Celebrity

Rakul Preet Singh Contact Number – WhatsApp Phone

Rakul Preet Singh Contact Number – WhatsApp Phone, Mobile Number, Email ID, Account, Facebook Account, Twitter Instagram Account, RakulPreet Net Worth & Income, Website – राकुलप्रीत सिंह संपर्क नंबर – व्हाट्सएप फोन, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, खाता, फेसबुक अकाउंट, ट्विटर इंस्टाग्राम अकाउंट, रकुलप्रीत नेट वर्थ और आय, वेबसाइट

अभी हाल ही में ड्रग केस पर एक नाम जो बहुत सुर्खियों में था, वो नाम है बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत का, राकुलप्रीत एक काफी पॉपुलर साउथ इंडियन एक्ट्रेस है, जिन्होंने कई तमिल तेलुगु और हिंदी फिल्मो में काम किया है, इन्होने कुछ बॉलीवुड फिल्मो में भी अभिनय किया है, यह लेख हम उनके फेन्स के लिए लिख रहे हैं, क्योकि हमारे पास उनके बारे में काफी सवाल आ रहे थे, कुछ लोग राकुलप्रीत के बारे में जानना चाहते हैं, तो कुछ उनके कॅरियर और फिल्मो के बारे में जानना चाहते हैं, ऐसे लोगो की भी कमी नहीं है, जो उनसे कांटेक्ट करना चाहते हैं, और उनका फ़ोन नंबर हमसे मांगते हैं, अगर आप भी इन्ही में से कोई सवाल पूछना चाहते हैं, तो आप बिलकुल सही आर्टिकल पढ़ रहे हैं। आईये शुरू करें।

Contents

Rakul Preet Singh

राकुलप्रीत सिंह एक भारतीय कन्नड़, तमिल, तेलुगु और बॉलीवुड अभिनेत्री है, जिनका जन्म नयी दिल्ली में हुआ था, इन्होने एक पंजाबी फॅमिली के यहाँ जन्म लिया था, आप इनके नाम से ही, इनके पंजाबी कनेक्शन के बारे में समझ सकते हैं। रकुल प्रीत सिंह के फादर एक आर्मी अफसर थे, और इन्होने अपनी पढ़ाई भी आर्मी स्कूल दिल्ली से की है। इसके बाद इन्होने एक क्रिश्चन कॉलेज जेसेस मेर्री कॉलेज में मैथ की शिक्षा ली, इसके बाद आगे की पढ़ाई और कॉलेज डिग्री इन्होने दिल्ली विश्वविद्यालय से ली है। रकुल प्रीत पढ़ाई में काफी तेज़ छात्रा थी, और इन्होने गणित विषय से स्नातक किया है, इनका एक भाई भी है, जिसने हाल ही में हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया है।

राकुलप्रीत का बचपन से एक सपना था, की वे फिल्मो में काम करे, और एक बड़ी अभिनेत्री बने, इसके लिए इन्होने कॉलेज से ही मॉडलिंग में अपना कॅरियर बनाने लगी, साल 2009 में राकुलप्रीत ने कन्नड़ फिल्म गिल्ली से अपने एक्टिंग कॅरियर की शुरुवात करि। राकुलप्रीत ने एक टीवी चेंनल को इंटरव्यू में बताया, की जब उन्हें पहली फिल्म का ऑफर मिला, तो उन्होंने केवल पैसे कमाने के लिए फिल्म का चुनाव किया। साल 2011 में राकुलप्रीत ने तेलुगु और मलयालम फिल्मो में काम करना शुरू कर दिया। जिससे इस इंडस्ट्री में इनकी पहचान एक उभरते अभिनत्री की बन गयी।

Rakul Preet WhatsApp Phone Number

Rakul Preet Singh Contact Numberhttps://twitter.com/Rakulpreet
Rakul Preet Singh WhatsApp Phone NumberNot Available
Rakul Preet Singh Instagram Accounthttps://www.instagram.com/rakulpreet
Rakul Preet Singh Facebook Accounthttps://www.facebook.com/ActressRakulPreet

राकुलप्रीत सिंह अभी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में नई है, लेकिन साउथ की फिल्मो में इन्हे काफी शोहरत प्राप्त है, ये साउथ में जिस भी फिल्मो में काम करती है, वो हिट होना तय है, ऐसे में उनके फेन्स की कमी नहीं है, उनके कई फेन्स अब उनसे बात करने के लिए उनका नंबर खोजते हैं, ऐसे में कई फेन्स ने हमे ईमेल के माध्यम से उनके बारे में और उनका सम्पर्क नंबर प्रकाशित करने को कहा। लेकिन जैसा की आप जानते हैं, राकुलप्रीत एक प्रसिद्द अभिनेत्री है, और ये अपने फिल्मो में काफी व्यस्त रहती है, ऐसे में अगर आप अपनी पसंदीदा अभिनेत्री से बात करना चाहते हैं, तो आपको सोशल मीडिया का सहारा लेना हुआ। आप ट्विटर और इंस्टाग्राम के माध्यम से राकुलप्रीत को मेसेज भेज सकते हैं, और उनसे रिप्लाई पाने की उम्मीद कर सकते है।

मैंने हाल ही में उनका ट्विटर Q&A Session ज्वाइन किया था, जिसमे आस्क राकुलप्रीत हैशटैग पर उन्होंने कई सवालों के जबाब दिए, ऐसे में अगर आप भी उनसे कोई निजी सवाल करना चाहते हैं, तो इस सेशन को ट्विटर पर ज्वाइन कर सकते हैं, इसके लिए आपका ट्विटर पर एक अकॉउंट होना अनिवार्य है, और अपडेट पाने के लिए आप राकुलप्रीत को फॉलो जरूर करिये, वैसे अगर आप ट्विटर पर एक्टिव हैं, तो हमे भी फॉलो कर सकते हैं, हमारे ट्विटर अकाउंट वेबसाइट के नाम से ही बना है।

Career And Films

उनके कॅरियर के बारे में मैंने आपको बता ही दिया, उन्होंने एक्टिंग डेब्यू कन्नड़ फिल्म गल्ली से किया है, यह फिल्म 2009 की राघव लोकि द्वारा निर्देशित एक कन्नड़ ड्रामा फिल्म है, जो एक तमिल फिल्म का रीमेक है, इसमें राकुलप्रीत सिंह लीड रोल में नज़र आयी थी, और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था, उनकी इस फिल्म ने कन्नड़ दर्शको में उन्हें काफी पॉपुलर कर दिया और इस कारन से लोगो ने उनकी काफी तारीफ़ की।

इस फिल्म के बाद साल 2011 में राकुलप्रीत ने फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया, जहाँ वे पांचवे स्थान पर रही, इस कांटेस्ट में इन्हे पीपल चॉइस मिस इंडिया का खिताब भी मिला। मिस इंडिया में हिस्सा लेने के बाद राकुलप्रीत फिल्मो में फुल टाइम काम करना चाहती थी, और एक्टिंग में ही इन्होने अपना कॅरियर बनाने का सोचा।

राकुलप्रीत ने काफी सुपरहिट फिल्मो में काम किया है, जिसमे वेंकटद्रीं एक्सप्रेस, करंट ठगा, रफ़, किक २, ध्रुव, स्पाइडर जैसी फिल्मो में काम किया है। साल 2017 में राकुलप्रीत को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ प्रोग्राम का ब्रांड अम्बेस्डर चुना गया, यह तेलंगाना सरकार के लिए था।

Fitness Enthusiast

ऐसा नहीं है, की राकुलप्रीत केवल साउथ इंडस्ट्री तक ही सिमित रही, 2018 में, रकुल ने सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​की अय्यारी में मुख्य भूमिका निभायी, फिल्म में अभिनय के लिए आलोचकों और दर्शकों ने मिश्रित समीक्षा दी। इसके बाद ये अजय देवगन की फिल्म दे दे प्यार दे में दिखाई दी, फिल्म में तब्बू भी थी, बॉक्स ऑफिस पर यह एक बड़ी हिट हुई। इस फिल्म के साथ, रकुल ने बॉलीवुड में भी अपनी जगह बनाई।

दे दे प्यार दे की सफलता के कारण उनको अर्जुन कपूर के साथ एक और फिल्म ऑफर हुई। लेकिन कोरोना के कारण यह फिल्म अभी तक पूरी शूटिंग नहीं कर पायी है, अब देखते हैं, फिल्म का टाइटल क्या होता है, और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन करती है।

राकुलप्रीत अपने फिटेनस पर भी बहुत ध्यान देती है, अगर आप उनके इंस्टग्राम या फिर यूट्यूब चेंनल को देखते हैं, तो आप उनके द्वारा फिटनेस पर बताये गए बेहतरीन टिप्स के बारे में जान पाएंगे। उनका यूट्यूब चेंनल भी काफी लोक्रपिय है, और लाखो लोग उनके वीडियो फॉलो करते हैं। इंस्टाग्राम पर राकुलप्रीत के 20 मिलियन फॉलोवर होने वाले हैं।

Income Net Worth

राकुलप्रीत का एक फिल्म का कितना चार्ज है, या फिर वे कितनी संपत्ति की मालिकिन है, यह दोनों सवाल गूगल पर काफी अधिक पूछे जाते हैं, तो दोस्तों रिपब्लिक न्यूज़ ने इस पर एक आर्टिकल पब्लिश की है, जिसमे उन्होंने राकुलप्रीत का एक फिल्मो का औसतन 20 से 30 लाख रुपए चार्ज होने का अनुमान लगाया है, वैसे ही उनका नेट वर्थ दस करोड़ रुपए से अधिक है। राकुलप्रीत कई कॉन्सर्ट और इवेंट में भी हिस्सा लेती है, जहाँ उनका चार्ज कार्यक्रम पर निर्धारित होता है, बाकी इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप राकुलप्रीत के मैनेजर से ही कांटेक्ट करना होगा।

अंत में – राकुलप्रीत कौन है, और राकुलप्रीत ने किस फिल्मो में काम किया है, इसके साथ उनसे कांटेक्ट करने के बारे में आपको अब पता चल गया होगा, अगर अब भी आप कोई सवाल या सुझाव बताना चाहते हैं, तो हम कमेंट में इसका इंतज़ार कर रहे हैं, ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए वेबसाइट पर विजिट करते रहिये।

पढ़िए – Neha Kakkar Phone Number
पढ़िए – Alia Bhatt Phone Number

This post was last modified on November 26, 2020 11:31 am