KYA KAISE

Jio टावर कैसे लगवाएं – Jio 4G Tower In Hindi

जिओ टावर लगवाना है ऐसा बहुत से दोस्तों हमे रोज़ लिख कर भेजते हैं, कुछ लोग हमे पूछते हैं की जिओ टावर कैसे लगवाएं, और जिओ टावर की जानकारी हमे चाहिए।

अगर आपके पास खाली जमीन पड़ी है, और आप उस जमीन पर टावर लगवा कर पैसे कमाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप ये आसानी से समझ जायेंगे की जिओ टावर कैसे लगवाएं, जिओ टावर लगवाना है आदि प्र्शन हमसे रोज़ पूछे जाते हैं, तो इस आर्टिकल केमाध्यम से हमने ये बताने की कोशिश की है की जिओ टावर कैसे लगवा सकते हैं। अभी के जमाने में हर कोई पैसे कमाना चाहता है, और पैसे कमाने के कई स्रोत है लोग सभी स्रोत के बारे में जनन्ना चाहते हैं, जिसमे मेहनत कम हो, और कमाई रेगुलर हो। ऐसे में आजकल एक प्रसिद्द तरिका है मोबाइल टावर लगवाने का, लोग मोबाइल टावर अपने ज़मीं पर लगवा कर अच्छा मुनाफ़ा कमा रहे हैं। जिन लोगो को इस बारे में जानकारी होती है वो तो मोबाइल टावर लगवा लेते हैं, लेकिन अधिकतर बहुत से लोगो को इस योजना के बारे में पता ही नहीं। वो इंटरनेट पर इस बारे में सर्च करते हैं दोस्तों इंटरनेट पर मैंने जब मोबाइल टावर लगवाने की प्रोसेस सर्च किया तो मै हैरान हो गया की इतनी फ़र्ज़ी जानकारी से गूगल का पेज भरा है और अगर आप किसी भी नंबर पर कॉल करते हैं तो सब आपको पहले पैसे जमा करने के लिए कहते हैं।

दोस्तों ये फर्जीवाड़ा काफी तेज़ी से बढ़ रहा है, और आजकल बहुत से लोग इस धोखधड़ी का शिकार हो रहे हैं। इसीलिए मेरा आर्टिकल आपको केवल सही और उपयोगी तरिका बताएगा, जिससे आप मोबाइल टावर लगवा पाएंगे। मै आपको यहाँ मोबाइल टावर लगवाने की पूरी प्रोसेस के साथ साथ सावधानी भी बताने वाला हूँ, जिसकी मदद से आप इस क्षेत्र में हो रहे फर्जीवाड़े से बच सकते हैं। दोस्तों मेरा नाम अभिनव है और मै इस ब्लॉग का फाउंडर हूँ, तो चलिए सबसे पहले हम ये जान लेते हैं की मोबाइल टावर कैसे लगवाया जाता है, और इसके लिए आपके पास क्या क्या चीज़े या दस्तावेज होने चाहिए।

Contents

Jio Tower रजिस्ट्रेशन फॉर्म

दोस्तों, जिओ टावर लगवाने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है, आपको किसी भी वेबसाइट पर जाकर अप्लाई भी नहीं करना है, बस आपको जिओ के कस्टमर केयर को ईमेल करना है, वो आपसे कुछ जानकारी मांगेगे। जैसे आप किस क्षेत्र में रहते हैं, आपके क्षेत्र में कितने टावर है, आपकी इंटरनेट स्पीड कितनी है। आप कितने सिम का उपयोग करते हैं और वहां जिओ इस्तेमाल करने वाले लोगो की तादाद कितनी है। ये सभी जानकारी आपसे जिओ के अधिकारी मांगेगे। लेकिन इससे पहले आपको निचे दिए गए ईमेल पर अपना नंबर और फुल एड्रेस पिन कोड के साथ भेजना होगा। अब जिओ के ऊपर है की वो आपको रिप्लाई करते हैं या नहीं। अगर आपके एरिया में उनको टावर लगवाना होगा तो वो आपको आपके ईमेल का जबाब देंगे। दोस्तों मोबाइल टावर लगवाने का बस यही एक तरीका है जो जिओ ने आधिकारिक रूप से मुझे ट्विटर के माध्यम से बताया है। अन्य सभी तरीके जिसमे ऑनलाइन अप्लाई करने की वेबसाइट, कांटेक्ट नंबर आदि फ़र्ज़ी पाए गए हैं। इसीलिए मै आपको इसी तरीके के बारे में बता रहा हूँ, मै आपको कोई फ़र्ज़ी तरिका नहीं बताना चाहता, क्युकी इससे आपके समय की और धन की बर्बादी होगी।

दोस्तों इंटरनेट पर या सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर आपको बहुत से लोग मिल जायेंगे जो आपको बोलेंगे की मै आपके लिए टावर लगवा देता हूँ, बस मुझे इतना कमिशन चाहिए। दोस्तों आपको ऐसे मसलो में बिलकुल नहीं पड़ना चाहिए ये सभी जालसाजों की साजिश है, ऐसा कोई तरिका नहीं है जिससे कोई व्यक्ति आपको मोबाइल टावर लगवाने में आपकी सहायता कर सकता है। इसीलिए मेरा आपको कहना होगा की आप केवल मेरे द्वारा बताये गए तरीके का ही उपयोग करें। अगर आपको इस पर अधिक जानकारी चाहिए तो निचे दिए गए जिओ के ऑफिसियल कांटेक्ट नंबर पर कॉल करे, आप जिओ टावर के लिए ईमेल पर भी संपर्क कर सकते हैं।

Jio 4G टावर लगवाना है

जब भी आप Jio 4G टावर लगवाना है ये लिखकर गूगल सर्च करेंगे तो आपको बहुत सी वेबसाइट मिल जाएगी जो ये दावा करती है की आप इस फॉर्म के जरिये जिओ टावर के लिए अप्लाई कर सकते हैं, या फिर आप इस नंबर पर कॉल करिये आपको जिओ टावर की साड़ी जानकारी मिल जाएगी। दोस्तों मैंने आपके लिए इन सभी नंबर पर फ़ोन करके देखा, कुछ नंबर लग नहीं रहे और कुछ नंबर पर गोल मोल जबाब दिये जा रहे हैं। इसीलिए एक जागरूक नागरिक होने के नाते मैआप सब मित्रो को आग्रह करना चाहता हूँ की आप इन सभी गलत चीज़ो के चक्कर में ना पड़े। अगर आपके एरिया में टावर की शोर्तज होगी तो आपको मैंने जो ऊपर बताया उस तरीके का उपयोग करके कस्टमर केयर को कॉल या ईमेल करना है। अगर जिओ वालो को आपके एरिया में टावर लगवाना होगा तो वो आपको खुद ही उस ईमेल का जबाब दे देंगे। इसीलिए आप दूसरे जगह अपना समय बर्बाद ना करें।

Jio टावर ऑनलाइन फॉर्म

दोस्तों जिओ टावर के लिए अब तक कोई भी ज्ञात ऑनलाइन फॉर्म नहीं निकला है, अगर आपको कोई व्यक्ति वेबसाइट ऑनलाइन या ऑफलाइन फॉर्म भरने कहते हैं तो आप सतर्क हो जाये। ये आपको बेवकूफ बनाने की एक साजिश भी हो सकती है। अगर आप जिओ टावर के लिए फॉर्म की तलाश में हैं तो आप केवल जिओ की ऑफिसियल वेबसाइट जो की जिओ.कॉम है उसपर ही जाएँ, इससे मिलते जुलते नाम वाली वेबसाइट पर जाकर अपना समय नष्ट ना करें। दोस्तों आप मेरी वेबसाइट पर भी विसिट करते रहिये, क्युकी अगर भविष्य में ऐसा कोई फॉर्म आता भी है तो मै आपको उस फॉर्म की जानकारी जरूर दूंगा। आप जिओ के कस्टमर केयर से भी जिओ फॉर्म के बारे में पूछ सकते हैं की ऐसा कब होने वाला है, और क्या अभी जिओ ने कोई ऐसा ऑनलाइन या ऑफलाइन फॉर्म निकाला है। अगर आप ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं तो आपको ट्विटर पर जरूर एक बार जिओ टावर की Query करनी चाहिए। इसके लिए आप जिओ के अफसर ट्विटर अकॉउंट को तेग करके अपना प्रश्न भेजें।

Jio टावर कांटेक्ट नंबर

तो दोस्तों अब आपका सवाल हो सकता है की फिर मै जिओ टावर के लिए अप्लाई कैसे करू, और किन तरीको द्वारा मै फर्ज़ीवाड़े से बच सकता हूँ। मित्रो आप जिओ टावर अप्लाई करने के लिए निचे दिए गए समारक सूत्रों और ईमेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये सभी नंबर और ईमेल खुद जिओ द्वारा बताये गए हैं इसमें फर्ज़ीवाड़े की कोई भी संभावना नहीं है। ध्यान रहे अगर इन नंबर को कॉल करने के बाद भी अगर आप से कोई सहायता राशि मांगी जाती है तो आप उसको देने से साफ़ मना कर दें। वैसे ये सब नंबर पूरी तरीके से वेरफाइएड है और आपको यहाँ बिलकुल सही जानकारी मिल जाएगी। मेरे एक दोस्त ने भी इन्ही तरीको का उपयोग करके अपने गावं में एक जिओ टावर लगवाया है, आपको भी इसी तरिका का उपयोग करना चाहिए। आपको बिलकुल भी अपना कीमती समय और धन फ़र्ज़ी वेबसाइट और फ़र्ज़ी फॉर्म पर खर्च नहीं करना चाहिए।

कॉल या ईमेल करने से पहले एक बार 199 या 198 पर कॉल करके इन संपर्क सूत्रों और ईमेल को वेरीफाई करवा लें।

Jio Customer Care Number: 199,198,1800-889-9999,1800-896-9999

Jio Helpline Number: 1800-889-9444,1800-889-9555

Jio Tower Email Address: Mr. Vishal Agrawal, upwmobiletower@ril.com, ranvijay.parmar@ril.com,

नोट – इस आर्टिकल में दी गयी सभी जानकारी हमने जिओ के आधिकारिक कस्टमर केयर नंबर और ट्विटर केयर से ली है। इन सभी नंबर के तथ्यों की पूरी जांच की गयी है, और ये सभी सम्पर्क सूत्र वेधः है। वेबसाइट को पढ़ने वाले रीडर से अनुरोध है की वो इस तरीको के मामले में अपने ज्ञान और विवेक का प्रयोग करके ही कोई निष्कर्क निकालें। अगर किसी तरह की कोई समस्या आती है तो आप मुझसे निचे कमेंट में भी सवाल पूछ सकते हैं। मेरा जिओ के अधिकारियो से सीधा कोई संपर्क नहीं है मै आपके प्रश्नो का उत्तर केवल अपने पर्सनल कैपेसिटी में दूंगा। कृपया कमेंट करते समय अपनी कोई नजी जानकारी जैसे फ़ोन नंबर और एड्रेस ना दें। वेबसाइट पर आने के लिए आपका धन्यवाद।

Read Also: SBI Customer Care Number

This post was last modified on January 23, 2022 11:55 am