KYA KAISE

Twitter Followers कैसे बढ़ायें ? 1000 Followers

टि्वटर पर फॉलोअर्स (Twitter Followers) कैसे बढ़ाए? ऐसे बढ़ाएं ट्विटर पर अपने फॉलोवर। हिंदी में सारी जानकारी यहाँ दी हुई है। Twitter Follower Kaise Badhaye

टि्वटर सोशल मीडिया का एक बड़ा प्लेटफार्म है जहां पर करोड़ों यूजर है जिसका इस्तेमाल एक आम आदमी से लेकर प्रधानमंत्री तक भी कर रहे हैं, लेकिन आपकी कोई भी पोस्ट फेमस तभी होती है जब आपके फॉलोवर ज्यादा होते हैं आपके टि्वटर पर जितने ज्यादा फॉलोवर होंगे वह आपकी पोस्ट को उतना ही ज्यादा देखेंगे, अभी जिसका ट्विटर पर अकाउंट है वह चाहता है कि उसके फॉलोवर अच्छे हो क्योंकि इससे आपका इंप्रेशन भी अच्छा जमता है और आप किसी से कुछ बताते हैं की आपके टि्वटर पर इतने फॉलोवर है तो आपको भी अच्छा लगता है, ऐसे बहुत से तरीके आपको भी बताए गए होंगे जिनको अपनाकर आप टि्वटर पर फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं लेकिन वह तरीके पूरी तरह से सफल नहीं हो पाते हैं और कई बार आप परेशानी में भी पड़ जाते हैं तो आज इसी विषय पर विचार करने के लिए हम आपके लिए एक आर्टिकल लेकर आए हैं जिसमें हम आपको बताएंगे कि टि्वटर पर आप फॉलोवर कैसे बढ़ा सकते हैं, तो अगर आप अपने ट्विटर अकाउंट पर फॉलोवर बढ़ाना चाहते हैं और आपको इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो आपको परेशान होने की कोई बात नहीं है आज हम उन तरीकों के बारे में बात करेंगे जिनको अपनाकर आप अपने ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं तो आइए जानते हैं कि टि्वटर पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए?

Contents

Twitter Followers Kaise Badhaye

टि्वटर पर फॉलोअर्स (Twitter Followers) कैसे बढ़ाए?

आपके टि्वटर अकाउंट के फॉलोअर्स बढ़ने में आपकी प्रोफाइल की महत्वपूर्ण भूमिका होती है आपकी प्रोफाइल जितनी बेहतर ढंग से बनाई गई होगी उतना ही आपके फॉलोवर्स बढ़ने के चांस बढ़ जाते हैं तो आइये जानते है की अपनी प्रोफाइल किस तरह से बनाएं,

आपकी प्रोफाइल पिक्चर

आपको अपनी प्रोफाइल पिक्चर इस तरह से लगानी है ताकि कोई आपकी प्रोफाइल पिक्चर देखे तो उनको आपका चेहरा बिल्कुल ठीक से दिखाई दे और उनका ट्रस्ट आपकी तरफ बढ़ जाए इसलिए अपनी प्रोफाइल पिक्चर बहुत अच्छे से लगाएं और जितना हो सके अपनी प्रोफाइल पिक्चर को सिंपल रखें, अक्सर लोग यह गलती कर देते हैं वह अलग-अलग पोज में फोटो खिंचवाते हैं और उसे अपने ट्विटर प्रोफाइल पिक्चर पर लगा लेते हैं लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है आपको अपनी प्रोफाइल पिक्चर बिल्कुल सिंपल रखनी है यह आपके फॉलोवर्स बढ़ाने में आपकी मदद करेगा।

लोकेशन जरूर ऐड करें

अगर आप अपने ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं तो उसका एक अच्छा तरीका यह भी है कि आप अपने प्रोफाइल में अपनी लोकेशन जरूर सेट करें आप जिस भी सीटि या जिस जगह से आते हैं आप उसका नाम उसमें जरूर लिखें ताकि जो लोग आपकी सिटी से बिलॉन्ग करते होंगे वे लोग भी आपको देख पाएंगे और वह भी आपको फॉलो करेंगे।

वेबसाइट

अगर आपकी कोई वेबसाइट है या आप कोई ब्लॉक वगैरह लिखते हैं तो आप उसका लिंक अपने टि्वटर अकाउंट में जरूर ऐड करें इससे आप के फॉलोअर्स बनने के चांस बढ़ जाते हैं। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि अगर आप कोई वेबसाइट चलाते हैं तो उसका लिंक अपनी प्रोफाइल में जरूर रखें।

बायो कैसा लिखें

ध्यान रहे आपका बायो ही सामने वाले व्यक्ति को बताएगा कि आप कौन हैं क्या करते हैं, आपकी पसंद क्या क्या है इन सभी बातों को आपके बायो में लिखा जाता है इसलिए अपने बायो को थोड़ा आकर्षित बनाएं ताकि जब भी कोई व्यक्ति आपके बायो को पड़े तो वह आपसे इंप्रेस हो और आप को फॉलो करें इसलिए यह बहुत जरूरी है की आप अपने बायो को अच्छे से बनाए इससे आपके फॉलोअर्स बनने के चांस बढ़ जाते हैं।

ट्वीट किस तरह से करें

अगर आप अपने टि्वटर के फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं तो आपको एक बात ध्यान में रखनी बहुत जरूरी है वह यह है कि आपको यह पता होना चाहिए तो आपको कौन सा ट्वीट कब करना है और 1 दिन में कितने ट्वीट करने हैं आप ज्यादा से ज्यादा एक दिन में 4 ट्वीट कर सकते हैं इससे ज्यादा ट्वीट ना करें ज्यादा ट्वीट करने से होता यह है कि आपके फॉलोवर कभी कभी इरिटेट हो जाते हैं और यह भी हो सकता है की वह आपको अनफॉलो कर दे इसलिए ट्वीट करने का समय अपने हिसाब से चुन लें और आपको किन टॉपिक के ऊपर ट्वीट करना है इसके लिए अच्छे से रणनीति बना लें यह आप के टि्वटर फॉलोअर्स बढ़ाने में काफी मदद करेगा।

यूनिक ट्वीट करें

अगर आप अपने टि्वटर के फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं तो आपको अपने ट्वीट में यूनीकनेस लानी होगी हम सभी जानते हैं कि अगर आप कुछ अलग करते हैं तो लोग आप की ओर आकर्षित होते हैं इसलिए अगर आप कुछ ऐसा ट्वीट करेंगे जो थोड़ा अलग होगा तो लोग आपको फॉलो जरूर करेंगे साथ ही आपको यह भी ध्यान रखना है की आपको किसी भी तरह का खराब ट्वीट नहीं करना है यह आपकी छवि को भी बेकार कर सकता है इसलिए क्वालिटी पोस्ट करें और यूनिक ट्वीट करें।

रिट्वीट करते रहे

अधिकतर ऐसा होता है कि अगर आपको किसी ने फॉलो किया है तो वह आपको अनफॉलो भी कर सकता है इसलिए अपने फॉलोवर से रिलेशनशिप बनाए रखने के लिए आपको उनके ट्वीट को भी लाइक और रिट्वीट करते रहना चाहिए इस तरीके को अपनाकर आप अपने फॉलोवर भी बढ़ा सकते हैं।

ट्वीट से संबंधित #

आपने अक्सर लोगों को देखा होगा कि वे ट्वीट करते समय बहुत सारे हेस्टैक का इस्तेमाल करते हैं हेस्टैक का इस्तेमाल करने से होता यह है कि आपके पोस्ट की रीच बढ़नी शुरू हो जाती है और आपका ट्वीट अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच जाता है इसलिए यह बहुत जरूरी है कि आप जब भी कोई ट्वीट करें तो उसके साथ # जरूर लगाएं, आप अलग-अलग तरह के हैशटैग का इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे #गुड मॉर्निंग, #लाइफ स्टाइल आदि इस तरह के # इस्तेमाल करके आप अपने फोल्लोवेर्स को काफ़ी हद तक बढ़ा सकते है।

पढ़िए – ट्वीट क्या होता है ?

एक्टिव अकाउंट को फॉलो करें

अगर आप अपने टि्वटर फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं तो उसका एक बेहतरीन तरीका यह भी है कि आप एक्टिव अकाउंट को फॉलो करना शुरू करें जब आप एक्टिव अकाउंट को फॉलो करते हैं तो वह भी आपको फॉलो बैक जरूर करते हैं ऐसा बहुत कम ही होता है कि अगर आप किसी एक्टिव अकाउंट पर फॉलो करें और वहां से आपको फॉलो बैक ना मिले इसलिए अगर आप अपने ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं तो एक्टिव अकाउंट को फॉलो करना शुरू करें।

एक्टिव अकाउंट की पहचान कैसे करें

आपके मन में यह भी सवाल जरूर आया होगा कि हमें कैसे पता लगेगा कि कोई अकाउंट एक्टिव है या नहीं इन अकाउंट की पहचान करना बहुत आसान है आपको करना बस यह है कि आपको अपनी फील्ड से संबंधित या हैशटैग का इस्तेमाल करना है उसके बाद आपको जो भी यूजर्स के ट्वीट दिखाए जाएंगे वह सब एक्टिव अकाउंट होंगे इस तरह से आप उनकी पहचान कर सकते हैं और उन्हें फॉलो कर सकते हैं इससे आपके टि्वटर में फॉलोअर्स बनने के चांस बढ़ जाएंगे।

ट्रेंड की जानकारी रखें

अगर आप अपने इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं तो उसका सबसे बेहतरीन तरीका यह है कि आपको ट्रेंड के बारे में अच्छी जानकारी होनी जरूरी है, आपको पता होना चाहिए कि आज ट्रेंड में क्या चल रहा है फिर आप उससे संबंधित कोई भी ट्वीट कर सकते हैं और ऐसा करने से आप के फॉलोअर्स बढ़ने के चांस बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं और कभी-कभी आपका ट्वीट वायरल भी हो जाता है इसलिए यह बहुत जरूरी है की आप ट्रेंड का ध्यान रखें और उससे संबंधित ही पोस्ट करें।

निष्कर्ष

ट्विटर फॉलोवर बढ़ाने के फायदे क्या है ?

अधिक ट्विटर फॉलोवर होने से आपका अकाउंट ज्यादा आकर्षक लगता है। इससे आपके ट्वीट की वैल्यू बढ़ जाती है।

असली ट्विटर अकाउंट की पहचान कैसे होगी ?

असली ट्विटर अकाउंट में पूरा बायोडाटा होता है, इसके आलावा ट्वीट भी समय समय पर अपडेट होते रहते हैं।

क्या आज के जमाने में ट्विटर उपयोगी है ?

जी हाँ अभी के इस डिजिटल संसार में यह एक महत्वपूर्ण सोशल मीडिया वेबसाइट है। जहां पर आप अपनी आवाज़ उठा सकते हैं। डिजिटल प्रोटेस्ट में हिस्सा ले सकते हैं। और भी बहुत कुछ है यहाँ।

1000 ट्विटर फॉलोवर चाहिए ?

ऊपर बताये गए गाइड का उपयोग करके आप कुछ ही समय में एक हज़ार फॉलोवर पा सकते हैं।

आज अपने इस आर्टिकल में हमने जाना है कि अगर आप ट्विटर अकाउंट के फॉलोवर बढ़ाना चाहते हो तो आप को किन-किन तरीकों का इस्तेमाल करना होगा, अगर आप बहुत से तरीके अपना कर थक चुके हैं और आपके टि्वटर अकाउंट के फॉलोअर्स नहीं बढ़ रहे हैं तो आप एक बार हमारे बताए गए तरीकों को अपनाकर जरूर देखें इससे आपको फायदा जरूर होगा और आपके टि्वटर अकाउंट के फ्लावर्स धीरे-धीरे बढ़ना शुरू हो जाएंगे, अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया तो आप इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट से जरूर शेयर करें ताकि अधिक से अधिक लोगों तक इसकी जानकारी पहुंच सके और वह भी अपने फोलोवेर्स बढ़ा सकें, आपके मन में जो भी सवाल रह जाता है तो आप हमसे कमेंट सेक्शन में अपने सवाल पूछ सकते हैं वहां हम आपको जवाब जरूर देंगे।

This post was last modified on February 17, 2022 12:03 pm