Celebrity

Virat Kohli Contact Number, WhatsApp Phone

क्या आप विराट कोहली से संपर्क करना चाहते हैं, क्या आप विराट कोहली का कांटेक्ट नंबर गूगल पर सर्च कर रहे हैं क्या आप विराट कोहली से मिलना चाहते हैं, इन सभी प्रश्नो का उत्तर आपको इस आर्टिकल में जरूर मिलेगा, इस आर्टिकल में हमने Virat Kohli Contact Number, Virat Kohli Mobile Number, Virat Kohli Phone Number, Virat Kohli WhatsApp Number आदि जानकारी दी है, इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको विराट कोहली के बारे में बहुत कुछ जानने को भी मिलेगा, अगर आप भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के प्रसंसक है तो ये आर्टिकल आपको पूरा जरूर पढ़ना चाहिए, इस आर्टिकल में हमने विराट कोहली के नंबर के साथ साथ उनका परिचय भी दिया है।

विराट कोहली एक भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान में भारतीय टीम के तीनो फॉर्मेट के कप्तान है, कोहली घरेलु क्रिकेट में बेंगलोर टीम के कप्तान भी है। कोहली को वर्तमान में विश्व का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है। ICC की रैंकिंग के अनुसार कोहली विश्व के सर्वश्रेठ ODI बल्लेबाज और टेस्ट बल्लेबाज है।
कोहली का जन्म पांच नवंबर 1988 को देश की राजधानी दिल्ली में एक मिडिल क्लास फॅमिली में हुआ था। इनके पिता प्रेम कोहली एक वकील थे। कोहली बचपन से ही क्रिकेट में जाना चाहते थे, उनके पिता एक Magazine को बताते हैं की

वो जब तीन साल का था, तब से ही उसे क्रिकेट बहुत पसंद था, क्रिकेट में उसका बहुत मन लगता था, जब वो नो साल का हो गया तो हमारे पडोसी न सुझाव दिया की कोहली को आपको किसी प्रोफेसनल क्रिकेट कोचिंग में भेजना चाहिए, बस फिर मैंने उसको राजकुमार शर्मा के कोचिंग में क्रिकेट सिखने भेज दिया, मैंने उसको साथ साथ एक और अकेडमी ज्वाइन करवाई जिसे सुमित डोगरा जो की पूर्व क्रिकेटर रहे हैं वो चलाते थे।

कोहली का क्रिकेट सफर 2002 में शुरू हुआ, जब वो दिल्ली अंडर 15 टीम के लिए खेलने लगे, उसके बाद 2003 में उनको इस टीम का कप्तान चुना गया। 2004 में कोहली को अंडर 17 टीम के लिए चुना गया। 2006 में कोहली को इंडिया अंडर 19 टीम में चुना गया, उनको उस समय टीम का कप्तान भी बनाया गया, कोहली ने टीम में बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिसके कारन अंडर 19 टीम ने कई टूर्नामेंट जीते। कोहली का अंतरास्ट्रीय करियर 2008 में शुरू हुआ, जब उनको भारतीय टीम जो की श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली थी चुना गया, स्पोर्ट्स एक्सपर्ट्स ने इस फैसले को आश्चर्यजनक बताया।

कोहली केवल एक क्रिकेटर ही नहीं है, बल्कि वो काफी प्रसिद्द सेलिब्रिटी के तौर पर जाने जाते हैं। फोर्बेस ने उन्हें भारत का सबसे बड़ा एथलीट ब्रांड बताया। कोहली के सोशल मीडिया पर भी काफी ज्यादा फेन है, उनके प्रसिद्धि का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है की वो एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए कंपनियों से सत्तर से अस्सी लाख लेते हैं। प्रसिद्द अखबार कोहली भारत में तीसरे सबसे प्रसिद्द व्यक्ति है, कोहली नरेंद्र मोदी और शाहरुख़ खान के बाद प्रसिद्धि में तीसरे नंबर पर हैं। कोहली की क्रिकेट उपलब्धि के कारन उनको 2017 में भारत सरकार ने पद्मा श्री से सम्मानित किया, 2013 में कोहली अर्जुन अवार्ड से भी सम्मानित हुए हैं। कोहली को राजीव गाँधी खेल रत्न भी दिया गया है।

Contents

Virat Kohli Contact Phone Number

Virat Kohli Contact NumberNot Available
Virat Kohli Phone NumberNot Available
Virat Kohli Mobile NumberNot Available
Virat Kohli Twitter Accounthttps://twitter.com/imVkohli

विराट कोहली कांटेक्ट नंबर बहुत से लोगो ने जानने की कोशिश की, और दोस्तों मै इस वेबसाइट पर आपको कोई झूटी नंबर तो दे नहीं सकता, इसीलिए मै आपको बता देना चाहता हूँ की विराट कोहली का पर्सनल नंबर मिल पाना लगभग असंभव है, उनके मैनेजर का हमारे पास जरूर नंबर है, लेकिन वो भी केवल ब्रांड के लिए है, अगर कोई बड़ी कंपनी उनसे विज्ञापन कराना चाहती है तो उनको ही मैनेजर का नंबर मिल सकता है, अगर आप उनके मैनेजर का नंबर जानना चाहते हैं तो हमे निचे ईमेल में जरूर बताइये। हम कोशिश करेंगे की आपको ईमेल पर हम विराट कोहली के मैनेजर का नंबर भेज पाएं।

Virat Kohli WhatsApp Number

क्रिकेट के सभी फेन्स जो क्रिकेट को नज़दीक से देखते हैं, और सभी क्रिकेटरों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, ऐसे लोगो में सबसे ज्यादा फेन्स विराट कोहली के हैं, अगर आप भी विराट कोहली के प्रशंशक है, उनके सभी मैचेस देखते हैं, और आपको लगता है की इंडियन क्रिकेट टीम के बागडौर बिलकुल सही हाथो में हैं, तो आपको भी विराट का बेस्ट फेन्स अवार्ड मिलना चाहिए।

बाकी अगर आप Virat Kohli WhatsApp Number सर्च कर रहे हैं, तो यह जानकारी इंटरनेट पर नहीं मिलेगी, आप उनसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिये सम्पर्क कर सकते हैं, जिसकी जानकारी आर्टिकल में निचे है।

Virat Kohli Email Address

बड़े बड़े सेलिब्रेटी अपने ईमेल का बहुत इस्तेमाल करते हैं, बकायदा इसके लिए उनके पास सोशल मीडिया टीम भी होती है। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए हमने यहाँ विराट कोहली के कुछ ईमेल शेयर किये हैं अगर आप उनसे समपर्क करने का प्रयत्न कर रहे हैं तो ये सभी ईमेल आपके उपयोग में आने वाले हैं। ये ईमेल एड्रेस हमने विराट कोहली के सोशल मीडिया एकाउंट्स से जुताई है, अगर आप भी विराट कोहली से संपर्क करना चाहते हैं तो इन ईमेल का जरूर उपयोग करें। केवल ईमेल भेज देने से काम नहीं चलता, आपको दुसरो से थोड़ा अलग होना पड़ेगा, तभी शायद आप कोई रिप्लाई की उम्मीद कर सकते हैं क्युकी इन स्टार को रोज़ लाखो ईमेल आते हैं। अगर आपका भी आम लोगो के तरह एक जैसा ही आर्टिकल या मैसेज होगा तो आपको रिप्लाई की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। इसीलिए मेरा कहना होगा की आपको अपने ईमेल में एक अच्छे सब्जेक्ट के साथ अच्छे सब्दो में मैसेज लिखना होगा। आप ईमेल लिखने के बाद अंत में अपना मोबाइल नंबर भी दे सकते हैं, जिससे बाद में आपसे संपर्क हो सके, वैसे अगर आपको रिप्लाई दिया जाता है तो ईमेल पर ही आपसे संपर्क किया जायेगा।

Virat Kohli Email Address : Not Available

Virat Kohli Website :  http://www.viratkohli.club/

Virat Kohli Manager : Bunty Sajdeh

Virat Kohli Social Accounts

विराट कोहली इंटरनेट पर बहुत एक्टिव रहते हैं, हमने यहाँ पर विराट के कुछ सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी दी है, ये सभी अकाउंट वेरिफाइड है, अगर आप उनसे सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये संपर्क करना चाहते हैं तो ये एक बेहतरीन तरिका है। अभी के इस इंटरनेट युग में हर कोई अपने पसंदीदा सेलिब्रेटी को सोशल मीडिया पर फॉलो करता है, यहाँ मैंने विराट कोहली के लगभग सभी सोशल मीडिया अकाउंट की लिंक दी है। अगर आपने उनको अब तक फॉलो नहीं किया है तो आप जरूर फॉलो कर सकते हैं।

Virat Kohli Facebook Account: https://www.facebook.com/virat.kohli/

Virat Kohli Twitter Account: https://twitter.com/imvkohli

Virat Kohli Instagram Account: https://www.instagram.com/virat.kohli/

नोट – इस आर्टिकल में दी गयी जानकारी पूर्णतयः इंटरनेट के स्रोतों से ली गयी है, वेबसाइट किसी भी सेलिब्रेटी की निजी जानकारी शेयर नहीं करता। अगर आपको इस आर्टिकल में कोई गलती नज़र आती है तो हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। अगर आप हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो हमारे About Us पेज पर जाएँ।

This post was last modified on November 26, 2020 12:11 pm