GOVERNMENT NUMBER

संजय राउत मोबाइल फ़ोन नंबर – WhatsApp

संजय राउत फ़ोन नंबर – शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का मोबाइल नंबर, टेलीफ़ोन कांटेक्ट नंबर, सांसद सदस्य संजय राउत ऑफिस नंबर, WhatsApp नंबर – एमपी संजय राउत कांटेक्ट डिटेल्स संजय राउत मोबाइल फ़ोन नंबर – WhatsApp – Sanjay Raut Contact Number, What is sanjay raut office whatsapp number

अगर आपको शिवसेना नेता और प्रवक्ता श्री संजय राउत जी से सम्पर्क करना है, संजय राउत जी के बारे में जानना है, उनके फेसबुक और ट्विटर अकाउंट की जानकारी पानी है, उनके ऑफिस कार्यालय का कांटेक्ट नंबर पता करना है, संजय राउत होम एड्रेस और ईमेल आईडी की जानकारी चाहिए, तो आप बिलकुल सही आर्टिकल पढ़ रहे हैं। यहाँ आपको संजय राउत से कांटेक्ट करने से लेकर उनके सभी पटे की जानकारी दी गयी है, यह सभी जानकारी इंटरनेट के विभिन्न वेबसाइट, ऑफिसियल पटे, आदि से ली गयी है, ऐसे में सभी जानकारी बिलकुल सही और सटीक है, अगर जानकारी में कोई अभाव और गलती पायी जाती है, तो यह आप कम्मेंट में बताएं।

संजय राउत एक पॉपुलर नेता है, और राजयसभा सांसद भी है, ये अक्सर विवादों में भी रहते हैं, हाल ही में बॉलीवुड ड्रग कनेक्शन, और कंगना विवाद पर इन्होने काफी टिप्पणी की थी, इनके विरोधियो ने इनकी टिप्पणी पर सवाल उठाये थे, जबकि इनके सपोर्ट में भी काफी लोग आये थे, संजय हमेशा टीवी चेंनल पर आते रहते है, और काफी विवादों में भी रहते हैं, ऐसे में महाराष्ट्र की राजनीती में हम संजय राउत को इग्नोर नहीं कर सकते, उनकी पॉपुलर छवि और बोलने का अंदाज़ उन्हें बाकी राजनेताओ से अलग करता है। संजय राउत को उद्धव ठाकरे का नज़दीकी नेता माना जाता है, इनके कांटेक्ट कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गाँधी और एनसीपी शरद पवार से भी है। इको महाराष्ट्र की राजनीती में एक प्रभावशाली, कुशल राजनितज्ञ मन जाता है, आईये इनके जीवन पर एक नज़र डालते हैं।

Contents

संजय राउत कौन है ?

संजय राउत कौन है, यह सवाल मुंबई में तो कोई नहीं पूछता, लेकिन भारत के अन्य हिस्से में लोग इनके बारे में जानना चाहते हैं, अगर आपको भी इनके बारे में जानना है, तो आप बिलकुल सही आर्टिकल पढ़ रहे हैं। संजय राउत एक पॉलिटिशियन और शिवसेना पार्टी के अधिकृत प्रवक्ता हैं। ये राजयसभा में शिवसेना के लीडर भी है। ये शिवसेना पार्टी की अधिकृत मैगज़ीन सामना के एडिटर इन चीफ भी हैं। इनका जन्म महाराष्ट्र में ही हुआ था, इनका जन्म 15 नवंबर 1961 को अलीबाग जिले में हुआ था। इस समय इनकी आयु 59 वर्ष की है।

संजय राउत बाल ठाकरे के काफी नज़दीकी थे, और इसीलिए इनको शिवसेना में काफी पोस्ट मिले, इनको 2004 में राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया, इसके अगले साल इनको शिवसेना का लीडर बनाया गया। ओक्टुबर 2005 से 2009 तक संजय राउत कमिटी ऑफ़ होम अफेयर्स, सिविल अविशन के मेंबर भी रहे। साल 2010 में इनको दूसरी बार राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया। इसके बाद साल 2016 में फिर से इन्हे राज्यसभा का तीसरी बाद जिम्मेदारी मिली।

संजय राउत फ़ोन नंबर

क्या आप शिवसेना पार्टी ज्वाइन करना चाहते हैं, या फिर अगर आप शिवसेना के मेंबर है, तो आप संजय राउत जी का कांटेक्ट नंबर पहले से ही जानते होंगे, वैसे हमारे पास संजय जी का कोई निजी नंबर नहीं है, लेकिन संजय जी एक एमपी है, तो उनका ऑफिस नंबर भारतीय संसद की वेबसाइट पर मौजूद है। संजय जी कई बार अपने ऑफिस नंबर पर कॉल भी उठाते है, और लोगो के सवालों और सुझावों पर प्रतिकिर्या भी देते हैं। अगर आप संजय जी को फ़ोन करना चाहते है, तो फिर ऑफिस नंबर से ही कांटेक्ट करना होगा, उनका निजी नंबर पब्लिक डोमेन में नहीं है, बाकी आप उनको सोशल मीडिया प्लेटफार्म से भी सम्पर्क कर सकते हैं, जिसकी जानकारी हमने निचे बताई है।

Sanjay Raut Phone Number9869455606
Sanjay Raut Contact Number022-25933636
Sanjay Raut WhatsApp NumberNot Available
Sanjay Raut Email Accounts.raut@sansad.nic.in

संजय राउत से क्या बात कर सकते हैं ?

अगर आप महाराष्ट्र से है, और सरकार से सम्बंधित कुछ सुझाव या फिर कोई मश्वरा देना चाहते है, या कोई मदद चाहते है, तो वो संजय जी को बता सकते हैं, या फिर अगर आप सामना अखबार पढ़ते है, और उसमे कुछ लिखना चाहते है, या फिर अखबार से सम्बंधित कोई सुझाव देना है, तो ये भी आप संजय जी को बता सकते हैं। क्युकी संजय राउत एक सांसद भी है, तो आप इन्हे हाउस के लिए कोई मुद्दा या सुझाव भी दे सकते हैं, यह आप पर निर्भर करता है, की आप एमपी संजय जी से क्यों कांटेक्ट करना चाहते हैं, उनसे कांटेक्ट करने के लिए या फ़ोन लाइन में बात करने के लिए आप उपरोक्त नंबर डायल कर सकते हैं।

संजय राउत WhatsApp मोबाइल नंबर

क्या संजय जी व्हाट्सएप भी चलाते है, इसका जबाब भी लोग जानना चाहते हैं, क्योकि कई दोस्त उनको व्हाट्सएप पर मेसेज करके मदद मांगना चाहते हैं, तो कुछ ऐसे भी है, जो उनको किसी व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड करना चाहते हैं, दोस्तों आपके मकसद चाहे कुछ भी क्यों ना हो, लेकिन हम यहाँ उनका व्हाट्सएप नंबर शेयर नहीं कर सकते, इसके दो कारन है, सबसे पहला कारन ये है, की हमारे पास उनके व्हाट्सएप नंबर से जुडी कोई भी जानकारी नहीं है। और दूसरा कारन ये भी है, की हम किसी व्यक्ति विशेष की निजी जानकारी पब्लिक में साझा नहीं करते, इससे उनको काफी खतरा भी हो सकता है, और नंबर का मिस यूज़ भी किया जा सकता है।

तो फिर हम संजय जी से कांटेक्ट कैसे करे ? तो दोस्तों इसी सवाल के जबाब के लिए तो हमने आपको ऊपर में सबसे पहले उनका ऑफिस नंबर दिया है, ताकि अगर आपको उनसे कांटेक्ट करना है, या फिर उनके ऑफिस तक कोई बात पहुचानी है, तो फिर आप आप ऊपर दी गयी जानकारी से ऐसा कर सकते हैं। बाकी अगर आप सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हैं, जैसे फेसबुक और ट्विटर का तो इन दोनों प्लेटफार्म पर भी आप संजय राउत को फॉलो कर सकते है, और उनके अपना मेसेज भेज सकते हैं। ध्यान रहे उनकी आईडी के आगे एक ब्लू टिक होना चाहिए, बाकी उनके नाम पर फेक हैंडल भी चलते हैं, ऐसे में अगर आपको उनके पर्सनल अकाउंट से कांटेक्ट करना है, तो ब्लू टिक वाला हैंडल ही फॉलो करिये।

संजय राउत न्यूज़ में

शायद ही ऐसा कोई दिन हो, जब संजय जी न्यूज़ चर्चा में ना रहते हो, चाहे वो राजनीती की बात हो, या फिर बॉलीवुड की, वो हर समय अपनी कोई ना कोई प्रतिकिर्या देते रहते है, संजय राउत सामना अखबार के प्रधान संपादक भी है, और उसके माध्यम से भी अपनी बात लिखते रहते हैं, ऐसे में उनका चर्चा में आना लाज़मी है। लेकिन अभी कुछ समय से वो ज्यादा ही मीडिया चर्चा में है, पहला तो महाराष्ट्र सरकार में आये सत्ता परिवर्तन के कारन वो आये दिन कुछ न कुछ ब्यान देते रहते हैं, दूसरा अभी जो सुशांत सिंह राजपूत वाला केस में हो रहा है, उसमे भी उन्होंने काफी ब्यान दिया है। उनके कुछ बयानों पर मीडिया में गहरी चर्चा हुई। उन्होंने कंगना रणौत पर एक निजी और आपत्तिजनक टिप्पणी भी की थी, जो काफी विवादों में रहा। बाकी आने वाले दिनों में क्या क्या होता है, इसके लिए हमे इंतज़ार करना चाहिए।

सवाल और जबाब

संजय राउत का फ़ोन नंबर, संजय राउत ईमेल अकाउंट, संजय राउत वेबसाइट और एड्रेस की जानकारी यहाँ पर दी गयी है, अब अगर आप अन्य किसी नेता के बारे में पढ़ना चाहते हैं, किसी नेता की जीवनी पढ़ना चाहते हैं, किसी नेता का ऑफिस कांटेक्ट नंबर जानना चाहते है, तो ये हमे कमेंट में जरूर बताएं, ताकि अगला आर्टिकल हम आपके पसंदीदा टॉपिक पर ही लिखे। यह आर्टिकल आपको कैसा लगा, क्या कोई सुझाव देना चाहते हैं, ये भी कमेंट में बता सकते हैं।

पढ़िए – सीएम उद्धव ठाकरे फ़ोन नंबर
पढ़िए – अनिल देशमुख फ़ोन नंबर

This post was last modified on September 16, 2020 1:26 pm