KYA KAISE

नरेंद्र मोदी से कैसे मिलें – पीएम से मिलना है

क्या आप नरेंद्र मोदी से मिलना चाहते हैं, नरेंद्र मोदी से कैसे मिलें, मुझे नरेंद्र मोदी से मिलना है, पीएम से कैसे मिलें, पीएम अपॉइंटमेंट कैसे लें। नमस्कार दोस्तों, क्या आप नरेंद्र मोदी जी से मुलाकात करना चाहते हैं, क्या आप पीएम मोदी से अपॉइंटमेंट लेना चाहते हैं, तो दोस्तों हम आज आपको पीएम से मिलने का तरिका बताएंगे , ये आर्टिकल बहुत डिमांड में है, और जो भी लोग पीएम को जानते हैं, या उनके समर्थक हैं, उनके लिए तो ये आर्टिकल बहुत ही ज्यादा उपयोगी होने वाला है।

दोस्तों देश के प्रधानमंत्री से मिलना मुश्किल जरूर है, लेकिन अगर सही तरीके का इस्तेमाल करते हैं, तो यह नामुमकिन नहीं है। आजकल हर कोई जिसको समस्या आती है, वो पीएम से मिलने का तरिका खोजते रहता है, लेकिन उसको सही तरिका नहीं मिल पाता, हमे भी बहुत से दोस्तों ने पीएम से मिलने का तरिका पूछा, और हमने काफी मेहनत करके ये आर्टिकल लिखा है, इसमें मैं आपको पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने का पांच सबसे प्रसिद्द और उपयोगी तरिका बताऊंगा, इन तरीको का इस्तेमाल करके बहुत से लोगो ने देश के पीएम मोदी से मुलाक़ात की है, हो सकता है, आपको भी पीएम से मिलना हो, और आप भी कुछ उपयोगी तरीके ढूंढ रहे हो, तो चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है, अब ये आर्टिकल पढ़कर आप पीएम नरेंद्र मोदी से आसानी से मिल पाएंगे, तो आईये सबसे पहले हम अभी देश के पीएम के बारे में थोड़ा जान लेते हैं।

Contents

मोदी से कैसे मिलें ?

अभी भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी है, ये भारत के 14 वे प्रधानमंत्री है, जो की भारतीय जनता पार्टी और राष्टीय स्वयंसेवक संघ के नेता भी है। मोदी उत्तर प्रदेश के वाराणसी क्षेत्र से सांसद भी हैं। पीएम बनने से पहले नरेंद्र मोदी गुजरात राज्य के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। राजनीती में इनका काफी लम्बा अनुभव है, और इन्हे देश में अब तक का सबसे प्रभावशाली पीएम भी बोला जाता है।

भारत में मोदी की लोकप्रियता काफी ज्यादा है, और भारत के लोग अपने पीएम को विकास पुरुष भी बोलते हैं, मोदी को ना सिर्फ विकास पुरुष के नाम से जाना जाता है, बल्कि उन्हें कुछ लोग देशभक्त पीएम भी बोलते हैं।

तो दोस्तों अब पीएम से कैसे मिलें, इस पर हम ध्यान देते हैं, क्युकी आप लोग पढ़ना भी यही चाहते हैं, तो चलिए बिना देरी के नरेंद्र मोदी से मिलने के बारे में जानते हैं।

Narendra Modi Appointment

प्रधानमंत्री से कांटेक्ट करने या उनसे मिलने के लिए आपको सबसे पहले उनसे appointment लेना होगा, पीएम से अपॉइंटमेंट लेने के लिए निचे हमने कुछ सपर्क सूत्र दिए हैं, आप इन कांटेक्ट नंबर पर फ़ोन करके पीएम नरेंद्र से अपॉइंटमेंट लेने की प्रकिर्या जान सकते हैं। पीएम से कांटेक्ट करना या मिलना आप जो भी चाहते हैं, आपको वो सब जानकारी निचे दिए गए फ़ोन नंबर पर मिल जाएगी, ये नंबर खुद सरकार ने जारी की है, आप इन नंबर पर सम्पर्क करके पीएम से Appointment ले सकते हैं।

Principal Secretary to PM23013040
Principal Advisor to PM23014844
Private Secretary to PM23012312
OSD23014208

दोस्तों आप चाहे तो दिए गए ईमेल Narendramodi1234@gmail.com पर भी मेल करके पीएम से अपॉइंटमेंट लेने की प्रकिर्या जान सकते हैं, आपको ईमेल में सही कारन लिखना होगा, की आप पीएम से क्यों मिलना चाहते हैं, क्या आपकी सुनवाई बिना पीएम से मिले, नहीहो रही, या फिर क्या आप अपनी प्रॉब्लम का समाधान लोकल अधिकारियो से नहीं करा पा रहे हैं, ध्यान रहे प्रधानमंत्री को कांटेक्ट करना काफी मुश्किल काम है, इसीलिए अगर आप ईमेल या फ़ोन कर रहे हैं, तो उनके सेक्रेटरी आपसे अधिक इनफार्मेशन और सवाल आदि पूछ सकते हैं, अगर वो आपके उत्तर से संतुष्ट होंगे, तभी आपकी बात पीएम तक पहुचायी जाएगी, नहीं तो आपके सवाल का कोई जबाब नहीं दिया जायेगा, इसीलिए इन नंबर और ईमेल पर कांटेक्ट करने से पहले एक नोटपेड पर अपनी समस्या लिखे लें, ताकि आप पीएम के अधिकारियो के सवालों का जबाब देने में झिझके ना।

पीएम को लिखें

दोस्तों, अगर आपको ऊपर दिए गए नंबर पर कॉल करने के बाद कोई रिस्पांस नहीं मिल रहा है, या फिर आप पीएम के अधिकारियो से कांटेक्ट करने में असफल रहे हैं, तो फिर आप पीएम को लेटर लिख सकते हैं, आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन तरीके से पत्र लिखकर उनको अपनी समस्या के बारे में बता सकते हैं, आप लेटर लिखते समय उनसे अपॉइंटमेंट के बारे में भी जिक्र कर सकते हैं, जैसे आप मोदी जी से क्यों मिलना चाहते हैं, या फिर आपको क्या समस्या है, जिसका Solution केवल मोदी जी ही कर सकते हैं, आपकी जो भी बात हो, आप सीधे लेटर में लिखकर भेज सकते हैं।

पीएम को लेटर लिखने के लिए हमने यहाँ पर एक लिंक दिया है, आप उस लिंक पर जाकर पीएम मोदी को ऑनलाइन पत्र लिख सकते हैं, दोस्तों ऑनलाइन लेटर को लिखते समय अपनी भाषा का ख़ास ध्यान रखें, आप अगर इंग्लिश नहीं जानते हैं, तो कृपया हिंदी का ही इस्तेमाल करे, या फिर आप कोई दूसरी भारतीय भाषा में भी पीएम को ऑनलाइन लेटर लिख सकते हैं, इसके लिए आपको वेबसाइट पर जाकर सबसे टॉप पर एक ऑप्शन दिखेगा, जहाँ से आप वेबसाइट की Language बदल सकते हैं, मैंने निचे में हिंदी और इंग्लिश लिंक दिया है, आपको जो भी भाषा का अच्छा ज्ञान है, आप लिंक पर जाकर लेटर लिख सकते हैं।

पीएम को लिखे – हिंदी में
पीएम को लिखें – इंग्लिश में

लेटर लिखते समय अगर कोई प्रॉब्लम आती है, या फिर लेटर सम्बंधित आपको कोई हेल्प चाहिए, तो फिर आप मुझे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं, मैं कमेंट में पूछे हर सवाल का जबाब देने की कोशिश करता हूँ। ध्यान रहे कमेंट लिखते समय अपना नाम और ईमेल आईडी जरूर डालें, अगर आपके पास वेबसाइट नहीं है, तो उस बॉक्स को खुला छोड़ दें।

पीएमओ ऑफिस में कांटेक्ट करें

दोस्तों आपको पता है, की पीएम के ऑफिस को क्या बोलते हैं, पीएम के ऑफिस को पीएमओ यानी प्रधानमंत्री ऑफिस बोलते हैं, पीएम ऑफिस लोक कल्याण मार्ग दिल्ली में स्थित है, पीएम से मिलने के लिए आप पीएमओ ऑफिस में कांटेक्ट कर सकते हैं, पीएम से मिलना ज्यादा मुश्किल नहीं है, बस आपको सही तरीके का इस्तेमाल करना होता है, और मेरा मानना है, की किस्मत भी एक चीज़ होती है, अगर आपकी किस्मत अच्छी हुई, तो आप बिलकुल पीएम मोदी से मिल पाएंगे। निचे मैंने पीएम मोदी के ऑफिस का कुछ नंबर दिया है, साथ में मैंने पीएम नरेंद्र मोदी के सोशल एकाउंट्स की जानकारी भी दी है। दोस्तों आप पीएम मोदी को सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फॉलो भी कर सकते हैं, काई बार पीएम ऑनलाइन लोगो से संवाद भी करते हैं, जैसे अगर आप ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको पता होगा, की पीएम ने बहुत से लोगो को ऑनलाइन रिप्लाई भी दिया है, इसीलिए आप नरेंद्र मोदी के सभी एकाउंट्स को फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरूर करिये।

PM Modi Facebook Accounts: http://www.facebook.com/narendramodi

PM Modi Twitter Accounts: http://www.twitter.com/narendramodi

PM Modi Instagram Accounts: http://www.instagram.com/narendramodi

PMO Website Official: https://www.pmindia.gov.in/en/

पीएम की रैली में जाएँ

दोस्तों आप नरेंद्र मोदी की रैली अटेंड करके भी उनसे कांटेक्ट कर सकते हैं, वैसे रैली में बहुत लोग होते हैं, और वहां पर हर किसी व्यक्ति से पीएम शायद ही मुलाकात कर पाएं, इसीलिए यहाँ पर केवल किस्मत ही हावी होता है, यानि अगर आपकी किस्मत अच्छी हुई, तो आप पीएम मोदी से रैली में मिल सकते हैं। दोस्तों पिछले कुछ सालो में मैंने टीवी पर खुद देखा है, की मोदी जी ने रैली में कई लोगो से मुलाकात की है, और लोगो की प्रॉब्लम वहां सुनी है, अगर आपकी किस्मत अच्छी होगी, तो आप भी नरेंद्र मोदी से रैली में मिल पाएंगे, बाकी रैली में जाने से कौन सा आपका नुक्सान होगा, दोस्तों जब में रैली में जाने की बात करता हूँ, इसका मतलब ये नहीं की पीएम की रैली काफी दूर हो, और आप अपना समय बर्बाद करने पहुंच जाएँ।

मेरा मतलब ये है, की अगर Rally आपके शहर में हो, तो आप बिलकुल रैली अटेंड करके एक बार कोशिश कर सकते हैं।

अपने सांसद विधायक से मिलें

अगर ऊपर में दिए गए किसी भी तरीके की मदद से आप पीएम मोदी से नहीं मिल पा रहे हैं, या फिर उनसे कांटेक्ट करने में असफल रहे हैं, तो फिर आपके पास एक अंतिम तरिका भी है, जिसकी मदद से आप पीएम मोदी तक पहुंच सकते हैं, या फिर पीएम मोदी जी से मिल सकते हैं, दोस्तों मैं बात कर रहा हूँ, आपके विधायक या सांसद की, अगर आपके विधायक बीजेपी पार्टी से है, तो आप उनके पास जाकर अपनी प्रॉब्लम बता सकते हैं, हो सकता है, की आप अपने सांसद से ही मिलकर अपनी समस्या का समाधान निकाल लें, बाकी जो भी मदद चाहिए, आप उनको बोल सकते हैं। अगर आपके एरिया के सांसद बीजेपी के नहीं है, तो भी चिंता करने की जरुरत नहीं है, आप किसी बड़े लोकल बीजेपी नेता या फिर लोकल आरएसएस नेता को अपनी बात बता सकते हैं।

दोस्तों बहुत बार ऐसा हुआ है, की लोकल नेताओ की मदद से लोगो ने पीएम तक अपनी बात पहुचायी हैं, इसीलिए अगर आप किसी लोकल नेता से कांटेक्ट करके पीएम मोदी तक कांटेक्ट कर सकते हैं।

बहुत से लोग बोलते हैं, की लोकल एमपी हमारी बात नहीं सुनते, तो फिर हम उनको कांटेक्ट कैसे करे, तो दोस्तों वो बिलकुल आपकी बात सुनेंगे, अगर आपकी परेशानी वो Solve कर पाएंगे, तो वो बिलकुल करेंगे, क्युकी जनता ही तो उनको चुनती है, और जनता की मदद से ही ये सब MP बने है, आप अपने एरिया के लोकल एमपी का कांटेक्ट नंबर जानने के लिए यहाँ पर जा सकते हैं, निचे दिए गए लिंक की मदद से आप देश के किसी भी सांसद का कांटेक्ट नंबर जान सकते हैं।

सभी सांसद का कांटेक्ट नंबर – यहाँ पर जाएँ

अंत में – दोस्तों ये आर्टिकल अब पूरा हो गया है, ये आर्टिकल आपको कैसा लगा, क्या आपको ये आर्टिकल पसंद आया, इस आर्टिकल को लेकर अगर आपके मन में कोई सवाल है, तो आप निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं, आप चाहे तो मुझे ईमेल भी कर सकते हैं, मेरा ईमेल Abhinav4752@gmail.com है। आर्टिकल को शेयर करना भी ना भूलिए, इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।

पढ़िए – राष्टपति से कैसे मिलें
ये भी पढ़िए – नरेंद्र मोदी व्हाट्सएप नंबर
पढ़िए – भारत सरकार का कांटेक्ट नंबर

This post was last modified on December 15, 2020 12:30 pm