All Contact Number

सीएम योगी आदित्यनाथ WhatsApp नंबर – फ़ोन नंबर

इस आर्टिकल में हम योगी आदित्यनाथ व्हाट्सएप्प नंबर, योगी आदित्यनाथ व्हाट्सएप्प ग्रुप, आदित्यनाथ योगी व्हाट्सप्प कांटेक्ट नंबर के बारे में पढ़ेंगे। आज का आर्टिकल हमे उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए लिखा है, अगर आप भी यूपी शहर में रहते हैं, तो फिर आज का आर्टिकल आप भी जरूर पढ़िए। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप योगी आदित्यनाथ जी का व्हाट्सप्प नंबर जान पाएंगे, ये आर्टिकल सबसे ज्यादा डिमांड में है, और यहाँ पर आपको बिलकुल सही जानकारी मिलने वाली है, उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए तो ये आर्टिकल बिलकुल Must Read है, तो चलिए इस आर्टिकल को शुरू करते हैं। आर्टिकल में योगी आदित्यनाथ WhatsApp  नंबर जानने से पहले इ बार योगी जी जो की अभी वहां के सीएम है, उनके बारे में थोड़ा जान लेते हैं।

योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में भाजपा के एक नेता और देश के सबसे बड़ी आबादी वाले प्रदेश यूपी के मुख्यमंत्री है। योगी आदित्यनाथ भाजपा के स्टार प्रचारक भी है। योगी आदित्यनाथ को भाजपा ने 2017 के विधानसभा में जीत के बाद मुख्यमंत्री बनाया। योगी आदित्यनाथ जिनका असली नाम अजय मोहन बिष्ट है, उत्तर प्रदेश के २२वें मुख्यमंत्री है, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर मंदिर के महंत भी है। इन्हे बीजेपी का काफी प्रभावशील और पॉपुलर नेता माना जाता है। योगी आदित्यनाथ का जन्म पांच जून 1972 को उत्तराखंड के गरीब परिवार में हुआ था। इनके तीन भाई और तीन बहन है। योगी आदित्यनाथ भाजपा के बड़े नेताओ में से एक है, और तीन बार भाजपा के सांसद भी रह चुके हैं।

Contents

योगी आदित्यनाथ WhatsApp नंबर

देखिये, अगर आप सच में योगी आदित्यनाथ का व्हाट्सएप्प नंबर ढूंढ़ रहे हैं, तो सबसे पहले तो में आपको ये क्लियर कर दूँ, की वो कोई भी व्हाट्सएप्प नंबर इस्तेमाल नहीं करते हैं, इसीलिए अगर आप बार बार योगी का व्हाट्सएप्प नंबर सर्च करते रहते हैं, तो ये बंद करिये। इंटरनेट पर केवल आपको उनका फ़र्ज़ी नंबर ही मिलेगा लेकिन इसका मतलब ये नहीं है की आप योगी से संपर्क नहीं कर पाएंगे, या फिर आप अपनी फ़रियाद योगी तक नहीं पहुंचा पाएंगे। तो दोस्तों आप आसानी से योगी तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं, मै आपको यहाँ पर जो भी कांटेक्ट नंबर कर तरिका बताऊंगा ये सब बिलकुल सटीक है, और आप इनका उपयोग करके उप सीएम से संपर्क कर पाएंगे।

अब सबसे पहले आपको मै यहाँ पर कुछ बेहतरीन तरीका बताने वाला हूँ, जिसके द्वारा आप अपनी फ़रियाद सीधे मुख्यमंत्री तक पहुंचा सकते हैं। अधिकतर लोग इनकी तरीको का इत्सेमाल करके यूपी सीएम तक अपनी बात पहुंचाते हैं, तो आईये जानते हैं की किन तरीको का इस्तेमाल करके हम अपनी बात को श्री योगी जी तक पहुंचा सकते हैं।

सीएम ऑफिस फोन नंबर

सबसे पहला तरीका है, आप यूपी सीएम ऑफिस में फोन करके अपनी शिकायत को सीएम तक भेज सकते हैं, इसके लिए मैंने यहाँ पर कुछ फोन नंबर दिए हैं, ये नंबर यूपी सीएम के ऑफिस के हैं, और ये सभी नंबर को हमने उत्तर प्रदेश सरकार की वेबसाइट से लिए हैं, इसीलिए इस नंबर पर आप पूरा विस्वास कर सकते हैं, इन नंबर पर फ़ोन करके आप यूपी सीएम तक अपनी बात या फिर शिकायत को पहुंचा सकते हैं, इन नंबर पर कॉल करके आप यूपी सीएम से अपॉइंटमेंट भी ले सकते हैं। ध्यान रहे ये नंबर यूपी सीएम ऑफिस के हैं, इसको आप योगी जी का पर्सनल नंबर मत समझ लीजियेगा। ये नंबर उन लोगो के लिए जारी किया गया है जो यूपी सीएम तक अपनी कोई बात पहुँचाना चाहते हैं या फिर सीएम ऑफिस से सम्पर्क करना चाहते हैं। अगर आपका भी यही प्रयोजन है तो जरूर आप इन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

Yogi AdityanathChief Minsiter(0522)2236181, (0522)2239296, (0522)2235435, (0522)2235735
Keshav Prasad MauryaDeputy Chief Minister(0522) 2238217
Dr Dinesh SharmaDeputy Chief Minister(0522) 2238088
Shri SP GoyalPrincipal Secretary(0522) 2238219
Shri Sanjay PrasadSecretary(0522) 2238288, (0522) 2226025
Shri Aalok KumarSecretary(0522) 2226053
Shri Vishak GSpecial Secretary(0522) 2236842, (0522) 2226048
Shri Nitish KumarSpecial Secretary(0522) 2293035, 2238158

अगर ऊपर दिए नंबर में फोन नहीं लग रहा है, तो आप निचे दिए गए सामान्य हेल्पलाइन नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं, इसके लिए हमने यहाँ पर अलग अलग कटगरी बनाई है, आपकी समस्या जिस भी विभाग से सम्बंधित है, आप उस विभाग से संपर्क कर सकते हैं, आप चाहे तो इन नंबर को अपने फोन के कांटेक्ट लिस्ट में भी सेव कर सकते हैं।

महिला हेल्पलाइन नंबर

अगर आप महिला है, या फिर आपकी शिकायत केवल महिला के लिए है, तो इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक अलग से हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। ध्यान रहे ये हेल्पलाइन नंबर केवल महिला सम्बंधित शिकायत ही दर्ज़ करता है। जैसे कोई बार बार आपके नंबर पर फोन कर रहा है, या फिर सोशल मीडिया पर आपको भद्दे कमेंट कर रहा है, आपकी फोटो या पर्सनल जानकारी वायरल कर रहा है, आपको ताड़ रहा है या फिर अश्लील कमेंट कर रहा है। छेड़छाड़ भी आप इसी नंबर पर दर्ज़ करा सकती हैं, चिंता मत करिये आपका कॉल केवल महिला ही उठाएगी। अगर पुलिस आपकी कोई समस्या नहीं सुन रही है तो भी आप इस महिला हेल्पलाइन पर कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज़ करा सकते हैं। शिकायत दर्ज़ करने के लिए आपको 1090 पर कॉल करना है। आप 9454401149 पर भी कॉल कर सकती है। तो महिलाओं इन दोनों नंबर को अपने फोन में सेव कर लीजिये।

पढ़िए – भारत सरकार का कांटेक्ट और फ़ोन नंबर

आपात सेवा

अगर आप अभी किसी इमरजेंसी में है, तो इसके लिए आपात सेवा 112 पर कॉल करिये, ये नंबर किसी भी इमरजेंसी स्थति से निपटने के लिए हैं। यह आल इन वन नंबर है, और इसके लिए आपको किसी सिम या बैलेंस की भी जरुरत नहीं है। इस नंबर पर आप कोई भी आपात स्तिथी जैसे पुलिस विभाग, डॉक्टर विभाग, एनडीआरएफ या दूसरे कोई तत्काल समस्या के लिए सरकार को अवगत करा सकते हैं। अगर आप किसी आपात स्तिथी में हैं, तभी इस नंबर का उपयोग करिये, अगर इस नंबर का दुरूपयोग किया जाता है, तो इसके लिए आपको जेल या फिर फाइन भी देना पड़ सकता है।

UP सरकार हेल्पलाइन नंबर

लेकिन तब क्या जब आप महिला भी नहीं हो, और आपकी शिकायत किसी इमरजेंसी के लिए भी नहीं हो, तो इसके लिए एक दुसरा नंबर है, जी हाँ दोस्तों उत्तर प्रदेश के सीएम ने हाल ही में एक टोल फ्री नंबर जारी किया है। यह नंबर सभी विभाग के लिए जारी किया गया है, यानी अगर आप उत्तर प्रदेश के नागरिक हो, और आपको कोई भी सरकारी समस्या हो तो इसके लिए आप 1076 नंबर पर कॉल करके सरकार को बता सकते हैं। इस हेल्पलाइन नंबर को जारी करते समय योगी ने बताया की अब नागरिक घर से ही अपनी शिकायत शासन तक पहुंचा सकते हैं। यह हेल्पलाइन नंबर 24 घंटे खुला रहता है, यानी आप कभी भी इस नंबर पर कॉल करके अपनी शिकायत भेज सकते हैं।

ऑनलाइन कांटेक्ट

अगर आप सीएम ऑफिस से ऑनलाइन कांटेक्ट करना चाहते हैं, तो इसके लिए मै आपको कुछ वेबसाइट और ईमेल एड्रेस यहाँ पर बता देता हूँ, मैंने साथ में कुछ उपयोगी ट्विटर हैंडल के नाम भी दे दिए है, जो आपकी सहायता कर सकते हैं। ये तरीका ऑनलाइन वालो के लिए है, जाप नंबर वाले झंझट में नहीं पड़ना चाहते, लेकिन आप कॉल करने के बाद भी इन अकाउंट हैंडल पर अपनी समस्या भेज सकते हैं। अगर आप अपनी समस्या सब जगह पहुचायेंगे तभी आपकी समस्या का कोई हल होगा, नहीं तो जल्दी उम्मीद करना बेकार है, इसीलिए आईये जानते हैं आप किन किन ऑनलाइन तरीको का उपयोग करके अपनी समस्या योगी आदित्यनाथ को भेज सकते हैं।

Yogi Aditayanth Twitter Account: https://twitter.com/myogiadityanath

Yogi Aditayanth Email Account: cmup@nic.in

Yogi Aditayanth Facebook Account: https://www.facebook.com/MYogiAdityanath/

Yogi Aditayanth Website:  http://upcmo.up.nic.in/

निष्कर्ष – आर्टिकल में अगर आप योगी आदित्यनाथ से व्हाट्सप्प के द्वारा मेसेज से संपर्क करना चाहते हैं, तो यह संभव नहीं है, लेकिन आप बीजेपी या फिर उत्तर प्रदेश सरकार से व्हाट्सप्प के जरिये जरूर कांटेक्ट कर सकते हैं। आप योगी आदित्यनाथ या फिर उत्तर प्रदेश प्रशाशन से ट्विटर के जरिये भी सम्पर्क कर सकते हैं, उनका ट्विटर अकाउंट और दूसरे सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी हमने आर्टिकल में दे दी है। अगर आप पुलिस से सम्बंधित कोई शिकायत करना चाहते हैं तो इसके लिए आप यूपी पुलिस के ट्विटर हैंडल से मदद मांग सकते हैं। अगर आप महिला समबन्धित किसी समस्या के लिए सरकार से कांटेक्ट करना चाहते हैं तो फिर इसके लिए आप 1090 डायल कर सकते हैं। अन्य कोई भी समस्या के लिए आप 112 पर कॉल कर सकते हैं।

पढ़िए – नरेंद्र मोदी का व्हाट्सएप्प नंबर

गूगल सीएम योगी फ़ोन नंबर बताईये ?

सीएम योगी फ़ोन नंबर बताईये ? इस सवाल का जबाब लेख में दिए हुआ है।

योगी के पास कौन सा फ़ोन है ? कंपनी का नाम।

मीडिया में उन्हें कई बार एप्पल कंपनी के मोबाइल के साथ देखा गया है।

योगी जी कौन कौन सा एप चलाते हैं ?

यह एक रोचक सवाल है, लेकिन हम आपको बता दें, की सीएम योगी स्मार्टफोन का उपयोग बहुत कम करते हैं।

क्या योगी जी का WhatsApp मोबाइल नंबर गूगल पर मिलेगा ?

योगी जी का WhatsApp मोबाइल नंबर पब्लिक नहीं है, उनके ऑफिस नंबर की जानकारी ऊपर है।

अंत में – तो दोस्तों मुझको पूरी उम्मीद है की ये आर्टिकल पढ़कर आपको अपनी समस्या का इलाज मिल गया होगा, अगर फिर भी आपके मन में कोई दुविधा है, तो फिर आप मुझे कमेंट में पूछ सकते हैं। कृपया कमेंट करते समय अपना पर्सनल नंबर ना डालें, आप चाहे तो अपना ईमेल नंबर जरूर एंटर कर सकते हैं। आर्टिकल से समबन्धित सवाल और सुझाव का भी स्वागत है। आर्टिकल को सोशल मीडिया जैसे फेसबुक व्हाट्सप्प और ट्विटर पर भी शेयर करिये, इसके लिए बस निचे दिख रहा फेसबुक, व्हाट्सएप्प या ट्विटर पर क्लिक करिये।

This post was last modified on August 3, 2021 11:13 am