All Contact Number

जी न्यूज़ हेल्पलाइन नंबर चाहिए ? टोल फ्री

इस आर्टिकल में, में आपको ज़ी न्यूज़ का WhatsApp नंबर चाहिए, Zee News Phone Number, ज़ी न्यूज़ चैनल हेल्पलाइन नंबर, सम्पर्क कांटेक्ट नंबर आदि प्रश्नो का उत्तर देने जा रहा हूँ, अगर आप ज़ी न्यूज़ चेंनल को कांटेक्ट करना चाहते हैं, या फिर उनको फ़ोन करना चाहते हैं, कोई खबर टीवी तक पहुँचाना चाहते हैं, तो फिर ये आर्टिकल आपके लिए लाभप्रद होने वाला है। मुझे रोज़ बहुत से लोग फ़ोन करके बोलते हैं की ज़ी न्यूज़ पर कोई खबर कैसे चलवायें, या फिर हम कोई वीडियो ज़ी न्यूज़ को कैसे भेजें। तो दोस्तों मैंने आपके लिए थोड़ी मेहनत करके ये आर्टिकल तैयार किया है, आशा है, आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ेंगे, तो चलिए एक बार ज़ी चैनल के बारे में थोड़ा जान लेते हैं।

ज़ी न्यूज़ चैनल क्या है?

ज़ी एस्सेल ग्रुप का चैनल है, ज़ी के बहुत से चैनल है, जैसे ज़ी टीवी, ज़ी न्यूज़, ज़ी सिनेमा, एनटीवी, आदि लगभग सो से अधिक चैनल ज़ी के अंदर काम करते हैं, ज़ी के मालिक राजयसभा सांसद सुभाष चंद्र है, ज़ी न्यूज़ के कार्यकारी सम्पादक और बिज़नेस हेड सुधीर चौधरी है। ज़ी न्यूज़ भारत में राष्टवादी पत्रकारिता के लिए प्रसिद्द है, ज़ी न्यूज़ का न्यूज़ शो डीएनए भी बहुत लोकप्रिय है, इस शो के होस्ट है सुधीर चौधरी।

Contents

Zee News Contact Number

तो दोस्तों हमने आपको ज़ी के बारे में थोड़ा बता दिया, जिससे आपको इस न्यूज़ चैनल के बारे में पता चल पाए, अब हम ज़ी न्यूज़ का नंबर जानते हैं, ज़ी न्यूज़ के बहुत से नंबर हमारे पास उपलब्ध है, इसमें कई डिपार्टमेंट काम करते हैं, आपको जिस भी डिपार्टमेंट से संपर्क करना है, आप उसी नंबर पर फ़ोन करिये, जैसे ज़ी न्यूज़ में विज्ञापन दिखाने के लिए अलग नंबर है, और ज़ी न्यूज़ में कोई खबरें भेजने के लिए अलग नंबर बनाया गया है। और अगर आप ज़ी एडिटर से संपर्क करना चाहते हैं, तो उसके लिए अलग नंबर और ईमेल है, तो आईये एक एक करके सभी डिपार्टमेंट के बारे में जानते हैं, आपको जिस भी डिपार्टमेंट से संपर्क करना है, आप केवल उसी नंबर पर फ़ोन करिये, बाकी नंबर पर फ़ोन करने से कोई फायदा नहीं होने वाला।

पढ़िए – आजतक व्हाट्सएप नंबर

ज़ी न्यूज़ विज्ञापन नंबर

अगर आप कोई कंपनी या ब्रांड चलाते हैं, और टीवी पर एड दिखाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको निम्न नंबर पर कॉल करना होगा, निचे दिया गया नंबर केवल वही लोग ट्राई करें, जिनको टीवी पर एड चलवाना हो। एड की फीस और चार्ज वगैरह सब आपको निचे दिए गए नंबर पर फ़ोन करने के बाद बता दिया जायेगा। अगर आप कंपनी से ईमेल के जरिये कांटेक्ट करना चाहते हैं, तो आप उनको ईमेल पर भी मेसेज भेज सकते हैं। ध्यान रहे ईमेल करते समय सब्जेक्ट में विज्ञापन जरूर लिखे। विज्ञापन के लिए ईमेल की भाषा इंग्लिश होनी चाहिए।

Emailresponse@zeemedia.esselgroup.com
Missed Call+91-9176622422
North Mohit Sharma+91-9711992809
West Sanjay Balani+91 – 8879763250

ज़ी न्यूज़ हेल्पलाइन नंबर

0120- 2511064 – 76 यह नंबर ज़ी का हेल्पलाइन नंबर है, अगर आप ज़ी न्यूज़ से कोई शिकायत या फिर उनतक अपनी कोई बात पहुँचाना चाहते हैं, तो इसके लिए आप ज़ी न्यूज़ के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं। अगर आप ज़ी न्यूज़ पर कोई खबर के लिए मुद्दा उठाना चाहते हैं, या फिर आप कोई रैली कर रहे हैं उसके लिए आप चैनल को पहले बताना चाहते हैं, तो भी आप इन्ही पर संपर्क कर सकते हैं। यह नंबर खासतौर से दर्शको के लिए जारी किया गया है, अगर कोई ज़ी का दर्शक चैनल को कोई राय या फिर सुझाव देना चाहता है, तो वो भी दे सकता है। अगर आप कोई स्टिंग वीडियो ज़ी न्यूज़ को भेजना चाहते हैं, तो उसके लिए ईमेल का प्रयोग करें, ध्यान रहे जो भी वीडियो या ऑडियो हो, उसकी गारंटी आपको ही लेनी होगी, अगर आप कोई फ़र्ज़ी वीडियो या ऑडियो ईमेल पर भेजेंगे, तो आपके खिलाफ चैनल कारवाही भी कर सकता है।

Zee News Emailinews@zeemedia.esselgroup.com
Zee News Contact Number0120- 2511064
Zee News Helpline Number0120-2511074

वायरल टेस्ट WhatsApp नंबर

अगर आपको व्हाट्सएप या फेसबुक पर कोई वीडियो भेजा गया है, और आपको उसकी सत्यता की जांच करनी है, तो फिर आप इस नंबर पर वीडियो भेज सकते हैं। ज़ी न्यूज़ की वायरल टीम उस वीडियो की सत्यता की जांच करेगी, और फिर आपको सूचित करेगी। अगर फ़र्ज़ी या असली वीडियो काफी लोगो तक पहुंचा होगा, तो चैनल उसको टीवी पे आने वाले शो ज़ी वायरल पर भी दिखायेगा। इस नंबर पर केवल आप वायरल वीडियो जिसकी सत्यता की जांच करनी हो, वही भेजें, अगर टीवी पर कोई न्यूज़ के लिए वीडियो है, या फिर कोई स्टिंग ऑपरेशन है, तो उसको ऊपर में दिए गए नंबर पर ही भेजें।

ज़ी न्यूज़ ईमेल एड्रेस

अगर आप कोई जानकारी गोपनीय रूप से चैनल को भेजना चाहते हैं, तो उसके लिए आप ईमेल का उपयोग करिये, आप ज़ी को इस ईमेल inews@zeemedia.esselgroup.com  द्वारा संपर्क कर सकते हैं। ध्यान रहे, आप जो भी ईमेल कर रहे हैं, उसमे साफ़ भाषा का उपयोग करे, अगर टूटी फूटी भाषा के जरिये, आप चैनल से कांटेक्ट करियेगा, तो बहुत चांस है, आपके ईमेल पर ध्यान ना दिया जाए। ईमेल करते समय सब्जेक्ट को सही से लिखे, क्युकी सबसे पहले ईमेल के सब्जेक्ट को ही देखा जाता है, इसीलिए कम शब्दों में सब्जेक्ट लिखे, और सब्जेक्ट में बताएं की आपने ये ईमेल क्यों लिखा है, जैसे पुलिस कार्यवाही से संबधित, कानून से सम्बंधित, महत्वपूर्ण जानकारी, मेरी सहायता करे, आदि आप सब्जेक्ट में लिख सकते हैं, आप ईमेल इंग्लिश में या फिर हिंदी में लिख सकते हैं।

Zee News WhatsApp Group

बहुत से मेरे मित्र ज़ी न्यूज़ का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करना चाहते हैं, तो दोस्तों ज़ी न्यूज़ का दरहको के लिए कोई भी व्हाट्सएप ग्रुप नहीं है, अगर आप ज़ी न्यूज़ को व्हाट्सएप के जरिये कांटेक्ट करना चाहते हैं, तो फिर आप इस नंबर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखिये, इस नंबर पर गुड मॉर्निंग, गुड नाईट, फालतू के जोक्स और हेलो हाय ना भेजें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको तत्काल ब्लॉक कर दिया जायेगा। अगर आपको कोई जानकारी देनी है, या फिर कोई जरुरी बात बतानी है, तो ही आप इस व्हाट्सएप नंबर का उपयोग करें।

ज़ी न्यूज़ एडिटर सुधीर चौधरी नंबर

अगर आप ज़ी न्यूज़ के एडिटर सुधीर चौधरी को फ़ोन या ईमेल करना चाहते हैं, तो दिए गए उनके ऑफिस नंबर 0120-2511074 पर कॉल कर सकते हैं, यह उनका ऑफिस नंबर है, जो हमने ज़ी की वेबसाइट से लिया है, आप ज़ी न्यूज़ के एडिटर से ट्विटर और फेसबुक के जरिये भी हेल्प ले सकते हैं, सुधीर चौधरी ट्विटर पर बहुत एक्टिव रहते हैं, और अपने प्रशंषको के सवाल और सुझावों के जबाब देते रहते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप ज़ी न्यूज़ की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ज़ी न्यूज़ ऑफिस एड्रेस

क्या आप ज़ी न्यूज़ के ऑफिस एड्रेस के बारे में जानना चाहते हैं, अगर हाँ, तो फिर आप दिए गए एड्रेस Essel Studio, FC-19, Sector 16-A,Noida – 201301 पर ज़ी न्यूज़ से कांटेक्ट कर सकते हैं। आप ज़ी न्यूज़ के ऑफिस में जाने से पहले एक बार ज़ी न्यूज़ के हेल्पलाइन नंबर पर फ़ोन करके एक बारे अपॉइंटमेंट जरूर ले लें। अगर फ़ोन नंबर नहीं लग रहा तो फिर आप ज़ी के ईमेल पर संपर्क करके अपॉइंटमेंट ले सकते हैं। हर आप ज़ी न्यूज़ में नौकरी करना चाहते हैं, तो भी आप ज़ी के ऑफिस में विजिट कर सकते हैं, बाकी इस पर अधिक जानकारी के लिए आप ज़ी न्यूज़ की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

अंत में – तो दोस्तों ये आर्टिकल पूरा हो गया है, आशा करता हूँ, इस आर्टिकल में आपके सारे डाउट क्लियर हो गए होंगे, लेकिन अगर उसके बाद भी आप मुझसे कोई सवाल पूछना चाहते हैं, तो फिर निचे में जो कमेंट बॉक्स दिया है, उसका उपयोग कर सकते हैं। अगर आपका कोई सवाल नहीं भी हो, तो भी आप मुझे अपनी राय या सुझाव कमेंट के जरिये भेज सकते हैं।

ये भी पढ़िए – रविश कुमार व्हाट्सएप नंबर

नोट – दोस्तों मै आपको बता दूँ की मै ज़ी न्यूज़ में काम नहीं करता, ना ही ज़ी से मेरा कोई संपर्क है, यह सब मैंने इंटरनेट की सहायता से लिखा है, और इस आर्टिकल को लिखने में मुझे काफी समय लगा है, इसीलिए आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करिये, जिससे ये जानकारी सभी दोस्तों तक पहुचें।

This post was last modified on August 4, 2023 3:29 pm