Celebrity

Sourav Joshi Wikipedia, Contact Number

Sourav Joshi Wikipedia Age, Bio, Height, Girlfriend & Net Worth (2022). Who is Sourav Joshi? Wiki, Biography, Age, Arts, Parents. Contact Number WhatsApp Numberसौरव जोशी विकिपीडिया आयु, ऊंचाई, प्रेमिका और Net Worth (2022)। सौरव जोशी कौन हैं? विकी, जीवनी, आयु, कला, माता-पिता। संपर्क नंबर व्हाट्सएप नंबर

22 वर्षीय, सौरव जोशी अपने YouTube चैनल Sourav Joshi Vlogs के लिए लोकप्रिय हैं, उन्होंने इस चैनल के माध्यम से अपनी यात्रा शुरू नहीं की। एक निर्माता के रूप में उनकी यात्रा वर्ष 2015 में शुरू हुई जब उन्होंने अपना पहला YouTube चैनल ‘सौरव जोशी आर्ट्स‘ शुरू किया। उनके प्यार और स्केचिंग के जुनून ने उन्हें इस चैनल को शुरू करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने इस पृष्ठ का उपयोग न केवल एक कलाकार के रूप में अपनी यात्रा को साझा करने के लिए किया, बल्कि ड्राइंग सिखाना भी शुरू किया।

Contents

Sourav Joshi Wikipedia

Saurav Joshi Wikipedia, Contact Number

सौरव जोशी कौन हैं? सौरव भारत में नंबर 1 यूट्यूब पर 16.3 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स के साथ, दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ते यूट्यूब चैनल में से एक सौरव जोशी एक साधारण मध्यमवर्गीय परिवार का लड़का है। उन्होंने 2015 में एक कला चैनल के रूप में अपनी YouTube यात्रा शुरू की। उनके ड्राइंग और पेंटिंग वीडियो लोगों को बहुत पसंद आए। क्योंकि उनके पास एक अच्छा फैनबेस था, लोग सौरव के बारे में अधिक जानना चाहते थे, सौरव जोशी व्लॉग्स की शुरुआत यहीं से हुई थी.

उसने बस एक भारतीय मध्यमवर्गीय परिवार के अंदर की घटनाओं का वीडियो बनाना शुरू कर दिया और उन्हें YouTube पर डालना शुरू कर दिया, क्योंकि वीडियो में जो कुछ भी दिखाया गया था, उससे जुड़े लोग, जिसके कारण दर्शकों और सौरव के परिवार के बीच दरार आ गई थी। एक कनेक्शन स्थापित हो गया है क्योंकि सौरव को पहले से ही पता था कि YouTube पर क्या काम करता है और क्या नहीं, इस ज्ञान से उन्हें बहुत फायदा हुआ, उन्होंने इस ज्ञान का उपयोग अपने व्लॉगिंग चैनल में किया।

Sourav Joshi Contact Number

Sourav Joshi Contact NumberNot Available
Sourav Joshi WhatsApp NumberNot Available
Sourav Joshi Email AccountNot Available
Saurav Joshi Vlog YouTubeyoutube.com/channel/souravjoshivlogs
Saurav Joshi Vlog Instagramhttps://www.instagram.com/souravjoshivlogs/
Website Address
Saurav Joshi Contact WhatsApp Number

Sourav Joshi YouTube Income

सौरव जोशी ने साबित कर दिया है कि यूट्यूब पर लोकप्रिय होने के लिए कॉर्पोरेट कम्पनियो में काम करने की जरूरत नहीं है। उनके वीडियो साधारण पारिवारिक व्लॉग से भरे हुए हैं। उन्हें हाल ही में केवल दो सप्ताह में 800k (लाख) ग्राहक मिले थे। सौरव जोशी मुंबई जैसे शहर से नहीं हैं, बल्कि उत्तराखंड के एक साधारण से गांव के है।

सौरव जोशी का असली नाम सौरभ जोशी है अपने व्लॉग्स में उन्होंने अपनी सभी मार्कशीट में सौरभ लिखा था। सौरव जोशी के पास दो चैनल सौरव जोशी व्लॉग्स और सौरव जोशी आर्ट्स हैं। वह पेशेवर व्लॉगर के अलावा एक पेशेवर कलाकार भी हैं।

हमारी साइट का डेटा सौरव जोशी व्लॉग्स की कुल संपत्ति 52.49 मिलियन डॉलर से अधिक होने की ओर इशारा करता है। हालांकि सौरव जोशी व्लॉग्स की वास्तविक निवल संपत्ति अज्ञात है। NetWorthSpot.com की अत्यधिक मानी जाने वाली राय में सौरव जोशी व्लॉग्स की कुल संपत्ति $ 52.49 मिलियन है, जिसमें कहा गया है, सौरव जोशी व्लॉग्स की अंतिम निवल संपत्ति अभी भी सत्यापित की जा रही है।

सौरव हर महीने $26000 से ज्यादा कमाते हैं। सौरव प्रति माह भारतीय रुपये में लगभग 20 लाख कमाते हैं। सौरव जोशी की कमाई पर गौर करें तो सौरव की मासिक कमाई 20 लाख से ज्यादा है। साल भर की उनकी कुल आय पर नजर डालें तो यह 2.4 करोड़ से ज्यादा है।

ContactBhaiya.com

ऐसे कई लोग हैं जो पूर्णकालिक YouTuber बनने के लिए अपनी नौकरी छोड़ रहे हैं और कई किशोर और बच्चे बड़े होकर YouTube वीडियो को नौकरी के रूप में बनाने की इच्छा रखते हैं।

YouTube निश्चित रूप से जीविकोपार्जन के लिए भी एक बेहतरीन जगह है। जबकि कुछ निर्माता केवल सतह को खरोंचने में सक्षम होते हैं, लेकिन वहाँ कई सामग्री निर्माता भी होते हैं जो हर साल सात और आठ अंक आय बनाने में सक्षम होते हैं और अविश्वसनीय रूप से सफल डिजिटल रियल एस्टेट संपत्ति बनाते हैं। लेकिन वास्तव में यह समझने के लिए कि लोग YouTube से पैसे कैसे कमाते हैं, हमें यह जानना होगा कि यह वास्तव में कैसे काम करता है।

ये भी पढ़िए – सौरव जोशी इंटरव्यू
ये भी पढ़िए – अजय नागर कौन है ?

Sourav Joshi Girlfriend, Wife

Sourav Joshi Song

उसकी वैवाहिक स्थिति अविवाहित है और उसके रिश्ते के बारे में कोई पुष्ट जानकारी नहीं है लेकिन उसके सबसे अच्छे दोस्त का नाम पीरू है और वे अपनी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करते हैं।

sourav joshi girlfriend
  • वे 21 वर्ष का है और देहरादून, उत्तराखंड में रहता है।
  • सौरव भारत के प्रसिद्ध सोशल मीडिया पर्सनैलिटी और Youtuber हैं।
  • उसके दो यूट्यूब चैनल हैं। पहले चैनल को सौरव जोशी व्लॉग्स कहा जाता है और इसके 12.6 मिलियन ग्राहक हैं। दूसरे चैनल को सौरव जोशी आर्ट्स कहा जाता है। वह इस चैनल पर पेंटिंग वीडियो अपलोड करता है।
  • उनका जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था और उन्होंने अपनी मेहनत से जीवन में सफलता हासिल की।

सौरव जोशी की गर्लफ्रेंड का नाम प्रिया धापा है. सौरव जोशी अपने भाई साहिल जोशी और पीयूष जोशी के साथ अपनी मां, पिता, दादी और दादा के साथ रह रहे हैं। सौरव जोशी के परिवार में एक पालतू जानवर भी है और उसका नाम ओरियो है और यह उसके परिवार के सदस्य की तरह है।

YouTube कॅरियर 2022 में,

वीडियो ब्लॉगिंग, या व्लॉगिंग, उस दशक में विस्फोट हो गया है जब YouTube आसपास रहा है। मंच पर 10 मिलियन घंटे से अधिक के वीडियो हैं, और लोगों ने यह पता लगा लिया है कि इसे अच्छी तरह से कैसे मुद्रीकृत किया जाए। कुछ व्लॉगर्स थोड़े से पॉकेट मनी के लिए पर्याप्त कमाते हैं, जबकि अन्य ने इसे वास्तविक करियर में बदल दिया है। लेकिन YouTube आपके चैनल के वीडियो के लिए आपको भुगतान कब करना शुरू करता है? यह कैसे और कब होता है, यह समझने के लिए कुछ शर्तों को सीखना महत्वपूर्ण है।

जी हां Youtube इनकम का एक अच्छा जरिया हो सकता है और आप एक दिन में इतना पैसा कमा सकते हैं कि आप सोच भी नहीं सकते।

लेकिन YouTube आय का एकमात्र स्रोत नहीं हो सकता क्योंकि मंच रचनाकारों के लिए बहुत अस्थिर है। Youtube निर्माताओं को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है जो अभी भी Youtube की ओर से अनुत्तरित हैं।

तो क्यों youtube केवल मुद्रीकरण का स्रोत नहीं हो सकता .. मैं समझाता हूँ:

एक दोस्त ने 2 साल पहले Youtube चैनल पर काम करना शुरू किया था और उसका चैनल दिन-ब-दिन अच्छी स्थिति में था और बढ़ रहा था। Youtube से कमाई उनकी सैलरी से कहीं ज्यादा थी। इसलिए एक दिन उन्होंने फुल टाइम Youtuber बनने और नौकरी छोड़ने का फैसला किया। लेकिन कुछ दिनों के बाद उनका चैनल अचानक बंद हो गया और उन्होंने अपना सब कुछ खो दिया – पैसा और चेंनल।

जब उन्होंने यूट्यूब से संपर्क किया, तो उन्होंने पाया कि हजारों निर्माता एक ही समस्या का सामना कर रहे हैं और यूट्यूब के पास उनके लिए कोई ठोस जवाब नहीं है।

तो यह सिर्फ यूट्यूब का एक ईमेल था और सारी मेहनत चली जाती है।

सौरव जोशी Vlog क्या हैं?

सौरव जोशी व्लॉग एक यूट्यूब चेंनल है। एक डेली व्लॉग जैसा है। एक व्लॉगर वही है जो आपके लिए रोज़ाना अपनी दैनिक लाइफ के बारे में बताता है। और दर्शक , वे आपके संघर्ष, आपके आनंद, आपकी हताशा, आपकी विजय को देखना चाहते हैं, वे आपके साथ इस यात्रा पर यात्रा करना चाहते हैं। वे चाहते हैं कि आप उनका विश्वास अर्जित करें। व्लॉगिंग ठीक यही करता है। यह आपके जीवन को आपके दर्शकों के संदर्भ में रखता है। उन्हें अब लगता है कि वे आपकी यात्रा का हिस्सा हैं।

सौरव जोशी यूट्यूब से कितना कमाते है ?

कई वेबसाइट और पत्रिकाओं का आकलन उनकी कमायी को 20 लाख प्रति महीने से 50 लाख प्रति महीना बताता है। जबकि व्लॉगिंग निश्चित रूप से आसान नहीं है (इसमें अभी भी एक टन संपादन शामिल है), यह एक वीडियो अवधारणा के बारे में सोचने की परेशानी को समाप्त करता है। जब कोई YouTuber कोई नया वीडियो बनाता है, तो उन्हें इस बात की चिंता करनी पड़ती है कि उनके दर्शक इसे पसंद करेंगे या नहीं। दूसरी ओर, व्लॉग, भीड़ को खुश करने वाले होते हैं। व्लॉगिंग व्यू प्राप्त करने का एक निश्चित तरीका है, और अधिक व्यूज से अधिक पैसा मिलता है।

व्लॉगर किसे कहते हैं ?

व्लॉगर वह होता है जो व्लॉग बनाता है और प्रकाशित करता है। व्लॉग या वीडियो आमतौर पर सोशल मीडिया या यूट्यूब पर पोस्ट किए जाते हैं। व्लॉगर शब्द वीडियो ब्लॉगर का संकुचन है। यह विशिष्ट है कि एक व्लॉगर अक्सर सबसे अधिक दैनिक कार्यों को रिकॉर्ड करता है।

यह वफादारी, विश्वास और ब्रांड जागरूकता पैदा करता है। व्लॉगिंग सबसे अच्छा विकल्प है यदि आप चाहते हैं कि आपके दर्शक आपको बेहतर तरीके से जानें और यदि आप उन्हें अपनी यात्रा का एक हिस्सा महसूस कराना चाहते हैं। हर कोई ऐसा नहीं कर सकता है, लेकिन अगर इसे अच्छी तरह से किया जाए, तो यह वास्तव में आपको अविश्वसनीय दर्शकों के जुड़ाव और बातचीत के लिए तैयार कर सकता है। .

यूट्यूब व्लॉगर कैसे बने ?

यूट्यूब व्लॉग सुनने में जितना आसान लगता है, यह उतना ही मुश्किल है। व्लॉगिंग सोशल मीडिया के माध्यम से आपके ब्रांड के निर्माण का एक अनिवार्य हिस्सा है। यदि आप डिजिटल मीडिया की दुनिया में हैं तो यह उपयोगी है। यदि आप एक ऑनलाइन दर्शक और समुदाय बनाना चाहते हैं, तो व्लॉगिंग एक परम आवश्यक है।

यदि आप अपने सोशल मीडिया फॉलोइंग से कमाई करना चाहते हैं, तो आपको लगभग हर रोज व्लॉगिंग शुरू करने की जरूरत है। लोगों को आपको वैसे ही देखना होगा जैसे आप हैं। उन्हें व्यक्तिगत स्तर पर आपसे जुड़ने की जरूरत है और व्लॉगिंग आपको दर्शकों के करीब लाता है।

This post was last modified on October 13, 2022 12:38 pm