Celebrity

Aamir Khan फ़ोन नंबर – बायोग्राफी , WhatsApp

what is aamir khan mobile number, what is aamir khan personal contact number, whatsapp number, biography in hindi, aamir khan film in hindi

क्या आपको पता है, की दुनिया का सबसे बड़ा स्टार कौन है, जी हाँ, जैसा आपने पेज टाइटल से ही पढ़ लिया है, ये कोई और नहीं, बल्कि आमिर खान है, इस लेख को हमने आमिर खान के प्रशंषको और फॉलोवर्स के लिए लिखा है, अगर आप भी उनके फिल्मो के दीवाने है, उनकी सभी फिल्मे देखते हैं, तो फिर आपको उनके कॅरियर के बारे में पता होना चाहिए, उन्होंने फिल्मो में कदम कैसे रखा, उनका बैकग्राउंड कैसा रहा, और भी कई जानकारी आज हम आपके साथ शेयर करने वाले है, इस लेख में हम आपको बॉलीवुड मेगास्टार आमिर खान फ़ोन नंबर, WhatsApp नंबर भी बताने वाले हैं।

Contents

Aamir Khan

आमिर खान जिनका पूरा नाम मोहम्मद आमिर खान है, एक भारतीय फिल्म स्टार और बॉलीवुड प्रोडूसर डायरेक्टर है, ये भारतीय फिल्म में उन प्रसिद्द अभिनेताओं में से एक है, जो तीन दशकों से हिट फिल्मे दे रहा है। इनका जन्म 14 मार्च 1965 को बॉम्बे शहर में हुआ था। इनके पिता एक फिल्म प्रोडूसर थे और माता भी फिल्मो में काम करती थी। इनके घर परिवार के अधिकतर लोग फ़िल्मी दुनिया और नाटकों में काम किया करते थे। आमिर ने भी बचपन से ही फिल्मो में बाल कलाकार का रोल किया , और इनको एक्टिंग में जाने का शौक था।

खान ने अपनी पढ़ाई, मुंबई के एक प्राइवेट स्कूल से पूरी की है, ये टेनिस में भी काफी दिलचस्पी रखते थे, ये स्टेट लेवल चैंपियनशिप में एक बार विजेता भी बने थे। पढ़ाई के समय में ये टेनिस खेला करते थे, और टेनिस की और इनका काफी झुकाव था।

लेकिन इनको लगा, की फ़िल्मी कॅरियर ही इन्हे शोहरत दिला सकता है, ऐसे में इन्होने 16 साल की उम्र में एक साइलेंट फिल्म में काम किया। इस फिल्म में इनके रोल को काफी सराहा गया, जिससे इन्हे फिल्म में जाने के लिए प्रेरणा मिली।

आमिर खान ने इस दौर में एक फिल्म थिएटर भी ज्वाइन किया, इस फिल्म थियेटर का नाम अवांतर था, यहाँ ये नौकरी किया करते थे, और बैकस्टेज काम करते थे। इन्होने अपना स्टेज डेब्यू गुजरती प्ले केसर बिना से की।

Aamir Khan Film Debut

आमिर खान ने फ़िल्मी दुनिया में एंट्री साल 1985 से की, जहाँ उन्होंने नासिर हुसैन की फिल्म मंज़िल मंज़िल में अस्सिटेंट डायरेक्टर का काम किया। इसके बाद इनको अपनी फिल्म कयाकमत से कयामत तक में लीड रोल निभाने का मौका मिला, यह इनकी पहली फिल्म डेब्यू थी, मेरे हिसाब से यह उस जमाने की बेहतरीन रोमांटिक लव स्टोरी फिल्म थी।

इस फिल्म ने जूही चावला और आमिर खान दोनों को प्रसिद्धि दिलाई। आमिर खान को इस फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू मेल का फिल्म फेयर अवार्ड भी मिला। इसके बाद आमिर खान ने कई फिल्मो में काम किया, मसलन तुम मेरे हो, जवानी जिंदाबाद, दिल है की मानता नहीं, जो जीता वही सिकंदर, अंदाज़ अपना अपना, इस फिल्म में इनके साथ सलमान खान भी थे, इसके बाद इसी का नाम जिंदगी (1992), दौलत की जंग (1993), इनकी कुछ शुरुवाती फिल्मे थी।

लेकिन हमने अभी तक आमिर खान की सबसे बेहतरीन फिल्मो की बात नहीं की है, आईये अब जानते हैं, की आमिर ने अब तक सबसे बेहतरीन फिल्मे कौन कौन सी की है। यहाँ मे अपने पसंदीदा कुछ फिल्मो के नाम बता रहा हूँ, अगर आपको इनके अलावा उनकी कुछ और फिल्मे काफी अच्छी लगती है, तो कमेंट में जरूर बताये।

3 इडियट्स (2009): यह उन कुछ फिल्मों में से एक है जो वर्तमान समय के लिए प्रासंगिक हैं। 2009 में रिलीज़ हुई यह फिल्म दो दोस्तों के बारे में है जो अपने लंबे खोये हुए कॉलेज दोस्त की तलाश कर रहे हैं। यह सभी व्यवसायों के प्रति वैचारिक दृष्टिकोण का परिचय देता है और किस तरह से इंजीनियरिंग को बहुत कम कर दिया गया है। यह फिल्म चेतन भगत के उपन्यास पांच बिंदु किसी व्यक्ति के लिए पूरी तरह से अनुकूलित है। यह युवाओं को उनके जुनून का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करता है और हमेशा के लिए एक मृत अंत नौकरी में फंसने के बजाय इससे बाहर कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित करता है। यह 2009 का सबसे बड़ा ग्रॉसर भी बन गया। मेरे हिसाब से यह हिंदी जगत के सबसे बेहतरीन फिल्मो में से एक है।

तारे ज़मीन पर: आमिर ने बतौर निर्देशक डेब्यू किया। यह फिल्म विशेष है क्योंकि यह एक संवेदनशील विषय से संबंधित है और आमिर खान ने इसमें से एक उत्कृष्ट कृति बनाई। वह एक शिक्षक की भूमिका निभाता है जो डिस्लेक्सिया से पीड़ित एक बच्चे का इलाज करता है जो कि डार्सिल सफारी द्वारा खेला जाता है।

लगान: इस फिल्म में आमिर खान ने गाँव के किसान की भूमिका निभाई है। यह कहानी विक्टोरियन भारत के एक गाँव के लोगों की है, जो अपने भविष्य को अपने ब्रिटिश शासकों के खिलाफ क्रिकेट के खेल पर दांव पर लगाते हैं। एक अभिमानी अधिकारी उन्हें करों से बचने के लिए एक दांव के रूप में क्रिकेट के खेल में चुनौती देता है।

जो जीता वही सिकंदर: यह फिल्म एक अमीर बव्वा और एक गरीब लड़के के बारे में है। दोनों एक लड़की को लुभाने की कोशिश करते हैं। उनकी प्रतिद्वंद्विता का समापन सबसे प्रतिष्ठित कॉलेज कार्यक्रम – मैराथन साइकिल रेस में हुआ।

पीके: आमिर खान ने इस फिल्म में एक एलियन की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म इस बारे में है कि भारत में एक एलियन कैसे बचेगा। उनकी बचपन की जिज्ञासा उन्हें प्यार, हँसी और जाने देने की यात्रा पर ले गई।

दंगल: दंगल सभी उम्र के लोगों के लिए एक फिल्म है। बेहतरीन खेल फिल्मों में से एक, दंगल पूरी तरह से कुश्ती के तकनीकी और भावनात्मक पहलुओं को संतुलित करती है। एक महत्वाकांक्षी पिता की दो बेटियां सामाजिक उत्पीड़न के सामने राष्ट्रमंडल खेलों में गौरव की ओर संघर्ष करती हैं। इस फिल्म ने विदेशो में सबसे अधिक कारोबार किया है।

गजनी: गजनी एक अल्पकालिक स्मृति हानि रोगी है जो हर 15 मिनट में अपनी याददाश्त खो देता है, अपने जीवन के प्यार की मौत का बदला लेने के लिए अपनी यात्रा पर निकलता है। उसके पास अपनी प्रेमिका की निर्मम हत्या करने वाले व्यक्ति को मारने के लिए उसकी याद दिलाने के लिए तस्वीरें, नोट्स और टैटू हैं।

रंग दे बसंती: यह कहानी दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक छह दोस्तों की है जो एक अंग्रेजी फिल्म निर्माता को भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के बारे में एक वृत्तचित्र बनाने में मदद करते हैं। यह आमिर खान की सबसे लोकप्रिय और सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है।

WhatsApp Number

Aamir Khan WhatsApp Number यह जानकारी अभी जुटाई जा रही है, हालांकि किसी बड़े सेलिब्रिटी का WhatsApp नंबर मिल पाना काफी मुश्किल काम है, फिर भी अगर हमारे पास इस विषय पर कोई जानकारी आती है, तो हम आपको जरूर बताएंगे।

Phone Number

आमिर खान फ़ोन नंबर की जानकारी इस समय Available नहीं है, आप इन्हे सोशल मीडिया पर फॉलो कर सकते हैं।

Aamir Khan Phone Number: Not Available

Aamir Khan Facebook Account: http://www.facebook.com/aamirkhan.com

Aamir Khan Twitter Account: https://twitter.com/aamir_khan

Aamir Khan Instagram Account: https://www.instagram.com/_aamirkhan

Aamir Khan Email Account: Not Available

इस आर्टिकल में आमिर खान कांटेक्ट नंबर, ऑफिस नंबर, मोबाइल फ़ोन WhatsApp नंबर की जानकारी दी गयी थी, ऐसे अन्य आर्टिकल का लिंक निचे है, जिसे आप पढ़ सकते हैं।

पढ़िए: Salman Khan फ़ोन नंबर
पढ़िए: ShahRukh Khan फ़ोन नंबर

This post was last modified on June 11, 2020 12:27 pm