CHIEF MINISTERS

राज ठाकरे फ़ोन नंबर – व्हाट्सएप मोबाइल

मनसे अध्यक्ष फ़ोन नंबर, राज ठाकरे मोबाइल नंबर, राज ठाकरे WhatsApp नंबर, राज ठाकरे कांटेक्ट नंबर, राज ठाकरे फोन संख्या, एमएनएस पार्टी कांटेक्ट नंबर,

राज ठाकरे पूरा नाम स्वराज श्रीकांत ठाकरे एमएनएस पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष है, आज का लेख इनकी पर है, अगर आप महाराष्ट्र राज्य से है, और राज ठाकरे की पार्टी से जुड़े हुए है, या फिर राज ठाकरे जी से सम्पर्क करना चाहते हैं, उन्हें कोई मेसेज भेजना है, या उनका मोबाइल नंबर जानना है। तो यह लेख आपको पूरा पढ़ना होगा, यह लेख पढ़ने के बाद आप श्री राज ठाकरे के बारे में सब जान जाएंगे, जैसे उनका जन्म कहाँ हुआ, उनके परिवार के बारे में, उनके राजनितिक कॅरियर के बारे में, उनका मोबाइल मोबाइल नंबर, क्या वो वाट्सएप इस्तेमाल करते हैं, ये सब जानकारी आपको आज का लेख पढ़ने पर मिलने वाली है। ध्यान रहे हमने एक और आर्टिकल लिखा है, जिसमे सीएम उद्धव ठाकरे जी का फ़ोन नंबर, बताया था, अगर आपको वह लेख भी पढ़ना है, तो निचे से पढ़ सकते हैं।

पढ़िए सीएम उद्धव ठाकरे फ़ोन नंबर

Contents

राज ठाकरे फ़ोन नंबर

राज ठाकरे विकिपीडिया पढ़ने से पहले, श्री राज ठाकरे जी का फ़ोन नंबर पता करना जरुरी है, ध्यान रहे, यहाँ पर जो भी फ़ोन नंबर दिए है, वह उनके ऑफिस का है, अगर आपको उनसे सम्पर्क करना है, तो सबसे पहले उनके ऑफिस नंबर पर उन्हें फ़ोन करना होगा, यह नंबर पब्लिक डोमेन में भी मौजूद है, हमने यह नंबर उनकी राजनितिक पार्टी के ऑफिसियल वेबसाइट से लिया है। राज ठाकरे जी को कॉंटेक्ट करने के लिए आप नीचे कांटेक्ट नंबर, मोबाइल नंबर, या फ़ोन पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Raj Thackeray Phone Number+91-22-24333699/ 24333799
Raj Thackeray Contact Number+91-22-24-333599
Raj Thackeray WhatsApp NumberNot Available
MNS Website mnsblueprint.org
MNS Official Email writetous@manase.org

कमेंट में कुछ लोगो ने श्री राज ठाकरे जी का निजी नंबर अथवा परसनल नंबर भी पूछा है, अगर आप भी उन लोगो में से है, तो मैं आपको बता दूँ, की एक बड़े राजनितिक व्यक्ति का निजी नंबर इंटरनेट या गूगल पर नहीं मिलता, और ना ही आपको उनके निजी नंबर की महत्वकांशा होनी चाहिए, क्युकी मान लीजिये, अगर आपको निजी नंबर मिल भी जाए, तो जरुरी नहीं की आपका फ़ोन उठाया जाये, ऐसे में अगर आपको उनसे सम्पर्क करना है, तो ऊपर में जो ऑफिस नंबर है, आप उसका उपयोग करिये। इसके बाद भी अगर आप और कोई जानकारी चाहते हैं, तो फिर मनसे पार्टी की वेबसाइट विजिट कर सकते हैं, इस वेबसाइट में पार्टी का इतिहास, पार्टी ज्वाइन कैसे करे, पार्टी से कांटेक्ट कैसे करे, ये सब बताया गया है, तो आपको कोई दिक्क्त नहीं होने वाली। बाकी अगर आप इस लेख से सम्बंधित कुछ गलतियां या सुझाव हमे बताना चाहते हैं, तो कमेंट में मुझे बता सकते हैं।

राज ठाकरे WhatsApp नंबर

राज ठाकरे का व्हाट्सएप नंबर क्या है, यह इंटरनेट पर सबसे ज्यादा पूछा जाता है, गूगल भी इस सवाल का जबाब नहीं दे पाटा, इस में हमने जब यह लेख लिखा, तो मुझे लगा, की आपको इस प्र्शन का एक ठोस जबाब भी दे देना चाहिए, ताकि बार बार आपको गूगल पर मेहनत ना करना पड़े, तो दोस्तों राज ठाकरे जी एक बड़े राजनितज्ञ है, एक बहुत बड़े नेता है, ऐसे में उनका व्हाट्सएप नंबर केवल उनके जान पहचना वाले लोगो तक ही सिमित है, यह नंबर पब्लिक डोमेन में नहीं है, इसलिए आपको राज ठाकरे व्हाट्सएप नंबर नहीं मिल पायेगा।

राज ठाकरे जी का बाकी जो भी नंबर हो सकता है, वह आपको ऊपर में बता दिया गया है, इसके बाद भी अगर कोई नंबर होगा, तो हम उनकी वेबसाइट स्रोत से आपको यहाँ पर बता देंगे। जैसा की आपको पता है, की हमारी वेबसाइट सभी बड़े व्यक्तिओ का ऑफिस नंबर प्रकाशित करती है, लेकिन हम नंबर प्रकाशित करने से पहले यह ध्यान रखते हैं, की कोई नंबर निजी तो नहीं है, या फिर कोई नंबर लीक वाला तो नहीं है, हम ऐसे नंबर अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित नहीं करते।

हमारी वेबसाइट का मानना है, की नेताओ के ऑफिस का नंबर सभी जनता के पास होना चाहिए, ताकि सुख दुःख में वे अपने जन प्रितिनिधि से कांटेक्ट कर पाए, और अगर उनको किसी मदद की जरुरत पड़े, तो वो अपने नेता से वो मदद मांग सके।

राज ठाकरे विकिपीडिया

राज ठाकरे महाराष्ट्र राज्य के एक नेता, और मनसे पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष है, मनसे जिसको महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना बोलते हैं, एक स्थानीय राजनीतिक पार्टी है, जिसकी स्थापना राज ठाकरे ने साल 2006 में की थी। राज ठाकरे का पूरा नाम स्वराज श्रीकांत ठाकरे है, इनका जन्म 14 जून 1968 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। ये बाल ठाकरे के भतीजे है, इनके पिता का नाम श्रीकांत ठाकरे है, और माता का नाम कुंडा ठाकरे है।

बाल ठाकरे को बचपन से तबला गिटार और वोइलिन बजाने का शोक था, एक इंटरव्यू में इन्होने बताया की अब भी जब इन्हे समय मिलता है, तो वो अपने शौक को कभी पीछे नहीं करते, हालांकि राजनीती में समय मिल पाना काफी मुश्किल है।

राज ठाकरे ने अपनी पढ़ाई जेजे इंस्टीट्यूट से की है, स्नातक होने के बाद इन्होने अपने चाचा बाल ठाकरे की मैगज़ीन मार्मिक में एक कार्टूनिस्ट का कार्य किया। इसके बाद यह बाल ठाकरे की पार्टी शिवसेना में सक्रिय हो गए, और पार्टी के लिए काम करने लगे।

लेकिन कहा जाता है, की भविष्य में क्या होना है, यह किसी को पता नहीं होता, साल 2006 में इन्होने शिवसेना से इस्तीफा दे दिया, और अपनी अलग राजनितिक पार्टी बना ली, इन्होने इस राजनितिक पार्टी को मनसे नाम दिया, इस समय तक मीडिया में उनके बगावत की कई कहानियां चल रही थी। विश्लेषकों ने उद्धव ठाकरे के बढ़ते प्रभाव का नतीजा भी बताया। हालांकि उन्होंने उस समय मीडिया को कहा, की उनके चाचा हमेशा से उनके गुरु है, और हमेशा वो उनको अपना आदर्श ही मानेंगे।

साल 2008 में राज ने उतर भारतीयों के विरोध में एक आंदोलन किया, उन्होंने उत्तर भारतीयों के महाराष्ट्र में बढ़ते प्रभाव पर इन राज्यों के लोगो को चेतावनी दी और कहा, की अगर इनका प्रभाव कम नहीं होगा, तो इसका नतीजा काफी बुरा हो सकता है। उन्होंने महाराष्ट्र में दुकानदारों को मराठी शाइन बोर्ड भी लगाने के लिए कहा। यह इनके राजनितिक कॅरियर में प्रारंभिक दौर था।

राज ठाकरे पर सवाल

क्या राज ठाकरे की शादी हो चुकी है ?

राज ने शर्मीला वाघ से शादी की है, शर्मिला मोहन वाघ की बेटी है, जो एक जाने माने मराठी सिनेमा के फोटोग्राफर और प्रोडूसर है, इनका एक बेटा और एक बेटी है।

राज ठाकरे से कांटेक्ट करना है, कैसे करे ?

राज ठाकरे से कांटेक्ट करने के लिए, आर्टिकल के शुरू में हमने जो भी जानकारी दी है, आप उनका उपयोग कर सकते हैं, हमने राज ठाकरे की पार्टी मनसे की वेबसाइट भी बताई है, अगर आपको मनसे ज्वाइन करना है, या पार्टी से जुडी कोई जानकारी चाहिए, तो आप मनसे वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं, आप मनसे ऑफिस कार्यालय में भी सम्पर्क कर सकते हैं ?

क्या राज ठाकरे एक प्रभावशाली नेता है ?

हाँ बिलकुल, राष्टीय स्तर पर शायद इन्हे काफी लोग ना जानते हो, लेकिन महाराष्ट्र में इन्हे काफी लोग जानते और पहचानते हैं, महाराष्ट्र में इनकी छवि काफी मज़बूत है, मराठी लोग इनका बहुत समान करते है। इस हिसाब से यह एक प्रभावशाली नेता कहे जा सकते हैं।

राज्य ठाकरे से सम्बंधित अन्य कोई सवाल है, तो आप कमेंट में लिख सकते हैं, राज ठाकरे से कांटेक्ट करने के लिए आपको यह लेख कैसा लगा, आप हमे कमेटं में बता सकते हैं, अगर आप हमे ईमेल करना चाहते हैं, तो यह भी सम्भव है, हमारा ईमेल पता और फेसबुक पेज की जानकारी वेबसाइट में सबसे ऊपर दिया हुआ है, आप वेबसाइट में कॉन्टेक्ट पेज में जाकर वेबसाइट एडमिन से सम्पर्क कर सकते हैं। यह लेख अपने और भी दोस्तों से शेयर करने के लिए निचे बटन का प्रयोग करे।

पढ़िए – नरेंद्र मोदी हेल्पलाइन नंबर
पढ़िए – सीएम योगी हेल्पलाइन नंबर

This post was last modified on July 22, 2020 8:52 pm