All Contact Number

तेज प्रताप यादव मोबाइल नंबर – कांटेक्ट WhatsApp डिटेल्स

तेज प्रताप यादव विकिपीडिया, तेज प्रताप यादव प्रोफाइल, तेज यादव कौन है, बायोग्राफी, और जीवन परिचय, तेज प्रताप यादव मोबाइल फ़ोन WhatsApp नंबर, तेजप्रताप यादव कांटेक्ट डिटेल्स – तेज प्रताप यादव

तेजप्रताप यादव लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार में एक नेता है। ये पूर्व में बिहार सरकार में स्वास्थ मंत्री भी रह चुके हैं, ये महुआ सीट से विधायक है, और राष्टीय जनता दल के एक प्रभावी नेता एवं स्टार प्रचारक है। यह लेख तेज प्रताप जी पर ही है, जिसमे हम उनके जीवन परिचय को विस्तार से पढ़ेंगे, हम उनके जीवन परिचय में उनके शुरुवाती जीवन – प्रारंभिक शिक्षा, राजनितिक कॅरियर के बारे में भी पढ़ेंगे। इसके बाद हम आपको तेज प्रताप जी का फ़ोन नंबर, और WhatsApp नंबर दोनों के बारे में जानकारी देंगे। यह दोनों जानकारी पब्लिक डोमेन में है, इसीलिए जो जानकारी इंटरनेट पर होगी, हम वही जानकारी आपको यहाँ देंगे, ध्यान रहे हम किसी भी व्यक्ति का निजी नंबर, अथवा पर्सनल कांटेक्ट नंबर की जानकारी नहीं देते, ऐसे में अगर आप पर्सनल नंबर ढूंढ रहे हैं, तो मैं पहले ही आपको बता देता हूँ, की हम यहाँ पर उनके ऑफिस नंबर के बारे में ही बताएंगे।

अंत में हम आपको तेजप्रताप यादव जी का एक लेटेस्ट इंटरव्यू जो हमारे एक सहयोगी न्यूज़ पेपर ने लिया था, उसकी भी चार लाइन बताएंगे। तो चलिए सबसे पहले लालू यादव जी के पुत्र और राजद पार्टी के स्टार नेता श्री तेज प्रताप जी के बारे में जानते हैं।

Contents

तेज प्रताप यादव जीवन परिचय

तेज प्रताप यादव एक बिहारी नेता, और पूर्व सीएम लालू यादव के पुत्र है। इनकी माता राबड़ी देवी भी पूर्व में सीएम थी। तेज प्रताप एक गायक एक्टर और नेता तीनो है। अगर आप उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो करेंगे तो आपको इनके सभी रूप के बारे में पता चलेगा।

तेज प्रताप यादव का जन्म 16 अप्रैल 1988 को बिहार में ही हुआ था। ये अपने सभी भाईयो बहनो में सबसे बड़े हैं। इन्होने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई काफी पहले ही छोड़ दी थी, इस कारन कई बार सोशल मीडिया पर ये मज़ाक के भी पात्र बन जाते हैं। इन्होने अपनी शिक्षा केवल नौवीं तक ही पायी है। इनकी शादी पूर्व बिहार सीएम दरोगा प्रसाद राय के बेटी एश्वेर्या राय से हुई है।

तेज प्रताप यादव बचपन से ही भक्ति में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं, इनका राजनीती से उतना गहरा नाता नहीं है, लेकिन क्युकी इनका जन्म एक राजनितिक परिवार में हुआ था, तो इनको कभी ना कभी तो राजनीती में प्रवेश करना ही था। साल 2015 में नितीश कुमार की सरकार से जब राजद ने गठबंधन किया, तब इनको केबिनेट मिनिस्टर बनाया गया। और इन्हे स्वास्थ मंत्रालय का जिम्मा दिया गया।

तेजप्रताप यादव ने कुछ भोजपुरी फिल्मो में भी काम किया है, एक भोजपुरी फिल्म थोड़े समय पहले आयी थी, जिसमे उन्होंने बिहार सीएम का किरदार निभाया था,। इनकी एक नई हिंदी फिल्म भी जल्दी रिलीज़ होने वाली है, यह फिल्म किन्नरों पर बनाई जा रही है।

तेजप्रताप के साथ विवादों का भी लम्बा नाता रहा है, कभी ये सोशल मीडिया पर ट्रोल का शिकार हो जाते हैं, तो कभी अभद्र भाषा के लिए इन्हे काफी आलोचना का सामना करना पड़ता है। साल 2017 में जब इनके पिता लालू यादव की सिक्योरिटी कम की गयी थी, तो तेज प्रताप ने मोदी पर निशाना साधते हुए ये तक कह दिया था की अगर उनके पिता को कुछ हुआ, तो वो मोदी की चमड़ी उतार देंगे। उनके इस ब्यान की काफी निंदा भी हुई, बाद में उन्होंने इस ब्यान के लिए माफ़ी मांग ली।

तेजप्रताप यादव मोबाइल फ़ोन नंबर

लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप काफी फेमस है, उन्हें सोशल मीडिया पर काफी फॉलो किया जाता है, उनका लुक समय समय पर फेसबुक ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल होता रहता है। अगर आप सोशल मीडिया पर अधिक एक्टिव है, और तेजप्रताप को फॉलो करते हैं, तो आपको पता होगा, की ये इंटरनेट पर वायरल होते रहते हैं, बिहार में नवयुवको में इनके काफी प्रशंशक है, इनको चाहने वाले लोगो की संख्या काफी अधिक है। ऐसे में कई लोग इनसे बात करना चाहते हैं, इनको अपनी समस्या के बारे में बताना चाहते हैं, ऐसे में हमने इनका कांटेक्ट नंबर यहाँ पर दिया है। ये नंबर हमने मायिनेता डॉट कॉम वेबिस्ते द्वारा लिया है, हमने यहाँ पर राजद पार्टी का फ़ोन नंबर भी दिया है।

Tej Pratap Yadav Phone NumberNot Available
Tej Pratap Yadav WhatsApp NumberNot Available
RJD Office NumberUpdating Soon
RJD Official Websitehttps://rjd.co.in/

अगर आप इनके साथ राजनितिक कार्य करना चाहते हैं, चुनाव में राजद पार्टी की मदद करना चाहते हैं, तो आपको राजद ज्वाइन करनी चाहिए, राजद ज्वाइन करने के लिए आपको राजद पार्टी की वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भरना होगा, आप निचे दिए कांटेक्ट नंबर पर कॉल करके भी राजद मेंबर बन सकते हैं, और इस बारे में अधिक जानकारी पा सकते हैं।

तेजप्रताप यादव WhatsApp नंबर

दोसत, ऊपर में हमने कांटेक्ट नंबर और राजद पार्टी का ऑफिस नंबर बता दिया है, लेकिन इसके बाद भी हमे कुछ मित्रो में ईमेल के माध्यम से तेज प्रताप जी का व्हाट्सएप नंबर पुछा है, दोस्तों मैं आपको बता देना चाहता हूँ, की हमारे पास जो भी जानकारी है, वो हमने ऊपर में बता दी है, आप ऊपर दिए गए कांटेक्ट डिटेल के माध्यम से श्री तेजप्रताप जी को कांटेक्ट कर सकते हैं, और उनको अपनी शिकायत या फिर कोई सुझाव भेज सकते हैं, हमने ऊपर में राजद पार्टी का वेबसाइट लिंक भी दिया है, अगर आप राजद पार्टी के बारे में अधिक पता करना चाहते हैं, कोई सवाल करना चाहते हैं, तो वो भी वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं।

तेजप्रताप जी को व्हाट्सएप पर कांटेक्ट करने के बदले आप उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो कर सकते हैं, क्योकि सोशल मीडिया पर वे बहुत एक्टिव रहते हैं, और अपने नए केम्पेन के जानकारी वो अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर ही देते हैं।

अगर आप ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं, आपकी ट्विटर पर कोई आईडी है, तो आप तेजप्रताप को ट्विटर के द्वारा भी कांटेक्ट कर सकते हैं। मै उन्हें काफी समय से ऑनलाइन फॉलो कर रहा हूँ, और मैंने उन्हें ट्विटर पर लोगो के जबाब देते देखा है, ऐसे में अगर आप ट्विटर चलना जानते है, और इसपर कोई अकाउंट है, तो आप तेजप्रताप जी को ऑनलाइन फॉलो भी कर सकते हैं। अगर ट्विटर के बारे में कोई जानकारी चाहिए, तो यहाँ से ट्विटर पर हमारा एक उपयोगी लेख भी पढ़ सकते हैं।

इंटरव्यू में सवाल

अभी कुछ समय में बिहार में चुनाव आने वाले हैं, तो इसपर तेजप्रताप जी ने कई मीडिया हाउस को अपना इंटरव्यू दिया है, जिसमे उन्होंने इस बात पर जोर दिया है, की उनकी पार्टी को इस बार बहुमत मिल रहा है, और इस बार बिहार में तेजस्वी के नेतृत्व में ही सरकार बनेगी। हलाकि जब उनसे एबीपी न्यूज़ के एक पत्रकार ने पुछा, की इस चुनाव में उनका क्या रोले रहेगा, तो उन्होंने कोई साफ़ साफ़ उत्तर नहीं दिया। उन्होंने कहा की उनका मुख्या उद्देश्य बिहार में राजद पार्टी की सरकार को वापस लाना है। अगर आप तेहप्रताप यादव का सम्पूर्ण इंटरव्यू देखना चाहते हैं, तो इसके लिए एबीपी न्यूज़ का यूट्यूब चेंनल विजिट कर सकते हैं।

अंत में – तेजप्रताप यादव कांटेक्ट नंबर, तेज प्रताप यादव WhatsApp नंबर, और तेज प्रताप यादव का इंटरव्यू आपने पढ़ लिया होगा, यह लेख पढ़ने के बाद आपको कैसा लगा, क्या आपकी मदद हुई, क्या आप कोई और सवाल करना चाहते हैं, आपका जो भी सवाल हो, आप हमे कमेंट में बता सकते हैं।

यह लेख भी पढ़िए : तेजस्वी यादव का फ़ोन नंबर
यह लेख भी पढ़िए : बिहार सीएम नितीश कुमार फ़ोन नंबर

This post was last modified on January 16, 2022 8:39 pm