KYA KAISE

जन्मदिन की बधाई – Happy Birthday Wishes In Hindi Language

जन्मदिन की बधाई – Happy Birthday Wishes In Hindi Language, Happy Birthday Images Download, Happy Birthday Photo, Birthday Shayari, Birthday ke liye photo, birthday wishes ke liye image aur shayri download kaise kare

‘नमस्कार दोस्तों, जन्मदिन की बधाई के लिए आपने बहुत बार गूगल सर्च किया होगा, लेकिन क्या आपको कोई अच्छा सा इमेज या शायरी मिली, जो आप बर्थडे पर विश कर सकते हो, मुझे लगता है, इसीलिए आप इस वेबसाइट पर आये होंगे, यहाँ पर मै आपको हैप्पी बर्थडे पर बहुत सी शायरी आपको बतानेवाला हूँ, आप इन शायरी को कॉपी करके अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को भेज सकते हैं। यकीं मानिये ये सब शायरी मैंने आपको एक से बढ़कर एक डाउनलोड करने का ऑप्शन दिया है, जिससे आप जिन्हे जन्मदिन की बधाई देंगे, वो बहुत खुश होने वाला है, तो चलिए बिना देरी के शुरू करते हैं। सबसे पहले मै यहाँ पर बर्थडे के लिए कुछ इमेज शेयर कर रहा हूँ, आप इन इमेज पर लॉन्ग प्रेस करके इन्हे डाउनलोड कर सकते हैं। अगर कोई इमेज डाउनलोड नहीं हो रहा है, तो उसकी जानकारी मुझे निचे कमेंट में जरूर दें।

Contents

Happy Birthday Wishes

happy birthday wishes in hindi

हर राह आसन हो,
हर राह पे खुशिया हो,
हर दिन ख़ूबसूरत हो,
ऐसा ही पूरा जीवन हो,
यही हर दिन मेरी दुआ हो,
ऐसा ही तुम्हारा हर जन्मदिन हो….!!

आपका जन्म दिन हैं “ख़ास”

क्यूँकि आप होते हैं सबके दिल के “पास”…

और आज पूरी हो आपकी हर “आस”..

HAPPY BIRTHDAY

Khuda तुम्हें #खुशियां भरा संसार दे,

जीवन में #तरक्की हजार दे,

तुम्हारे होठों कभी न भूले #मुस्कुराना

Birthday पर ऐसा उपहार दे।

**** जन्मदिन की बधाई ****

Khuda #Tumhe Khushiyan Bhara #Sansar De,

Jiwan Mei Tarakki Hajar De,

Tumhare #Hothon Kabhi Naa #Bhule Muskurana

Janmdin Par Esa Uphar De.

हम आपके लिए सारे जहां की खुशियां लाएंगे!!
आपके लिए दुनिया को फूलों से सजाएंगे!!
आपका हर दिन खूबसूरत बनाएंगे!!
आपके लिए अपने प्यार से सजाएंगे!!
Happy Birthday

Happy Birthday Wishes Images

दोस्तों, आप ऊपर में बताई गयी श्री को कॉपी पेस्ट कर सकते हैं, इसके साथ साथ हमने यहाँ पर कुछ इमेज भी शेयर किये है, जो खास कर हैप्पी बर्थडे के लिए ही बनाई गयी है, ये सभी इमेज आप अपने मित्रो को हैप्पी बर्थडे बोलने के लिए डाउनलोड कर सकते हैं, और उनको व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर भी कर सकते हैं, दोस्तों यह इमेज हमने अपनी वेबसाइट के लिए बनाई है, अगर आप कोई वेबसाइट नहीं चलाते है, और बस इमेज शेयर करने के लिए चाहिए, तो आप इस इमेज को डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन अगर आपके पास वेबसाइट है, और आप इन इमेज को कॉपी करके अपने वेबसाइट पर अपलोड करना चाहते हैं, तो मै आपको बता दूँ, की ऐसा करना इल्लीगल है, तो इसके लिए आप पर एक्शन भी लिया जा सकता है।

इन इमेज को केवल अपने मित्रो और दोस्तों के साथ बर्थडे पर शेयर करने के उदेश्य से ही डाउनलोड करे,अगर आप ऐसे और भी इमेज अपने ईमेल पर चाहते हैं, तो हम आपको और भी इमेज ईमेल पर सेंड कर देंगे, इसके लिए आपको निचे में अपना ईमेल एंटर करना है, ईमेल एंटर करने के कुछ समय बाद ही हम आपको एक से बढ़कर एक बेहतरीन बर्थडे इमेज सेंड करेंगे। इस बारे में आप मुझे निचे सवाल भी कर सकते हैं।

जन्मदिन की बधाई कैसे दें टिप्स

बहुत से लोग मुझसे इस बारे में भी सवाल करते हैं, की किसी व्यक्ति को जन्मदिन की शुभकामनये देने के लिए सबसे बेस्ट तरीका क्या है, या फिर हम किसी को यादगार जन्मदिन की शुभकामनाएं कैसे दें, तो दोस्तों इसके लिए मैंने यहाँ पर चार बेहतरीन टिप्स दिये है, जिनको पढ़कर और अमल करके आप किसी को एक यादगार जन्मदिन की शुभकामना दे सकते हैं। तो आईये इनके बारे में जानते हैं, अगर आप कोई डॉउट हो तो आप मुझे कमेंट भी करियेगा।

सोशल मीडिया पर Wish करे – अगर आपका मित्र या फिर आप जिनको भी जन्मदिन की बधाई देने वाले है, वो दूर में रहता है, या फिर आप उससे पर्सनल सम्पर्क नहीं कर पा रहे हैं, तो सबसे पहला तरीका है, की आप उस व्यक्ति को सोशल मीडिया पर जन्मदिन से कुछ घंटे पहले विश करे, इसके लिए आप ऊपर में कुछ इमेज डाउनलोड करके भी सेंड कर सकते हैं, या फिर आप गूगल से भी हैप्पी बर्थडे इमेज डाउनलोड कर सकते हैं, यह एक आसान तरीका है, और बहुत फात तरीका है।

गिफ्ट दें – अगर आपके दिल के बहुत ही पास वाले व्यक्ति विशेष का जन्मदिन है, तो फिर खाली इमेज या शायरी पोस्ट कर देने से काम नहीं चलने वाला, आपको एक गिफ्ट भी अपने ख़ास दोस्त को देना चाहिए, अगर घर में ही कोई व्यक्ति है, जिनका बर्थडे है, तो आप उन्हें घर में ही तोहफा दे सकते हैं, इसके लिए आप उनसे पूछकर भी गिफ्ट दे सकते हैं, या फिर सरप्राइज गिफ्ट भी आजकल एक अच्छा ऑप्शन है। खरीदारी करने के लिए आप ऑनलाइन वेबसाइट एप की मदद ले सकते हैं।

बाहर खाने ले जाएँ – अगर आपके किसी मित्र का बर्थडे है, तो आप उनको बहार ले जाकर भी बर्थडे ट्रीट दे सकते हैं, ये काम आप अपने भाई, बहन या फिर काफी करीब के व्यक्तियों के लिए भी कर सकते हैं, आजकल बर्थडे में बहार ले जाने का बहुत ही चलन है, इसीलिए मेरे हिसाब से आपको इस ऑप्शन को भी ट्राई करना चाहिए, इससे जिसका बर्थडे होगा, वो आपसे काफी खुश होगा।

एक पार्टी ORGANISE करे – अगर आपका बजट अच्छा है, और पैसे की दिक्कत नहीं है, तो आप बर्थडे के लिए एक छोटी या बड़ी पार्टी का भी आयोजन कर सकते हैं, यह भी एक अच्छा तरीका है, बर्थडे विश करने का। और यह मेरा फेवरेट है। जब भी मेरे घर में किसी का बर्थडे होता है, तो मै उसके लिए एक छोटी पार्टी का आयोजन जरूर करता है, हाँ लेकिन अगर कोई दूर का दोस्त है, तो बस इमेज और फोटो व्हाट्सएप कर देना भी काफी है।

भाई बहन मामा चाचा या पापा को जन्मदिन की बधाई

यहकं पर दिए हुए किसी भी फोटो या शायरी को आप पापा मामा चाचा जिसको चाहे उसको भेज सकते हैं।

जन्मदिन की बधाई शायरी डाउनलोड

इसके लिए हमने वेबसाइट पर शायरी लिखे हैं, आप चाहे तो डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Janamdin Ki Badhayi पत्र कैसे भेजें ?

इसपर जल्दी ही एक विशेष आर्टिकल लिखा जा रहा है, जो पब्लिश होगा।

पढ़िए

फ़ोन कॉल रिकॉर्ड कैसे करे
व्हाट्सएप डाउनलोड
फेसबुक डाउनलोड
यूट्यूब डाउनलोड कैसे करे

This post was last modified on August 3, 2021 11:01 am