिट करना चाहिए, इस वेबसाइट पर केवल बड़े लोगो के कांटेक्ट नंबर ही आपको मिलेंगे। तो दोस्तों अब हम विवेक बिंद्रा का कांटेक्ट नंबर आपको बताते हैं,निचे मैंने कुछ कांटेक्ट नंबर बताएं हैं, ये सब नंबर मैंने विवेक बिंद्रा के वेबसाइट और उनके यूट्यूब चॅनेल से ली है। इन सभी नंबर को विवेक ने ही अपने वेबसाइट पर डाला है इसीलिए इस नंबर को हम सत्यापित नहीं करते।

Vivek Bindra Contact Number: 9810544443

Vivek Bindra Phone Number: 9310144443

Vivek Bindra Personal Number: Not Available

Vivek Bindra Mobile Number: Not Available

Vivek Bindra Office Number: Not Available

Vivek Bindra WhatsApp Number

दोस्तों अगर आप मोटिवेशनल गुरु श्री विवेक बिंद्रा को WhatsApp पर मैसेज करना चाहते हैं और उनका WhatsApp नंबर की जानकारी सर्च कर रहे हैं तो मैंने आपके लिए उनका व्हाट्सप्प नंबर भी ढूंढ कर रखा है, आप विवेक बिंद्रा को WhatsApp के जरिये भी कांटेक्ट कर सकते हैं। आप विवेक बिंद्रा को निचे दिए गए व्हाट्सप्प नंबर पर अपनी कोई भी बात मैसेज कर सकते हैं, मै ये जानकारी आपको उनके वेबसाइट द्वारा ली गयी इनफार्मेशन के द्वारा बता रहा हूँ। वैसे जो नंबर मै आपको निचे दूंगा वो विवेक बिंद्रा का पर्सनल व्हाट्सप्प नंबर नहीं होगा, यह नंबर विवेक बिंद्रा के ऑफिस का है जिसको मैसेज करके आप आने वाली सेमीनार की जानकारी ले सकते हैं, आप ये पूछ सकते हैं की कब अगला प्रोग्राम होने वाला है और आप कब इस प्रोग्राम की टिकट ले सकते हैं। विवेक बिंद्रा की बहुत सी प्रोग्राम फ्री भी होती है इसकी जानकारी भी आप ऊपर में दी गयी नंबर या फिर जो व्हाट्सप्प नंबर दी जा रही है उससे ले सकते हैं।

Vivek Bindra YouTube: youtube.com/channel/UCR-foyF-C6VuAlwy3KZMkgA

Vivek Bindra Facebook: facebook.com/DailyMotivationByVivekBindra

Vivek Bindra Twitter:  https://twitter.com/DrVivekBindra

Important Information

दोस्तों, इस आर्टिकल में मैंने आपको बताया की विवेक बिंद्रा कौन है और इनका कार्य क्या है, आप किस तरीके से विवेक बिंद्रा से कांटेक्ट कर सकते हैं। दोस्तों मै आपको यहाँ से ये बता देना चाहता हूँ की यह वेबसाइट किसी भी व्यक्ति के बारे में जो भी जानकारी लिखती है वो अन्य दूसरी वेबसाइट या स्रोतों से लेती है। जानकारी कितनी सही है और कितनी गलत है इसपर आप हमे कमेंट के जरिये बता सकते हैं। दूसरा विवेक बिंद्रा कई प्रोग्राम की फीस भी लेते हैं उनकी फीस उनपर निर्भर करती है और यह वेबसाइट किसी अन्य वेबसाइट के टिकट प्राइस पर कोई जबाबदेही नहीं देगी। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारी के लिए ही आप हमसे संपर्क कर सकते हैं, अन्य थर्ड पार्टी वेबसाइट के लिए हम जिम्मेदार नहीं है।

कृपया किसी मोटिवेशनल व्यक्ति के कार्यक्रम पर जाने से पहले अपने विवेक बुद्धि का इस्तेम्मल करें।

This post was last modified on December 11, 2021 2:46 pm