Celebrity

स्वेता सिंह जीवन परिचय, फ़ोन WhatsApp नंबर

Sweta Singh Biography In Hindi, Sweta Singh Contact Number, Sweta Singh Phone WhatsApp Number, Sweta Singh Wikipedia In Hindi

क्या आप आजतक एंकर स्वेता सिंह जी का परिचय जानना चाहते हैं, उनका विकिपीडिया पढ़ना चाहते हैं, और उनसे सम्पर्क करना चाहते हैं, इस लेख में स्वेता सिंह फ़ोन नंबर, आजतक एंकर स्वेता सिंह WhatsApp नंबर, स्वेता सिंह पति का नाम, स्वेता सिंह का जीवन परिचय, और स्वेता सिंह की सैलरी की बारे में जानेंगे।

Contents

स्वेता सिंह का जीवन परिचय

स्वेता सिंह एक भारतीय हिंदी न्यूज़ चेंनल आजतक की पत्रकार और न्यूज़ एंकर है, वे आजतक चेंनल की एडिटर भी है। इनका जन्म 21 अगस्त 1977 को पटना, बिहार में हुआ था। स्वेता सिंह ने अपना बचपन पटना शहर में ही बिताया है, इन्होने अपनी शुरुवाती शिक्षा भी इसी शहर से प्राप्त की है। इन्होने पटना यूनिवर्सिटी से मास मीडिया की डिग्री ली है। स्वेता ने मास कम्युनिकेशन की डिग्री के साथ स्नातक किया है।

स्वेता सिंह का जन्म हिंदू परिवार में हुआ था। स्वेता सिंह शादीशुदा हैं और उनके पति का नाम संकेत कोतकर है, साकेत कोतकर महाराष्ट्र से हैं और वर्तमान में नोएडा में रहते हैं। साकेत एक व्यवसायी हैं।

स्वेता ने अपने कॉलेज के दिनों से पत्रकारिता में अपना करियर शुरू किया। सबसे पहले, उन्होंने अपने गृहनगर पटना में ‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ के लिए काम किया। बाद में, बड़े अवसरों की तलाश में, वह भारत की राजधानी दिल्ली में रहने लगी। फिर हिंदुस्तान टाइम्स में शामिल हुईं।

स्वेता भारतीय समाचार टीवी एंकर हैं, और चैनल, “आज तक” के लिए काम करती है। इसी तरह, वह अन्य समाचार नेटवर्क जैसे ज़ी न्यूज़ और हिंदुस्तान टाइम्स के लिए भीं काम कर चुकी हैं। उन्होंने समाचार वाचक / एंकर के रूप में काम किया। अंत में, 2002 में, वह आजतक चली गई। वह खेल संबंधी खबरों को कवर करने में अपनी विशेषज्ञता के लिए जानी जाती हैं। वह आजतक में विशेष प्रोग्रामिंग के कार्यकारी संपादक के रूप में भी काम करती हैं।

स्वेता को स्पोर्ट्स जर्नलिज्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (SJFI) द्वारा 2005 में सर्वश्रेष्ठ खेल कार्यक्रम का पुरस्कार भी दिया गया है।

स्वेता सिंह एक पेशेवर समाचार एंकर और आजतक में विशेष कार्यक्रम की कार्यकारी संपादक हैं। इसके अतिरिक्त, वह एक रिपोर्टर के रूप में कई फिल्मो दे भी देखीं गयी हैं। स्वेता सिंह एक विवाहित महिला हैं। वह साकेत कोटकर के साथ एक विवाहित रिश्ते में है। संकेत एनलाइटा प्राइवेट लिमिटेड में एक वरिष्ठ प्रौद्योगिकी प्रबंधक हैं।

स्वेता सिंह की पॉपुलैरिटी

स्वेता सिंह भारत के सबसे सुंदर महिला पत्रकारों में से एक हैं, इनकी पॉपुलैरिटी का अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते हैं, की एक बार इन्हे कपिल शर्मा ने अपने शो में बुलाया, इससे पहले स्वेता सिंह कई अवार्ड शो में भी हिंसा ले चुकीं है, स्वेता सिंह को आजतक के स्टार पत्रकारों में से गिना जाता है, और सोशल मीडिया पर इनके लाखो फॉलोवर्स भी हैं।

स्वेता सिंह अभी आजतक पर प्राइम टाइम शो होस्ट करती है, इसके साथ साथ वो शो के लिए अन्य स्पेशल शो भी होस्ट करती है, स्वेता सिंह स्वेत पत्र नाम के एक टीवी शो को भी होस्ट करती है, स्वेता आजतक की डिप्टी एडिटर भी है, और न्यूज़ प्रोग्राम की प्रोडूसर भी हैं। स्वेता को भारत के सबसे सम्मानित और सर्वश्रेठ पत्रकारों में से एक गिना जाता है।

स्वेता की विचारधारा दक्षिणपंथी पार्टी की और केंद्रित रहती है, ऐसे में वो कई बार सोशल मीडिया पर ट्रोल भी होती रहती हैं।

स्वेता सिंह फ़ोन नंबर

अगर आपने गूगल पर स्वेता सिंह फ़ोन नंबर सर्च किया है, और फिर इस आर्टिकल पर आये हैं, तो यहाँ पर मैं आपको स्वेता का नंबर भी बताऊंगा, ताकि आप स्वेता सिंह से फ़ोन पर बात कर सके, स्वेता सिंह जी को कांटेक्ट करने के लिए आप उनके ऑफिस नंबर यानी आजतक चेंनल ऑफिस नंबर पर कॉल करके सम्पर्क कर सकते हैं। आजतक का फ़ोन नंबर 012-447-12448 है। आजतक को Info@aajtak.com मेल करिये।

स्वेता सिंह व्हाट्सएप नंबर

स्वेता सिंह का WhatsApp नंबर गूगल पर नहीं है, ऐसे में अगर आप उनका व्हाट्सएप नंबर सर्च कर रहे हैं, तो आपको यहाँ पर हम Clear कर दें, की उनका व्हाट्सएप नंबर हमारे पास नहीं है, किसी का नंबर सार्वजनिक करना व्यक्ति विशेष की निजता का हनन भी है।। इसीलिए उनसे कांटेक्ट करने के लिए आप उन्हें ऑफिस नंबर पर कॉल करिये, या फिर सबसे निचे में उनका सोशल मीडिया आकउंट है, जिसको फॉलो करके आप उन्हें मेसेज Send कर सकते हैं।

स्वेता सिंह की सैलरी

क्या आपको पता है, की स्वेता सिंह को कितनी सैलरी मिलती है, इस बारे में जब मैंने गूगल सर्च किया, तो मैं हैरान हो गया, क्युकी गूगल और यूट्यूब पर बस केवल फ़र्ज़ी न्यूज़ ही होती है, लेकिन इस वेबसाइट पर हम आपको सही न्यूज़ बताएंगे। आजतक की न्यूज़ एंकर स्वेता सिंह को हर महीने पांच लाख रूपए मिलते हैं। दोस्तों हर महीने पांच लाख के साथ उनको साल में बोनस भी मिलता है। कई बार अगर न्यूज़ चेंनल को कोई स्पेशल प्रोग्राम करना होता है, तो उसकी भी अलग से पैसे दिए जाते हैं।

तो दोस्तों अब आपको पता चल गया होगा, की एक बड़े न्यूज़ एंकर को कितना पैसा मिलता है, न्यूज़ एंकर की सैलरी स्थायी नहीं होती, इसमें टाइम टाइम पर वृद्धि और प्रमोशन भी होता है। न्यूज़ एंकर को अगर कहीं दूसरे शहर या देश में जाकर रिपोर्टिंग करनी होती है, तो उसका टिकट चार्ज और खाने रहने का चार्ज भी चेंनल को ही देना होता है।

स्वेता सिंह की फोटोज

कई लोग स्वेता सिंह जी की नई फोटोज भी देखना चाहते हैं, अगर आपको स्वेता सिंह की फोटो डाउनलोड करनी है, तो इसके लिए आप उन्हें फेसबुक ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फोलो कर सकते हैं, जहाँ वो रोज़ नए फोटोज और न्यूज़ अपडेट शेयर करती है। अगर आप स्वेता सिंह के सच्चे फेंन हैं, तो आपको उनका ऑनलाइन अकाउंट जरूर फॉलो करना चाहिए, ताकि उनसे जुड़े जो भी नई खबर हो, वो आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर देख सकें। हमने यहाँ पर उनका सोशल मीडिया लिंक दिया है, आप चाहे तो फॉलो कर सकते हैं।

Sweta Singh Facebook Account: https://www.facebook.com/SwetaSinghAT/

Sweta Singh Twitter Account: https://twitter.com/swetasinghat

Sweta Singh Instagram Account: https://www.instagram.com/swetasingh.at/

स्वेता सिंह का घर

स्वेता सिंह दिल्ली में रहती है, उनका ऑफिस नोएडा में है, उनका Exact एड्रेस हमे पता नहीं है, और अगर पता भी होता तो यहाँ पर हम उसको पब्लिश नहीं कर सकते, ऐसे में अगर आप स्वेता सिंह से मिलना चाहते है, तो फिर आपको उनके ऑफिस नंबर पर फ़ोन करके या ईमेल करके कांटेक्ट करना होगा।

स्वेता से मिलने के लिए आप उन्हें ऑनलाइन सोशल मीडिया पर रिक्वेस्ट भी भेज सकते हैं।

स्वेता सिंह पर और सवाल

दोस्तों, इस लेख में मैंने, स्वेता जी के बारे में जो भी जानकारी मेरे पास थी, वो आपके साथ Share की है, लेकिन अगर फिर भी आप और भी जानकारी चाहते हैं, या कोई सवाल करना चाहते हैं, तो आप कमेंट बॉक्स में सवाल पूछ सकते हैं। अगर मेरे पास आपके सवाल का उत्तर होगा, तो हम जरूर आपकी मदद करेंगे। बाकी यह आर्टिकल मैंने काफी मेहनत करके लिखा है, क्या आपको यह लेख पसंद आया, क्या आप चाहते हैं, की ऐसे और लेख भी इस वेबसाइट पर प्रकाशित हो, आप अपनी राय मुझे कमेंट में बता सकते हैं।

ये भी पढ़िए:

अंजना ॐ कश्यप कांटेक्ट नंबर
चित्रा त्रिपाठी कांटेक्ट नंबर
सुधीर चौधरी नंबर
रजत शर्मा फ़ोन नंबर