GOVERNMENT NUMBER

Narendra Modi Email Address – ईमेल अकाउंट पता

दोस्तों, क्या आप भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को ईमेल करना चाहते हैं, उनतक कोई बात ईमेल द्वारा भेजना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल में हमने नरेंद्र मोदी के कुछ महत्वपूर्ण संपर्क सूत्रों और ईमेल की जानकारी दी है।

भारत के पीएम को मेसेज करने के लिए मै इस आर्टिकल में आपको तीन ईमेल बताऊंगा, ये तीनो ईमेल हमने भारत सरकार की वेबसाइट और नरेंद्र मोदी की वेबसाइट से लिए हैं, इसीलिए आपको इनकी सत्यता को लेकर कोई चिंता नहीं करनी है, अगर आपने पहले कभी पीएम को ईमेल नहीं किया है, और पहली बार ईमेल करने जा रहे हैं, तो फिर ये आर्टिकल में, मैं आपको पीएम को मेल करने का तरिका भी बताऊंगा, मेरा नाम अभिनव है, और इस वेबसाइट पर आपका स्वागत है।

Contents

Narendra Modi Email Account

दोस्तों, सबसे पहले आपको नरेंद्र मोदी जी के Personal Email के बारे में पता होना चाहिए, नरेंद्र मोदी ने अपना ईमेल कई बार इंटरनेट पर पोस्ट किया है, अगर आप ट्विटर पर एक्टिव रहते हैं, तो आपने नरेंद्र मोदी को ईमेल बताते हुए कई बार पढ़ा होगा, लेकिन अगर आपको नरेंद्र मोदी जी का निजी ईमेल नहीं पता है, तो आपको मै बता देता हूँ।

Narendra Modi Email Address: Narendramodi1234@gmail.com

दोस्तों आप ऊपर दिए गए ईमेल पर नरेंद्र मोदी जी को मेल कर सकते हैं, दोस्तों मेल में साफ़ सुथरे भाषा में कोई भी सुझाव या शिकायत भेजिए, यह ईमेल नरेंद्र मोदी जी का निजी ईमेल है, और कभी कभी वो इस ईमेल को चेक भी करते हैं, इसीलिए अगर आपने अब तक पीएम को मेल नहीं किया है, तो इस मेल का उपयोग कर सकते हैं।

दोस्तों, नरेंद्र मोदी से ईमेल द्वारा कांटेक्ट करने से पहले आप एक बार नरेंद्र मोदी ऑफिस नंबर पर कांटेक्ट भी कर सकते हैं, क्या आपको पीएम मोदी का ऑफिस कांटेक्ट नंबर पता है, अगर आपको पीएम नरेंद्र मोदी का ऑफिस नंबर, कांटेक्ट नंबर, फ़ोन नंबर जानना है, तो आर्टिकल के निचे हमने एक वेब लिंक दी है, आप वहां पर जाकर पीएम का नंबर भी पढ़ सकते हैं। नरेंद्र मोदी का पर्सनल नंबर जानने के लिए आप ये आर्टिकल पढ़ सकते हैं।

पढ़िए – नरेंद्र मोदी कांटेक्ट नंबर

BJP पार्टी ईमेल एड्रेस

दोस्तों, अगर आप बीजेपी मेंबर हैं, और पार्टी सम्बंधित कोई बात पीएम से करना चाहते हैं, तो इसके लिए आप बीजेपी के ईमेल एड्रेस पर कांटेक्ट कर सकते हैं, बीजेपी का ईमेल एड्रेस और फोन नंबर हमने यहाँ पर दे दिया है।

ऊपर दिए गए ईमेल का उपयोग केवल बीजेपी पार्टी से सम्बंधित कोई शिकायत या सुझाव देने के लिए ही करे, सरकारी सम्बंधित किसी शिकायत के लिए हमने निचे में एक और ईमेल एड्रेस दिया है, जो लोग नरेंद्र मोदी से सरकारी सम्बंधित कोई शिकायत करना चाहते हैं, कानून सम्बंधित शिकायत करना चाहते हैं, या फिर इन्साफ मांगना चाहते हैं, वो लोग निचे दिया गया ईमेल का उपयोग करें।

PMO Office Website

दोस्तों, सरकारी शिकायत करने के लिए आपको पीएमओ ऑफिस के ईमेल पर कांटेक्ट करना होगा, इसके लिए आप निचे दिए गए ईमेल का उपयोग कर सकते हैं। अगर आप पीएम मोदी को लेटर लिखना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे आसान तरिका भी मैं आपको बताना चाहता हूँ, जिसमे ईमेल का कोई झंझट नहीं है, और आपकी शिकायत सीधे पीएम मोदी तक पहुंच जाएगी।

दोस्तों, इसके लिए आपको पीएमओ की वेबसाइट पर जाकर एक फॉर्म भरना होगा, फॉर्म का लिंक मैंने यहाँ दे दिया है, यहाँ पर आपको फॉर्म में सारी जानकारी भरनी है, जो जो फॉर्म में पूछा गया है, आपको वो सब बताना है, फिर आपकी शिकायत सीधे पीएम तक पहुंच जायेगी।

अगर पीएम को ईमेल लिखने में आपको कोई समस्या आ रही है, तो कमेंट में आप अपनी समस्या के बारे में बता सकते हैं, फिलहाल मै आपको एक ईमेल लिखकर बता देता हूँ, की ईमेल कैसे लिखा जाता है, जो लोग पहली बार ईमेल लिख रहे हैं, उनको काफी मदद होगी, आर्टिकल के अंत में, मै आपको एक साथ बाकी सब ईमेल भी बता दूंगा।

पीएम को ईमेल कैसे लिखे

दोस्तों, पीएम को ईमेल लिखने के लिए सबसे पहले अपने फ़ोन या कंप्यूटर में ईमेल से लॉगिन कर लीजिये, अगर आपके पास एंड्राइड फ़ोन है, तो अपने एंड्राइड फ़ोन में जीमेल एप ओपन करिये, इसके बाद अगर आपको लॉगिन करने बोला जाता है, तो लॉगिन करिये, नहीं तो + जैसा आइकॉन दिख रहा होगा, उस पर क्लिक करिये। अब आपको To में पीएम की ईमेल आईडी टाइप करनी है, जो हमने आपको ऊपर बताई, इसके निचे सब्जेक्ट में अपनी समस्या के बारे में बताना है, जैसे अगर आप क़ानूनी मदद चाहते हैं, या फिर किसी विभाग के बारे में शिकायत करना चाहते हैं, तो वो लिखिए (निचे दिए स्क्रीनशॉट में देखिये)।

दोस्तों अब आपको ईमेल टाइप करना है, और अपनी समस्या बतानी है, जैसे आपके साथ क्या घटित हो रहा है, आप जो भी लिखना चाहते हैं, वो लिखिए, अगर आप पीएम को कोई सुझाव देना चाहते हैं, या फिर पीएम मोदी से कोई सवाल करना चाहते हैं, तो वो भी आप लिख लीजिये। इसके बाद आप ईमेल Send कर सकते हैं।

नरेंद्र मोदी का पता

कुछ लोग पीएम का पता भी जानना चाहते हैं, दोस्तों अगर आपको मोदी जी का एड्रेस नहीं पता है, तो इसकी जानकारी आपको होनी चाहिए, क्युकी हमारे पीएम का ऑफिस एड्रेस एक GK का प्रश्न भी है, जिसकी जानकारी हर एक नागरिक के पास होनी चाहिए, अगर आप पीएम का एड्रेस जानना चाहते हैं, तो में आपको निराश नहीं करूँगा, क्युकी यह वेबसाइट केवल जानकरी के लिए ही बनाई गयी है, आप पीएम मोदी को इस एड्रेस E Block, E Block, Central Secretariat, New Delhi, Delhi 110011 पर कांटेक्ट कर सकते हैं, यह पीएम का ऑफिस एड्रेस है, पीएम का घर का पता 7, Lok Kalyan मार्ग है। अगर आप पीएम जी को कोई पत्र भेजना चाहते हैं, तो इसी एड्रेस पर मोदी जी को लेटर लिख सकते हैं, बाकी मैंने आपको ऊपर में ऑनलाइन तरिका बताया है, जो सबसे आसान और फ़ास्ट है, इसीलिए मेरी राय होगी, पीएम को लेटर लिखने के लिए ऑनलाइन तरीके का ही इस्तेमाल करें।

कुछ सवाल और जबाब

क्या नरेंद्र मोदी ईमेल का जबाब देते हैं?

दोस्तों, नरेंद्र मोदी जी ईमेल का जबाब देते हैं या नहीं, ये आपकी किस्मत पर निर्भर करता है, क्युकी कई बार पीएम ने ईमेल का जबाब दिया है, और बहुत बार ऐसा भी हुआ है, की पीएम ने ईमेल का कोई जबाब नहीं दिया है, नरेंद्र मोदी को रोज़ लाखो की संख्या में ईमेल आते हैं, इसीलिए सभी ईमेल को पढ़ पाना मुश्किल है, और सबका जबाब देना और भी मुश्किल है, इसीलिए अगर आप चाहते हैं की पीएम आपका मेल पढ़े, और जबाब दें, तो ईमेल सही तरीके से लिखें।

नरेंद्र मोदी को ईमेल करने के लिए क्या करें?

इसके बारे में मैंने आपको आर्टिकल में बता दिया है, अगर आपको नरेंद्र मोदी को ईमेल सेंड करने में कोई प्रॉब्लम आ रही है, तो इस आर्टिकल को आप दोबारा पढ़ सकते हैं,बाकी आप मुझसे कमेंट में मदद भी मांग सकते हैं, मै कमेंट में आपकी सहायता करने के लिए हमेशा तैयार रहता हूँ।

क्या पीएम से हम ईमेल पर अपॉइंटमेंट ले सकते हैं?

दोस्तों, नरेंद्र मोदी से अपॉइंटमेंट लेने के लिए आपको पीएमओ ऑफिस से Contact करना होगा, पीएमओ ऑफिस का फ़ोन नंबर जानने के लिए आप पीएम की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं, बाकी नरेंद्र मोदी से अपॉइंटमेंट कैसे ले, इसपर जल्दी ही हम एक आर्टिकल लिख रहे हैं, अगर आप चाहते हैं, ये आर्टिकल मै जल्दी से जल्दी लिखूं तो आप कमेंट मे मुझे बता सकते हैं।

क्या मोदी जी ईमेल का उपयोग करते हैं?

इसकी जानकारी मेरे पास नहीं है, लेकिन कई बार टीवी चेंनल और अखबार मे लेखो के द्वारा मुझे जानकारी मिली है, की पीएम मोदी ईमेल का उपयोग करते हैं, और नरेंद्र मोदी ने इसके लिए एक टीम भी बनाई है, जिनका काम नरेंद्र मोदी के ईमेल पढ़ना, उनके लेटर पढ़ना है, जो ज्यादा जरुरी ईमेल और पत्र होते हैं, उसको मोदी जी खुद ही पढ़ते हैं, और उसका जबाब भी देते हैं, बाकी आप खुद एक बार नरेंद्र मोदी को लेटर लिखकर ट्राई कर सकते हैं।

निष्कर्ष – इस आर्टिकल मे हमने पढ़ा की नरेंद्र मोदी को ईमेल कैसे भेजें, या फिर नरेंद्र मोदी जी को पत्र कैसे लिखे, पीएम के तीन जरुरी ईमेल के बारे मे भी हमने जाना, उनका निजी ईमेल Narendramodi1234@gmail.com है, नरेंद्र मोदी का ऑफिस ईमेल एड्रेस privateoffice@govmu.org और पीएम को लेटर लिखने की वेबसाइट है https://www.pmindia.gov.in/en/interact-with-honble-pm/.

आर्टिकल – योगी आदित्यनाथ फ़ोन नंबर
आर्टिकल – भारत के राष्टपति का नंबर
आर्टिकल – भारत सरकार सम्पर्क

This post was last modified on December 19, 2020 9:52 am