KYA KAISE

ऑनलाइन लड़कियों से Chat कैसे करे ?

ऑनलइन लड़कियों से कैसे चैट करें. किसी भी व्यक्ति से सामने बात करना और ऑनलाइन चैट करने में बहुत फर्क होता है ऐसे बहुत से लोग हैं जो सामने तो बहुत अच्छे से बात कर लेते हैं लेकिन ऑनलाइन चैट नहीं कर पाते हैं और खासकर लड़कियों से वह तो बिल्कुल चैट नहीं कर पाते हैं उन्हें नहीं पता होता है कि किस तरह से बात को शुरू किया जाए और कोई बात किस तरह से बोली जाए जिसके कारण आप किसी भी लड़की को इंप्रेस करने में असफल हो जाते हैं और खुद से निराश हो जाते हैं, अगर आप भी किसी लड़की से ऑनलाइन चैट करना चाहते हैं लेकिन आप बहुत कंफ्यूज हैं कि किस तरह बात की जाए तो आप बिल्कुल सही जगह आये हैँ आज हम आपको अपने आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि आप किस तरह से ऑनलाइन लड़कियों से चैट कर सकते हैं तो अगर आपको भी ऑनलाइन लड़कियों से चैट करना नहीं आता है तो आइए जानते हैं कि आप किस तरह से ऑनलाइन लड़कियों से चैट कर सकते हैं।

Contents

लड़कियों से Chatting कैसे करे ?

कुछ लोगो को लगता है, की लड़कियों से बात करने के लिए किसी अलग कला की जरुरत है, दोस्तों ऐसा नहीं है, आप लड़कियों से भी वैसे ही बात कर सकते हैं, जैसे किसी और लोगो से बात करते हैं। अब अगर आपके बात करने का अंदाज़ ही बेकार है, तो वो सुधारना सबसे जरुरी है। इस लेख में मैंने अपने अनुभव के आधार पर कुछ टिप्स बताएं है, जो लड़कियों से चैट करने में आपकी मदद करेगा। मेरा नाम मोहम्मद अशरफ है, और यह लेख वैलंटाइन डे स्पेशल है।

साधारण शुरुआत करें

चैट शुरू करने के लिए आप बहुत सिंपल तरीके से उसको हाय या हेलो बोले ज्यादा बढ़ा चढ़ाकर या फिर फिल्मी तरीके से आप को हाय हेलो बोलने की बिल्कुल जरूरत नहीं है यह लड़कियां पसंद नहीं करती है इसलिए आप सिंपल सा हाय बोलें और सवाल करें कि आज का दिन आपका कैसा गया आज आपने क्या-क्या किया ऐसा करके आप की कन्वर्सेशन स्टार्ट हो जाएगी और आप अब बात करना शुरू कर देंगे।

अच्छे सवाल करें

अगर आप चाहते हैं कि किसी लड़की के साथ लंबे समय तक चैट करें तो उससे सवाल पूछना शुरू करें सवालों का चुनाव आप को बहुत ध्यान से करना है आप उससे कोई बोरिंग या घिसा पिटा सवाल ना पूछें, आप ऐसे सवाल पूछें जिसका जवाब देने कि उसकी भी इच्छा हो और ध्यान रखें ऐसा सवाल पूछें जिसका जवाब हां या ना में ना हो वरना वह सिर्फ आपको हां या ना में उत्तर दे कर कन्वर्सेशन खत्म कर देगी, इसलिए ऐसे सवाल पूछे. जिसका जवाब भी थोड़ा लंबा हो इससे आपकी बातचीत काफी लंबे समय तक चलेगी।

लड़की के बारे मे जानें

अगर आप अपनी कन्वर्सेशन को अच्छा बनाना चाहते हैं और चाहते हैं कि आप की कन्वर्सेशन लंबे समय तक चले तो आपको लड़की के बारे में जानने की आवश्यकता जरूर पड़ेगी आप उसकी प्रोफाइल मैं जाकर उसके बारे में जानकारी जुटा सकते हैं जैसे उसको क्या पसंद है क्या नहीं पसंद है उसे किस तरह की बात करना अच्छा लगता है या किस तरह की बात करना अच्छा नहीं लगता है इससे आपको बात करने में आसानी होगी और आप उसकी इच्छा अनुसार कन्वर्सेशन कर पाएंगे।

चैट मे हंसी मज़ाक हो

अगर आप चाहते हैं कि आप से बात करते समय कोई भी लड़की बोरिंग महसूस ना करें तो आप उसे बीच-बीच में हंसी मजाक करते रहिए आप चाहे तो उसे किसी फिल्म का सीन याद दिला के हंसा सकते हैं या फिर कोई अच्छा चुटकुला सुना सकते हैं इससे आपकी कन्वर्सेशन अच्छी और लंबी होगी, और ऐसा करके आप लड़की को बहुत जल्दी इंप्रेस कर सकते हैं। इसके अलावा इमोजी और स्टिकर का इस्तेमाल करें लड़की से बात करते समय चैट से संबंधित इमोजी और स्टिकर का प्रयोग जरूर करें ऐसा करके आप अपनी चैट को और मजेदार बना सकते हैं जिससे लड़की बहुत जल्दी आपसे इम्प्रेस होगी और आपकी बातें उसको मजेदार लगेंगी। आप उसको मज़ेदार मीम सेंड करिये इससे आपकी कन्वर्सेशन और बेहतर हो जाएगी।

तारीफ करें

अपनी तारीफ सुनना किसको पसंद नहीं होता खासकर लड़कियों को आप उनकी आंखों की, उनकी बातों की तारीफ कर सकते हैं ऐसा करने से भी वह आपसे बहुत जल्दी इम्प्रेस हो जाएगी और आपकी कन्वर्सेशन लंबे समय तक चलेगी आप उनसे कुछ इस तरह के सवाल पूछ सकते हैं जैसे कि आपको पता है कि आप कितनी अमेजिंग हो या आप कितनी अच्छी हो जिसका जवाब वह आपको बहुत मजेदार तरीके से देगी इसलिए जितना हो सके लड़की की तारीफ करिये, पर ध्यान दें कि आपको झूठी तारीफ नहीं करानी है।

उसकी पसंद के लड़के के बारे मे जाने

कोशिश करें कि आप बातों बातों में उसकी पसंद के लड़के के बारे में जाने कि वह किस तरह का लड़का पसंद करती है और उसे अपना बॉयफ्रेंड बनाना चाहती है आप थोड़ा बहुत फ्लर्ट भी कर सकते हैं जैसे पूछे कि अगर मैं आपको डेट पर आने की बात करूं तो आप क्या आप आओगे या फिर अगर मैं आपको प्रपोज कर दूं तो आप क्या करोगी लेकिन बस ध्यान रखना है कि बहुत ज्यादा फ़्लर्ट नहीं करना इससे लड़कियां इरिटेट हो जाती है। वैसे अगर आपकी कोई जीएफ नहीं है, तो कोन्टक्टभैया ने इस विषय पर एक बेहतरीन आर्टिकल भी लिखा है, लिंक निचे दिया है।

जरूर पढ़िए – GF कैसे बनाएं ?

चैट कहां करें

अगर आप लड़कियों से ऑनलाइन चैट करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको एक अच्छा प्लेटफार्म ढूंढना पड़ेगा जहां आप लड़कियों से कन्वर्सेशन कर सकते हैं ऐसे बहुत सारे प्लेटफार्म हैँ जहां आप लड़कियों से बात कर सकते हैं जैसे आप डेटिंग वेबसाइट पर बात कर सकते हैं या फिर सोशल मीडिया अकाउंट से बात कर सकते हैं जैसे इंस्टाग्राम फेसबुक स्नैपचैट आदि आप टिंडर और हैपन जैसी डेटिंग वेबसाइट पर भी बातचीत कर सकते हैं यहां पर आपको लड़कियों को ढूंढना आसान होता है लेकिन उसके लिए आपको उसकी तरफ से भी राइट स्वाइप मिलना जरूरी होता है उसके बाद ही आप अपनी बातों को आगे बढ़ा पाएंगे, इसलिए बात करने के लिए किसी भी एक प्लेटफार्म को चुन लें जहां पर आपको बात करना अच्छा लगता है।

पढ़िए – लड़की की फोटो डाउनलोड कैसे करे।

बातों को लम्बी कैसे बनाएं

अक्सर लोग लड़कियों से बात करना शुरू तो कर देते हैं और वहां से जवाब भी आ जाता है लेकिन आपकी बात ज्यादा लंबे समय तक नहीं हो पाती है इसके लिए आपको जरूरी है कि कुछ ऐसे टॉपिक उठाएं जिससे बात आपकी लंबे समय तक चल सके जैसे आपको पता लगने वाला हो कि अब कन्वर्सेशन खत्म होने वाली है आप तुरंत से कोई एक सवाल पूछें जैसे आपकी फैमिली कैसी है आप करियर में क्या करना चाहते हैं या क्या बनना चाहते हैं ऐसे सवाल पूछने से आपको जवाब देगी और आपसे भी इसी तरह का सवाल पूछेगी कि आपकी भी फैमिली कैसी है और आप क्या करना चाहते हैं और अभी क्या कर रहे हैं इससे आपकी कन्वर्सेशन एक लंबे समय तक चलेगी और आप दोनों में काफी अच्छी बॉन्डिंग हो जाएगी। लेकिन ऐसा हर समय ना करे, क्योकि इससे आपकी छवि में फर्क हो सकता है।

ऑनलाइन रहे

अगर आप किसी लड़की से बात करना चाहते हैं तो इसके लिए आपका इंटरनेट कनेक्शन बहुत अच्छा होना चाहिए ऐसा अक्सर हो जाता है कि आप कोई मैसेज टाइप करते हैं और उसका रिप्लाई बहुत टाइम बाद आता है या फिर 1 दिन बाद आता है, और जब वह आपको मैसेज भेजती हैँ तो आप ऑफलाइन होते हैँ या आपका इंटरनेट बंद रहता है इसलिए कोशिश करते रहिए कि आपका इंटरनेट हमेशा ऑन रहे और आप हमेशा ऑनलाइन रहे क्योंकि लड़कियां अक्सर थोड़ा भाव तो खाती है इसलिए अगर आप किसी लड़की से बात करना चाहते हैं तो हमेशा ऑनलाइन रहने की कोशिश करें।

आवश्यक बातें किसी भी लड़की से बात करते समय उतावले ना हो और धैर्य के साथ बात करें और उससे बात करते समय कोई भी ऐसी बात ना करें जो उसको बुरी लगे, कोई भी ऐसी बात ना करें जो नेगेटिव हो इससे आपके ऊपर गलत प्रभाव पड़ेगा और हो सकता है लड़की आपसे बात करना भी बंद कर दे इसलिए ध्यान रहे बात करते समय उसकी पसंद की बातें करें।

ContactBhaiya

अंतिम शब्द: तो इस आर्टिकल के माध्यम से आज हमने जाना है कि ऑनलाइन लड़कियों से किस तरह से बात करें आप उनको किस तरह से इंप्रेस कर सकते हैं और उनको क्या बात अच्छी लगती है क्या बात बुरी लगती है इन सभी के बारे में हमने आज आपको विस्तार से बताया है अगर आप भी लड़कियों से ऑनलाइन बात करना चाहते हैं लेकिन परेशान हैं कि किस तरह से बात करें या आपको सही शब्द नहीं मिल पाते हैं तो यह आर्टिकल आपको बहुत मदद करेगा और ध्यान रखें कि अगर कोई लड़की आपसे बात नहीं करना चाहती है तो उसे ज्यादा फोर्स ना करें ऐसा करना बिल्कुल सही नहीं है।

  1. दोस्ताना अभिवादन के साथ शुरुआत करें: बातचीत की शुरुआत गर्मजोशी भरे और वास्तविक “हाय” या एक दोस्ताना सवाल के साथ करें।
  2. ओपन-एंडेड प्रश्न पूछें: लंबी बातचीत को प्रोत्साहित करने के लिए ऐसे प्रश्नों का उपयोग करें जिनके लिए हां या ना में अधिक उत्तर की आवश्यकता होती है।
  3. रुचि दिखाएं: बातचीत को दिलचस्प बनाए रखने के लिए उसकी रुचियों, शौक और राय के बारे में पूछें।
  4. सक्रियता से सुनें: वह जो कहती है उस पर ध्यान दें और उसके शब्दों के आधार पर प्रतिक्रिया दें।
  5. हास्य का प्रयोग करें: हल्का-फुल्का हास्य माहौल को तोड़ सकता है और बातचीत को मनोरंजक बना सकता है।
  6. सोच-समझकर तारीफ करें: सच्ची तारीफ करें जो उसके गुणों या उपलब्धियों को उजागर करें।
  7. सम्मानजनक बनें: उसके साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करें और आपत्तिजनक या अनुचित टिप्पणियों से बचें।
  8. अपने बारे में साझा करें: एक संतुलित बातचीत बनाने के लिए अपने हितों और अनुभवों के बारे में खुलकर बात करें।
  9. तुरंत उत्तर दें: प्रवाह जारी रखने के लिए संदेशों के बीच बहुत अधिक समय छोड़ने से बचें।
  10. इसे सकारात्मक रखें: सकारात्मक विषयों पर ध्यान केंद्रित करें और नकारात्मकता या विवादास्पद विषयों से बचें।
  11. इमोजी का संयम से उपयोग करें: इमोजी एक चंचल स्पर्श जोड़ सकते हैं, लेकिन उनका अत्यधिक उपयोग न करें।
  12. सहायक बनें: उसके लक्ष्यों या आकांक्षाओं के लिए समर्थन और प्रोत्साहन दिखाएं।
  13. प्रामाणिक बने रहें: स्वयं बनें और किसी ऐसे व्यक्ति होने का दिखावा करने से बचें जो आप नहीं हैं।
  14. उसके स्थान का सम्मान करें: यदि वह व्यस्त या अनुत्तरदायी लगती है, तो उसे स्थान दें।
  15. जानें कि कब खत्म करना है: यदि बातचीत धीमी हो रही है तो इसे शालीनता से समाप्त करें।

याद रखें कि प्रत्येक व्यक्ति अद्वितीय है, इसलिए उसकी प्रतिक्रियाओं और बातचीत के प्रवाह के आधार पर इन युक्तियों को अपनाएं। संचार एक दोतरफा रास्ता है, इसलिए संबंध बनाने और वास्तविक रुचि दिखाने पर ध्यान केंद्रित करें।

ऑनलाइन लड़कियों से चैट कैसे होगा ?

लड़कियों से बात करने से पहले अपने आप को कम्फर्ट करिये, और आसानी से प्यार से बात करिये, अगर आप रोमांटिक होकर बात करेंगे, तो आप आसानी से किसी लड़की को पता सकते हैं। कोई भी लड़की बात करने के बाद ही पटती है। हमे लगता है, यह आर्टिकल पढ़ने के बाद आप कुछ टिप्स ट्रिक जरूर जाने होंगे।

इंस्टा पर लड़कियों से चैट कैसे करे ?

इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लड़कियों से ऑनलाइन बात कैसे करे ? Girls से ऑनलाइन Chat कैसे करे ? यह सब आपने आर्टिकल में पढ़ ही लिया, अब आप बताईये की आपको यह सब पढ़कर कैसा लगा। अपना जबाब कमेंट में दीजिये।

लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करे ?

इंग्लिश हो या हिंदी, आप लड़की से जैसे मन वासे बात कटर सकते हैं। लड़की भी इंसान ही है, उसको जिस भाषा में अच्छा लगे, आप उसी भाषा में उनसे बात कर सकते हैं। यह शुरुवाद में आपको मुश्किल लगेगा, यह आसान है।

क्या Chatting करना इजी है ?

क्या Chatting करना इजी है ? यह सवाल पूछने से ज्यादा जरुरु है, आप अपने कम्युनिकेशन पर ध्यान दीजिये। देखिये कुछ भी मुश्किल नहीं है। आप लड़कियों से आसानी से बात कर सकते हैं।

This post was last modified on August 4, 2023 2:33 pm