Celebrity

Ajay Nagar (CarryMinati) WhatsApp Phone Number

CarryMinati WhatsApp Number, Carryminati In Hindi, Who is carryminati in hindi, ajay nagar biography in hindi, carryminati kya hai, contact number whatsapp phone number

क्या आप यूट्यूब पर काफी एक्टिव रहते हैं, अगर आपका जबाब हाँ में हैं, तो फिर आपने यूट्यूब पर कई फेमस यूटूबेर के नाम जरूर सुने होंगे, आज हम इनमे से ही एक यूटूबर केरीमिनाटी के बारे में पढ़ेंगे, आज हम आपको केरी से कांटेक्ट करने का तरिका और केरी के बारे में कुछ अनसुने फैक्ट्स भी बताएंगे। मेरा नाम अभिनव मिश्रा है, और आज का आर्टिकल प्रसिद्द यूटूबर और सोशल मीडिया स्टार अजय नागर पर है, जिनका चेंनल केरी मिनाटी काफी फेमस है।

Contents

CarryMinati कौन है ?

CarryMinati एक YouTube चैनल है। इस चेंनल को चलाने वाले यूटूबर अजय नगर है। वह करीब सात साल से YouTube प्लेटफार्म पर है। उन्होंने यहाँ गेमर के रूप में शुरुआत की। अजय नागर उर्फ़ CarryMinati भारत के सबसे लोकप्रिय YouTubers में से एक है। इस समय व्यक्तिगत रूप से ये भारत में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर पाने वाले यूटूबर है। एक समय में जहाँ यूट्यूब पर भुवन बम, अमित भड़ाना, आशीष चंचलानी और टेक्निकल गुरूजी जैसे बड़े चेंनेलो का जलवा हुआ करता था, अब इन्होने इन सभी को काफी पीछे छोड़ दिया है।

अजय का जन्म 12 जून, 1999 को फरीदाबाद में हुआ था। इन्होने 2014 में एक यूट्यूब चैनल शुरू किया और केवल छह वर्षों में, 21.7 मिलियन से अधिक लोगो को अपने चेंनल से जोड़ पाने में सफल हुए। इंस्टाग्राम पर इनके 7.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं और ट्विटर पर इनके 1.7 मिलियन से अधिक फॉलोवर है। फॉलोवर की इतनी बड़ी संख्या इन्हे भारत में सबसे प्रभावशाली यूटूबर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर बनाती है।

जिन वीडियो ने कैरीमिनाटी की लोकप्रियता को बढ़ाया है, उनमें हिंदी में कुछ रोस्ट और रेंट वीडियो शामिल हैं, जो उनकी अनूठी शैली में दिए गए हैं। बॉलीवुड अवार्ड शो का मज़ाक बनाने से लेकर, लोकप्रिय टीवी रियलिटी शो बिग बॉस में एक चुटकी लेने और मशहूर हस्तियों को ट्रेंडिंग विषयों पर अपने विचार साझा करने के लिए, कैरीमिनाटी ने YouTube पर लोकप्रियता हासिल करने के लिए सब कुछ किया।

कैसे हुए इतने पॉपुलर ?

अगर आप CarryMinati को काफी समय पहले से फॉलो कर रहे हैं, तो आपको पता होगा, उन्होंने काफी समय पहले से ही पॉपुलैरिटी गेन करना शुरू कर दिया था, बात 2019 की है, जब Tseries और Pewdiepie जो की इस समय दुनिया में दो सबसे बड़े चेंनल है, में नंबर एक बनने की होड़ लग गयी, Pewdiepie ने एक के बाद एक वीडियो बनाये, जिसमे उन्होंने भारतीय लोगो और भारतीय रहन सहन पर हमला बोला, उन्होंने अपने वीडियोस में Tseries पर भी हमला बोला, इसके जबाब के लिए केरी ने एक वीडियो पोस्ट की, जिसका नाम था, Bye Pewdiepie यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया, जिससे कैर्री काफी फेमस हो गए।

टिकटोक Vs यूट्यूब

Content Creators के बीच शब्दों का युद्ध TikTok उपयोगकर्ता अमीर सिद्दीकी द्वारा YouTubers को कॉल करने वाले वीडियो पोस्ट करने के साथ शुरू हुआ। अपने वीडियो में, सिद्दीकी ने दोनों माध्यमों की तुलना की और टिक्कॉक समुदाय की एकता पर प्रकाश डाला। उन्होंने YouTubers पर TikTok सामग्री को लूटने का भी आरोप लगाया। उन्होंने यह भी बताया की कैसे दोनों प्लेटफार्म में टिकटोक यूट्यूब से बेहतर है।

इस वीडियो के आने के बाद कैर्री ने एक वीडियो बनाई, जिसका टाइटल था, यूट्यूब VS टिकटोक डी एन्ड, इस वीडियो में इन्होने टिकटोक स्टार फैसल को रोस्ट किया, और ये भी कहा, टिकटोक वीडियो बनाने वालो को 200 रुपए में मिठाई की दूकान पर बेच दूंगा। हालांकि उनका यह वीडियो हास्य के उदेश्य से बनाया गया था, लेकिन यूट्यूब ने इस वीडियो को पालिसी का उलंघन मानते हुए, प्लेटफार्म से हटा दिया।

इस वीडियो ने तीन दिनों में ही 80 मिलियन व्यूज क्रॉस कर लिए, और भारत में सबसे ज्यादा लाइक पाने वाला वीडियो बना, यही नहीं इस वीडियो ने कई रिकॉर्ड बनाये, जैसे सबसे कम समय में एक मिलियन लाइक पाने वाला वीडियो, केवल दो घंटे में ही इस वीडियो ने एक मिलियन लाइक्स पा लिए थी। तीन दिनों में यह वीडियो दस मिलियन लाइक पाने वाला वीडियो बन गया था। इस वीडियो के कारन कैर्री ने अपने यूट्यूब चेंनल पर पांच मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर पाए।

यालगार

जैसा की हमने आपको बताया की यह वीडियो यूट्यूब द्वारा हटा ली गयी, जिसके बाद कैर्री ने एक सांग निकाला, इसका टाइटल यालगार था। इस वीडियो ने भी यूट्यूब पर धूम मचा दिया, और जब तक में यह आर्टिकल लिख रहा हूँ, यह वीडियो एक करोड़ व्यूज के नज़दीक है, साथ में यह यूट्यूब इंडिया का सबसे ज्यादा लाईक किया गया वीडियो बन चूका है। इस वीडियो ने एक करोड़ से अधिक लाइक प्राप्त किये है। स वीडियो की पॉपुलैरिटी से आप अंजादा लगा सकते हैं, की कैर्री कितने फेमस यूटूबर बन चुके हैं , और मेरे हिसाब से भारत में अभी इनसे ज्यादा पॉपुलर सोशल मीडिया स्टार नहीं है।

CarryMinati WhatsApp Number

CarryMinati का WhatsApp Number किसको पता है, यह सवाल फेसबुक पर लोग पूछते रहते हैं, ऐसे में आप भी यही सर्च करके इस आर्टिकल पर पहुंचे होंगे, इसका जबाब अभी हम आपको नहीं बता सकते, क्युकी यह जानकारी इस समय तक हमारे पास नहीं है , क्युकी CarryMinati अब एक बड़े स्टार बन गए हैं, ऐसे में अगर उनका व्हाट्सप्प पता इंटरनेट पर आएगा, तो उन्हें मेसेज करने वालो की बाढ़ आ जाएगी , जिससे वो काफी परेशान हो सकते हैं, और इनको नंबर भी बदलना पड़ सकता है, लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं है, की आप CarryMinati ने सम्पर्क नहीं कर सकते या फिर उनसे बात नहीं कर सकते, बिलकुल आप ऐसा कर सकते हैं, इसके लिए आप उनसे ऑनलाइन सोशल मीडिया पर कनेक्ट हो सकते है। इसकी जानकारी हमने निचे दी है।

CarryMinati Social Media

अगर हमे कभी भी अपने फेवरेट स्टार के बारे में जानना होता है, या फिर कुछ नई अपडेट पानी होती है, तो हम उन्हें ऑनलाइन फॉलो करते हैं, ऐसे में हर कोई अपने फेवरेट स्टार से ऑनलाइन सम्पर्क करना चाहता है, आपने भी कभी ना कभी अपने किसी फेवरेट स्टार को ऑनलाइन मेसेज किया होगा, और जबाब की प्रतीक्षा कर रहे होंगे, ऐसा बिलकुल नहीं है की स्टार जबाब नहीं देते, वो जरूर देते हैं। लेकिन इसके लिए आपको उन्हें लम्बे समय तक फॉलो करना होता है, उनका पोस्ट पर कमेंट करते रहना होता है, ताकि उन्हें अपने सच्चे ऑनलाइन फेन्स के बारे में पता चले। ऐसा ही आप CarryMinati के लिए भी कर सकते हैं। यहाँ हमने उनके जो भी पॉपुलर अकाउंट है, उसका लिंक बताया है, आप इन्हे फॉलो करके ऑनलाइन कनेक्ट हो सकते हैं।

CarryMinati Facebook Accounthttps://www.facebook.com/CarryDeol/
CarryMinati Twitter Accounthttps://twitter.com/carryminati
CarryMinati Instagram Accounthttps://www.instagram.com/carryminati/

पढ़िए: टेक्निकल गुरूजी कांटेक्ट
विजिट: CarryMinati विकिपीडिया पेज

This post was last modified on June 15, 2020 11:28 am