Education

Vestige Contact Number, WhatsApp Phone

अगर आप नेटवर्क मार्केटिंग में हैं, तो आपने वेस्टीज का नाम जरूर सूना होगा, यह Company भारत की सबसे बड़ी नेटवर्क मार्केटिंग कम्पनी है, और अब तक कई लाख लोग इस नेटवर्क से जुड़ चुके हैं, आज के इस लेख में हम वेस्टीज सौंपने का कांटेक्ट नंबर, व्हाट्सएप नंबर, व्हाट्सएप ग्रुप आदि की जानकारी पढ़ेंगे, अगर आप इस नेटवर्क सौंपने से जुड़े हैं, तो फिर आपको इस कम्पनी के बारे में सारी जानकारी होनी चाहिए, बाकी यह लेख तो आप पढ़ ही रहे हैं, यहाँ पर हमने सम्पूर्ण ज्ञान वर्धक जानकारी देने का हर भरसक प्रयास किया है, मेरा नाम अभिनव है, इस लेख में मै आपको इस कम्पनी से जुडी कई जानकारी Vestige Contact Number, WhatsApp Phone बताने वाला हूँ, तो आईये शुरू करते हैं।

Contents

Vestige हेल्पलाइन नंबर

अगर आप वेस्टीज कम्पनी के बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं, या फिर इस कम्पनी में ज्वाइन होना चाहते हैं, तो निचे दिए गए कांटेक्ट नंबर की मदद से कम्पनी से सम्पर्क कर सकते हैं।

Vestige Customer Care Number011-43-1011234
Vestige Helpline Number18001023424
Vestige WhatsApp Number & GroupNot Available
Vestige Website myvestige.com

Vestige कंपनी विकिपीडिया

वेस्टीज मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड, भारत की मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी है, जिसे वर्ष 2004 में गौतम बाली जो की इसके मालिक है, द्वारा शुरू किया गया था। यह अब अपने बेहतरीन विश्व-स्तरीय Wellness Products के माध्यम से दुनिया भर में सबसे डायरेक्ट सेल्लिंग कंपनी बन रही है। हालांकि, वेस्टीज की संगति काफी ध्यान देने योग्य है, क्योंकि यह लगातार हर साल एक प्रमुख अभूतपूर्व दर से दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। यह अब भारत में सब बड़ी मार्केटिंग कंपनी बन चुकी है, और दुनिया की सबसे बड़ी मुलती लेवल मार्केटिंग कम्पनी बनने की और अग्रसर है।

दिलचस्प बात यह है कि, वेस्टीज लगातार दुनिया भर में हर साल अपनी उत्पाद रेंज का विस्तार कर रहा है। यहां तक ​​कि कंपनी वेस्टीज के पास अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधाओं का भी निर्माण है, जो GMP और Halal द्वारा प्रमाणित हैं।

क्या वेस्टीज एक बेहतरीन करियर ऑप्शन बन सकता है ?

यह पूरी तरीके से आप पर निर्भर करता है, क्या आपको एक ऐसा काम करना है, जिसमे आप अपने मालिक खुद है, या फिर आप ऐसा काम करना चाहते हैं, जहाँ आपके कई मालिक होंगे, और आपको हर किसी का आदेश मानना होगा, इसके बाद अगर आप वेस्टीज ज्वाइन करना का मन बना चुके हैं, तो आपको ये भी ध्यान रखना चाहिए, की यह एक डायरेक्ट मार्केटिंग वाली कम्पनी है, यानी इसमें आपको लोगो को जोड़ना होगा, तभी आप कमिसन प्राप्त कर पाएंगे।

अगर आप केवल ज्वाइन होकर एक भी बन्दे को नहीं जोड़ सकते, तो फिर आपको इस कम्पनी को ज्वाइन नहीं करना चाहिए, इसके साथ साथ आपको और भी करियर ऑप्शन के बारे में पता होना चाहिए, क्युकी सभी प्रकार का काम सभी लोग नहीं कर पाते, ऐसे में आपके लिए क्या सही है, और क्या गलत यह आपको खुद ही निर्धारित करना होगा।

वेस्टीज हो या फिर कोई भी दूसरी मार्केटिंग कम्पनी इन सब में होवा बहुत बनाया जाता है, अगर आप ज्वाइन करेंगे, तो आपके साथ यह हो जाएगा, या फिर आप बहुत अमीर हो जायेंगे, ऐसा भी नहीं है, यह भी एक प्रकार का काम ही है, और अगर सही प्रकार से किया जाए, तो ही सफलता है, क्युकी अब मार्किट में काफी लोग आ चुके हैं, ऐसे में कोई भी काम अब आसान नहीं रहा, आपको जो भी काम करना है, आपको उसमे एक्सपर्ट होना होगा, तभी आप इस दुनिया में टिक पाएंगे।

यह मेरा रिव्यु है, बाकी आपको क्या लगता है,वो आप हमे कमेटं में बता सकते हैं, अगर आप ज्वाइन होने में कोई समस्या हो रही है, कोई Confusion है, तो बेझिझक आप मुझसे सवाल पूछ सकते हैं, हम आपकी पूरी मदद करेंगे हैं।

Vestige ज्वाइन

यहाँ पर में केवल वेसीज नहीं, बल्कि आपको कोई भी एमएलएम ज्वाइन करने के कुछ फायदे बता देता हूँ, MLM एक ऐसी प्रणाली है जिसमें डायरेक्ट सेल्स पीपल अपने मौजूदा Distributors को पैसे का एक टुकड़ा देकर नए डिस्ट्रीब्यूटर की भर्ती के लिए प्रोत्साहित करते हैं। जितने अधिक डिस्ट्रीब्यूटर चैन में एंटर करते हैं, उतने ही अधिक पैसे बनते हैं। That sounds really interesting, right? अब हम एमएलएम के फायदों के बारे में चर्चा करेंगे जो एमएलएम सभी व्यवसायों के साथ-साथ व्यक्तियों को भी लाता है।

काफी कम रिस्क

किसी भी एमएलएम ज्वाइन करने पर आपको शुरू में कुछ पैसे देने पड़ते हैं, या फिर कई में कुछ शॉपिंग करनी पद सकती है, लेकिन अधिकतर केस में इस मॉडल को काफी कम रिस्क का मन जाता है, क्युकी इसमें जितना जोइनिंग फीस होता है, उतने का सामान आसानी से मिल जाता है, यानी अगर आप आगे चलकर इस में काम नहीं भी करना चाहते तो आपने ज्यादा पैसा नहीं गवायाँ है। यह एमएलएम की एक अच्छी खासियत है, और इसी खासियत के कारन अधिकतर लोग एमएलएम कंपनी से जुड़ना चाहते हैं, यही कारन है, की वेस्टीज भी आज इतना पॉपुलर हो चुका है, यानी हर कोई इस बिज़नेस को आजमा रहा है, और जिसको इसमें फायदा दीखता है, वह इसे ज्वाइन करना चाहते हैं।

ज्यादा पैसे कमाने का अवसर

क्या आपको पता है, की एमएलएम कंपनी में अधिक पैसे कमाने का अवसर रहता है, यानी जितने लोगो को आप इस सौंपने से जोड़ेंगे, आप उतना ही अधिक कमा सकते हैं, इसमें आपको समय का कोई दबाब नहीं है, आप कभी भी अपने कस्टमर बना सकते हैं, और इसमें विस्तार करने के बारे में सोच सकते हैं, मेरे हिसाब से एमएलएम की यह खासियत भी इसे बाकी अधिक व्यवसायों से अलग बनाती है।

समय का कोई दबाब नहीं

एमएलएम कंपनी में समय का कोई दबाब नहीं होता, आप चाहे तो काम कर सकते हैं, या फिर नहीं कर सकते, आप चाहे तो किसी दीं कम घंटे काम कर सकते हैं, तो किसी दिन पूरी रात भी कस्टमर को जोड़ने में लगा सकते हैं, यह पूर्ण रूप से आप पर निर्भर है, की आप लोगो को कैसे जोड़ना चाहते हैं, और कितना काम करना चाहते हैं। अगर आप अधिक मेहनत करेंगे, तो आपको अधिक मुनाफा होगा, कम मेहनत करने पर आपको कॉम्पिटिशन में पीछे रहना पड़ सकता हैं।

खुद का मालिक

अगर आप अपना व्यवसाय करेंगे, तो निश्चित रूप से आप अपने मालिक खुद होंगे, ठीक यही काम वेस्टीज जैसे कम्पनियो में भी है, जितनी भी एमएलएम कंपनी है, इसमें आपको किसी बॉस का आदेश मानने की जरुरत नहीं है, बस आपको अपने हिसाब से काम करना है, एमएलएम में सबसे मुख्य मकसद लोगो को अपने कम्पनी से जोड़ना होता है, ना की बॉस की बातें सुनना, या फिर कोई टारगेट पर काम करना। अगर आप एमएलएम से जुड़ेंगे, तो आपको इन सब चीज़ो से छूट मिल जाएगी।

अधिक लोगो से संवाद करना

आप चाहे तो इसे भी एक फायदा ही मान सकते हैं, जब आप किसी मल्टी लेवल मार्केटिंग कम्पनी में काम करते हैं, तो आपको लोगो से प्रत्यक्ष रूप से मिलने और उन्हें कम्पनी से जोड़ने का अवसर मिलता है, इस प्रोसेस में आप लोगो के बारे में काफी अधिक जानकारी प्राप्त कर लेते हैं, आपको लोगो की सोशल लाइफ और फाइनेंसियल लाइफ के बारे में भी पता चल जाता है, अब आप सोच रहे होंगे, इससे हमारा क्या फायदा तो दोस्तों इसके दो फायदा हैं, एक तो आपका संवाद का स्तर सुधर जाता है, जिसे अंग्रेजी में कम्युनिकेशन स्किल बोलते हैं, अगला आप अपने आस पास के लोगो का एक संक्षिप्त सर्वे भी कर लेते हैं, जिसे आप अपने जीवन से जोड़ कर ये देख सकते हैं की लोग किस तरह काम करते हैं, कैसे पैसे कमाते हैं, और किसके लिए क्या अच्छा काम कर रहा है, कोण सा व्यवसाय ज्यादा चल रहा है, कहँ मंदी है।

पढ़िए: LIC कांटेक्ट नंबर
पढ़िए: मुकेश अम्बानी फ़ोन नंबर

This post was last modified on July 6, 2020 12:16 pm