KYA KAISE

फोटो एडिट करने वाला एप डाउनलोड

फोटो एडिटिंग एप्स, फोटो एडिट कैसे करे, फोटो एडिट करने के लिए एप्स, फोटो एडिटिंग ऍप्स, photo edit hone wala app, photo edit kaise kare, photo editing apps,

नमस्कार, ,क्या आप अपनी फोटो को एक शानदार लुक देना चाहते हैं, क्या आप अपने फोटो को एडिट करने के लिए एक अच्छी एप की तलाश कर रहे हैं, आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक से बढ़कर एक बेहतरीन एप की जानकारी देने वाले हैं, जिसको डाउनलोड करने के बाद आप अपनी फोटो को अच्छे से एडिट कर सकते हैं, फोटो एडिटिंग करने के लिए प्ले स्टोर पर काफी एप्स है, ऐसे में लोग समझ नहीं पाते, की कौन सा डाउनलोड करे, या किस्से हमारी फोटो सबसे अच्छी एडिट होगी।

आपकी इस समस्या का समाधान हम आज के इस लेख में करेंगे, यहाँ पर हमने पांच बेहतरीन फोटो एडिटिंग एप के बारे में बताया है, अगर आप इन पांचो में से कोई भी एप डाउनलोड करते हैं, तो आपकी फोटो काफी अच्छी दिखाएगी , तो आईये जानते हैं, इन पांचो फोटो एड़ीटंग एप के बारे में।

Contents

फोटो एडिट करने वाला एप

इस सूचि में हमने पांच बेहतरीन एप को जगह दी है, यह सभी एप बहुत फेमस है, और अधिकतर लोग इन्ही एप का इस्तेमाल करके अपनी फोटो को एडिट करते हैं, इसमें सबसे पहला एप है, पिक्स आर्ट यह एक कमाल का फोटो एडिटंग एप है, अगर यकीं मानिया, अगर आप पिक्स आर्ट यूज़ करना सीख गए, तो आप एक बेहतरीन फूट एडिटर बन सकते हैं। इसके बाद हमने दूसरे नंबर पर गूगल के स्नैपसीड को जगह दी है, यह गूगल की और से जारी सबसे बेहतरीन फोटो एडिटिंग एप में से एक है, अगला नंबर हमने एडोबी फोटोशॉप को दिया है, इसका मोबाइल वर्ज़न कमाल का है, और अगर आप फोटो शॉप बेसिक जानते हैं, तो यह एप भी आपके लिए काफी काम आ सकता है, चौथे नंबर का स्थान प्रिज़्मा फोटो एडिटिंग को जाता है, अगर आप कुछ नए फ़िल्टर का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो यह एप आपके लिए है, अंत में लाइटरूम को जगह दी है, यह भी एडोबी का ही एप है, और फोटो एडिटिंग करने के लिए अच्छे एप्स में शुमार है। तो अब आईये एक एक करके सभी एप्स के बारे में जानते हैं। मैंने यहाँ पर जो भी एप बताये हैं, यह सभी फोटो एडिटंग करने के लिए ही है।

PicsArt

यह दुनिया में कोई भी फोटो एडिटिंग एप के मामले में सर्वाधिक डाउनलोड एप है, इस एप को अबतक पचास कॉर्ड से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है, भारत में भी यह एप बहुत पॉपुलर है, अगर आप अपने फूट का बैकग्राउंड चेंज करना चाहते हैं, चेहरा बदलना चाहते हैं, या फोटो में तकनीकी बदलाव लाना चाहते हैं, तो यह सब इस एप से संभव है। वर्तमान में इस एप को एक्सपर्ट सबसे ज्यादा सुझाते हैं।

PicsArt फोटो स्टूडियो एक तेज और कमाल का ऐप है जिसमें आप अधिक कार्यक्षमता के साथ फोटो एडिट कर सकते हैं । किशोर और वयस्कों को सुंदर फोटोग्राफी और डिजिटल कला बनाने के साथ-साथ समान कलाकारों के समुदाय के साथ साझा करने और इसकी सराहना करने के लिए भी यह एक उपयुक्त जगह है।
इसका ड्राइंग मोड फीचर बेहतरीन सुविधाओं के साथ संलग्न है और इसे स्टाइलस के साथ काफी सटीक बनाने के लिए नियंत्रित करता है।

इस एप में ऑनलाइन शेयर का ऑप्शन भी है, यानी आप अपनी फोटो को और भी लोगो तक ऑनलाइन पहुंचा सकते हैं, इसके साथ आप अपनी फोटो को ऑनलाइन स्टोरेज में सेव भी कर सकते हैं, इस एप का एक प्रीमियम प्लान भी है, जिसमे कुछ फीचर और दिए गए हैं, अगर आप प्रीमियम प्लान लेना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको अपनी जेब से थोड़ा खर्चा करना पड़ेगा, बाकी गूगल पर मोडेड एप की भरमार है, आप चाहे तो यह भी डाउनलोड कर सकते हैं।

डाउनलोड – डाउनलोड करना आसान है, बस प्ले स्टोर पर PicsArt लिखकर सर्च करिये, या फिर अगर आप किसी दूसरे ऑपरेटिंग सिस्टम का फ़ोन इस्तेमाल करते हैं, जैसे एप्पल या विंडो तो इसमें भी यह एप काम करता है। डायरेक्ट डाउनलोड लिंक अभी एक्टिवटे नहीं है, लेकिन आप एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Snapseed

Snapseed एक फ्री फोटो एडिटिंग ऐप है जो छवि हेरफेर टूल और प्रीसेट के साथ लोड होता है और उपयोग करने में काफी आसान है। यह एप गूगल द्वारा बनाया गया है, जो गुणवत्ता और प्रतिष्ठा की बात है। एप्लिकेशन आपको चमक, संतृप्ति, कंट्रास्ट, घटता, छाया जैसी चीजों को संपादित करने और ठीक करने की अनुमति देता है, और आपको अपनी तस्वीरों के अंतिम स्वरूप पर काम करने का मौक़ा देता है। गूगल ने इस एप पर बहुत काम किया है, और मेरे हिसाब से गूगल के द्वारा बनाये गए दूसरे टूल्स की अपेक्षा यह एक बेहतरीन पेशकश है। अगर आप प्रोफेसनल फोटो एडिटंग करना चाहते हैं, या जिसे क्लासिक एडिटंग भी बोल सकते हैं, उसके लिए यह एक अच्छा ऑप्शन है। हालांकि यह एप सभी तरह के यूजर के की अपेक्षा पर खड़ा नहीं उतरता , बाकी आप एप डाउनलोड करके इस एप के बारे में और समझ सकते हैं।

पिछले कई वर्षों में हमने जितने भी फोटो ऐप का परीक्षण किया है, Snapseed इनमे काफी अच्छा एडिटिंग एप है यह गंभीर और प्रोफेसनल फोटोग्राफरों के लिए कमाल का एप है। कंस्यूमर फोटोग्राफर्स लिए जो मज़ेदार और सटीक संपादन से अधिक साझा करना चाहते हैं, हम PicsArt की सलाह देते हैं। और पोट्रेट रीटचिंग के लिए, हम अपने इंटेलीजेंट हाई-क्वालिटी टूल्स की विविधता के लिए फेस ट्यून की सलाह देते हैं। लेकिन Snapseed पेशेवरों के लिए एक अपेक्षित ऐप है।

Adobe Photoshop

फोटोशॉप – फोटोशॉप यह नाम हम काफी समय से सुन रहे हैं, फोटो एडिटंग करने के लिए यह दुनिया के सबसे बड़ा सॉफ्टवेयर है, इसका बेहतरीन इस्तेमाल करने के लिए आपको इसे कंप्यूटर में डाउनलोड करना चाहिए।

लेकिन ख़ुशी की बात यह भी है, की अब यह मोबाइल फ़ोन के लिए भी आ गया है, सौंपने ने मोबाइल फ़ोन यूजर के लिए कई एडिटिंग एप लांच किये है, और यकीन मनाइये, यह सबहि एप आपके काफी काम आ सकते हैं, अगर आप एक परसनल या फिर प्रोफेसनल फोटो एडिटिंग एप की तलाश में है, तो फिर आपको यह एप जरूर डाउनलोड करना चाहिए।

एप में कई खासियत है, जैसे फोटो फ़िल्टर, फ्री प्लान में भी बहुत से फ़िल्टर फीचर है, जिससे आप अपने फूट को मनचाहा लुक दे सकते हैं, अगर आप पेड प्लान लेना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको एडोबी का इयरली प्लान लेना होगा, इसके बाद आप और भी कुछ फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे, एप में फोटो एडिटंग में इस्तेमाल होने वाले बाकी सारे बेसिक फीचर मौजूद है।

एडोबी फोटो एडिटर एप डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर पर इस एप का नाम लिखकर सर्च करिये, एडोबी के कई एप्स मौजूद है। आप एडोबी फोटो एडिटर डाउनलोड कर सकते हैं, डाउनलोड पेज पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करे।

Prisma

अगर आप फेसबुक जैसे सोशल मीडिया वेबसाइट पर अधिक एक्टिव रहते हैं, तो आपको पता होगा, आज से कुछ साल पहले एक एप बहुत वायरल हुआ था, जी हाँ दोस्तों यह एप प्रिज़्मा था, जो बेहतरीन फोटो एडटिंग फीचर के साथ आता है, यह एक फन एप हैं, और इससे एडिटिंग करने से आप अपने फोटो को शानदार लुक दे सकते हैं, मैंने काफी समय पहले इस एप पर एक लेख भी लिखा था, अभी भी यह एप काफी पॉपुलर है, अगर आप अपने फोटो को मज़ेदार लुक देना चाहते हैं, तो फिर यह एप आपको जरूर डाउनलोड करना चाहिए।

इस एप की खासियत और फीचर पता करने के लिए आपको खुद इस एप को ट्राई करना होगा, यह एक आसान एप है, और ऑनलाइन एप है, यानी इसको इस्तेमाल करने के लिए फ़ोन में इंटरनेट होना चाहिए , बाकी यह एप अगर आपने डाउनलोड कर लिया है, तो कमेंट में अपना रिव्यु जरूर बताएं, ताकि हम आपका रिव्यु यहाँ पर पब्लिश कर पाएं। एप से जुडी अच्छी और बेकार बातें दोनों अपने रिव्यु में लिखें।

प्रिज़्म एप डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर या कोई भी स्मार्टफोन स्टोर से एप सर्च कर सकते हैं, डायरेक्ट लिंक जल्दी ही एक्टिवेट किया जायेगा .

LightRoom

इससे पहले आप मुझे बोले, की हमने एडोबी के बारे में पहले ही पढ़ लिया है, तो आपको बता दूँ, की यह एक अलग एप है, और कमाल का एप है, मैंने अपने फ़ोन में जो दो एप रखे हैं, एक पिक्सआर्ट और दुसरा लाइटरूम मुझे यह दोनों एप पसंद है। अगर आप अपने फोटो को एक क्लियर और प्रोफेसनल लुक देना चाहते हैं, और नेचुरल एडटिंग करना चाहते हैं, तो यह एप आपको अपने फ़ोन में जरूर रखना चाहिए। यह एक्सपर्ट द्वारा सलाह किये गए बेहतरीन और सर्वोत्तम फोटो एडिटिंग एप में से एक है। और मेरे हिसाब से यह काफी पॉपुअर भी हो रहा है।

अभी इस एप के बारे में काफी कम लोगो को पता है, जब पहली बार मैंने इस एप को डाउनलोड किया, तो मुझे भी इसमें कुछ ख़ास नहीं लगा, लेकिन धीरे धीरे जब मैंने एप में फोटो एडिटंग करना शुरू किया, तो मुझे यह काफी पसंद आया, और अब तक यह एप मेरे पसन्दीदा एप में शामिल है।

अंत में

आपने शुरू में जो सवाल किया था, की फोटो एडटिंग करने वाला एप डाउनलोड कौन सा करे, का जबाब मिल गया होगा, मैंने यहाँ पर जो भी एप बताया है, वो सब ट्राई किया गया है, और काफी फेमस एप है, लेकिन अगर आप कोई और एप इस्तेमाल करते है, जिससे फोटो एडिटंग अच्छी होती है, और उसके बारे में भी हमे बताएं, ताकि यह जानकारी हम अपने और भी लोगो को बता सकें, बाकी अगर आप मेरे बताये गए किसी एप को डाउनलोड कर रहे हैं, तो कमेंट में अपना रिव्यु बताना ना भूले।

ये भी पढ़िए ?

क्या आप जानते हैं, की यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करना कितना आसान है, अगर नहीं, तो यह लेख पढ़िए, हमने यहाँ पर यूट्यूब विडिओ डाउनलोड करने का सही तरिका बताया है।

This post was last modified on July 20, 2020 11:04 am