GOVERNMENT NUMBER

पप्पू यादव WhatsApp नंबर – बायोग्राफी, मोबाइल नंबर

पप्पू यादव का मोबाइल नंबर, पप्पू यादव मधेपुरा एमपी कांटेक्ट डिटेल्स, पप्पू यादव से कांटेक्ट कैसे करे, पप्पू यादव जी का WhatsApp नंबर, पप्पू यादव सम्पर्क सूत्र, पप्पू यादव विकिपीडिया, बायोग्राफी हिंदी में।

पप्पू यादव जिनका असली नाम राजेश रंजन है, एक बिहारी नेता और पूर्व सांसद है, ये बिहार के एक लोकप्रिय नेता है। बिहार के लोग इनसे कांटेक्ट करके अपनी समस्याओ के बारे में समय समय पर अवगत कराते रहते है, इनको ग्राउंड नेता भी माना जाता है, ये जमीन पे आकर अपने लोगो की सहायता करने के लिए जाने जाते हैं। बिहार की बाढ़ में इनके काम को काफी सराहा जाता है, इसके साथ जब देश में लॉक डाउन शुरू हुआ था, तो इन्होने बहुत से बिहारी मज़दूर की सहायता की थी, आज का लेख हमने इसी विषय पर लिखा है, ताकि अगर आपको भी इनसे कोई मदद चाहिए, या कोई हेल्प चाहिए, तो आप निचे में जो भी कांटेक्ट विवरण है, उसकी मदद से इन तक पहुंच सकते हैं।

इस लेख में सबसे पहले हम पापु यादव जी का जीवन परिचय पढ़ेंगे, जैसे इन्होने पढ़ाई कहाँ से की, इनका जन्म और माता पिता कौन है, इनकी शादी किस्से हुई, इसके बाद ये राजनीती में कैसे आये, ये सब हम आपको उनके बायोग्राफी में बताएंगे, इसके बाद अगले लाइन में हम इनका फ़ोन नंबर भी बताएंगे , ध्यान रहे इनका फ़ोन नंबर मायिनेता डॉट कॉम वेबसाइट से ली गयी है, अगले भाग में हम इनके व्हाट्सएप नंबर की भी जानकारी प्राप्त करेंगे, और फिर अंत में आप अपना सुझाव दे सकते हैं। तो आईये यह लेख प्रारम्भ करते हैं।

Contents

पप्पू यादव बायोग्राफी

पप्पू यादव जिनका असली नाम राजेश रंजन है, एक नेता है। इनको बिहार में नेताजी के नाम से जाना जाता है। ये पूर्व में कई पार्टियों से जुड़े हुए नेता थे, और कई बार लोकसभा के सांसद रह चुके हैं। इनको साल 2015 में एक बेहतरीन सांसद का अवार्ड भी मिल चूका है। इनका जन्म 24 दिसंबर 1967 को बिहार में ही हुआ था। इनके पिता एक भूमि कारोबारी थे। इनका जन्म एक उच्च धन वाले परिवार में हुआ था। इन्होने अपनी शुरुवाती पढ़ाई आनंद मार्ग स्कूल सुपौल से की है। इसके बाद ये बीएन मंडल स्कूल, जो की मधेपुरा में स्थित है, वहां से स्नातक किया है। इन्होने पोलटिकल साइंस से स्नातक किया है। इसके बाद इन्होने आगे की डिग्री इग्नू से ली है।

इनकी शादी कांग्रेस नेता रंजीत रंजन से हुई है, जो की पूर्व में सांसद थी। इनका एक बेटा भी है। जो एक क्रिकेटर है इन्होने कई डोमेस्टिक मैच खेला है। राजद से बर्खास्त होने के बाद पप्पू ने एक नई राजनितिक पार्टी बनाई है, उन्होंने इस पार्टी को जनाधिकार पार्टी नाम दिया है।

पप्पू यादव WhatsApp नंबर

जब अधिकार पार्टी के अध्यक्ष का व्हाट्सएप नंबर इस समय हमारे पास नहीं है, लेकिन हमे उम्मीद है, की जिस तरह से वो लगातार सोशल मीडिया केम्पेन चला रहे हैं, जलिद वो कोई व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर लॉच कर सकते हैं, जिसपर कॉल करके बिहार के लोग उनतक पहुंच सके, और उनसे कोई सहायता मांग सके। इस बारे में जब हमने गोगोल पर जानकारी ली, तो हमे कहीं भी उनका कोई व्हाट्सएप नंबर नहीं मिला, लेकिन अगर आगे कोई ऐसी जानकारी प्राप्त होती है, तो हम आपको यह जानकारी से जरूर अवगत कराएंगे। बाकी पप्पू यादव जी से कांटेक्ट करने के लिए आपको हम एक फ़ोन नंबर बता रहे हैं, आप उस फ़ोन नंबर से भी उनसे कांटेक्ट कर सकते हैं। इस फ़ोन नंबर को हमने उनकी वेबसाइट से लिया है।

पप्पू यादव फ़ोन नंबर

पप्पू यादव का फ़ोन नंबर 7250912610 है। यह नंबर हमने उनके मायिनेता डॉट कॉम अकाउंट से लिया है, क्या यह नंबर सही है, यह भी कुछ लोग सवाल करते हैं, तो दोस्तों हाँ यह नंबर बिलकुल सही है, और आप इस नंबर पर कॉल करके श्री राजेश रंजन से कांटेक्ट कर सकते हैं।

ध्यान रहे यह एक व्यस्त नेता है, तो जरुरी नहीं है, की आप जब भी कॉल करे, नंबर फ्री हो, कभी कभी फ़ोन नंबर लगने में भी समस्या आ सकती है, अगर ऐसा होता है, तो आप इस नंबर पर एक मेसेज भेज सकते हैं, बाकी बार बार परेशान करने की जरुरत नहीं है।

अगर आप ट्विटर पर एक्टिव है, तो फिर आप पप्पू यादव को ट्विटर पर टैग करके भी कोई समस्या अथवा सुझाव लिख सकते हैं, यह एक आसान प्रकिर्या है, इसके साथ आप पप्पू यादव को ईमेल भी कर सकते हैं, पपु यादव का ईमेल निचे बताया गया है।

Pappu Yadav Email Account: yadav.pappu63@gmail.com

बाकि हमे उम्मीद है, की उपरोक्त जानकारी से आप श्री राजेश रंजन जी से सम्पर्क कर सकते हैं, लेकिन अगर यह जानकारी अपर्याप्त है, या फिर इसमें कोई संसोधन की जरुरत है, तो उसको भी आप हमे कमेँन्ट में बता सकते हैं।

पप्पू यादव बिहार के लिए

पप्पू यादव बिहार की राजनीति में अपना नाम नब्बे के दशक में बनाया। बाहुबलियों की परंपरा के सबसे प्रसिद्ध प्रतिनिधि के रूप में, जो राज्य के राजनीतिक और सामाजिक ताने-बाने का एक हिस्सा है, अब बिहार में इन्हे किसी परिचय की जरुरत नहीं है। अगर आप बिहार में बच्चे से भी पूछेंगे, तो वो जरूर आपको पप्पू यादव के बारे में बताएग। राजेश रंजन, उर्फ ​​पप्पू यादव हैं, जो एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में बिहार विधानसभा सीट की 1990 की जीत के साथ प्रमुखता से उभरे हुए नेता है।

बिहार में इस बार जब बाढ़ का पानी कम हुआ, तो यादव ने लोगों के लिए एक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। उन्होंने पटना में ये प्रयास किए, जहाँ उन्हें लगता है कि उनका कोई राजनीतिक आधार नहीं था। 51 वर्षीय नेता, जिन्होंने 2013 में बरी होने से पहले एक हत्या के मामले में जेल की सजा काट ली थी, पटना से लगभग 300 किलोमीटर दूर कोसी क्षेत्र से अपने सभी लोकसभा चुनाव जीते हैं। लेकिन इस बार शायद जित इनके खाते में नहीं थी, और ये हार गए।

हालांकि, वे पटनावासियों को अपना बताते आये हैं, जब एक हारा हुआ कैंडिडेट जिसका कोई जनाधार ना हो, वो बाढ़ पीड़ितों के लिए जमीन पर दिखाई दे, तो यह सत्तारूढ़ जेडी (यू) -बीजेपी सरकार को शर्मिंदा करने जैसा है। यादव के पास पटना में कोई आधार नहीं है, और हाल में मधेपुरा से पिछला लोकसभा चुनाव हार गए हैं। लेकिन फिर भी, स्वयंसेवकों की एक टीम से लैस होकर, वह शहर भर में बाढ़ पीड़ितों के लिए संकट के समय पहुंचे और उनकी मदद की। यह इनकी राजनतिक श्रेष्टा को दर्शाता है।

इस साल जन अधिक्कार पार्टी (एल) के प्रमुख पप्पू यादव ने एक सोशल मीडिया अभियान भी शुरू किया है जिसे ‘बिहार बचाओ मौका है’ नाम दिया गया। उन्होंने बताया की भाजपा की वर्चुअल रैली को देखते हुए उनको लगा, की उनकी पार्टी को भी एक नए अभिनयन की जरुरत है। और फिर उन्होंने फेसबुक लाइव के माध्यम से 50,000 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की और उन्हें राज्य को मामलों की खेदजनक स्थिति से बचाने के लिए अभियान चलाने के लिए कहा है।

पप्पू यादव तेजस्वी के बारे में क्या सोचते हैं, इसके जबाब में उन्होंने एक अखबार को कहा की तेजस्वी का जन्म एक राजा के घर में हुआ है, जबकि मेरी अपनी पहचान है और आज जहाँ भी हूँ, वो खुद के कारन हूँ, मुझे किसी ने समर्थन नहीं दिया है, यहाँ तक पहुँचने के लिए मैंने संघर्ष किया। पप्पू ने आगे कहा “तेजस्वी ने अपना बचपन AC कमरों में सोने में बिताए हैं, जबकि मैंने अपने दिन लोगों से मिलने और सड़क पर उनकी समस्याओं को साझा करने में बिताए। तेजस्वी की कोई राजनीतिक पहचान नहीं है।

यह आर्टिकल यहीं समाप्त हुआ, आगे अगर आपको और भी लेख पढ़ना है, तो इसका लिंक भी हमने यहाँ दे दिया है, अगर आप तेजस्वी जी के बारे में पढ़ना चाहते हैं, उनका फ़ोन नंबर और बायोग्राफी पढ़ना है, तो यहाँ से पढ़ सकते हैं। हमने इस वेबसाइट पर बिहार सीएम नितीश कुमार का भी फ़ोन नंबर और ऑफिस हेल्पलाइन नंबर दिया है, जिसकी जानकारी आप यहाँ से प्राप्त कर सकते हैं।

This post was last modified on July 29, 2020 12:33 pm