Celebrity

रवि किशन मोबाइल फ़ोन नंबर – WhatsApp Contact

रवि किशन मोबाइल नंबर, रवि किशन फ़ोन नंबर, रवि किशन का घर, रवि किशन विकिपीडिया, रवि किशन से सम्पर्क करना है, कांटेक्ट कैसे करे, रवि किशन WhatsApp नंबर, रवि किशन शुक्ला जी का टेलीफ़ोन नंबर

रवि किशन जिनका पूरा नाम रवि श्याम नारायण शुक्ल है, एक अभिनेता, नेता, और गायक है। यह भोजपुरी इंडस्ट्री में जाने माने व्यक्ति है, ये हिंदी फिल्मो में भी सक्रिय रह चुके हैं, इन्होने कई भोजपुरी फिल्मो में काम किया है, यह एक प्रसिद्द अभिनेता और गोरखपुर के सांसद हैं। यह लेख रवि किशन जी पर है, यहाँ पर हम उनका जीवन परिचय, जिसे बायोडाटा या विकिपीडिया पेज बोलते हैं, यह भी पढ़ेंगे, इसके साथ साथ हमने यहाँ पर सांसद जी का फ़ोन नंबर और व्हाट्सप्प कांटेक्ट की जानकारी भी है। यह सभी जानकारी का स्रोत इंटरनेट से लिया गया है। तो आईये रवि किशन जी के बारे में जानते हैं। जैसे रवि किशन का जन्म कहाँ हुआ, वो फिल्म में कैसे आये, उन्होंने हिंदी फिल्मो में क्या काम किया, और वह एक अभिनेता से नेता कैसे बने , उनके जीवन की महत्वपूर्ण घटनाओ के साथ साथ उनके बारे में हमे और भी जानकारी मिलेगी।

Contents

रवि किशन बायोडाटा

रवि किशन एक भारतीय राजनितिक व्यक्ति और अभिनेता है, इनका जन्म यूपी के शहर जौनपुर में हुआ था, इन्होने अपनी शिक्षा भी यहीं से की है। इनका जन्म 17 जुलाई 1969 को जौनपुर में हुआ था।

रवि किशन का जन्म 17 जुलाई 1969 को पिता श्यामा नारायण शुक्ला और माता जादवती देवी के यहाँ हुआ था। अभिनेता रवि किशन अपने सभी भाईयो में सबसे छोटे हैं। रवि किशन की शादी प्रीति किशन से हुई है और यह दंपत्ति तीन बेटियों के माता-पिता हैं जिनका नाम तनिष्क, इशिता और रीवा है। इनका एक बेटा भी है, जिनका नाम सक्षम है।

रवि किशन ने हाल ही में एक ऑनलाइन साक्षात्कार में कहा कि वह अपने स्कूल के दिनों में एक शरारती और नटखट बच्चे थे। उन्होंने कहा कि वह स्कूल में अपने व्याख्यान में भाग लेते थे और अक्सर स्कूल में देरी से आते थे जिससे उनकी उपस्थिति प्रभावित होती थी। लेकिन उनके जीवन के उस चरण ने उन्हें एक सबक दिया और रवि किशन ने उल्लेख किया कि सांसद बनने के बाद उन्होंने शिक्षा की शक्ति का एहसास किया है। अब वह समय के काफी पाबंद है, और समय का सदुपयोग करना जानते हैं। यहाँ तक की उन्हें परिवार के साथ समय बिताने भी नहीं मिलता।

जब उनसे पुछा गया, की वह फिल्मो में कैसे आये तो उन्होंने आगे बताया, की वो अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े प्रशाशक थे, उन्होंने महानायक अमिताभ बच्चन से फिल्मों में आने की प्रेरणा ली है। रवि एक सरल और खुशमिजाज व्यक्ति हैं। वह भगवान शिव के बड़े भक्त हैं, और यह तथ्य स्पष्ट है कि वे कई बार ‘हर हर महादेव’ का पाठ करते हैं। हालाँकि रवि शुरू में एक अपरिचित अभिनेता थे, फिर भी उन्होंने अपनी ईमानदारी और समर्पण के साथ स्टारडम हासिल किया। उन्होंने बॉलीवुड में बी-ग्रेड फिल्म से शुरुआत की। उन्होंने टीवी श्रृंखला जय हनुमान में भी काम किया है।

जो भी उनके रास्ते में आया, उन्होंने वो सब भूमिकाएं की है, और जैसे-जैसे समय बीतता गया, उनकी लोकप्रिय बढ़ती गयी, उन्होंने अपने शुरुवाती दौर में मणि रत्नम और श्याम बेनेगल जैसे दिग्गजों के साथ काम करना शरू किया। उनकी उल्लेखनीय फिल्में अगनी मोर्चा, ज़ख़्मी दिल, मनी है तो हनी है, मेन एट वर्क’, जस्टिस चौधरी ’इत्यादि हैं। वह डबिंग में भी बहुत अच्छे हैं। उन्होंने कई कलाकारों को बैकग्राउंड आवाजें दी हैं। उनके उल्लेखनीय काम में स्पाइडरमैन 3 में टोबी मैगुएरे की आवाज शामिल है।

अभिनेता ने साक्षात्कार में यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने अपनी भोजपुरी फिल्मों की सफलता के बाद कड़ी मेहनत करना शुरू कर दिया और उन्हें सिनेमा के बारे में सब कुछ जानने की हमेशा जिज्ञासा रही। उनको कभी ये नहीं लगा, की अब आगे कुछ नहीं करना है, बल्कि अभी बहुत कुछ सीखना है, यह हमेशा से रवि किशन मानते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें हर चीज के बारे में जानकारी है और उन्हें सिर्फ अपने कौशल को अपनाना है। भोजपुरी अभिनेता ने ऑनलाइन सत्र के दौरान अपने बिग बॉस के सफर के बारे में भी बात की। इसके अलावा, रवि ने यह भी बात की कि कैसे कोरोनोवायरस ने सभी को जीवन और प्रकृति के बारे में सबक सिखाया है। भोजपुरी अभिनेता ने ऑनलाइन सत्र के दौरान एक खेल भी खेला जो कि नेवर हैव आई एवर के नाम से प्रसिद्ध है।

रवि किशन फ़ोन नंबर

अभिनेता रवि किशन गोरखपुर से सांसद है, और अब एक नेता भी है, ऐसे में उनसे कांटेक्ट करने के लिए बहुत लोग उनका फ़ोन नंबर पूछना चाहते हैं, एक नेता का कांटेक्ट नंबर सब जगह होना भी चाहिए, ऐसे में अगर आपको भी रवि किशन जी का फ़ोन नंबर या मोबाइल नंबर चाहिए, तो आप दो जगह से प्राप्त कर सकते हैं, एक तो भारत सरकार की लोकसभा वेबसाइट और दूसरी मायिनेता डॉट कॉम आप इन दोनों वेबसाइट पर जाकर रवि किशन से जुडी सब जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। हमने भी इन्ही दोनों स्रोतों का इस्तेमाल करके यहाँ पर उनका नंबर पब्लिश किया है।

Ravi Kishan Phone Number09820075621, 09415800601(M)
Ravi Kishan WhatsApp NumberNot Available
Ravi Kishan Office Number(011) 23368330
Ravi Kishan Office Address218 Western Court Annexe
New Delhi-110001

ध्यान रहे वो जल्दी अनजान नंबर से फ़ोन नहीं उठाते, ऐसे में अगर आप कोई जरुरी बात करना चाहते हैं, तो उनके ऑफिस कार्यालय या ट्वीटर हैंडल पर भी मेसेज लिख सकते हैं।

रवि किशन WhatsApp नंबर

हमारे बहुत से भोजपुरी फिल्म प्रशंशक जो रवि किशन के फेन है, वे उनका व्हाट्सएप नंबर भी गूगल करते हैं, लेकिन दोस्तों इसकी जानकारी हमारे पास नहीं है, रवि किशन जी से कांटेक्ट करने का केवल एक ही तरिका है, जो हमने आपको ऊपर में बता दिया है, बाकी आप रवि किशन जी फेसबुक और ट्विटर पर भी मेसेज भेज सकते हैं, और उनसे कोई सहायता मांग सकते हैं। एक सांसद से संपर्क करने के लिए आप लोकसभा वेबसाइट पर जाकर उनका प्रोफाइल पेज भी ओपन कर सकते हैं। वहां पर भी उनके बारे में आपको काफी कुछ जानकारी मिल जायेगी।

अगर आप रवि किशन जी का व्हाट्सएप नंबर जानते हैं, तो इसको पब्लिक्ली शेयर मत करिये, क्युकी किसी भी व्यक्ति का निजी नंबर शेयर करना कानून अपराध भी है। हमे यहाँ पर उनका जो भी नंबर शेयर किया है, वो पब्लिक डोमेन में है, और ऑफिशल वेबसाइट पर है, इसीलिए यहाँ पर दिया गया है। क्युकी वे एक सांसद भी है, इसीलिए उनका नंबर हर जगह मौज़ूद है। बाकी प्राइवेट या पर्सनल नंबर के बारे में जानने के लिए आपको उनके ऑफिस नंबर पर ही कांटेक्ट करना होगा।

रवि किशन की वाइफ

कुछ लोग गूगल पर रवि किशन जी की वाइफ के बारे में भी जानना चाहते हैं, जैसे उन्होंने किस्से शादी की है, क्या उन्होंने अरेंज मैरिज की है, या लव मैरिज। हो सकता है, हो सकता है, आपभी ये सब जानकारी जानना चाहते हो, इसके लिए हम जलिद ही एक लेख लिखेंगे, बाकी हमे आपको ऊपर में उनके वाइफ का नाम बता ही दिया ह। रवि किशन जी ने प्रीति किशन से शादी की है। इनकी चार संतान भी है। जिनका नाम तनिष्क, इशिता और रीवा है। इनका एक बेटा भी है, जिनका नाम सक्षम है। बाकी इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप रवि किशन का विकिपीडिया पेज विजिट कर सकते हैं। या फिर अगर आपको और भी कोई जानकारी चाहिए, तो आप हमे कमेंट में भी सवाल के जरिये पूछ सकते हैं।

रवि किशन पर सवाल

आपको यह लेख कैसा लगा, क्या इस लेख के माध्यम से आप रवि किशन जी के बारे में सब कुछ जान पाए, क्या कोई ऐसी जानकारी है, जो इस लेख में नहीं है, इस लेख से क्या आप कोई और सवाल करना चाहते हैं, तो इसके लिए हमे कमेंट बॉक्स खुला रखा है, आपको जो भी सवाल करना हो, कुछ भी पूछना हो, वो सब आप कमेंट में पूछ सकते हैं, इसके साथ साथ आप हमे कमेंट में अगले पोस्ट का आईडिया भी लिखकर भेज सकते हैं। हम आपके सवाल का तुरंत जबाब देने का प्रयत्न करेंगे, अगर यह लेख आपको अच्छा लगा और ऐसे और लेख आप पढ़ना चाहते हैं, तो इस वेबसाइट को अपने और दोस्तों के साथ साझा करे, शेयर करने के लिए निचे में कुछ पॉपुलर सोशल मीडिया बटन दिया गया है, आप वहां से शेयर कर सकते हैं।

ये भी पढ़िए – पवन सिंह फ़ोन नंबर
ये भी पढ़िए – मनोज तिवारी फ़ोन नंबर

This post was last modified on July 28, 2020 4:56 pm