Celebrity

Kareena Kapoor WhatsApp Phone – करीना कपूर नंबर

Kareena Kapoor Contact Details, Kareena Kapoor Mobile Phone Number, करीना कपूर नंबर – करीना कपूर WhatsApp नंबर, करीना कपूर के पिता का नाम – करीना कपूर का जन्म कहाँ हुआ, करीना कपूर के बेटे का नाम, करीना कपूर नेट वर्थ, करीना कपूर कांटेक्ट डिटेल्स

नमस्कार आज का आर्टिकल इंडस्ट्री में बेबो के नाम से फेमस हुईं करीना कपूर खान पर है, जो नब्बे के दशक की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक है। करीना कपूर बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर और सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली एक्टर्स में से एक हैं। इनके परिवार की कई पीढ़ियां बॉलीवुड में है, करीना 70 के दशक के मशहूर अभिनेता रणधीर कपूर की बेटी है। इनकी माँ बबीता भी एक बॉलीवुड अभिनेत्री रह चुकी हैं। करीना की बड़ी बहन करिश्मा भी नब्बे की दशक की बड़ी अभिनेत्री थी। करीना कपूर को अब तक छह फिल्मफेयर पुरस्कारों सहित कई अन्य अवार्ड से नवाज़ा जा चुका है। इस लेख में हम करीना कपूर के जीवन उनका कॅरियर, सम्पर्क नंबर, और उनके बारे में अन्य जानकारियां पढ़ेंगे।

Contents

Kareena Kapoor

करीना कपूर एक पॉपुलर, मेहनती और प्रसिद्द भारतीय फिल्म अभिनेत्री है, इनका जन्म 21 सितम्बर 1980 को कपूर परिवार में हुआ था। करीना कपूर ने साल 2012 में सैफ अली खान से शादी की है, इनका एक बेटा भी है, जिसका नाम तैमूर अली खान है, इस बच्चे ने अपनी सुंदरता और आकर्षण की वजह से मीडिया में काफी सुर्खियां बटोरी है।

फिल्मो में ऐसे आयी करीना ?

कपूर ने साल 2000 में, बॉलीवुड में फिल्म शरणार्थी के साथ अपना डेब्यू किया। इसके बाद इन्होने अशोका और कभी खुशी कभी गम जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया, इन फिल्मो में अपने अभिनय के कारण वो बेहद चर्चा में रही। ऐसी बेहतरीन और सफल फिल्मो में काम करने के बाद भी करीना कोई सफल फिल्म नहीं दे पायी, एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने कॅरियर के शुरुवाती दौर को काफी निराशाजनक बताया।

साल 2004 की फिल्म “चमेली” ने करीना के कैरियर में एक महत्वपूर्ण बदलाव लाया। सुधीर मिश्रा के निर्देशन में यह फिल्म एक युवा वेश्या की कहानी पर आधारित थी जो एक विधवा इन्वेस्टमेंट बैंकर (राहुल बोस) के साथ मिलती है। इस फिल्म में इनके अभिनय को काफी सराहा गया, और विश्लेषकों ने इसे करीना की बेहतरीन फिल्म बताया। इस फिल्म के बाद करीना ने कुछ अन्य पॉपुलर फिल्मे दी, जिसमें देव, वी आर फैमिली और ओमकारा जैसी फिल्में शामिल हैं। करीना को रोमांटिक कॉमेडी फिल्म जब वी मेट के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला। इस फिल्म में इनके साथ शहीद कपूर भी थे, इस फिल्म की शूटिंग के दौरान शहीद और करीना काफी अच्छे दोस्त बन गए थे, इनके रिश्ते को लेकर मीडिया में काफी चर्चाएं हुई। कुछ पर्सनल वीडियो क्लिप्स भी वायरल हुए, जिसे दोनों ने नकार दिया। उनकी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्मों में राजकुमार हिरानी की 3 इडियट्स और कबीर खान की फिल्म बजरंगी भाईजान हैं, जिसमे उनके साथ सलमान खान मुख्य अभिनेता थे।

उनकी कुछ फिल्मे जो चर्चा में रही, जैसे कि कुरबान, नायिका, और उडता पंजाब । उनकी सबसे हालिया रिलीज़ फ़िल्म वीरे दी वेडिंग है। वर्तमान में वह दो नई रिलीज, एंग्रेजी मीडियम और गुड न्यूज पर काम कर रही है।

Kareena Kapoor Films

अगर आप मेरी पसंद की कुछ फिल्मो के नाम पूछेंगे, तो यहाँ मैंने अपनी चार फेवरेट फिल्मो के बारे में बताया है, अगर आप भी करीना कपूर के प्रशंशक है, तो आपने भी नीच दी गयी साड़ी फिल्मे देखि होगी, अगर आप करीना के फेन्स नहीं भी है, तो भी आप इन फिल्मो के बारे में जानते ही होंगे, आईये जानते हैं, करीना के कुछ सुपरहिट फिल्मो के बारे में, जिन्होंने करीना को एक सुपरस्टार बनने में मदद की है।

3 Idiots – राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी यह करीना की आल टाइम सबसे बेहतरीन फिल्म है। यह आमिर खान के करियर की भी सबसे बेहतरीन फिल्म है। इस फिल्म के लिए दोनों अभिनेताओं को कई पुरस्कार और प्रशंसा भी मिली हैं। फिल्म में आमिर खान, आर माधवन, शरमन जोशी, करीना कपूर, बोमन ईरानी जैसे महान कलाकार है।

Aitraaz – अब्बास-मस्तान के निर्देशन में बनी यह फिल्म वर्ष 2004 में रिलीज़ हुई थी। इसमें अक्षय कुमार के साथ दो बड़ी अभिनेत्री थी, करीना कपूर खान और प्रियंका चोपड़ा। यह एक रोमांटिक-थ्रिलर-कोर्ट रूम ड्रामा है। इस फिल्म के गाने काफी पॉपुलर रहे, और आज भी लोगो द्वारा सुने जाते हैं। इस फिल्म के कारण तीनो बड़े अभिनेताओं की तारीफ़ हुई। फिल्म में अमरेश पूरी भी थे।

Jab We Met – इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी यह एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। फिल्म में करीना कपूर और शाहिद कपूर प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह करीना कपूर की पॉपुलर फिल्मो में से एक है, फिल्म में बेहतरीन अभिनय के लिए करीना को बेस्ट फिल्म फेयर अवार्ड भी मिला था। फिल्म की शूटिंग भटिंडा और शिमला में हुई है।

Golmaal 3 – रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, गोलमाल 3 एक कॉमेडी फिल्म है। फिल्म में करीना कपूर खान, मिथुन चक्रवर्ती, रत्ना पाठक शाह, अरशद वारसी, तुषार कपूर, जैसे प्रमुख अभिनेता है। 140 मिनट के रन टाइम के साथ एक एक्शन-कॉमेडी है। इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर एक ब्लॉकबस्टर घोषित किया गया, जिसने इसे 2010 में बॉलीवुड में सबसे अधिक कमाई वाली फिल्मों में से एक बना दिया।

Kareena Kapoor WhatsApp Phone Number

Kareena Kapoor WhatsApp NumberNot Available
Kareena Kapoor Mobile Phone NumberNot Available
Kareena Kapoor Twitter Contact Not Available
Kareena Kapoor Facebook ContactOfficialPageKareenaKapoor

Questions

करीना कपूर की नई फिल्मे ?

करीना कपूर की आने वाली फिल्मो के बारे में जानने के लिए उनके प्रशंशक काफी उत्साहित रहते हैं, साल 2020 तो पूरी तरह से लोखड़ौन में चला गया, लेकिन साल 2021 में हमे करीना कपूर की कुछ बेहतरीन फिल्मे देखने को मिल सकती है, अभी वो ऐसे ही दो प्रोजेक्ट में काम कर रही है, फिल्मो का नाम अभी डिसाइड नहीं हुआ है, लेकिन जल्दी ही हम आपको इस बारे में अपडेट देंगे।

क्या करीना कपूर अब सुपर हिट फिल्मे नहीं दे रही है ?

दोस्तों ऐसा नहीं है, करीना कपूर की हाल ही में जो दो फिल्मे रिलीज़ हुई थी, उसने बॉक्स ऑफिस पर ठीक प्रदर्शन किया, हाँ वो बात अलग है, की ये फिल्मे 100 करोड़ के क्लब में शामिल नहीं हो पायी, लेकिन इन फिल्मो ने अपना खर्चा तो निकाल ही लिया, अब आगे देखते हैं साल 2021 करीना फेन्स के लिए कैसा रहता है, और उनकी फिल्मे कैसी चलती है।

क्या रणवीर कपूर करीना कपूर के भाई है ?

रणवीर कपूर के पिता ऋषि कपूर, करीना कपूर के पिता रणधीर कपूर के छोटे भाई है, तो इस हिसाब से दोनों कज़न भाई बहन हुए, दोनों का रिश्ता भाई बहन का ही है, और यह बात उन दोनों ने कई बार मीडिया को दिए इंटरव्यू में दर्शाया है।

करीना कपूर नेट वर्थ और एड्रेस

करीना कपूर दोसो करोड़ से अधिक की मालिकिन है, जबकि उनके पति भी पांच सो करोड़ से अधिक सम्पत्ति के मालिक है, दोनों का घर मुंबई में है।

अंत में – करीना कपूर फ़ोन नंबर, करीना कपूर नेट वर्थ, एड्रेस आदि की जानकारी हमने इस लेख के माध्यम से साझा की है, यह आर्टिकल आपको कैसा लगा, आर्टिकल से सम्बंधित ओपिनियन आप कमेंट में लिख सकते हैं, ऐसे ही और आर्टिकल पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट को बुकमार्क कर सकते हैं, और इस लेख को शेयर कर सकते हैं।

पढ़िए – Katrina Kaif Phone Number
पढ़िए – Deepika Padukone WhatsApp Number

This post was last modified on November 3, 2020 3:34 pm