Celebrity

अमिताभ बच्चन फ़ोन WhatsApp नंबर और पता

Amitabh Bachchan Phone Number, WhatsApp Contact Mobile Number अगर आप बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपर स्टार और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के प्रशसंक हैं, तो फिर आपको हमारा यह आर्टिकल पूरा पढ़ना होगा, क्युकी इस लेख में हमने अमिताभ बच्चन फ़ोन नंबर, कांटेक्ट नंबर, WhatsApp नंबर, जीवन परिचय आदि के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी है।

अमिताभ बच्चन का जन्म इलाहाबाद 1942 में महान लेखक और कवि डॉ हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन (पिता और माता) के घर हुआ था। बच्चन को शुरुआत में इंकलाब नाम दिया गया था। हालांकि, साथी कवि के सुझाव पर, हरिवंश राय ने नाम बदलकर अमिताभ कर दिया, जिसका अर्थ है, “वह प्रकाश जो कभी बंद नहीं होगा।” हालांकि उनका उपनाम श्रीवास्तव था, उन्होंने इसे ‘बच्चन’ से बदल दिया, जो उनके पिता का पेन नाम था। अमिताभ बच्चन ने इलाहाबाद में ज्ञान प्रमोदिनी और बॉयज़ हाई स्कूल में पढ़ाई की। उन्होंने अपनी शिक्षा नैनीताल के शेरवुड कॉलेज और दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से पूरी की।

Contents

अमिताभ बच्चन

जैसे सभी सफल व्यक्तियों की एक सफलता पूर्वक कहानी होती है, वैसे ही अमिताभ बच्चन की भी एक कहानी है, इन्होने ऐसे ही फिल्मो में अपने आप को एक महान कलाकार नहीं बना दिया, बल्कि इनकी मेहनत, लगन और आत्म विस्वास ने इन्हे यहाँ तक पहुंचाया है।

1975 से 1982 तक इन्होने कई फिल्मो में काम किया, जो की सफल भी हुई, इनमे चुपके चुपके जो एक कॉमेडी फिल्म थी, रोमांटिक ड्रामा फिल्म फरार ने भी बॉक्स ऑफिस पर ठीक ठाक प्रदर्शन किया।

इसके बाद इन्होने दो और फिल्मो में काम किया, पहली थी दीवार, यह फिल्म काफी हिट साबित हुई, और इस फिल्म ने ही अमिताभ को उस समय एक नया स्टार बनाया, इस फिल्म के बाद फिल्म शोले आयी, जो की बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट हो गयी।

इसके बाद तो इन्होने कई हिट और सुपर हिट फिल्मो में काम किया और अपने अभिनय से प्रशंषको का दिल जीत लिया। 1976 1977 के समय इनकी कभी कभी, अदालत, परवरिश, खून पसीना जैसी फिल्मे आयी। इन सभी फिल्मो ने बॉक्स ऑफिस में अच्छा प्रदर्शन किया। इस समय तक इनको बॉलीवुड में एक बड़े स्टार की उपाब्धि मिल गयी थी। 1979 1981 के बीच डॉन, त्रिशूल, कला पथ्थर, सुहाग, दोस्ताना, मंज़िल, शक्ति, शमन जैसी फिल्मे भी काफी हिट हुई।

वर्ष 1999 में बीबीसी ने तो अमिताभ को दुनिया का सबसे बड़ा स्टार घोषित कर दिया, उनकी पॉपुलैरिटी के किस्से दुनिया भर में फेमस थे। बच्चन को कई अंतराष्टीय पत्र पत्रिकाओं ने एक उभरता हुआ विश्व प्रसिद्ध फिल्म एक्टर बताया।

अमिताभ बच्चन फ़ोन WhatsApp नंबर

अमिताभ बच्चन फ़ोन नंबर

क्या आप सदी के महानायक और महान कलाकार श्री अमिताभ बच्चन से कांटेक्ट करना चाहते हैं, उन्हें फ़ोन करना चाहता है, या फिर उनके ऑफिस नंबर के बारे में जानना चाहते हैं, तो यहाँ पर हम उनका कांटेक्ट नंबर आपको बताएंगे।

Amitabh Bachchan Contact Phone NumberN/A
Amitabh Bachchan WhatsApp NumberN/A
Amitabh Bachchan Facebook AccountLike
Amitabh Bachchan Twitter AccountFollow
Amitabh Bachchan BlogHere
Amitabh Bachchan WebsiteN/A
Amitabh Bachchan Number

अमिताभ बच्चन की सफलता की कहानी कई लोगों के लिए एक सबक है। जब वो शुरू शुरू में फिल्मो में आये थे, तो उनके बारे में लोग कहते थे

वह बहुत लंबा है, बहुत पतला है, और उसकी आवाज़ बहुत बेसुरी है। लेकिन इन सबके बावजूद भी वे लोग इनकी सफलता को रोक नहीं पाए, आज अमिताभ दुनिया के सबसे बड़े एक्टर और सबसे महंगे एक्टर में शामिल है।

अमिताभ बच्चन का घर

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भारत के सबसे भव्य और मांग वाले घरों में से एक के मालिक हैं। मुंबई के समृद्ध जुहू इलाके में स्थित, अभिनेता का शानदार निवास स्थान जलसा, जिसकी कीमत 112 करोड़ रुपये (112 मिलियन) है।

लगभग तीन दशकों से, हजारों की संख्या में रोज़प्रशंसक और फिल्म प्रेमी बड़े पसंदीदा लकड़ी के गेट के बाहर अपने बॉलीवुड स्टार और उनके परिवार की एक झलक पाने के लिए जलसा में आ रहे हैं।

फर्श से छत तक की खिड़कियों के साथ पूरा, प्रतिबिंबित अलमारियों, ताजे फूल, गर्म, मिट्टी के पत्थर और लकड़ी की एक अच्छी मदद अन्यथा साफ, आधुनिक रहने की जगह को संतुलित करने के लिए, बंगला उतना ही ग्लैमरस है जितना कोई कल्पना कर सकता है। अमिताभ के अनुसार, एक घर को एक मंदिर के रूप में माना जाना चाहिए, जहां आप न केवल अपने मन की शांति पाएंगे, बल्कि साथ ही अपने आप को इसकी सुंदरता और दिव्यता में खोना पसंद करेंगे। जलसा दुनिया की उन बेहतरीन इमारतों में से एक है, जिसके मालिक अमिताभ बच्चन इसे पाकर काफी गर्व महसूस करते हैं। अगर आप कभी मुंबई जाएंगे, तो एक बार यह इमारत जरूर देखें।

अमिताभ बच्चन की कमाई

अमिताभ की कुल संपत्ति 2787 करोड़ रुपये है।

फिल्मों के अलावा, उन्होंने जस्ट डायल, स्टैम्पेड कैपिटल, मेरिडियन टेक आदि कंपनियों में भी शेयर्स खरीदे हैं। वह कौन बनेगा करोड़पति की मेजबानी भी करते हैं और डाबर, नवरतन ऑयल, गुजरात टूरिज्म, डेयरी मिल्क आदि जैसे ब्रांड के ब्रांड अम्बेस्डर हैं।

अमिताभ बच्चन का परिवार

अमिताभ बच्चन का जन्म प्रसिद्द कवि हरिवंशराय बच्चन से हुआ था, जो मूल रूप से श्रीवास्तव थे, और उनकी माता तीजी बच्चन थे। उनकी माँ एक गृहिणी थीं, जबकि उनके पिता को साहित्य के चयवाद आंदोलन में एक कवि के रूप में बड़ी सफलता मिली। भारत के साहित्य में उनके योगदान के लिए उन्हें प्रतिष्ठित पद्मभूषण से सम्मानित किया गया।

अमिताभ ने साथी अभिनेत्री जयाभादुरी से शादी की, जिनके साथ वे कई फिल्मों में दिखाई दिए। इस जोड़े ने जून 3, 1973 को विवाह किया। उस समय, जया अत्यधिक सफल थीं और एक मांग वाली अभिनेत्री थीं। उनकी शादी के कुछ समय बाद, इस जोड़ी ने एक फिल्म अभिमान में एक साथ अभिनय किया, यह एक बड़ी हिट थी। यह जोड़ी 40 सालों से एक साथ है, जिसने बॉलीवुड में सबसे सफल शादियों में अपनी जगह बनाई है।

अमिताभ और जया के दो बच्चे हैं, जिनमें सबसे बड़ी श्वेता हैं, जिन्होंने बिजनेसमैन और राज कपूर के पोते निखिलानंद से शादी की इसके बाद इनके पुत्र अभिषेक बच्चन हैं, जिनकी शादी बेहद सफल अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन से हुई है।

जब राजनीती में गए थे अमिताभ

73 वर्षीय राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता ने 1984 में एक लंबे समय के पारिवारिक मित्र, राजीव गांधी के समर्थन से राजनीति में प्रवेश करने के लिए अभिनय से ब्रेक लिया। उन्होंने इलाहाबाद की सीट से चुनाव लड़ा और भारी अंतर से जीते। हालाँकि, उनका राजनीतिक करियर तीन साल ही चला, उन्होंने बाद में इस्तीफा दे दिया।

अमिताभ बच्चन को लगी थी चोट

यह 26 जुलाई 1982 को प्रयाग राज और मनमोहन देसाई द्वारा निर्देशित फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान बैंगलोर में हुआ था।

अमिताभ बच्चन और पुनीत इस्सर के बीच एक फाइट सीन किया गया था, और जब पुनीत इस्सर ने अमिताभ को मारा, तो उन्हें लोहे की मेज पर गिरने का अहसास हुआ, दुर्भाग्य से मेज का किनारा श्री बच्चन के निचले पेट पर जोर से टकराया, जिससे निकट घातक चोट लगी।

उन्हें सेट से मुंबई के एक अस्पताल में ले जाया गया और बॉलीवुड के दिग्गज को कई सर्जरी से गुजरना पड़ा और अपने स्वयं के प्रवेश द्वारा, वेंटिलेटर पर रखे जाने से पहले कुछ मिनटों के लिए नैदानिक ​​रूप से मृत घोषित कर दिया – अभिनेता ने अपने ब्लॉग पर लिखा था। एक या दो सप्ताह के लिए, वह किसी भी तरह के उपचार का जवाब नहीं दे पा रहे थे। 2 अगस्त को, अमिताभ में थोड़ा सुधार आया और अंत में चिकित्सा कर्मचारियों ने भी राहत की सांस ली – उस दिन को अमिताभ बच्चन का पुनर्जन्म माना जाता है।

यह आर्टिकल बॉलीवुड के सबसे महान अभिनेता अमिताभ बच्चन पर थी, जिसमे हमने उनका जीवन परिचय, अमिताभ बच्चन फ़ोन नंबर, अमिताभ बच्चन कांटेक्ट नंबर, व्हाट्सएप नंबर, और उनका सम्पर्क विवरण बताया। इस लेख को पढ़ने के बाद भी अगर आप कोई सवाल करना चाहते हैं, तो कमेंट में पूछ सकते हैं। अगर आप अमिताभ बच्चन की सक्सेस स्टोरी पढ़ना चाहते हैं, तो हमे कमेंट में जरूर बताएं, क्युकी हम जल्दी ही अमिताभ बच्चन की लॉन्ग सक्सेस स्टोरी यहाँ पोस्ट करने वाले हैं। इस लेख से सम्बंधित सवाल और सुझाव कमेंट बॉक्स में करने के लिए निचे दिए गए बॉक्स का उपयोग करे। अगर आप हमे ईमेल करना चाहते हैं, तो वेबसाइट में कॉन्टेक्ट पेज पर जाकर सम्पर्क विवरण प्राप्त कर सकते हैं।

अमिताभ बच्चन की से सहायता कैसे मांगे ?

क्या आप बॉलीवुड में काम करना चाहते हैं, इसके लिए बॉलीवुड के महानतकक अमिताभ जी से कोई हषयता चहकते हैं, उनसे बात करना चाहते हैं, उनसे मिलना छाते हैं, तो फिर कोई जरुरु बात उनको बताना चाहते हैं, जो भी हो, आप ये सब अमिताभ जी तक पहुंचा सकते हैं, इसके लिए केवल आपको अमिताभ बच्चन से कांटेक्ट करना पड़ेगा, और कांटेक्ट नंबर पाने के लिए आपको उनसे सोशल मीडिया पर मेसेज के माध्यम से पहुचंना होगा।

अमिताभ बच्चन का घर कहाँ है ?

अमिताभ बच्चन के बंगले का नाम “जलसा” है। विश्व स्तरीय डिजाइनरों और वास्तुकारों ने हमेशा जलसा बंगले को एक आधुनिक भारतीय किले के रूप में वर्णित किया है जहां एक शाही परिवार रहता है। जलसा हाउस में शाही कालीन से लेकर महलनुमा मेहराब और दीवार पर बोल्ड पेंटिंग तक सब कुछ है। दरअसल अमिताभ बच्चन के बंगले का हर फ्रेम या कोना फोटोजेनिक है। खैर, कोई आश्चर्य नहीं कि वे घर पर ऐसी आश्चर्यजनक तस्वीरें क्लिक करते हैं।

अमिताभ बच्चन इस समय क्या कर रहे हैं ?

अमिताभ बच्चन भले ही उद्योग जगत के दिग्गज हों, लेकिन मेगास्टार अपनी ऊर्जा और इस उम्र में भी काम करने की इच्छा से कई युवा अभिनेताओं को उनके पैसे के लिए एक रन दे रहे हैं। बिग बी की पाइपलाइन में कुछ बहुत ही दिलचस्प फिल्में हैं। हाल ही में घोषित ‘द इंटर्न’ से, अयान मुखर्जी की ‘ब्रह्मास्त्र’ से लेकर थ्रिलर-मिस्ट्री ‘चेहरे’ तक, यहां अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्मों की एक सूची है जिसे देखने के लिए हम इंतजार नहीं कर सकते!

क्या बॉलीवुड के महानायक से कांटेक्ट करना आसान है ?

अमिताभ बच्चन कार्यालय फोन नंबर: +91-22-26206162, 26207579. अमिताभ बच्चन भी अपने प्रशंसकों के बारे में सोचते हैं और प्रशंसकों को अमिताभ बच्चन के इंस्टाग्राम अकाउंट, अमिताभ बच्चन के फेसबुक अकाउंट और अन्य सोशल पेजों के माध्यम से उपयोग या संपर्क करने की अनुमति देते हैं। अभिनेता अमिताभ बच्चन से संपर्क करने के लिए आप वहां कमेंट या मैसेज भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़िए: सलमान खान , शाहरुख खान , अक्षय कुमार , वरुण धवन

This post was last modified on March 21, 2022 1:42 pm