Celebrity

Technical Guruji Contact Number, WhatsApp नंबर

हमारी कांटेक्ट नंबर सीरीज में, मै आज आपको टेक्निकल गुरूजी का कांटेक्ट नंबर बताने वाला हूँ, अगर आप यूट्यूब देखते हैं, तो आपने एक चेंनल जिसका नाम टेक्निकल गुरूजी है, वो जरूर सूना होगा, तो में आज आपको इसी के फाउंडर गौरव चौधरी के बारे में बताने वाला हूँ। अगर आप गूगल पर Technical Guruji Contact Number, Technical Guruji WhatsApp Number, Gaurav Choudhary Phone Number, सर्च कर रहे हैं तो फिर आप बिलकुल सही आर्टिकल को पढ़ रहे हैं। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप गौरव चौधरी कांटेक्ट नंबर आदि के बारे में पता चल जायेगा।

Technical Guruji YouTube Logo

Contents

Technical Guruji कौन है ?

टेक्निकल गुरूजी एक यूटूबर है, इनका असली नाम गौरव चौधरी है। टेक्निकल गुरूजी चैनल अभी दुनिया में सबसे बड़ा टेक चेंनल है, यह इनकी प्रसिद्धि ही है, जिसके द्वारा ये सबसे तेज़ 10 मिलियन पुरे करने वाले पहले तकनीक चैनल बने। अगर आप यूट्यूब पर जाकर बस गुरूजी ही लिख देंगे, तो सबसे पहले टेक्निकल गुरूजी का ही नाम आएगा। अब यूट्यूब अधिकतर चैनल भी अपने नाम के आगे टेक्निकल जोड़ने लग गए हैं। अभी आप यूट्यूब पर जितने भी तकनीक मीडिया से सम्बंधित चैनल देख रहे हैं, उनमे से अधिकतर चैनल टेक्निकल गुरूजी से प्रभावित होकर ही लोगो ने खोले है।

गौरव चौधरी (जन्म ७ मई १९९१) एक भारतीय यूटूबर और सोशल मीडिया पर्सनालिटी हैं, इनका जन्म राजस्थान के अजमेर शहर ने हुआ था। इन्होने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई भी राजस्थान से ही की, इन्होने राजस्थान के बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड साइंस से एमटेक की पढ़ाई की है। इसके बाद ये बतौर नेनो साइंस रिसर्चर में दुबई पुलिस के साथ जुड़ गए। टेक्निकल गुरूजी गीकी रंजीत को अपना पसंदीदा यूटूबर बताते हैं। गौरव चौधरी अभी दुबई में रहते हैं, और वहीं से अपने चैनल को मैनेज करते हैं।

Technical Guruji Contact Number

टेक्निकल गुरूजी का कोई फ़ोन नंबर हमारे पास Available नहीं है, उनसे संपर्क करने के लिए आप उनके ईमेल पर ही अपने सवाल भेज सकते हैं। अगर आप कुछ भी टेक्निकल गुरूजी या गौरव चौधरी को लिखना चाहते हैं, तो फिर उसके लिए आपको उनको ईमेल पर ही बताना होगा। अगर आप उनके चैनल पर कोई Sponsored एड्स के लिए संपर्क करना चाहते हैं तोभी आप इसी ईमेल पर कांटेक्ट कर सकते हैं। जो दोस्त उनका पर्सनल फ़ोन नंबर जानना चाहते हैं उनके लिए जब भी हमारे पास नंबर आएगा, हम यहाँ पर उस नंबर को अपलोड कर देंगे।

Gaurav Choudhary Email Account: gaurav@technicalguruji.in

अगर आप टेक्निकल गुरूजी का व्हाट्सएप्प नंबर हमसे जानना चाहते हैं तो यह नंबर भी उन्होंने अब तक कहीं नहीं बताया है। जैसा मैंने आपको ऊपर में बताया की आप उनसे ईमेल के जरिये ही Contact कर पाएंगे। किसी भी अन्य जानकारी के लिए भी आप उनके ईमेल पर ही कांटेक्ट कर सकते हैं। ईमेल लिखते समय आप सजेस्ट लिखना ना भूलें, क्युकी अगर आप Subject सही से नहीं लिखेंगे तो फिर आपके ईमेल को पढ़ा नहीं जायेगा। आपका ईमेल जिस भी टॉपिक पर हैं, आप उसी टॉपिक की जानकारी कम शब्दों में सब्जेक्ट के जरिये दे सकते हैं। अगर आप इस विषय पर मुझसे और जानकारी चाहते हैं तो इसके लिए आप कमेंट में सहायता मांग सकते हैं। अगर आपको ईमेल भेजने में कोई समस्या आ रही है या फिर आप ईमेल से रिलेटेड कोई और सहायता चाहते हैं तो आप उसपर भी कमेंट कर सकते हैं।

Technical Guruji Social Media

अगर आप टेक्निकल गुरूजी से सोशल मीडिया द्वारा कांटेक्ट या मेसेज करना चाहते हैं। तो फिर इसके लिए मैंने निचे में इनका अकाउंट एड्रेस दिया है, आप जिस भी सोशल मीडिया अकाउंट को फॉलो करना चाहते हैं उसके लिए आप उस लिंक पर जाकर फॉलो कर सकते हैं। दोस्तों निचे मैंने जो भी सोशल एमडीए हैंडल दिए हैं ये सभी वेरिफ़िएड लिंक है, और इसीलिए आपको इन्ही लिंक पर क्लिक करके फॉलो करना चाहिए।

Gaurav Choudhary Contact Number: Not Available

Gaurav Choudhary WhatsApp Number: Not Available

Gaurav Choudhary Email Account: gaurav@technicalguruji.in

Gaurav Choudhary Twitter Account: https://twitter.com/technicalguruji

Gaurav Choudhary Facebook Account: https://www.facebook.com/TechnicalGuruji/

Gaurav Choudhary Instagram Account: https://www.instagram.com/technicalguruji/

Giveaway कैसे जीतें ?

अगर आप टेक्निकल गुरूजी के Giveaway जीतना चाहते हैं, तो इसमें आप कुछ नहीं कर सकते, दोस्तों इसकी कोई ऐसी ट्रिक नहीं है, की आप वो करोगे और जीत जाओगे। बस आपको जो भी Giveaway के शर्त दिए हैं उसको सही से फॉलो करना है, और अगर आप लकी होंगे, तो निश्चित रूप से आप Giveaway जीतेंगे। बाकी Giveaway कब है और उसमे आपका क्या रोले है उसके बारे में जानने के लिए आपको टेक्निकल गुरूजी का चैनल Subscribe करना होगा। और अगर आप टेक्निकल गुरूजी के Giveaway में हिस्सा लेते रहते हैं तो फिर आप ऊपर में हमे जो भी सोशल अकाउंट लिंक्स दिए है उसपर जाकर उन्हें फॉलो कर सकते हैं।

अंत में – तो प्यारे दोस्तों ये आर्टिकल की मदद से आप टेक्निकल गुरूजी का कांटेक्ट नंबर जान गए होंगे, ये भी आपको पता चल गया होगा की आप टेक्निकल गुरूजी के Giveaway से कैसे जुड़ सकते हैं, या फिर आप Giveaway को किस प्रकार जीत सकते हैं, अगर ये आर्टिकल में मैंने बिलकुल सही जानकारी दी है, तो आप इस आर्टिकल को अपने फ्रेंड्स के साथ भी शेयर कर सकते हैं। अगर आप इस आर्टिकल के बारे में और जानना चाहते हैं या फिर इस आर्टिकल से जुड़े कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो यहाँ कमेंट में आपका स्वागत है.

नोट – ऊपर में हमने जो भी जानकारी दी है, उनको इंटरनेट के अलग अलग वेबसाइट के माध्यम से जुटाया गया है, अगर कोई जानकारी या स्रोत गलत होते हैं, तो इसकी जिम्मेदारी हमारी नहीं होगी, फिर भी अगर आप हमे कमेंट के माध्यम से गलती बताते हैं तो हम उसको यहाँ पर अपडेट करने का प्रयत्न करेंगे। इस वेबसाइट या फिर इस आर्टिकल से जुड़े अगर आपके और भी कोई सवाल हो, तो वो भी आप हमे कमेंट में पूछ सकते हैं।

पढ़िए – विवेक बिंद्रा का कांटेक्ट नंबर
पढ़िए – नरेंद्र मोदी का व्हाट्सएप्प नंबर

This post was last modified on December 5, 2020 1:53 pm