Celebrity

MS Dhoni Contact Number & WhatsApp Number

बहुत से लोगो ने हमसे MS Dhoni Contact Number  मांगना चाहा, तो दोस्तों इस आर्टिकल में, मै आपको भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का कांटेक्ट नंबर देने जा रहा हूँ, अगर आप भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंशक है, तो मुझे यकीं है की आप धोनी के भी बड़े फेंन होंगे। धोनी को विश्व के सबसे महान बल्लेबाज में गिना जाता है, धोनी को भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों और विकेट कीपर में गिना जाता है, इस आर्टिकल में हम धोनी का संपर्क सूत्र और उनसे संपर्क करने के विभिन्न तरीको के बारे में जानने की कोशिश करेंगे, यह आर्टिकल पुरे तरीके से इंटरनेट पर तैयार रिसर्च के बाद लिखा गया है, इसीलिए आप हमारे इस आर्टिकल पर पूरा विस्वास कर सकते हैं, तो चलिए बिना देरी के सबसे पहले महेंद्र सिंह धोनी का संक्षिप्त परिचय जान लेते हैं, नमस्कार मेरा नाम है अभिनव।

Contents

महेंद्र सिंह धोनी MS Dhoni का परिचय

महेंद्र सिंह धोनी एक भारतीय बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कैप्टन अवं विकेटकीपर है, अभी फिलहाल वे अपने रिटायरमेंट के लिए काफी चर्चा में रहे हैं, इनको अंतिम ओवर में बेहतरीन फिनिशर के नाम से भी जाना जाता है। इनके प्रशशंक महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान कुल भी बताते हैं, महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग के कप्तान भी हैं, भारत सरकार ने धोनी को पद्मा श्री और पद्मा भूषण जैसे अवार्ड से सम्मानित किया है। धोनी को राजीव गाँधी खेल रत्न अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है। महेंद्र सिंह धोनी को भारत के सफलतम कप्तान में गिना जाता है, धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को 2007 बीस ओवर का वर्ल्डकप, 2010 और 2016 के एशिया कप, 2011 का ICC वर्ल्ड कप, 2013 ICC चैम्पियंस ट्रॉफी में जीत दिलाई है।
धोनी का जन्म सात जुलाई 1981 को रांची में (तत्कालीन बिहार) में हुआ था, उनका जन्म हिन्दू राजपूत समुदाय में हुआ था, धोनी का पारम्परिक परिवार उत्तराखंड में रहता था, बाद में उनके पिता रांची शहर में बस गए थे। उन्होंने अपनी पढ़ाई रांची में की थी, मेट्रिक पास करने के बाद वो टिकट कलेक्टर की नौकरी में चले गए, उनकी नौकरी खरगपुर रेलवे स्टेशन पर थी, धोनी नौकरी के साथ साथ क्रिकेट में भी रूचि रखते थे, 1998 में धोनी CCL यानि घरेलु क्रिकेट में खेलना शुरू किये थे, धीरे धीरे वे रणजी क्रिकेट टीम में खेलना शुरू किये, बाद में 2003 में उनको इंडिया अ क्रिकेट टीम में सम्मिलित किया गया, धोनी की राष्टीय स्तर पर क्रिकेट जरनी वही से शुरू हुई।

MS Dhoni Contact Number

अगर आप महेंद्र सिंह धोनी से कांटेक्ट करना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे पहले आपको उनके मैनेजर अरुण पांडेय से संपर्क करना होगा, अरुण पांडेय धोनी के मैनेजर है, और धोनी के सभी कॉन्ट्रैक्ट को वो ही मैनेज करते हैं, निचे मैंने अरुण कुमार का ट्विटर अकाउंट डिटेल दे दिया है, आप अरुण कुमार को तेग करके उनसे ये जानकारी पा सकते है, अगर आप धोनी से सम्बंधित कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं तो इसका उत्तर भी आपको अरुण कुमार ही देंगे, साथ ही मैंने अरुण कुमार का वेबसाइट एड्रेस भी दे दिया है, आप वहां से अपने प्रश्नो का उत्तर पा सकते हैं। अरुण कुमार का कोई पर्सनल कांटेक्ट नंबर अभी हमारे पास नहीं है, इसीलिए आप इन्ही दोनों तरीको का उपयोग करके धोनी से संपर्क करें।

MS Dhoni Manager Personal Number : Not Available

MS Dhoni Manager Contact Number : Not Available

MS Dhoni Manager Website Details :  Enquiry

MS Dhoni Manager Twitter Account :  https://twitter.com/ArunPandey99

MS Dhoni WhatsApp Number

Dhoni WhatsApp Number अगर आप महेंद्र सिंह धोनी के फैन है तो आपने गूगल पर MS Dhoni WhatsApp Number भी सर्च किया होगा, दोस्तों में आपको बता देना चाहता हु की धोनी का व्हाट्सप्प नंबर इंटरनेट पर मौजूद नहीं है, अगर कुछ वेबसाइट पर धोनी का व्हाट्सप्प नंबर मिलता है तो निश्चित रूप से ये सभी व्हाट्सप्प डिटेल्स फ़र्ज़ी है, और आपको इन सब नंबर से सतर्क रहने की जरुरत है, हम अपनी इस वेबसाइट पर गलज़ नंबर और जानकारी नहीं डालते हैं। अगर भविष्य में धोनी का कोई व्हाट्सप्प नंबर हमे किसी सूत्रों से मिलता है तो हम उस नंबर को यहाँ जरूर अपलोड करेंगे, यह आर्टिकल टाइम टू टाइम अपडेट होता रहता है, इसीलिए इस वेबसाइट पर आप आते रहिये।

आप धोनी से धोनी के सोशल मीडिया प्रोफाइल पर जाकर भी संपर्क कर सकते हैं, वैसे धोनी ट्विटर या फेसबुक जैसे प्लेटफॉर्म पर काफी एक्टिव रहते हैं, लेकिन क्या वो मेसेज का भी रिप्लाई करते हैं, इसकी जानकारी हमारे पास नहीं है। लेकिन फिर भी ट्राय करने में क्या हर्ज़ है, और अगर आप धोनी के फैन है, तो फिर तो आपको एक बार कोशिश तो करनी ही चाहिए, क्या पता आपको धोनी का रिप्लाई मिल जाये। मैंने यहाँ धोनी के कुछ सोशल मीडिया प्रोफाइल की जानकारी दे दी है, आप इन सभी प्रोफाइल पर जाकर धोनी को फॉलो कर सकते हैं एवं उनसे संपर्क करने की कोशिश कर सकते हैं, तो चलिए एक बार इनके सोशल मीडिया अकाउंट पर नज़र डालते हैं।

MS Dhoni Facebook Accounts : https://www.facebook.com/MSDhoni

MS Dhoni Twitter Accounts :  http://www.twitter.com/msdhoni

MS Dhoni Instagram Accounts :  https://www.instagram.com/mahi7781/

MS Dhoni Email Accounts : Not Available

MS Dhoni Blog/Website : Not Available

Read Also : Mukesh Ambani Contact Number

तो दोस्तों ये आर्टिकल यही समाप्त होता है, उम्मीद है इस आर्टिकल में आपको धोनी से संपर्क करने के बारे में पता चल गया होगा, हमने इस आर्टिकल में जो भी नंबर दिए है, या जो भी जानकारी दी है, यह सभी पूरी तरीके से वेरिफाइड है, अगर फिर भी नंबर या जानकारी में कोई गलती होती है तो आप हमे निचे इसके बारे में अपडेट कर सकते हैं। हम इसको तुरंत ठीक करने का प्रयत्न करेंगे।

Read Also : Virat Kohli Contact Number

This post was last modified on May 28, 2020 1:14 pm