GOVERNMENT NUMBER

गृह मंत्री अमित शाह कांटेक्ट, फ़ोन, हेल्पलाइन, WhatsApp नंबर

अमित शाह का नंबर, अमित शाह नंबर, अमित शाह कांटेक्ट नंबर व्हाट्सप्प नंबर अमित शाह से कांटेक्ट कैसे करें क्या आप बीजेपी पार्टी के अध्यक्ष से संपर्क करना चाहते है, क्या आप बीजेपी पार्टी तक अपनी कोई बात पहुँचाना चाहते हैं तो आज का आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है, इस आर्टिकल में आप अमित शाह कांटेक्ट नंबर और उनसे संपर्क करने के कुछ तरीको के बारे में जानेगे, क्या आप भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और देश के दूसरे सबसे ताकतवर व्यक्ति अमित शाह का कांटेक्ट नंबर जानना चाहते हैं, इस आर्टिकल में हम अमित शाह कांटेक्ट नंबर, अमित शाह से संपर्क करने के कुछ बेहतरीन तरीको के बारे में जानेंगे, तो चलिए सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के संक्षिप्त जीवन परिचय जान लेते हैं इसके बाद हम अमित शाह कांटेक्ट नंबर के बारे में जानेंगे।

अमित शाह कौन है ?

अमित शाह भारत के सबसे बड़ी राजनितिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष है, और भारत के गृह मंत्री भी है। उन्हें वर्ष 2014 में भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष चुना गया, माना जाता है वे अभी भारत के दूसरे सबसे ताकतवर व्यक्ति है, अमित शाह गुजरात राज्य से एक राजयसभा संसद भी हैं, अमित शाह बीजेपी को सत्ता में लाने वाले चनिन्दा व्यक्तियों में शामिल है, उन्हें उनके करीबी लोग राजनीती का चाणक्य भी कहते है, अमित शाह को नरेंद्र मोदी का सबसे करीबी नेता माना जाता है। अमित शाह चार बार सरखेज विधानसभा सीट से विधयक चुने जा चुके हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में उनको उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया, जिसके बाद बीजेपी को 80 में से 73 सीटें पर जित मिली, शाह के इसी काम के बदौलत उनको भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया।

अमित शाह WhatsApp फ़ोन हेल्पलाइन नंबर

अमित शाह कांटेक्ट फ़ोन नंबर+91 11 23092462
अमित शाह ऑफिस हेल्पलाइन नंबर+91 11 23094686, +91 11 23793626
अमिता शाह WhatsApp मोबाइल नंबरNot Available
अमित शाह ईमेल एड्रेसhshso@nic.in Home Secretary

इंटरनेट पर आपको अमित शाह के बहुत से नंबर मिल जायेंगे, इनमे से अधिकार नंबर फ़र्ज़ी है, हम आपको बिलकुल सही नंबर बताने जा रहे हैं ये सभी नंबर अच्छे सूत्रों से लिए गए हैं, में आपको बता देना चाहता हूँ की ये सभी नंबर अमित शाह के ऑफिस के नंबर है, क्युकी उनका पर्सनल नंबर मिल पाना असंभव है, यहाँ तक की बहुत से बीजेपी विधायक के पास भी उनका पर्सनल नंबर नहीं है, इसीलिए मई आपके कहना चाहूंगा की अमित शाह के पर्सनल नंबर की उम्मीद नहीं रखें, अगर आपको अपनी कोई बात उनतक पहुचानी है तो निचे दिए गए ऑफिस नंबर द्वारा ही आप उनसे संपर्क करें, ये सभी नंबर इंटरनेट से लिए गए है, और हमारी वेबसाइट इन सभी Contact Numbers की पुष्टि करती है, अगर आपको कोई भी नंबर अधूरा या गलत लगता है, तो आप मुझे निचे कमेंट बॉक्स में बता सकते है, आप हमे ईमेल भी कर सकते हैं, हमारा ईमेल इस आर्टिकल के सबसे निचे दिया गया है।

Amit Shah Contact Number : 011-23500000

Amit Shah Mobile Number : 011-23500000

Amit Shah Telephone Number : 011-23712744, 011-23712509

Amit Shah Personal Number : Not Available

Amit Shah WhatsApp Number : Not Available

अमित शाह ऑनलाइन संपर्क

क्या आप अमित शाह से ऑनलाइन संपर्क करना चाहते हैं, क्या आप अमित शाह को ऑनलाइन इंटरनेट द्वारा लेटर लिखना चाहते हैं, तो यहाँ मै आपको अमित शाह के सोशल अकाउंट की जानकारी देने वाला हूँ, आप यहाँ से अमित शाह के ऑनलाइन सोशल अकाउंट तक पहुंच सकते है, आप अमित शाह को ऑनलाइन मैसेज भी भेज सकते है, आज के इस इंटरनेट यूज में नेताओ से ऑनलाइन कांटेक्ट करना काफी आसान हो गया है, क्युकी अब चुनाव का समय आ रहा है तो आप आराम से उनसे रिप्लाई की उम्मीद भी कर सके हैं तो चलिए बिना देरी के अमित शाह के कुछ पर्सनल सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी लेते हैं, ध्यान रहे ये सभी अकाउंट उनके सोशल तेजमल द्वारा मैनेज की जाती है, इसीलिए अगर आप सोच रहे हैं की अमित शाह खुद इन सभी अकाउंट पर ट्वीट करते हैं तो आप गलत है, वैसे कभी कभी अमित शाह इन सभी सोशल अकाउंट पर खुद भी एक्टिव रहते हैं और लोगो के मैसेज पढ़ते हैं।

Amit Shah Facebook Account : https://www.facebook.com/AmitShah.Official/

Amit Shah Twitter Account : https://twitter.com/amitshah

Amit Shah Youtube Account : https://www.youtube.com/channel/UCnC4JCEAMQetXkR_DVy2onA

Amit Shah Instagram Account : https://www.instagram.com/amitshahofficial/

Amit Shah Website Address : http://amitshah.co.in/

नोट – ये आर्टिकल केवल ज्ञान वर्धक जानकारी के लिए हैं, अगर आपको लगता है की इस वेबसाइट या अन्य किसी भी कोई आर्टिकल से आपके किसी निजता का हनन हो रहा है तो आप मुझे ईमेल कर सकते हैं हम आपके पोस्ट या नंबर को हटा लेंगे, मै आपको ये भी बता देना चाहता हूँ की हम सभी जानकारी इंटरनेट और ब्लॉग से लेते हैं अगर कोई भी जानकारी अधूरी पायी जाती है या फिर इसमें कोई त्रुटि होती है तो आप हमे कमेंट कर सकते है, किसी त्रुटि के लिए हमारी वेबसाइट जिम्मेदार नहीं होगी।

अंतिम में – तो दोस्तो अमित शाह कांटेक्ट नंबर पर ये आर्टिकल आपको कैसा लगा, क्या आपके सभी प्रश्नो के उत्तर मिले, अगर हाँ तो कृपया इस पोस्ट को अपने दोस्तों तक शेयर जरूर करें, हमारा ब्लॉग नया है अगर आपकी थोड़ी भी सहायता हुई तो इसे फेसबुक ट्विटर पर शेयर करके आप हमे धन्यवाद कर सकते है, साथ ही अगर आपको लगता है की आपके अब भी कोई प्रश्न है जिनका उत्तर अब तक आपको नहीं मिला, तो दोस्तों आप मुझे निचे कमेंट में जरूर लिखे, मै आपके प्रश्नो का उत्तर देने के लिए हमेशा तैयार रहता हूँ, अगर आप मुझे ईमेल करना चाहते हैं तो मेरा ईमेल Abhinav.abhitricks@gmail.com है ।

सुचना – माननीय गृह मंत्री जी से कांटेक्ट करने के लिए आपके पास कोई उचित कारण होना अनिवार्य है, अगर आप पार्टी कार्यकर्ता है, तो आपको पार्टी में ही कांटेक्ट करना होगा, वहीं अगर आप आम आदमी है, और गृह मंत्री से देश से सम्बंधित कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो आपको गृह मंत्रालय में सम्पर्क करना होगा, माननीय एचएम के पीए से कांटेक्ट करना पड़ेगा। यह सब जानकारी आर्टिकल में मिली हुई है, इसके अलावा भी हम नई जानकारियां इस लेख में जोड़ने का प्रयत्न कर रहे हैं, आपके सुझाव कमेंट में आमंत्रित है। ध्यान रहे यह कोई सरकारी वेबसाइट नहीं है, और ना ही वेबसाइट का माननीय गृह मंत्री से कोई लेना देना है, ऐसे में अगर आप उनसे सम्पर्क करना चाहते हैं, तो केवल ऊपर दी गयी जानकारी की मदद से ही ऐसा करे। निचे अनावश्यक कमेंट डिलीट कर दिए जाएंगे।

Tags- अमित शाह का नंबर, अमित शाह Number , Amit Shah कांटेक्ट नंबर WhatsApp नंबर अमित शाह से Contact कैसे करें अमित शाह का नंबर, अमित शाह नंबर, अमित शाह कांटेक्ट नंबर WhatsApp नंबर अमित शाह से कांटेक्ट कैसे करें

Must Read – Narendra Modi WhatsApp Number