All Contact Number

Tata sky कस्टमर केयर से बात करने का हेल्पलाइन नंबर

अगर आपके पास टाटा स्काई का कनेक्शन है, और आपको कोई समस्या हो रही है, तो फिर आप गूगल पर टाटा स्काई हेल्पलाइन नंबर, सर्च कर रहे होंगे. Tata Sky कांटेक्ट नंबर, फ़ोन नंबर और टाटा स्काई से कांटेक्ट कैसे करे, ये मैंने यहाँ पर बताया है, इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद आप टाटा स्काई कंपनी से कांटेक्ट कर पाएंगे, मैंने यहाँ पर टाटा स्काई कंपनी के बहुत से हेल्पलाइन नंबर दिए है, जिनपर कॉल करके आप इस कंपनी को कांटेक्ट करके अपनी शिकायत कंपनी को भेज सकते हैं, तो चलिए सबसे पहले टाटा स्काई कंपनी के बारे में जान लेते हैं।

टाटा स्काई एक ब्रॉडकास्ट कंपनी है, जो सेट लाइट द्वारा टीवी चेंनलो का प्रसारण करती है, यह भारत की सबसे ज्यादा पॉपुलर ब्रॉडकास्ट कंपनी है, इस कंपनी के मालिक प्रसिद्द उद्योगपति राटा टाटा है।

टाटा स्काई साल 2006 में शुरू हुआ था, उस समय मार्किट में बहुत से प्रति द्वन्द्वी कम्पनिया थी, लेकिन इसने कुछ ही समय में लोकप्रियता हासिल की। आज भारत में टाटा स्काई के पांच करोड़ से अधिक कस्टमर है। टाटा स्काई शहरी क्षेत्र और गांव दोनों जगह समान रूप से पॉपुलर है।

Contents

टाटा स्काई हेल्पलाइन नंबर

टाटा स्काई हेल्पलाइन नंबर 1800 208 6633 है। आप इस हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके टाटा स्काई से सम्बंधित कोई भी जानकारी पा सकते हैं, यह नंबर टाटा स्काई ने Official Launch किया है, जो टाटा स्काई के कस्टमर है, उनके पास यह नंबर जरूर होना चाहिए। टाटा स्काई हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके आप नए कनेक्शन की जानकारी, टेक्निकल समस्या की जानकारी, टीवी रिचार्ज प्लान की जानकारी पा सकते हैं, टाटा स्काई कस्टमर केयर में बात करने के लिए यही नंबर है, अगर आपको टाटा स्काई कंपनी से कोई भी सवाल करना है, या फिर आपको कोई मदद चाहिए, तो इस हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके कंपनी से मदद मांग सकते हैं।

टाटा स्काई हेल्पलाइन नंबर अगर नहीं लगता है, या फिर बिजी बता रहा है, तो कुछ देर के बाद कोशिश करने पर यह नंबर लग जायेगा, यह एक फ्री नंबर है, और इस नंबर पर कॉल करने का कोई चार्ज नहीं लिया जायेगा, इसीलिए अगर आपके पास टाटा स्काई का कनेक्शन है, तो यह नंबर अपने फ़ोन में जरूर Save करें।

टाटा स्काई कस्टमर केयर

अगर आपको टाटा स्काई कंपनी के ऑफिस में कॉल करना है, तो उसके लिए भी नंबर है, लेकिन यह केवल कॉर्पोरेट ऑफिस का नंबर है, इसीलिए यहाँ पर हेल्पलाइन से सम्बंधित कॉल स्वीकार नहीं की जाती। अगर आप टाटा स्काई के ऑफिस नंबर पर बात करना चाहते हैं, तो निचे में दिए गए नंबर और एड्रेस की मदद से कॉल कर सकते हैं।

टाटा स्काई कस्टमर केयर नंबर1800 208 6633
टाटा स्काई फ़ोन नंबर1860 120 6633
टाटा स्काई हेल्पलाइन नंबर1860 500 6633
टाटा स्काई ईमेल अकाउंटcontact@tatasky.com
टाटा स्काई नया कनेक्शन074117 74117
टाटा स्काई वेबसाइटhttps://www.tatasky.com/wps/portal
टाटा स्काई एपCheck Below
टाटा स्काई ऑफिस हेडक्वार्टरUnit 301 to 305, 3rd Floor,
Windsor Off, C.S.T. Road, Kalina,
Santacruz (East), Mumbai 400098.

कई बार लोग पूछते हैं, की कस्टमर केयर से मदद नहीं हो रही, वो हमारी शिकायत नहीं सुन रहे, या टेक्निकल टीम विजिट करने का ज्यादा पैसा मांग रहा है, इसकी शिकायत कैसे करे, तो दोस्तों आप इस नंबर पर कॉल करके टाटा स्काई कस्टमर केयर डिपार्टमेंट और टेक्निकल टीम डिपार्टमेंट की शिकायत भी कर सकते हैं।

टाटा स्काई ईमेल अकाउंट

टाटा स्काई कंपनी से ईमेल से भी शिकायत की जा सकती है, इसके लिए आप टाटा स्काई के आधिकारिक ईमेल पर अपनी शिकायत मेल करके भेज सकते हैं, उनका ईमेल एड्रेस हमने ऊपर में बताया है, आप उस ईमेल पर कनेक्शन सम्बंधित शिकायत, या फिर रिचार्ज सम्बंधित शिकायत कर सकते हैं, अगर आप नया कनेक्शन चाहते हैं, तो उसके लिए टाटा स्काई के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करिये।

टाटा स्काई एप

टाटा स्काई ने अपना एक एप भी बनाया है, जिसकी मदद से टाटा स्काई प्लान सेट कर सकते हैं, अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं, और ऑनलाइन रिचार्ज भी कर सकते हैं, इस एप को डाउनलोड करने के लिए यहाँ पर क्लिक करिये, यह एक कमाल का एप है और अगर आप टाटा स्काई के कस्टमर है, तो इस एप को आपको जरूर डाउनलोड करना चाहिए।

टाटा स्काई के एप से लाइव टीवी भी चलता है, यानी एप डाउनलोड करने के बाद आप टीवी भी देख सकते हैं, तो दोस्तों हैं ना कमाल का एप, इस एप को अबतक एक करोड़ से ज्यादा लोगो ने अपने फ़ोन में डाउनलोड किया है, अगर आपने अबतक यह एप डाउनलोड नहीं किया है, तो जरूर कर लीजिये, इस एप को आप एंड्राइड के प्ले स्टोर में सर्च कर सकते हैं, या फिर अगर आप दूसरी OS कंपनी का फ़ोन यूज़ करते हैं, तो उसमे भी डाउनलोड कर सकते हैं।

टाटा स्काई नया कनेक्शन कैसे लें।

क्या आप टाटा स्काई के कस्टमर बनना चाहते हैं, क्या आपको नया कनेक्शन चाहिए, अगर हाँ तो इसके लिए आर्टिकल में सबसे ऊपर जो हेल्पलाइन नंबर बताया है, उसपर कॉल करिये, वहां पर कॉल करने के बाद आपकी कस्टमर केयर अधिकारी से बात होगी, कस्टमर केयर अधिकारी को अपना एड्रेस बताईये, इसके बाद आप अधिकारी से कनेक्शन का चार्ज और टेक्निकल टीम के बारे में पूछ लीजिये।

नया कनेक्शन कौन सा लेना है, उसमे कैसे चेंनल चाहिए, यह सब कस्टमर केयर अधिकारी को बता दीजिये, ताकि बाद में आपको कोई परेशानी ना आये, आप चाहे तो अपने पसंदीदा चेंनल चुन कर एक प्लान बना सकते हैं, इसके बाद कनेक्शन का आर्डर दीजिये। अगले 48 घंटो में आपको नया कनेक्शन के लिए फ़ोन आ जायेगा, और फिर आप टाटा की के कस्टमर बन जाएंगे।

टाटा स्काई टेक्नीकल टीम

अगर आपके पास पहले से ही टाटा स्काई का कनेक्शन है, लेकिन आपको कोई समस्या आ रही है, जैसे टीवी नहीं चल रहा, या फिर चेंनल नहीं आ रहे, या फिर Signal नहीं आ रहा, ऐसी कोई भी समस्या को टाटा स्काई हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके बताईये, अगर आपका समाधान कॉल द्वारा संभव होगा, तो आपकी मदद की जाएगी।

अगर कॉल से प्रॉब्लम ठीक नहीं होगी, तो फिर आपके घर पर टेक्निकल टीम को विजिट कराया जायेगा, जिसके बाद आप का टीवी ठीक से चलने लगेगा, टेक्निकल टीम का चार्ज आपको हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करने के बाद बता दिया जायेगा।

ध्यान रहे अगर टीवी बॉक्स या डिश में कोई और समस्या होती है, तो उसमे खर्च होने वाले सामान का भी अतिरिक्त चार्ज जोड़ा जायेगा।

टाटा स्काई रिचार्ज कैसे करें ?

क्या आपको पता है, की आप अपने एटीएम कार्ड से भी टाटा स्काई का रिचार्ज कर सकते हैं, ऑनलाइन रिचार्ज करने के लिए टाटा स्काई की वेबसाइट पर विजिट करिये, या फिर टाटा स्काई का एप डाउनलोड करके भी आप टीवी रिचार्ज कर सकते हैं, यह बहुत आसान है, इसके लिए बस आपको अपना एटीएम कार्ड नंबर, एक्सपायरी डेट, और कार्ड के पीछे में तीन डिजिट का CVV नंबर एंटर करना होगा, जिसके बाद आपके फ़ोन में एक ओटीपी आएगा, फिर आप रिचार्ज कर सकते हैं, जल्दी ही मै इस विषय पर एक लेख लिखने वाला हूँ, जिसमे मै आपको टाटा स्काई या फिर कोई भी डिश टीवी रिचार्ज करने का तरिका बताऊंगा, अगर आप भी यह लेख पढ़ना चाहते हैं, तो निचे में अपना कमेंट जरूर करिये, ताकि मै जान पाउ, की कितने लोग हमारे आर्टिकल को पढ़ना चाहते हैं।

ध्यान रहे: एटीएम कार्ड की जानकारी केवल आपको ही होनी चाहिए, और ओटीपी किसी के साथ साझा ना करे।

टाटा स्काई सोशल मीडिया

टाटा स्काई से सोशल मीडिया पर भी Connect हो सकते हैं, और आप अपनी Complaint उनतक ट्विटर और फेसबुक के जरिये भी Send कर सकते हैं, बस आपको टाटा स्काई कंपनी के ऑफिशल ट्विटर और फेसबुक आईडी को फॉलो करना होगा, फॉलो करने के बाद आप टाटा स्काई को मेसेज करके अपनी प्रॉब्लम बता सकते हैं।

टाटा स्काई को फॉलो करने के लिए निचे दी गयी सोशल मीडिया लिंक पर क्लिक करिये।

Tata Sky Facebook: https://www.facebook.com/tatasky

Tata Sky Twitter: https://twitter.com/TataSky

ये भी पढ़िए: जिओ कस्टमर केयर नंबर
ये भी पढ़िए: एयरटेल कस्टमर केयर नंबर

This post was last modified on January 28, 2021 1:21 pm