Celebrity

Katrina Kaif Phone Number – कैटरीना कैफ WhatsApp नंबर

Katrina Kaif Phone Number – Contact Number, कैटरीना कैफ WhatsApp नंबर, कैटरीना कैफ मोबाइल नंबर, Katrina Kaif Whatsapp Number, Katrina Kaif Mobile Number, Contact Details

कैटरीना कैफ एक इंग्लिश एक्ट्रेस और भारतीय सिनेमा अभिनेत्री है, इनका असली नाम या पूरा नाम कैटरीना टरकोट है, और इनका जन्म होन्ग कोंग में हुआ है, इनके पास ब्रिटेन की नागरिकता है।

कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई, 1983 को होन्ग कोंग में हुआ था। इनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ है जो एक भारतीय-ब्रिटिश व्यवसायी है। और इनकी माँ का नाम सुजाने तुरकॉटे है, ये अंग्रेजी वकील और समाजसेवी थी। कैटरीना का जन्म हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था, लेकिन पिता के व्यवसायी होने के कारन, इन्होने काफी देशो में अपना बचपन गुज़ारा है। कैटरीना के सात भाई-बहनो में चार उससे बड़े हैं जबकि दो उससे छोटे हैं। उनके एकमात्र बड़े भाई का नाम माइकल है, जबकि उनकी तीन बड़ी बहनें स्टेफ़नी, क्रिस्टीन और नताशा हैं। उनकी छोटी बहनो का नाम क्रमशः मेलिसा, सोनिया और इसाबेल हैं। अगर आप नाम पर गौर करेंगे, तो आपको ये सभी नाम इंग्लिश मूल के ही दिखेंगे, असल में कैटरीना की माँ ना केवल ब्रिटिश मूल की है, बल्कि ब्रिटैन से उनका एक गहरा नाता भी है, एक इंटरव्यू में जब उनके नाम के बारे में पुछा गया, तो कैटरीना ने इसे माँ की पसंद बताया।

Contents

Katrina Kaif

कैटरीना के परिवार के बारे में काफी जानकारी न्यूज़ वेबसाइट पर चलती रहती है, एक रिपोर्ट से पता चलता है कि उनके माता-पिता ने अपनी पहली संतान के बाद तलाक भी ले लिया था। जिसके बाद उनके पिता ने घर और परिवार छोड़ दिया और संयुक्त राज्य अमेरिका में बस गए। वो कभी कभी घर आते थे, लेकिन परिवार में उनकी दिलचस्पी काफी कम थी। कैटरीना ने अपने कई इंटरव्यू में अपने पिता के ना होने का ज़िक्र किया है। कैटरीना ने एक एंटरटेनमेंट पोर्टल को दिए इंटरव्यू में कहा “यह उसकी माँ और बड़े भाई-बहन थे जिन्होंने उसकी देखभाल की थी”।

कैटरीना कैफ का बॉलीवुड में ब्रेक – बॉलीवुड में कैसे आयी कैटरीना ?

जब कैटरीना 14 साल की थी, तब उन्होंने एक मॉडल के रूप में लंदन से अपना करियर शुरू किया। कैटरीना लंदन के एक शो में हिस्सा ले रही थी, जहाँ भारतीय निर्देशक कैजाद गुस्ताद की नज़र उसपर पड़ी। वह कैटरीना के काम और अभिनय से से प्रभावित थे, और वहीं उन्होंने अपने निर्देशन में में बनी फिल्म BOOM में काम करने का ऑफर दिया। उनकी यह डेब्यू फिल्म साल 2003 में रिलीज हुई थी। कैटरीना ने इस फिल्म में काम करने के बाद अपने नाम का टाइटल बदलने का फैसला लिया, जिसके बाद उन्होंने कैफ टाइटल चुना। यह उनके पिता के परिवार का नाम था।

फिल्म BOOM में काम करने के बाद कैफ को एक तेलुगु फिल्म मल्लिसवारी (2004) में काम करने का मौका मिला, इस फिल्म में इनको ऑफर मिलने का मुख्य कारण पिछले फिल्म का भारी प्रोमोसन था। इस फिल्म के लिए अभिनेत्री को साढ़े सात लाख (USD 110,000) रुपए ऑफर किया गया। उनका यह ऑफर किसी भी साउथ इंडियन एक्ट्रेस के लिए सबसे अधिक भुगतान था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया, और उस साल तेलगु हिट फिल्मो में शामिल हुई।

बॉलीवुड में कैटरीना की सफलता का मुख्य कारण, फेमस हिंदी फिल्म “मैंने प्यार क्यूं किया” से शुरू हुआ, इस फिल्म में उनके साथ सलमान खान भी थे, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया, और दर्शको के बीच भारी उत्साह का कारण बनी। फिल्म को समीक्षकों ने काफी पसंद किया, और इस फिल्म के कारण कैटरीना के कॅरियर में एक नया पड़ाव आया।

इस फिल्म में उत्कृष्ट अभिनय के लिए, उन्हें 2008 में स्टाइल दिवा ऑफ द ईयर जैसे पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

Katrina Kaif Phone WhatsApp Number

Katrina Kaif Mobile Phone NumberNot Available
Katrina Kaif WhatsApp NumberNot Available
Katrina Kaif Contact NumberNot Available
Facebook Accounthttps://www.facebook.com/KatrinaKaif
Twitter Accounthttps://twitter.com/KatrinaKaif_

Katrina Kaif Number Question

कैटरीना के बॉयफ्रेंड का नाम क्या है ?

कैटरीना और सलमान एक रिलेशन में है, यह अपवाह साल 2003 में आयी उनकी पहली फिल्म के बाद उड़नी शुरू हुई। दोनों ने कभी इस रिलेशनशिप को नकारा भी नहीं। उनके रिलेशन को लेकर मीडिया में काफी चर्चाएं रही। कैटरीना कैफ ने 2010 में एक इंटरव्यू में, अपने ब्रेकअप के बाद, इसे पहला गंभीर रिश्ता कहा। लेकिन, वे अब भी एक अच्छे दोस्त हैं और कैटरीना उन्हें अब भी अपना गुरु मानती है, कैटरीना ने कई बार यह बात मानी है, की वो बॉलीवुड में जहाँ कहीं भी है, वो सलमान के कारण ही है।

इसके बाद कैटरीना और रणबीर कपूर का रिश्ता मीडिया में चर्चा में था। दोनों की कई निजी फोटो भी मीडिया में लीक हुई, जिसने इस बात पर ठप्पा लगा दिया। हालांकि साल 2016 में उनका ब्रेकअप हो गया। इस समय कैटरीना का ध्यान उनके आने वाली फिल्मो में लगा है। साल 2021 में वे कई प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं।

कैटरीना कैफ का घर कहाँ है ? उन्होंने कितने फ्लैट्स खरीदें हैं ?

कटरीना कैफ, जो मुंबई में रहती हैं, शहर में कुछ फ्लैटों की मालिक हैं। सभी महंगे फ्लैटों में, सबसे महंगा जिसकी अभिनेत्री मालिकिन है, बांद्रा में स्थित है। यह एक सी फेसिंग फ्लैट है, जिसकी लागत 8.03 करोड़ है और इसमें समुद्र के सामने वाला दृश्य है। इसके साथ साथ इनका मुंबई में दो और फ्लैट है, और लंदन में अपना घर भी है।

कैटरीना कैफ फिल्म चार्ज

कैटरीना एक फिल्म का 20 से 25 करोड़ रुपए लेती है, वे किसी ब्रांड प्रमोशन के लिए भी 5 से 10 करोड़ रुपए लेती है, कैटरीना को बॉलीवुड में सबसे महंगे अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है, इस समय दीपिका पादुकोण भारत की सबसे महंगी अभिनेत्री है, जो एक फिल्म का 40 से 50 करोड़ रुपए लेती है।

कैटरीना कैफ नेट वर्थ

कैटरीना कैफ कितने करोड़ की मालिक है, क्या आप जानते हैं, कैटरीना काफी का नेट वर्थ 100 करोड़ से अधिक है। कई समाचार पत्र तो उनके नेट वर्थ को 150 से 200 करोड़ तक भी आंकते हैं, फिलहाल इस बारे में साफ़ जानकारी हमारे पास नहीं है।

हिंदी फिल्मो में कैटरीना क्या गायब हो गयी है ?

कुछ लोग ये भी मानते हैं, की कैटरीना का कॅरियर अब ओवर हो चुका है, या फिर अब उनकी फिल्मे बड़े स्टार के साथ नहीं आती, जबकि ऐसा नहीं है, साल 2021 में कैटरीना काफी प्रोजेक्ट पर काम कर रही है, ऐसा माना जा रहा है, की इस साल कैटरीना दो से तीन फिल्मे रिलीज़ कर सकती है, इसमें एक फिल्म में तो उनके साथ अक्षय कुमार भी काम कर रहे हैं। बाकी कॅरियर के ढलान की बात जहाँ तक है, तो फिमो में ऐसा होता रहता है, आप शाहरुख़ खान को ही देख लीजिये, उनकी हाल की कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ठीक प्रदर्शन नहीं कर रही है, इससे ये साबित नहीं होता की शाहरुख़ अब बड़े स्टार नहीं रहे। हाँ ये बात अलग है की ऑडियंस अब स्टोरी और रोमांच की फिल्मे देखना अधिक पसंद करती है। ऐसा ही कैटरीना कैफ के साथ भी है।

लास्ट में – कैटरीना कैफ से कांटेक्ट करना या फिर उनसे बात करना दोनों संभव है, लेकिन इसके लिए सही तरिका पता होना चाहिए, अगर आप गूगल पर केवल उनका फ़ोन नंबर सर्च करने की कोशिश करेंगे, तो ये आपको नहीं मिलने वाला, क्योकि कोई भी बड़ा स्टार अपना पर्सनल नंबर ऑनलाइन अपलोड नहीं करता, और अगर गलती से भी उनका नंबर ऑनलाइन वायरल हो जाता है तो बड़े स्टार तुरंत नंबर बदल लेते हैं, ऐसे में अगर आपको कैटरीना कैफ का रियल नंबर चाहिए, तो इसके लिए आपको उनके सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मेसेज भेजना होगा। या किसी बड़ी एड प्रमोशन कम्पनी से कांटेक्ट करना होगा।

पढ़िए – Shraddha Kapoor WhatsApp Number
पढ़िए – Alia Bhatt Phone Number

This post was last modified on November 3, 2020 10:13 am