KYA KAISE

ऑनलाइन भोजपुरी फिल्म कैसे देखें?

भोजपुरी पिक्चर कहाँ से देखें, भोजपुरी फिल्म देखना है, कैसे देखें, भोजपुर फिल्म देखने का तरीका, भोजपुरी फिल्म वेबसाइट, भोजपुरी सिनेमा कैसे देखें, भोजपुरी पिक्चर देखने का तरीका हिंदी में

एक सवाल जो सबसे ज्यादा लोग गूगल पर पूछते हैं, की भोजपुरी सिनेमा या फिर भोजपुरी फिल्म ऑनलाइन कैसे देख सकते हैं, यह सवाल कई लोगो ने हमसे भी पूछा, इसकारण से हम इस आर्टिकल को लिख रहे हैं, यहाँ पर हम आपको भोजपुरी फिल्म ऑनलाइन देखने का तरिका बता रहे हैं। इस आर्टिकल को पूरा पढ़ लेने के बाद आप भोजपुरी फिल्म देखने का सही तरिका जान जाएंगे।

एक जमाना था, जब भोजपुरी फिल्मे केवल बिहार और यूपी के कुछ जिलों तक ही सिमित थी, लेकिन आज भोजपुरी सिनेमा देश के कई राज्यों तक फ़ैल गया है, यहाँ तक की अगल बगल के पडोशी राज्यों में भी भोजपुरी फिल्मे देखि जाती है, ऐसे में यह सवाल भी है, की क्या भोजपुरी फिल्म देखने के लिए हमे केवल थियेटर ही जाना होगा, या फिर हिंदी फिल्मो को देखने के लिए जैसे आजकल एप आ गए हैं, क्या भोजपुरी फिल्मो के लिए भी कुछ ऐसे एप है, या फिर क्या कुछ वेबसाइट का पता मिल सकता है, जहाँ से भोजपुरी फिल्मे से आसानी से ऑनलाइन देखी जा सकती है, इन सभी सवालों का जबाब आपको यहाँ मिलने वाला है।

Contents

भोजपुरी फिल्म ऑनलाइन कैसे देखें ?

भोजपुरी फिल्म ऑनलाइन देखने के लिए सबसे बेहतरीन तरिका गूगल हैं, यहाँ पर आपको एक से बढ़कर एक बेहतरीन वेबसाइट मिल जाएगी, जहाँ से आप ऑनलाइन मूवी देख सकते हैं, आप इन मूवी को डाउनलोड भी कर सकते हैं, गूगल के बाद यूट्यूब भी भोजपुरी फिल्म देखने के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। जहाँ तक एप की बात है, तो भोजपुरी फिल्म कीवर्ड सर्च करने पर बहुत से एप प्ले स्टोर पर शो होते हैं, लेकिन ये सभी ऑफिशल एप नहीं है, कुछ अच्छे एप भी है, लेकिन इनसे प्राइवेसी को खतरा हो सकता है, ठीक इसी तरह वेबसाइट का भी हाल है, वेबसाइट तो बहुत है, लेकिन काफी कम वेबसाइट ही सही प्रकार से काम कर पाती है।

हमने यहाँ पर आपके लिए एक एक करके कुछ बेहतरीन तरीके बताये हैं, जिनकी मदद से आप भोजपुरी फिल्म ऑनलाइन देख सकते हैं, या फिर अगर आपको डाउनलोड करना है, तो वो भी आसानी से किया जा सकता है।

1. भोजपुरी प्लेनेट

यह वेबसाइट हमे गूगल सर्च करने पर मिली, अभी भोजपुरी फिल्म डाउनलोड करने में यह वेबसाइट सबसे टॉप पर शो होती है, हमने इस वेबसाइट को जब ओपन किया, तो फिर इसके फीचर हमे काफी पसंद आये, इस हिसाब से आपको भी यह वेबसाइट जरूर विजिट करनी चाहिए, इस वेबसाइट पर पुराने और नए भोजपुरी फिल्म आसानी से आपको मिल जाएगी, वेबसाइट के टॉप पर एक सर्च का ऑप्शन है, जहाँ से आप कोई फिल्म सर्च भी कर सकते हैं। अगर आपके पास क्रोम ब्राउज़र है, तो फिर यह वेबसाइट काफी सही तरीके से काम करेगा, मेरे हिसाब से भोजपुरी फिल्म देखने के लिए यह एक कमाल की वेबसाइट है।

अगर आप इस वेबसाइट को विजिट करते हैं, तो अपना रिव्यु जरूर दीजिये।

2. भोजपुरी मूवी एचडी

यह वेबसाइट भी काफी बढ़िया है, इस वेबसाइट पर हिट भोजपुरी फिल्मो को देख सकते हैं, मैंने इस वेबसाइट से कुछ फिमे डाउनलोड की, और मुझे इस वेबसाइट का लुक और स्पीड भी अच्छा लगा, अगर आप भोजपुरी फिल्मे देखने के शोक्किन है, तो फिर आपको इस वेबसाइट को भी अपना बकेट में रखना चाहिए। बाकी हमने इस वेबसाइट पर कुछ नई फिल्मे भी ढूंढने की कोशिश की, लेकिन कई फिल्मे हमे यहाँ नहीं दिखी, लेकिन फिर भी वेबसाइट पर हज़ारो की संख्या में फिल्मे है।

इस वेबसाइट पर भी सर्च ऑप्शन मिल जाएगा, जहाँ से आप अपनी पसंदीदा फिल्मे सर्च कर सकते हैं।

3. अपना भोजपुरी

अगर आपने पहले कभी ऑनलाइन भोजपुरी फिल्मे देखि है, तो इस वेबसाइट के बारे में आपने जरूर सूना होगा, या फिर इस वेबसाइट से फिल्मे डाउनलोड की होगी, मेरे हिसाब से भोजपुरी सिनेमा देखने के लिए यह एक कमाल की वेबसाइट है, आप इस वेबसाइट से फिल्मे ऑनलाइन भी स्ट्रीम कर सकते हैं। इस वेबसाइट की मदद से आप भोजपुरी फिल्मो के गाने भी ऑनलाइन प्ले कर सकते हैं, या फिर इन्हे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

भोजपुरी फिल्मो के फेन्स के लिए यह वेबसाइट काफी काम की है, मेरे हिसाब से अगर आपने अबतक इस वेबसाइट पर वसीयत नहीं किया है, तो आपको बिना देरी के वेबसाइट पर जाना चाहिए। और यहीं मानिये आपको यह वेबसाइट काफी पसंद आएगी।

4. अन्य वेबसाइट

भोजपुरी फिल्म देखने के लिए बहुत सी वेबसाइट है, इसके लिए बस आपको गूगल में उस फिल्म का नाम टाइप करना होगा, इसके बाद कई वेबसाइट आपको शो होगी, आपको जो भी फिल्मे देखने है, आप आसानी से इंटरनेट की मदद से ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं, हो सकता है की कुछ वेबसाइट काम नहीं कर रही हो, या फिर आप जिस फिल्म को देखना चाहते हैं, वो आपको वहां ना मिले, ऐसे में निराश होने की जरुरत नहीं है, आप और दूसरी वेबसाइट को सर्च कर सकते हैं। गूगल दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है, लाखो वेबसाइट यहाँ पर आपको मिल जाएगी, लेकिन ध्यान रहे फिल्म केवल लीगल तरीके से ही देखे, क्युकी एक फिल्म बनाने में कई हज़ार लोग कमा करते हैं, अगर आप ऑनलाइन ही देख लेंगे, तो फिर प्रोडक्शन हाउस को पैसे कहाँ से मिलेगा, ऐसे में हाउस एक्टर को पैसे कैसे देगा, और सेट पर काम कर रहे सभी लोगो की मेहनत फिल्म में जुडी होती है।

ऐसे में आपका फ़र्ज़ है, की फिल्म को ऑनलाइन डाउनलोड करने के बदले केवल थियेटर में देखें, या फिर अगर फिल्म काफी पुरानी है, और थियेटर से उत्तर गयी है, तो फिर आप जरूर डाउनलोड कर सकते हैं।

5. यूट्यूब

यूट्यूब, इसका नाम किसने नहीं सूना होगा, अगर आपको कोई भी वीडियो देहनी है, तो आप यूट्यूब के पास जरूर गए होंगे, यह एक कमाल का एप है, जो सभी लोगो के फ़ोन में होता है, यूट्यूब पर लगभग सभी भाषाओ में लाखो फिल्मे अपलोड होती है, इसीलिए आप जिस भी फिल्म को देखना चाहते हैं, उसे यूट्यूब पर भी सर्च करके देखिये, क्या पता जिस फिल्म को आप इंटरनेट पर ढूंढ रहे हैं, वो आपको यूट्यूब पर मिल जाए। अगर आप यूट्यूब फिल्म या वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं, तो इसके लिए विडमेट एप डाउनलोड कर लीजिये, यह एप भी फिल्मे डाउनलोड करने या स्ट्रीम करने के काम आता है, इस एप को आप गूगल सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं, यह प्ले स्टोर पर अवेलेबल नहीं है।

अंत में – मुझे उम्मीद है, की इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप भोजपुरी फिल्म देखने का तरिका समझ गए होंगे, मैंने यहाँ पर जो भी वेबसाइट के बारे में बताया है, वह सब गूगल के टॉप पोजीशन पर है, बाकी अगर आपको कुछ और वेबसाइट या एप के बारे में जानकारी है, तो वो आप हमे कमेंट में बता सकते हैं। ध्यान रहे यह आर्टिकल केवल जानकारी मात्र के लिए लिखा गया है, यह वेबसाइट किसी भी प्रकार से पायरेसी का समर्थन नहीं करता है, और ना ही हम किसी फिल्म की डाउनलोड लिंक या इमेज वीडियो शेयर करते हैं। ऐसे में आर्टिकल का उद्देश्य केवल जानकारी देना है।

ये भी पढ़िए:

पिक्चर डाउनलोड कैसे करें
सरकारी रिजल्ट 2020
तमिलयोगी वेबसाइट क्या है