GOVERNMENT NUMBER

चिराग पासवान WhatsApp फ़ोन नंबर – बायोग्राफी, मोबाइल

चिराग पासवान मोबाइल फ़ोन नंबर – चिराग पासवान WhatsApp नंबर – चिराग पासवान से कांटेक्ट कैसे करे – शिकायत ईमेल पता, Chirag Paswan Mobile Phone Number – Chirag Paswan WhatsApp Number – How to contact Chirag Paswan – Complaint Email Address

एलजेपी पार्टी के भविष्य के मुख्या श्री चिराग पासवान जी को बिहार में हर व्यक्ति जनता है, पहले एक अभिनेता के रूप में और अब वर्तमान में सांसद के रूप में। आपको दोनों में से जो भी परिचय इनका पसंद है, आप दोनों रूप में इनके बारे में जान सकते हैं। ये एक सफल अभिनेता के नाम से भी जाने जा सकते हैं, वहीं इनको एक पॉपुलर युवा नेता के नाम से भी जाना जाता है। चिरगा पासवान जी के बारे में हमने यहाँ पर काफी इंट्रेस्टिंग जानकारी जुताई है, जो चिरगा फेन्स और उनके समर्थको के काम आने वाली है। अगर आप राजनीती में जाना चाहते हैं, या एक्टिंग क्षेत्र में अपना नाम बनाना चाहते है, तो आपको चिराग के बारे में जानना चाहिए।

चलिए इस आर्टिकल में चिराग पासवान बायोग्राफी, चिराग पासवान फ़ोन नंबर और WhatsApp नंबर, चिराग पासवान सोशल मीडिया प्रोफाइल के बारे में जान लेते हैं। अगर आपने इससे पहले हमारा कोई आर्टिकल नहीं पढ़ा, और इस वेबसाइट पर पहली बार आये हैं, तो सबसे पहले हम आपको अपने वेबसाइट के बारे में बता देते हैं।

हमारी वेबसाइट जिसका नाम कोन्टक्टभैया है, एक हिंदी ब्लॉग है। हम इस ब्लॉग पर रोज़ाना हिंदी में बड़े नेताओ, सेलिब्रिटी, और अन्य जगत की बड़ी हस्तियों के फ़ोन नंबर और उनका बायोग्राफी पोस्ट करते हैं। हमारा वेबसाइट इस क्षेत्र में जानकारी देने वाला पहला हिंदी ब्लॉग है, और यह बहुत पॉपुलर भी है।

Contents

चिराग पासवान

चिराग पासवान एक नेता और एलजेपी पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान के बेटे हैं, चिराग की पार्टी का नाम लोकजनशक्ति पार्टी है, यह बिहार क्षेत्र की पार्टी है, लेकिन अभी यूपी और झारखण्ड में भी अपना दबदबा बढ़ा रही है। चिराग पासवान जमुई लोकसभा क्षेत्र से सांसद है। यह एक नया लोकसभा क्षेत्र है, जहाँ से चिराग अपनी राजनितिक कॅरियर की शुरुवात कर रहे हैं। ये 2014 में पहली बार सांसद बने थे, फिर इसके बाद साल 2019 में फिर से लोकसभा के लिए चुने गए।

चिराग ने इंजीनियरिंग में स्नातक किया है, और एक पढ़े लिखे नेता है। इन्होने बॉलीवुड फिल्म मिले न मिले हम में काम किया है, यह फिल्म 2011 में रिलीज़ हुई थी, लेकिन सफल नहीं हो पायी।

कुल मिलकार अभी तक तो चिराग का राजनितिक कॅरियर काफी छोटा रहा है, लेकिन जैसे जैसे वो राजनीती को समझ रहे हैं, बिहार में वे एक बड़े लीडर बन सकते हैं, बिहारियों में इनकी एक अच्छी पैंठ है, इनकी पार्टी जाति आधारित चुनाव लड़ती है, और कुछ जातियों के बल पर ये और इनकी पार्टी चुनाव में सफल भी हो जाते हैं। वैसे अभी तक इन्होने बिहार के लिए कोई ख़ास काम नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है, की वे आगे बिहार को एक अच्छा नेता और बिहार के भिवष्य के लिए काम करेंगे।

मोबाइल फ़ोन नंबर

अगर आप चिराग पासवान फ़ोन नंबर लिखकर यहाँ आये हैं, और इनका फ़ोन नंबर सर्च कर रहे हैं, तो फिर आपको इस सवाल का जबाब जरूर मिलेगा। लेकिन हम चिराग का पर्सनल फ़ोन नंबर नहीं बता पाएंगे, इसका कारन हमारी वेबसाइट की गोपनीयता निति और जानकारी का ना होना है। लेकिन आप बिहार एलजेपी लीडर का ऑफिस नंबर यहाँ जरूर जान लेंगे, जिसपर कॉल करके आप चिराग से कांटेक्ट कर सकते हैं। निचे चिरगा पासवान फ़ोन नंबर, चिराग पासवान मोबाइल नंबर दिया है, आपको अगर सम्र्पक करना है,तो कर सकते हैं।

चिराग पासवान मोबाइल फ़ोन नंबर – चिराग पासवान WhatsApp नंबर – चिराग पासवान से कांटेक्ट कैसे करे – शिकायत ईमेल पता

Chirag Pawan Contact Number9013869899
Chirag Pawan WhatsApp NumberNot Available
Chirag Pawan Home AddressMantri Ji Tola Vill, Block–Alauli Dist.-Khagadiya ,Bihar.

कुछ लोग ये भी पूछते है, क्या चिराग पासवान आम आदमी का फ़ोन उठाते हैं, या फिर उनसे कांटेक्ट करने के लिए ऊपरी पहुंच होनी चाहिए, तो दोस्तों ऐसा नहीं है, अगर आप आम आदमी भी है, फिर भी आप चिराग पासवान से कांटेक्ट कर सकते हैं, और पार्टी से सम्बंधित सुझाव या मदद मांग सकते हैं। अगर आप चिराग पासवान पार्टी एलजेपी ज्वाइन करना चाहते है। लोजपा नेता बनना चाहते हैं, तो भी आप ऊपर दिए गए कांटेक्ट नंबर पर फ़ोन करके पार्टी से जुड़े लोगो से सम्पर्क कर सकते है। और अपने बारे में जानकारी दे सकते हैं। अगर पहली बार सदस्य्ता ले रहे हैं, तो यह काम ऑनलाइन भी हो सकता है, इसके लिए पार्टी वेबसाइट विजिट करिये। यह जानकारी ऊपर मेंसन है।

WhatsApp

चिराग पासवान व्हाट्सएप नंबर उन लोगो के लिए है, जो पार्टी लीडर तक अपनी लिखित शिकायत व्हाट्सएप के जरिये पहुंचना चाहते है, लेकिन यह नंबर अभी काम पर नहीं है, ऐसे में आप ईमेल के जरिये चिराग पासवान को लिखित शिकायत दे सकते है। अगर आप चिराग पासवान के लोकसभा क्षेत्र से है, और अपने क्षेत्र से जुडी कोई बात अथवा शिकायत माननीय सांसद को भेजना चाहते है, तो यह भी ईमेल से संभव हो सकता है, चिराग पासवान को ईमेल करने के लिए office.chiragpaswan@gmail.com का उपयोग करिये।

ईमेल पर शिकायत करने से पहले कुछ बातो का ध्यान होना चाहिए, जैसे ईमेल छोटा होना चाहिए। ईमेल में सभी जानकारी मेंसन होना चाहिए, जैसे आपका नाम, पता और मोबाइल नंबर, इसके साथ आप जो भी शिकायत लिख रहे हैं, उसका सब्जेक्ट भी साफ़ शब्दों में होना चाहिए। जितना कम शब्दों में आप लिखेंगे, आपकी शिकायत के पहुंचने के चान्सेस उतने अधिक होंगे। इसके अलावा अगर आपको लिखित पत्र पते पर भेजना है, तो आप ऊपर दिए गए पते पर अपना लेटर भेज सकते हैं। हमने ऊपर में जहाँ फ़ोन नंबर बताया है, वहीँ पर चिराग पासवान का एड्रेस भी दिया है, आप उस एड्रेस पर कोई ऑफलाइन लेटर या सुझाव भेज सकते हैं।

सोशल मीडिया

आजकल के युवा नेताओ के पास जनता तक पहुंचने के कई तरीके होते हैं, लेकिन इनमे सोशल मीडिया सबसे अहम् तरिका है, सोशल मीडिया का इस्तेमाल हर कोई अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए करता है, यह नेटवर्किंग के लिए भी सबसे बेस्ट ऑप्शन है। अगर आप किसी नेता के समर्थक है, तो फिर आपको अपने नेता को सभी प्लेटफार्म पर फॉलो करना चाहिए, ऐसा करने से आप अपने नेता से हमेशा Virtually जुड़े रहेंगे, और उनसे सम्पर्क में रहेंगे। सोशल मीडिया का इस्तेमाल अपने पसंद के नेता और अभिनेता से जुड़ने के लिए भी किया जाता है।

दोस्तों यह काम आप चिरगा पासवान से जुड़ने के लिए भी कर सकते हैं, हमने यहाँ पर ट्विटर समेत उनके जितने भी ऑफिसियल प्लेटफार्म है, उसका लिंक दिया है, अगर आप भी इन प्लेटफार्म पर है, तो आपको अपने नेता और सांसद से जरूर जुड़ना चाहिए। अगर आप किसी ऑनलाइन प्लेटफार्म पर नहीं है, या आपने अब तक अकाउंट नहीं बनाया है, तो अभी सोशल मीडिया से जुड़िये। क्युकी सोशल मीडिया भविष्य में लोगो से संवाद करने का सबसे बेस्ट ऑप्शन साबित होने वाला है। मैंने भी अपने सभी नेता, और अभिनेता को सोशल मीडिया पर फॉलो कर लिया है।

Chirag Paswan Twitter Accounttwitter.com/ichiragpaswan
Chirag Paswan Facebook Accountfacebook.com/chirag.paswan.31/
Chirag Paswan Website https://www.ljp.co.in/

वैसे अगर आप सोशल मीडिया इस्तेमाल कर रहे हैं, तो हमारी वेबसाइट भी सभी बड़े प्लेटफार्म पर मौजूद है, बस इंग्लिश में हमारी वेबसाइट का नाम ट्विटर या फेसबुक पर सर्च करिये, और झट से फॉलो करिये, ताकि महत्वपूर्ण जानकारियां आपको समय पर मिलते रहें।

सवाल और जबाब

क्या चिराग पासवान भविष्य में बिहार के सीएम बन सकते हैं।

दोस्तों, फ़िलहाल तो यह संभव नहीं लग रहा, लेकिन भविष्य को किसने देखा है, और चिराग में नेता बनने की काबिलियत भी रही है, और वैसे भी अभी इनका राजनितिक जीवन काफी छोटा ही बिता है, अभी इनके पास और भी बहुत मौके है, जब अनुभव होगा, तो ये भी भविष्य में किसी बड़े पद पर होंगे।

क्या चिराग और तेजस्वी मिलकर सरकार बना सकते हैं।

दोस्तों यह भी अभी संभव नहीं है, क्यूको दोनों अलग अलग पार्टियों से जुड़े है, और दोनों एक दूसरे पर निशाना साधते रहते हैं, चिराग और तेजस्वी दोनों बिहार के युवा नेता है, और एक प्रतिद्व्न्दी भी है, ऐसे में दोनों में से जल्दी बाज़ी कोण मारता है, यह जनता पर और भविष्य में ही पता चलेगा।

क्या चिराग अब एक अभिनेता नहीं रहे ?

दोस्तों, चिराग ने फिल्मो में अच्छा काम किया है, लेकिन ये एक राजनितिक परिवार से आते हैं, ऐसे में फिल्मो में अधिक काम करने का अवसर इनके पास नहीं है। और वैसे भी इनकी पहली फिल्म ने भी कोई ख़ास सफलता प्राप्त नहीं की है। तो अभी इनका राजनीती में ही रहना फायदे का सौदा होगा।

इस लेख को शेयर कैसे करे ?

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा, और उपयोगी भी लगा, तो मै इससे काफी खुश हूँ, की मै आपकी मदद कर पाया, लेकिन अगर कोई गलती हो गयी है, जानकारी में कुछ अभाव रह गया है, तो आप मुझे कमेंट में भी बता सकते हैं, ताकि मै अपनी गलतियों को आगे ना दोहराऊ। इस आर्टिकल को अपने मित्रो, परिवार जनो और हितेषी को शेयर करना आसान है, बस यहाँ निचे कुछ सोशल मीडिया बटन दिखेंगे, जैसे फेसबुक ट्विटर और व्हाट्सएप का ऑप्शन दिया है, आपको जहाँ भी शेयर करना है, बस एक क्लिक करिये, और काम हो जाएगा।

पढ़िए – रामविलास पासवान
पढ़िए – नितीश कुमार

This post was last modified on September 25, 2020 3:37 pm