KYA KAISE

पिक्चर डाउनलोड करना है, कैसे करें

टॉपिक – पिक्चर डाउनलोड कैसे करे, पिक्चर डाउनलोड करना है, फिल्म डाउनलोड करने वाली वेबसाइट, हिंदी पिक्चर डाउनलोड, हाउ तो पिकचर डाउनलोड पिक्चर, Picture Download (how to download picture in hindi)

दोस्तों, एक जमाना था, जब इंटरनेट बहुत महंगा हुआ करता था, लेकिन जब से जिओ सिम आया है, इंटरनेट का रेट बहुत कम हो गया है, इसके कारन अब बहुत से लोग फ्री ऑनलाइन फिल्मे वीडियोस काफी देख रहे हैं, ऐसे में मुझसे कुछ लोग अब भी ये सवाल करते हैं, की हम पिक्चर डाउनलोड कैसे कर सकते हैं, या फिर पिक्चर डाउनलोड करने का बेस्ट तरिका क्या है।

दोस्तों, पिक्चर डाउनलोड करना कोई मुश्किल काम नहीं है, इसके लिए बस आपको कुछ वेबसाइट और एप के बारे में पता होना चाहिए, और आपके पास एक स्पीड इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए, अगर आपके पास ये दोनों है, तो फिर आप आराम से कोई भी नई पिक्चर भी डाउनलोड कर सकते हैं। वेबसाइट की जानकारी मै आपको यहाँ देने वाला हूँ।

आर्टिकल शुरू करने से पहले मै आपको एक बात और बताना चाहता हूँ, की पिक्चर डाउनलोड करने के लिए केवल लेजिट वेबसाइट का ही प्रयोग करे, अगर आप टोरेंट या किसी पायरेसी वेबसाइट से कोई नई फिल्म डाउनलोड करते हैं, तो यह Illegal है, और कानून का उलंघन है। इसीलिए मै इस वेबसाइट पर केवल लेजिट तरीके से पिक्चर डाउनलोड कैसे करे, ये बताने वाला हूँ, तो चलिए शुरू करते हैं।

Contents

पिक्चर डाउनलोड करना है।

पिक्चर डाउनलोड करना है, तो आपको दो तीन चीज़ो का ध्यान रखना होगा, जैसे क्या आप नई फिल्मे डाउनलोड करना चाहते हैं, या फिर आप कोई पुरानी पिक्चर देखना चाहते हैं, जैसा की मैंने आपको ऊपर में बताया की नई पिक्चर तुरंत इंटरनेट पर नहीं आती, इसमें समय लगता है, लेकिन कुछ लीक वेबसाइट इसको रिलीज़ के अगले दिन ही इंटरनेट पर अपलोड कर देती है, दोस्तों आपको ऐसी वेबसाइट का उपयोग नहीं करना है, क्युकी यह गैर क़ानूनी भी है, और पिक्चर क्वालिटी भी खराब होती है।

नई पिक्चर या पुरानी पिक्चर देखने का सही तरिका भी है, इसके लिए आपको बस कुछ एप की मदद लेनी होगी, जो मै निचे बताने वाला हूँ, इसके साथ साथ आपको कुछ नई वेबसाइट की जानकारी भी होनी चाहिए, वो भी मै आपको निचे में अच्छे से बताऊंगा, जब आपको ये तरीके पता चल जायेंगे, तो फिर आप आसानी से कोई भी नई फिल्म देख सकते हैं। कुछ लोग सवाल पूछते हैं, की क्या नई फिल्मे देखने के लिए हमे VPN का Use करना होगा, तो दोस्तों ऐसा बिलकुल नहीं है, आप बिना VPN के ही और लेजित तरीके से पिक्चर डाउनलोड कर सकते हैं, आईये जानते हैं, इसके लिए हमे क्या करना होगा।

पिक्चर डाउनलोड कैसे करें ?

पिक्चर डाउनलोड करने का सबसे पहला तरिका है, कुछ पॉपुलर लीगल वेबसाइट जैसे बॉलीवुड हंगामा, Moviesmaza Worldfree4u Afilmywap जैसी वेबसाइट, ये सब पॉपुलर वेबसाइट है, जिसके बारे में आपको बताने वाला हूँ, इसके साथ साथ मै आपको फिल्म डाउनलोड या पिक्चर डाउनलोड करने के लिए कुछ पॉपुलर एप भी बताने वाला हूँ, जैसे नेटफ्लिक्स यह पेड एप है, जिओ सिनेमा यह एक फ्री एप है, और एम् एक्स प्लेयर जैसे कुछ एप की जानकारी भी मै आपको दूंगा, इसके साथ साथ मै आपको कुछ टेलीग्राम चैनल के बारे में भी बताऊंगा, जिसकी मदद से आप पिक्चर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ साथ मैंने यूट्यूब का भी सहारा लिया है, जिसकी मदद से आप पुरानी क्लासिक फिल्म देख सकते हैं। तो आईये एक एक करके इन सभी तरीको के बारे में विस्तार से जाते हैं।

वेबसाइट से डाउनलोड करिये।

दोस्तों, पिक्चर डाउनलोड करने का सबसे पहला और पॉपुलर तरिका है, वेबसाइट से पिक्चर डाउनलोड करना, इसके लिए आपको वेबसाइट का नाम पता होना चाहिए, मैंने यहाँ पर कुछ वेबसाइट का नाम लिस्ट में दिया है, आप एक एक करके इन सभी वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। दोस्तों मैंने इन वेबसाइट का लाइव लिंक नहीं दिया है, क्युकी इससे गूगल की पालिसी का उलंघन होता है, इसीलिए आप इन वेबसाइट के नाम याद करके बाद में गूगल सर्च कर सकते हैं, यहाँ पर मैंने निचे में जो भी वेबसाइट दिए हैं, ये सब पॉपुलर वेबसाइट हैं, और भारत में फिल्म डाउनलोड करने के लिए लोग इन वेबसाइट का ही इस्तेमाल करते हैं।

पिक्चर डाउनलोड वेबसाइट: YIFY Movies, MyDownloadTube, Bob Movies, Fmovies, Watch Movies Free, Critic Bay, Flimade, बॉलीवुड हंगामा, Moviesmaza Worldfree4u Afilmywap

तो दोस्तों आपको जो भी फिल्मे देखनी हो, आप उस फिल्म के लिए ऊपर में दिए गए वेबसाइट पर जाकर सर्च कर सकते हैं, यहाँ पर लाखो हिंदी तमिल मूवी है, अगर आप ऑनलाइन देखना चाहते हैं, तो आप ऑनलाइन भी पिक्चर देख सकते हैं, या फिर आप पिक्चर डाउनलोड भी कर सकते हैं। अगर कोई वेबसाइट काम नहीं कर रही है, तो मुझे इसकी जानकरी निचे कमेंट में दीजिये।

और हाँ दोस्तों, मै इस आर्टिकल को अपडेट करते रहता हूँ, ताकि जब भी कोई नई वेबसाइट आये, तो उसके बारे में, मै आपको यहाँ पर बता दूँ। इसीलिए इस पेज को बुकमार्क कर लीजिये, और वेबसाइट का नाम याद कर लीजिये।

एप से डाउनलोड करिये।

दोस्तों, अगर आपको पिक्चर बहुत पसंद है, तो फिर आपको अपने फ़ोन में कुछ पिक्चर डाउनलोड करने वाले एप जरूर रखने चाहिए , अगर आप प्ले स्टोर पर जाकर इन एप को सर्च करेंगे, तो बहुत से एप आपको वहां नहीं मिलेंगे, लेकिन मै यहाँ पर आपको नाम बता देता हूँ, आप उनको गूगल से भी डाउनलोड कर सकते हैं। कुछ एप प्ले स्टोर पर Available हैं, जिनका लिंक भी मै आपको दे रहा हूँ।

पिक्चर डाउनलोड करने वाला एप: JioCinema, MXPlayer, NetFlix, Amazon Prime, Zee5, Tubi, HotStar, AltBalaji

तो दोस्तों, एक एक करके आप सभी एप ट्राई कर सकते हैं, कुछ एप आपके फ़ोन में पहले से भी होगा, और कुछ एप का नाम आपने पहली बार सूना होगा, जरुरी नहीं है, की आपको सभी एप अपने फ़ोन में रखना है, बस डाउनलोड करके चेक कर लीजिये, जो एप पसंद आये, उसे अपने फ़ोन में रखिये। वैसे मैंने जो भी लिस्ट में नाम दिए हैं, ये सब पॉपुलर एप है, और आपको सारे एप पसंद आएंगे।

अगर आप किसी और एप से पिक्चर डाउनलोड करते हैं, तो उसकी जानकारी भी दीजिये, ताकि और भी लोगो को इस बारे में पता चले।

यूट्यूब से पिक्चर डाउनलोड कैसे करें?

पुरानी फिल्मे देखने के लिए आप यूट्यूब की मदद भी ले सकते हैं, यूट्यूब पर बहुत सी पुरानी क्लासिक फिल्मे आसानी से मिल जाती है, आप या तो इन फिल्मो को ऑनलाइन देख सकते हैं, या फिर Save Offline के ऑप्शन पर जाकर इन फिल्मो को सेव कर सकते हैं। अगर आप यूट्यूब वीडियोस को अपने फ़ोन में डाउनलोड करना चाहते हैं, तो इसके लिए भी एक तरिका है। आप विडमेट एप डाउनलोड कर सकते हैं। यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने का यह एक पॉपुलर एप है, इस एप को डाउनलोड करने के लिए आप गूगल की मदद ले सकते हैं।

कुछ लोग पूछते हैं की नई फिल्मे यूट्यूब पर कितने समय में आती है, दोस्तों नई फिल्मे यूट्यूब पर काफी देरी में आती है, इसमें लगभग एक महीने से तीन महीने का समय लग सकता है, क्युकी फिल्म बनाने वाली कंपनी जान बुझ कर फिल्म को यूट्यूब पर नहीं डालती, इससे लोग थिएटर में जाकर फिल्मे नहीं देखेंगे, और इससे उनकी कमाई पर असर पडेगा।

इसीलिए अगर आप ये सोच रहे हैं की मै कोई नई फिल्म यूट्यूब पर देख लूंगा, तो ऐसा अभी संभव नहीं है। हाँ आप पुरानी फिल्मे यूट्यूब पर जरूर देख सकते हैं। साउथ और भोजपुरी फिल्म भी यूट्यूब की मदद से आप देख सकते हैं।

ऑनलाइन पिक्चर डाउनलोड कैसे करें?

ऑनलाइन पिक्चर डाउनलोड करने का तरिका मैंने आपको ऊपर में बता दिया, आप कोई भी फिल्म ऊपर में बताये गए वेबसाइट से देख सकते हैं। इसके साथ साथ आप कुछ एप भी अपने फ़ोन में डाउनलोड कर सकते हैं। बाकी पुरानी भोजपुरी फिल्मे या फिर हिंदी और साउथ की डबिंग वाली फिल्म आपको यूट्यूब पर भी मिल जायेगी। इसके साथ साथ कुछ लोगो ने मुझसे पूछा की टेलीग्राम ग्रुप से पिक्चर डाउनलोड कैसे करे, तो दोस्तों इसके लिए आपको मै यहाँ पर कोइलिंक नहीं देने वाला, क्युकी यह बहुत आसान है, और टेलीग्राम पर बहुत से पब्लिक ग्रुप है, जहाँ पर नई फिल्मो का लिंक दिया जाता है।

इसके लिए सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में टेलीग्राम डाउनलोड करना है, अगर आपके फ़ोन में पहले से ही टेलीग्राम एप है, तो इस एप को ओपन करिये, अब आपको एप में सबसे ऊपर के सर्च बॉक्स दिखेगा, बस इसमें मूवी टाइप करिये, फिर आपको बहुत से पब्लिक ग्रुप का ऑप्शन दिखेगा, आप इन ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं। दोस्तों टेलीग्राम पर बहुत से पब्लिक ग्रुप से जिसको आसानी से ज्वाइन किया जा सकता है।

आपके सवाल

इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद पिक्चर डाउनलोड करने का तरिका आपको पता चल गया होगा, लेकिन अगर आप फिर भी कुछ समझना चाहते हैं, या फिर अगर आप मुझसे कोई सवाल पूछना चाहते हैं, तो इसके लिए मै आपकी मदद करने वाला हूँ। मैंने यहाँ पर ईमेल में पूछे गए कुछ सामान्य सवालों के जबाब दिए है, अगर आप भी यहाँ अपने सवालों के जबाब चाहते हैं, तो मुझे ईमेल कर सकते हैं, या फिर आप निचे कमेंट भी कर सकते हैं।

पिक्चर डाउनलोड करने के लिए कितना डेटा होना चाहिए?

दोस्तों, पिक्चर डाउनलोड करने के लिए आपके पास एक जीबी से अधिक इंटरनेट होना चाहिए, कुछ फिल्मे कम एमबी की होती है, वो इससे कम इंटरनेट में भी डाउनलोड हो जायेगी, अगर आप अच्छी क्वालिटी की फिल्म डाउनलोड करना चाहते हैं, तो फिर इसके लिए ज्यादा डाटा होना चाहिए। फिल्म कितने एमबी का है, यह वेबसाइट पर दिया होता है, इसीलिए इस बारे में जानकारी के लिए आप उस फिल्म को ऊपर दी गयी वेबसाइट पर सर्च कर सकते हैं।

नई पिक्चर डाउनलोड कैसे करें?

जैसा की मैंने आपको अभी बताया की नई फिल्मे डाउनलोड करना मुश्किल है, क्युकी फिल्म जब तक अपना थिएटर बिज़नेस समाप्त नहीं कर लेती, तब तक इसको इंटरनेट या टीवी पर अपलोड नहीं किया जाता, लेकिन इसके बावजूद भी कुछ वेबसाइट फिल्मो को लीक कर देते हैं, जैसे तमिल रॉकर एक वेबसाइट है, जो फिल्मे लीक करने के लिए जाना जाता है, वैसे इन वेबसाइट को Illegal भी माना जाता है। और कई बार इस वेबसाइट को गूगल से हटाया भी गया है। लेकिन फिर भी लीक वेबसाइट नए नए नामो से गूगल पर आ जाती है।

साउथ की डबिंग पिक्चर कैसे देखें।

साउथ की डबिंग पिक्चर देखने के सबसे बेहतरीन तरिका है, यूट्यूब या फिर जिओ सिनेमा और हॉटस्टार, इसके अलावा मैंने जो वेबसाइट के बारे में आपको बताया है, आप उन वेबसाइट की मदद से भी पिक्चर डाउनलोड कर सकते हैं। बाकी अगर आपको कोई साउथ हिंदी डबिंग वेबसाइट के बारे में पता है, तो आप निचे कमेंट में वेबसाइट का नाम बता सकते हैं।

पिक्चर डाउनलोड करना Legal है या नहीं।

दोस्तों, पिक्चर डाउनलोड करना बिलकुल Legal है, और ऊपर में मैंने जो भी वेबसाइट एप के बारे में बताया, वो सभी Legal तरीके हैं, हाँ लेकिन अगर आप टोरेंट से फिल्म डाउनलोड करते हैं, या फिर फिल्मे लीक करने वाली वेबसाइट से फिल्म डाउनलोड करते हैं, तो यह एक Illegal तरिका है, जिससे आपको बचना चाहिए।

अंत में – यह आर्टिकल या वेबसाइट पायरेसी का समर्थन नहीं करता, इसीलिए हमने इस वेबसाइट पर कोई भी पायरेसी वेबसाइट का नाम और लिंक नहीं दिया है, इस वेबसाइट में दी गयी जानकरी केवल एजुकेशनल है, अगर आपको यह लेख पसनद आया है, और आप इस तरह के और भी लेख पढ़ना चाहते हैं, तो मुझे कमेंट में अपना फीडबैक दे सकते हैं।

पढ़िए फेसबुक डाउनलोड कैसे करें
पढ़िए व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें

Tags- पिक्चर डाउनलोड, पिक्चर डाउनलोड कैसे करे, पिक्चर डाउनलोड करने का तरिका, पिक्चर डाउनलोड करने की वेबसाइट, फिल्म डाउनलोड कैसे करे, ऑनलाइन पिक्चर कैसे देखें, हिंदी पिक्चर

This post was last modified on July 8, 2021 11:54 am