KYA KAISE

MPL क्या है, डाउनलोड करे ?

MPL क्या है कैसे पैसे कमाए ? एमपीएल एप से पैसे कमाने का तरीका। एमपीएल डाउनलोड हिंदी में। एमपीएल हेल्पलाइन नंबर, MPL क्या है कैसे पैसे कमाए ? एमपीएल एप से पैसे कमाये ? एमपीएल डाउनलोड हिंदी में। MPL हेल्पलाइन नंबर 2022

भारत में जिओ सिम आने के बाद से इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ी है इंटरनेट की वजह से आजकल ऐसे बहुत सारे प्लेटफार्म आ गए हैं जिसका इस्तेमाल करके आप पैसा भी कमा सकते हैं, आप अपने मोबाइल फोन पर कभी ना कभी गेम जरूर खेलते होंगे या फिर आपने बचपन में भी फोन पर गेम खेले होंगे, लेकिन क्या आपने गेम खेल कर पैसे कमाए हैं, आप मे से अधिकतर लोगों का जवाब यही होगा कि गेम खेल कर पैसा कैसे कमाया जा सकता है लेकिन यह सच है आज हम आपको जिस एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं वह एक ऐसी एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी मनपसंद गेम तो खेल ही सकते हैं इसके अलावा यदि आप अपने पसंदीदा गेम खेल कर जीतते हैं तो आपको इसके बदले पैसा भी मिलेगा, तो आइए जानते हैं कौन सा गेम है वह और आप किस तरह से उसे अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं, इसके लिए आपको अंत तक हमारे आर्टिकल को पढ़ना होगा। आज हम आपको MPL गेम के बारे मे विस्तार से बताएंगे।

Contents

MPL गेम क्या है ?

MPL App Logo

एमपीएल जिसका फुल फॉर्म मोबाइल प्रीमियम लीग है, एक ई स्पोर्ट ऑनलाइन गेमिंग एप्लीकेशन है, यह भारत की सबसे बड़ी एप्लीकेशन की गिनती मे भी आती है एमपीएल एप्लीकेशन में आपको बहुत सारे गेम खेलने के विकल्प मिल जाएंगे यहां आपको छोटे से लेकर हर बड़ा गेम खेलने को मिल जाएगा और आप उन गेम को जीतकर और अपनी रैंकिंग बढ़िया करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं और जब आप पैसा जीत जाएंगे तो आप उसे अपने पेटीएम में ट्रांसफर भी कर सकते हैं। इस एप के ब्रांड अम्बेडसर भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली है।

कुछ समय से एमपीएल काफी चर्चा में है क्योंकि MPL कंपनी ने अपना प्रमोशन बहुत अच्छे ढंग से किया है और यही वजह भी है कि आपको कहीं ना कहीं एमपीएल का ऐड देखने को जरूर मिल जाएगा, और यही कारण है कि लोग इस गेम को खेलना चाहते हैं और पैसा कमाना चाहते हैं।

MPL से पैसे कैसे कमाये ?

एमपीएल गेम में पैसा आप तब ही कमा पाएंगे जब आपके पास एमपीएल टोकन होंगे, यह इस गेम का मुख्य आधार है आपके पास एमपीएल टोकन नहीं है तो पहले आपको एमपीएल टोकन कमाने होंगे, एमपीएल टोकन कमाने के लिए आपको पहले कुछ गेम खेलने होंगे और जब आप वह गेम जीत जाएंगे उसके बदले आपको एमपीएल टोकन मिलेंगे।

जब आप एमपीएल टोकन जीत जाएंगे उसके बाद आप उन टोकन का इस्तेमाल अगले गेम खेल सकते हैं और अब जब आप कोई गेम जीतेंगे तो उसके बदले आपको पैसा जीतने का मौका मिलेगा और फिर आप उस पैसे को पेटीएम में ट्रांसफर कर सकते हैं।

एमपीएल टोकन जीतने का एक तरीका यह भी है कि आप फेसबुक या व्हाट्सएप के माध्यम से अपने दोस्तों को इस गेम के लिए इनवाइट करे, और जब आपका कोई दोस्त इस गेम को आपके इनविटेशन पर डाउनलोड करेगा तो उसके बदले आपको एमपीएल टोकन मिलेंगे। आप चाहे तो इस गेम को अपने फेसबुक अकाउंट से भी शेयर कर सकते हैं उसके बाद जितने भी लोग उस गेम को डाउनलोड करेंगे उसके बदले आपको एमपीएल टोकन मिल जाएगा।

एमपीएल गेमिंग एप डाउनलोड

अगर आप भी एमपीएल गेम खेलना चाहते हैं और इस एप्लीकेशन को अपने फोन में डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको MPL की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा, आपको बता दें कि यह एप्लीकेशन आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगी इसलिए आपको सीधा अपने मोबाइल फोन के ब्राउजर में जाना है और वहां पर एमपीएल एप सर्च करना है।

जब आपके सामने यह एप्लीकेशन आ जाए उसके बाद आपको इस गेम की एपीके फाइल को अपने फोन में डाउनलोड कर लेना है और जब आप उस पर क्लिक करेंगे तो यह ऐप आपके फोन में इंस्टॉल हो जाएगी।

एमपीएल अकाउंट कैसे बनाएं ?

जब आपके मोबाइल फोन में यह एप्लीकेशन इंस्टॉल हो जाएगी उसके बाद आपको अपना अकाउंट बनाना होगा अकाउंट बनाने के लिए आपको कुछ जानकारी दर्ज करनी होगी उसके बाद आप इस गेम का आनंद उठा सकेंगे, तो आइए जानते हैं कि एमपीएल पर अकाउंट कैसे बनाएं,

  1. एमपीएल अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को ओपन करना है उसके बाद आपको लॉगइनपेज दिखाई देगा वहां आपसे आपका नंबर पूछा जाएगा आप जो भी सिम इस्तेमाल कर रहे हैं उसका नंबर आपको अच्छे से दर्ज कर देना है।
  2. यदि आपको आपके दोस्त ने इस गेम के लिए इनवाइट किया है और रेफरल कोड दिया है तो आपको मोबाइल नंबर के साथ साथ रेफरल कोड भी दर्ज करना यदि आप ऐसा करेंगे तो आपको 50 एंपिएल टोकन मिल जाएगा लेकिन यदि आप सिर्फ मोबाइल नंबर से ही अपना खाता खोलते हैं तो आपको सिर्फ 20 mpl टोकन ही मिलेंगे।
  3. इसके बाद आपने जो भी नंबर दर्ज किया है उस नंबर पर वन टाइम पासवर्ड यानी ओटीपी जाएगा आपको वह ओटीपी अच्छे से दर्ज करना है क्योंकि यदि आप गलत OTP दर्ज करेंगे तो आपका अकाउंट ओपन होने में दिक्कत आ सकती है इसलिए आपको वन टाइम पासवर्ड अच्छे से दर्ज करना है।
  4. उसके बाद आपका अकाउंट बन कर तैयार हो जाएगा और आपके सामने अलग-अलग तरह के गेम दिखने शुरू हो जाएंगे आपका जो भी पसंदीदा गेम हो आप उसको खेल सकते हैं और उससे पैसा कमा सकते हैं।
  5. एमपीएल मे आपको बैटलमेज का भी एक विकल्प मिलता है जिसमें आप किसी व्यक्ति को चैलेंज करके उस के साथ गेम खेल सकते हैं और अगर आप वह चैलेंज जीत जाते हैं तो आपको पैसे मिलेंगे। लेकिन हम आपको बताना चाहेंगे कि आपको उसी गेम में किसी को चैलेंज करना है जिस गेम में आप माहिर हो और आप बेहतर ढंग से खेलना जानते हो इससे आपके जीतने की संभावना अधिक रहेगी।

एमपीएल पोल प्राइस

एमपीएल एप्लीकेशन मे अगर आप एक बार में ही ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए पोल प्राइस एक अच्छा विकल्प है इसमें पैसा कमाने के लिए आपको काफी अच्छी रैंक लानी होगी यदि आप अच्छी रैंक ले आते हैं तो आप एमपीएल पॉल प्राइस के तहत 5000 से 10000 तक का कैश जी सकते हैं।

लेकिन हम आपको फिर बताना चाहेंगे कि अगर आप पोल प्राइस में जितना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपनी रैंकिंग बेहतर रखनी होगी रैंकिंग बेहतर रखने के लिए आपको हर गेम में अच्छा प्रदर्शन करना होगा और हर गेम को जीतने की कोशिश करनी होगी और उसके बाद ही आपकी रैंकिंग में सुधार आएगा, हालांकि जो लोग नीचे की रैंक में आते हैं एमपीएल पोल प्राइस उनको भी कुछ ना कुछ इनाम जरूर देती है। तो अगर आप एमपीएल गेम खेल रहे हैं तो आपको mpl पोल प्राइस भी जरूर देखना चाहिए।

पैसा कब निकाला जा सकता है?

यह सवाल अक्सर लोगों का होता है कि हम कितने पैसे जीतने के बाद उसे पेटीएम में या फिर यूपीआई ट्रांसफर कर सकते हैं क्योंकि बहुत से गेम मे आपको पैसे ट्रांसफर करने के लिए कम से कम 200 या ₹500 जीतने होते हैं उसके बाद आप उनको ट्रांसफर कर सकते हैं लेकिन इस गेम की खासियत यह है कि यदि आप इस गेम में ₹5 भी जीत जाते हैं तो आप उस ₹5 को अपने पेटीएम में ट्रांसफर कर सकते हैं।

सवाल और उनके जवाब

(1) क्या इस गेम पर ट्रस्ट किया जा सकता है?

यदि आप टीवी देखते हैं तो आपने जरूर टीवी पर स्क्रीन का एडवर्टाइजमेंट देखा होगा साथ ही आप को बताना चाहेंगे कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली खुद इस गेम का प्रमोशन करते नजर आते हैं, तो ऐसे में इस बात में कोई शक नहीं है कि यह गेम पूरी तरह से भरोसेमंद है और आप बिना किसी परेशानी के इस गेम को खेल सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं।

(2) एमपीएल गेम खेलने में क्या रिस्क है?

एमपीएल एप्लीकेशन एक ऐसी एप्लीकेशन है जिसमे आपको बहुत सारे गेम खेलने को मिलते हैं और जहां पर आप अपने थोड़े पैसे लगाकर पैसे जीत भी सकते हैं ऐसे में अगर बात की जाएगी इस गेम को खेलने मे रिस्क क्या है तो आपको बताना चाहेंगे कि अगर आप किसी गेम में माहिर नहीं है और उसे खेलना नहीं जानते तो ऐसी स्थिति में आप पैसा हार भी सकते हैं इसलिए यह गेम अपनि सूझबूझ के साथ खेलें।

(3) एमपीएल गेम में स्पिन और विन क्या है?

जब आप इस गेम को अपने फोन में इंस्टॉल कर लेंगे उसके बाद आपको हर दिन व्हील स्पिन करने का मौका मिलेगा जिसमें आप हर दिन इनाम जीत सकते हैं और इसमें आपको एमपीएल टोकन जीतने का भी मौका मिलता है।

(4) आईपीएल मे लाइव वीडियो और ऑडियो क्या है?

आपको बताना चाहेंगे कि एमपीएल गेम में आप किसी को भी फॉलो कर सकते हैं और अगर आप अच्छा खेलते हैं तो लोग भी आपको फॉलो कर सकते हैं और एक समय बाद जब आपके फॉलोवर अच्छे हो जाएंगे तो mpl एप्लीकेशन आपको लाइव वीडियो और लाइव ऑडियो का विकल्प देगी जिसका इस्तेमाल करके आप अपने फॉलोवर से लाइव बातचीत कर सकते हैं। लाइव बातचीत के दौरान आपके फॉलोवर आपको गिफ्ट और एमपीएल टोकन भेज सकते हैं इसके अलावा यदि वह आपको कैश भेजना चाहे तो वह आपको कैश भी भेज सकते हैं।

निष्कर्ष

अगर आप भी एक ऐसी एप्लीकेशन की तलाश में जहां आप गेम खेल कर पैसा कमा सकें तो यह एप्लीकेशन आपके लिए एक अच्छा विकल्प है इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप अपने पसंदीदा गेम तो खेल ही सकते हैं इसके अलावा आप उस गेम को जीतकर पैसा भी कमा सकते हैं,

अपने इस आर्टिकल में हमने आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने से लेकर इस गेम से पैसे कमाने के सभी तरीके साझा किए हैं तो अगर आप शुरू से हमारे इस आर्टिकल को पढ़ रहे हैं तो आपके मन में अब तक जितने भी सवाल थे वह सभी सवाल दूर हो गए होंगे। लेकिन अगर फिर भी आपके मन में कोई सवाल रह जाता है जो आप हम से पूछना चाहते हैं तो आप कमेंट सेक्शन में जाकर अपने सवाल हमसे पूछ सकते हैं वहां हम आपके सभी सवालों के जवाब देने का पूरा प्रयास करते हैं।

MPL कंपनी का मालिक कौन है ?

Sai Srinivas Kiran एमपीएल कंपनी के Co-Founder और सीईओ है।

एमपीएल से कितना पैसे कमा पाएंगे ?

यह आपकी डेली विनिंग पर निर्भर करता है।

क्या यह एक विश्वसनीय एप है ?

विराट कोहली खुद इस एप से जुड़े हैं, इसीलिए आप इसपर ट्रस्ट कर सकते हैं।

एमपीएल शिकायत और हेल्पलाइन

शिकायत और हेल्पलाइन के लिए आधिकारिक वेबसाइट सपोर्ट टीम से कांटेक्ट करे।

पढ़िए – मोबाइल से पैसे कैसे कमाए ?
पढ़िए – ब्लॉग्गिंग से पैसे कमाये 2022

This post was last modified on January 17, 2023 11:26 am