All Contact Number

टीवी न्यूज़ चेंनल फ़ोन नंबर – कांटेक्ट नंबर

इस आर्टिकल में मुख्य बिंदु – टीवी मीडिया फ़ोन नंबर, टीवी चैनल कांटेक्ट नंबर न्यूज़ चैनल मोबाइल नंबर, टीवी से कांटेक्ट करना है, कैसे करे, मीडिया वाले का नंबर, रिपोर्टर का नंबर, प्रेस टीवी सम्पर्क, मीडिया से कांटेक्ट कैसे करे, टीवी चेंनल से सम्पर्क कैसे करें।

टीवी न्यूज़ चेंनल से कांटेक्ट कैसे करें ? दोस्तों, क्या आप किसी न्यूज़ चेंनल से सम्पर्क करने के बारे में जानकारी चाहते हैं, अगर आपका उत्तर हाँ है, तो ये आर्टिकल न्यूज़ चेंनल से कांटेक्ट करने के बारे में ही हमने लिखा है, इस आर्टिकल में हमने कई न्यूज़ चैनल से कांटेक्ट करने का तरिका बताया है, आप जिस भी टीवी चैनल से कांटेक्ट करना चाहते हैं, या फिर आप जिस भी टीवी को अपनी समस्या के बारे में बताना चाहते हैं, आप उस चेंनल से कांटेक्ट करने के बारे में यहाँ जान सकते हैं।

Contents

टीवी मीडिया न्यूज़ फ़ोन नंबर

TV Channel Contact NumberEmail Address
Aaj Tak News+9101204807100info@aajtak.com
ABP News+912266160200anandl@abpnews.in
India TV0120-3051000mail@indiatvnews.com
News 18+91-120-4341818editor@news18.com
Republic TV01204512100devinder.gupta@republicworld.com

दोस्तों, आजकल जब हमारी बात कोई नहीं सुनता, तो हम मीडिया के पास ही अपनी शिकायत लेकर जाना चाहते हैं, क्युकी हम मीडिया से ही अपनी बात एक साथ बहुत से लोगो तक पहुंचा सकते हैं, जैसे मान लीजिये अगर आप पुलिस से कोई शिकायत करना चाहते हैं, लेकिन पुलिस उस बात को सुन नहीं रही, तो फिर आपमें से बहुत से लोग होंगे, जो टीवी मीडिया को अपनी बात बताना चाहते होंगे, लेकिन सबको टीवी चैनल से कांटेक्ट करने का तरिका नहीं पता है।

टीवी न्यूज़ चैनल से कांटेक्ट करना ज्यादा मुश्किल नहीं है, बस आपको मीडिया से सम्पर्क करने का सही तरीका पता होना चाहिए, मैंने इस आर्टिकल में कुछ बड़े न्यूज़ चैनल से कांटेक्ट करने के बारे में यहाँ बताया है, आप अपनी बात इन मीडिया चेंनल को निचे दिए गए फ़ोन नंबर पर कॉल करके बता सकते हैं। कुछ न्यूज़ चेंनल और मीडिया में काम करने वाले बड़े एंकर का नंबर भी हमने इस वेबसाइट पर दिया है, जिसमे फ़ोन करके आप सीधे न्यूज़ एडिटर से सम्पर्क कर सकते हैं, इसका लिंक आर्टिकल के निचे दिया गया है।

इस आर्टिकल में मैंने टॉप पांच न्यूज़ चैनल आजतक, एबीपी न्यूज़, इंडिया टीवी, एनडीटीवी, ज़ी न्यूज़, का कांटेक्ट नंबर बताया है, जो लोग इन चैनल से कांटेक्ट करना चाहते हैं, वे निचे दिए गए सभी सम्पर्क सूत्रों का उपयोग कर सकते हैं।

आजतक से कांटेक्ट कैसे करें

दोस्तों, आजतक भारत का सबसे बड़ा न्यूज़ चैनल है, टीआरपी में भी यह चैनल हमेशा टॉप पर ही रहता है। अगर आप अपनी कोई बात आजतक को बताना चाहते हैं, या फिर आप चाहते हैं, की आपसे जुडी कोई खबर टीवी पर दिखाई जाए, तो आप आजतक को फ़ोन करके इसके बारे में बता सकते हैं, आजतक को फ़ोन करने के लिए आप नंबर +91-120-4807100 पर कॉल कर सकते हैं।

दोस्तों, आप आजतक को ईमेल में भी अपनी शिकायत बता सकते हैं, आजतक को ईमेल करने के लिए आपके पास आजतक का मेल एड्रेस होना चाहिए, आजतक को सम्पर्क करने के लिए आप ईमेल info@aajtak.com का उपयोग कर सकते हैं, दोस्तों ईमेल में अपने शिकायत के बारे में बताएं।

Read: Anjana Om Kashyap Number

एबीपी न्यूज़ से कांटेक्ट कैसे करें

एबीपी न्यूज़ जिसे पहले स्टार न्यूज़ के नाम से जाना जाता था, यह भी भारत के टॉप चेनलो में से एक है, अगर आप एबीपी न्यूज़ तक अपनी कोई शिकायत करनी चाहते हैं, या फिर एबीपी न्यूज़ पर अपने बारे में कोई खबर दिखवाना चाहते हैं, तो फिर इसके लिए आप एबीपी के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं, एबीपी से कांटेक्ट करने के लिए आप नंबर +91 22 66160200 का यूज़ करिये।

एबीपी न्यूज़ को ईमेल करने के लिए आप एबीपी के ऑफिसियल मेल अकाउंट का यूज़ कर सकते हैं, एबीपी का ऑफिसियल मेल https://www.abplive.com/contact-us है। दोस्तों एबीपी न्यूज़ के एंकर और पत्रकारों का नंबर पाने के लिए आप एबीपी न्यूज़ की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं, बाकी आप एबीपी को ऑनलाइन भी कांटेक्ट कर सकते हैं, एबीपी को ऑनलाइन कांटेक्ट करने के लिए आप चैनल को सोशल मीडिया पर फॉलो कर सकते हैं।

इंडिया टीवी से कांटेक्ट करना है

दोस्तों, इंडिया टीवी काफी पुराना चेंनल है, इस चैनल के मालिक रजत शर्मा है, ये काफी जाने माने एंकर और पत्रकार है, इनका शो आप की अदालत काफी मशहूर है, इंडिया टीवी से कांटेक्ट करने के लिए आप इंडिया टीवी हेल्पलाइन नंबर  0120-3051000 पर कॉल कर सकते हैं, अगर आप इंडिया टीवी के बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं, तो भी ये नंबर काम आने वाला है, बाकी इंडिया टीवी को ईमेल करने के लिए आप ईमेल mail@indiatvnews.com का यूज़ कर सकते हैं, इस ईमेल पर आप अपनी समस्या लिखकर भेज सकते हैं, जिसके बाद आपको जल्दी ही रिप्लाई दिया जायेगा।

बाकी अगर आप इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का नंबर जानना चाहते हैं, या फिर रजत जी से कांटेक्ट करना चाहते हैं, तो उसपर हम जल्दी ही एक नया आर्टिकल लिखकर आपको जानकारी देंगे, तब तक के लिए आप हेल्पलाइन नंबर और ईमेल का यूज़ करिये, बाकी आप इंडिया टीवी की वेबसाइट से भी इनफार्मेशन पा सकते हैं।

ज़ी न्यूज़ सम्पर्क सूत्र

ज़ी न्यूज़ एक बड़ा राष्टवादी चैनल है, इस चैनल के एडिटर इन चीफ श्री सुधीर चौधरी है,इनका कांटेक्ट नंबर भी हमने एक आर्टिकल में दिया है, जिसको पढ़ने के लिए आप यहाँ पर क्लिक कर सकते हैं, बाकी अगर आप ज़ी न्यूज़ से सम्पर्क करना चाहते हैं, तो उसके लिए भी हमने आर्टिकल लिखा है, हमने अब तक अपने वेबसाइट पर दो प्रसिद्द चैनल आजतक और ज़ी न्यूज़ के बारे में एक अलग आर्टिकल लिखा है, जिसका लिंक आर्टिकल के अंत में दिया है।
बाकी ज़ी न्यूज़ को फ़ोन करने के लिए आप ज़ी के ऑफिशल कांटेक्ट नंबर पर कॉल लगा सकते हैं, ज़ी का नंबर 91-0120- 2511064 – 76 है। ज़ी न्यूज़ को ईमेल करने के लिए आप इस ईमेल  inews@zeemedia.esselgroup.com का प्रयोग कर सकते हैं, ज़ी न्यूज़ के एडिटर इन चीफ का कांटेक्ट नंबर ऊपर वाले आर्टिकल में बताया गया है।

एनडीटीवी फ़ोन नंबर

अगर आप एनडीटीवी से कांटेक्ट करना चाहते हैं, तो आप इस नंबर 011 2644 6666 पर कॉल लगा सकते हैं, आप एनडीटीवी के ऑफिस पर भी जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, एनडीटीवी का ईमेल Complaint@ndtv.com है। दोस्तों हमने वेबसाइट पर एनडीटीवी के प्रसिद्द पत्रकार का कांटेक्ट नंबर भी दिया है, जी हाँ मै बात का रहा हूँ रवीश कुमार की। अगर आप रविश कुमार कांटेक्ट नंबर जानना चाहते हैं, तो इसपर हमारा एक अलग आर्टिकल है, जिसमे हमने काफी अच्छे से समझाया है की रविश से सम्पर्क कैसे करें।

अंत में – तो दोस्तों हमने यहाँ पर पांच प्रसिद्द टीवी चेंनल से सम्पर्क करने का फ़ोन नंबर आपको बताया है, अगर कोई नंबर काम नहीं कर रहा है, किसी पर फ़ोन लगाने पर बिज़ी बता रहा है, तो आप कुछ समय इंतज़ार करके दोबारा ट्राई कर सकते हैं, बाकी अगर आप मुझसे कोई सहायता चाहते हैं, या फिर अगर आप मेरी मदद चाहते हैं, तो आप मुझे कमेंट में अपनी प्रॉब्लम बता सकते हैं।

मीडिया से कांटेक्ट कैसे होगा ?

टीवी मीडिया चेंनल से कांटेक्ट करने के लिए आपको हर टीवी चेंनल से सम्पर्क करना होगा, अगर आपके पास वायरल न्यूज़ है , या फिर कोई अपनी खबर है, और आप यह खबर मीडिया के माद्यम से दुनिया को बताना चाहते हैं, तो उपरोक्त टीवी चेंनल से सम्पर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आजतक, इंडिया टीवी और एबीपी न्यूज़ जैसे बड़े न्यूज़ चेंनल का कांटेक्ट नंबर हमने उनपर आधारित आर्टिकल में भी बताया है। ऊपर सर्च बॉक्स में आप जिस भी टीवी चेंनल का नाम लिखेंगे उसका कांटेक्ट नंबर आ जाएगा।

मीडिया का क्या हेल्पलाइन डेस्क भी है ?

सभी चेंनल अपना अपना हेल्पलाइन नंबर जरूर रखते हैं, ऐसे में आपको उनकी वेबसाइट पर जाकर यह देखना होगा, की उन्होंने कोई नंबर दिया है या नहीं, अगर नहीं दिया है, तो आप यहाँ कमेंट में टीवी चेंनल का नाम लिख सकते हैं। हम रिप्लाई में आपको उनके हेल्प नंबर की जानकारी देंगे। इसके अलावा मीडिया वालो से बात करने के लिए आप उनके सोशल मीडिया अकाउंट से भी जुड़ सकते हैं।

आजतक, एबीपी एनडीटीवी रिपब्लिक से हेल्प ऐसे लीजिये ?

एक टेबल के माध्यम से सभी न्यूज़ समूह का सम्पर्क नंबर और ईमेल ऊपर दिया है, आपको जिसभी नेटवर्क से कांटेक्ट करना होगा, आप उनको सीधा यहाँ से मेल भेज सकते हैं, या फिर कॉल कर सकते हैं। यह एक आसान तरीका है सभी टीवी चेंनल से कांटेक्ट करने का।

क्या यह वेबसाइट मीडिया वालो का है ?

नहीं, यह एक हिंदी वेबसाइट है, जहाँ पर आप कई सवालों के जबाब पा सकते हैं। इसका किसी मीडिया संस्थान से कोई लेना देना नहीं है। यहाँ पर दी जाने वाले सभी जानकारी एक स्वतंत्रत रिसर्च पर आधारित है। वेबसाइट का सम्पर्क किसी से नहीं है।

दोस्तों अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया, और आप ऐसे ही आर्टिकल इस वेबसाइट पर पढ़ना चाहते हैं, तो फिर इस आर्टिकल को अपने मित्रो और परिवारवालों के साथ भी शेयर करिये, शेयर करना बहुत आसान है, बस इसके लिए आपको सोशल बटन पर क्लिक करना है।

Read Also: Zee News Helpline Aajtak Helpline

This post was last modified on August 4, 2023 2:46 pm