CHIEF MINISTERS

लालू प्रसाद यादव मोबाइल नंबर – कांटेक्ट, फ़ोन, WhatsApp

लालू प्रसाद यादव फ़ोन नंबर, लालू जादव कांटेक्ट नंबर ऑफिस फ़ोन, Lalu Prasad Yadav Phone Number, Lalu Jadav Contact Number Office Phone, Lalu Yadav WhatsApp Number, Lalu Yadav Mobile Number, Email Website

अगर आपसे कोई पूछे, की भारत का सर्वाधिक लोकप्रिय नेता कौन है, तो आपका जबाब नरेंद्र मोदी ही होगा, लेकिन जब आपसे कोई ये पूछे, की बिहार का सबसे पॉपुलर नेता कौन है, तो आपमें से अधिकतर लोग लालू प्रसाद यादव का नाम लेंगे, लालू एक बेहद ही पॉपुलर नेता है, और इस समय भ्रष्टाचार के दाग के कारण जेल में भी बंद है। लेकिन उनके समर्थक आज भी उन्हें एक ईमानदार नेता मानते है, यह बात और है, की लालू को क्तिकी एक ईमानदार छवि का नेता नहीं माना जा सकता, अगर आप नब्बे के दशक के बिहार में जाएंगे, तो शायद आपको लालू यादव से नफरत भी हो सकती हो। लेकिन इसके बावजूद उनके समर्थक उनके एक ताकतवर और ईमानदार नेता कहते हैं।

भले ही आप लालू को नकार दें, लेकिन लालू को राजनीत ने कभी नहीं नकारा, वो आज भी अगर बिहार के किसी इलाके से चुनाव लड़ेंगे, तो उनके हारने की संभावना बिलकुल शून्य है। हलाकि विश्लेषक अब यह भी मानते हैं, की लौ का दौर चला गया, अब लालू के बेटे तेजस्वी की बारी है। और नया बिहार तेजस्वी यादव को ही अपना युवा नेता मानता है। इस आर्टिकल में हम बिहार के पूर्व सीएम और राजद पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष श्री लालू प्रसाद यादव की जीवनी पढ़ेंगे। अगर आपको लालू को फ़ोन करना है, उनका सम्पर्क नंबर चाहिए, कांटेक्ट करना है, फ़ोन लगाना है, या ईमेल आईडी जाननी है, तो यह भी यहाँ सम्भव है। मेरा नाम अभिनव है, यह कोन्टक्टभैया की नेता सीरीज का एक हिस्सा है।

Contents

लालू यादव

लालू यादव जिनका जन्म 11 जून 1948 को हुआ था, एक भारतीय बिहारी नेता और राष्टीय जनता दल पार्टी के अध्यक्ष है। इनको भारत में एक जाना माना राजनीतिज्ञ कहा जाता है, बिहार में तो इनके समर्थको की संख्या करोड़ो में है। लालू यादव यूपीए की सरकार में पूर्व रेल मंत्री भी रहे हैं। लालू यादव ने अपनी राजनीती की शुरुवात पटना यूनिवर्सिटी से शुरू की, उस समय वे एक छात्र नेता और आंदोलनकारी थे। लालू यादव 1977 में लोकसभा के लिए चुने गए थे, वे तब जनता पार्टी के टिकट पर लोकसभा में गए थे। लालू यादव 1990 में पहली बार बिहार के सीएम बने।

लालू यादव के नो पुत्र है, जिनमे तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और मीसा भर्ती शामिल है। लालू के पिता का नाम कुंदन राय है, और माता मरचाया देवी। लालू यादव एक बेहद ही गरीब परिवार में जन्मे थे। लेकिन अपने मेहनत और आंदोलन के कारन इन्होने काफी कम उम्र से ही राजनीती में प्रवेश किया। लालू के विरोधी यह भी मानते हैं, की लालू छात्र नेता के समय में काफी ईमानदार सोच के हुआ करते थे, लेकिन अब उनमे ऐसा कुछ नहीं रहा।

इस समय लालू यादव चारा घोटाला के कारन जेल में है, और इनपर बहुत से केस चल रहे है। बीजेपी की सरकार आने के बाद लालू यादव लगातार पार्टी के निशाने पर रहे।

लालू यादव मोबाइल फ़ोन नंबर

Lalu Prasad Yadav Phone Number, Lalu Jadav Contact Number Office Phone, Lalu Yadav WhatsApp Number, Lalu Yadav Mobile Number, Email Website

लालू यादव फ़ोन नंबर1800-200-0022
लालू यादव WhatsApp नंबरNot Available
लालू यादव ईमेल आईडीNot Available
राजद वेबसाइटhttps://rjd.co.in/contact-us/
राजद पार्टी एड्रेस13, V. P. House, Rafi Marg, New Delhi, India-110001

क्या लालू यादव जेल से भी फ़ोन इस्तेमाल करते हैं, जी हाँ दोस्तों एक बीजेपी नेता ने लालू यादव पर यही आरोप लगाया है, बीजेपी नेता ने ट्विटर पर लिखा, की लालू जेल में भी सभी सुविधाओं का मज़ा ले रहे हैं, और जेल से ही अपने राजनीतक काम कर रहे हैं। उन्होंने जेल में ही कई फ़ोन नंबर रखा है, और इन्ही नंबर की मदद से वे अपने लोगो से कांटेक्ट कर रहे हैं। दोस्तों ये बात हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि एक बीजेपी नेता ने ये ब्यान दिया है। फिलहाल जो भी हो, यह लेख हमने लालू यादव के कांटेक्ट नंबर के लिए लिखा है, इसका मतलब यह है की हम आपको लालू से कांटेक्ट करने का तरिका बताया।

तो दोस्तों जैसा आपको पता है, की लालू जेल में है, तो उनसे कांटेक्ट हो पाना संभव नहीं है, लेकिन अगर आपको लालू यादव की पार्टी राजद से कांटेक्ट करना है, राजद की सदस्यता लेनी है, तो फिर यह लेख आपके काम आने वाला है, मैंने यहाँ पर लालू की पार्टी का फ़ोन नंबर दिया है, आप इस नंबर पर फोन लगाकर लालू यादव की पार्टी से बात कर सकते हैं। अगर आप लालू के बेटे तेजस्वी या तेजप्रताप का नंबर चाहते हैं, तो वह भी हमने दिया है। इन दोनों का फ़ोन नंबर आर्टिकल में सबसे निचे लिंक की मदद से दिया गया है। जो लोग इन दोनों युवा नेता से कांटेक्ट करना चाहते है, वो आर्टिकल में सबसे निचे जा सकते हैं, और इन दोनों के आर्टिकल पढ़ सकते हैं।

लालू यादव WhatsApp ईमेल

Lalu Yadav WhatsApp Number – लालू यादव ईमेल अकाउंट, लालू यादव से सम्बंधित सब जानकारी आपको यहाँ बताई जाएगी, ताकि अगर आप उनके सपोर्टर है, तो फिर कोई भी जानकारी आपसे छूट ना पाए, तो क्या आप लालू से व्हाट्सएप पर कांटेक्ट करना चाहते है, तो अभी यह संभव नहीं है, लेकिन जल्दी ही पार्टी एक व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर बनाने वाली है, जो अपने समर्थको से कांटेक्ट करने के लिए बनाई जायेगी। इस व्हाट्सएप नंबर की जानकारी अभी हमारे पास नहीं आयी है, लेकिन अगर यह व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर पार्टी कार्यकर्ताओ के लिए बनता है, तो हम इसपर आपको जरूर अपडेट देंगे। फ़िलहाल के लिए आप उपरोक्त कांटेक्ट फ़ोन नंबर से पार्टी से संपर्क कर पाएंगे।

लालू यादव सवाल

कुछ लोग लालू यादव जी के बारे में अपने सवाल भी हमे भेजते है, जिसका जबाब हमने इस आर्टिकल के इसी भाग में दिया है, अगर आप भी इसी तरह का कोई सवाल करना चाहते हैं, तो हमे ईमेल या फीडबैक के माध्यम से बता सकते हैं। हमने यहां पर पांच सबसे अधिक पूछे जाने वाले सवालों के जबाब दिए है, इसके अलावा भी अगर कुछ पूछना है, तो कमेंट करिये।

क्या लालू एक ईमानदार नेता है ?

देखिये, इसपर सबका अपना अपना ओपिनियन हो सकता है, बिहार में कुछ लोग उन्हें भ्रष्टाचारी कहते हैं, तो बहुत से ऐसे भी है, जो उन्हें एक ईमानदार और पॉपुलर नेता मानते है, वैसे भारतीय कानून के हिसाब से तो वो एक ईमानदार नेता नहीं कहे जा सकते, क्योकि वह अभी सजा वाफ्ता है। और वर्तमान में अपनी ज़िदंगी जेल में ही बिता रहे है।

लालू यादव की पार्टी ज्वाइन कैसे करे ?

लालू यादव की पार्टी का नाम राजद है, पार्टी का निशान लालटेन है। अगर आप इस पार्टी को ज्वाइन करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको पार्टी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, यहाँ जाकर मेम्बरशिप का फॉर्म भरकर आप पार्टी के सदस्य बन सकते हैं। आप पार्टी ऑफिस जाकर भी राजद पार्टी की सदस्य्ता ले सकते हैं। यह काफी आसान है।

लालू यादव की पार्टी से टिकट कैसे मिलेगा ?

लालू यादव की पार्टी से टिकट पाने के लिए आपको पार्टी की नज़र में अच्छा काम करना होगा, और पार्टी ज्वाइन करनी होगी, अगर पार्टी को लगेगा, की आप किसी सीट से जीत सकते है, और विशेष सीट में आपकी अच्छी पकड़ है, तो आपको पार्टी खुद ही टिकट देगी। पार्टी में टिकट पाने के लिए हाईकमान तक सम्पर्क भी बनाना जरुरी है। यह सब करने के लिए सबसे पार्टी के मेंबर बने। और जनता तक अपनी पहुंच बनाएं।

तेजस्वी और तेजप्रताप का फ़ोन नंबर क्या है ?

अगर आपको तेजस्वी के बारे में पढ़ना है, और उसका फ़ोन नंबर जानना है, तो यहाँ क्लिक करिये, अगर आप तेजप्रताप के प्रसंशक हैं, तो फिर यहाँ पर जाकर आप तेजप्रताप का फ़ोन नंबर जान सकते हैं।

This post was last modified on September 25, 2020 12:19 pm