All Contact Number

सोनू निगम बायोडाटा – कांटेक्ट WhatsApp नंबर

आज के समय में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो सोनू निगम के नाम से परिचित नहीं होगा, सोनू निगम एक महान गीतकार है जो पिछले कई वर्षों से बॉलीवुड में सुपरहिट गाने देते आ रहे हैं, बॉलीवुड में कुछ फिल्में ऐसी भी है जिस फिल्मों को हिट कराने के पीछे सोनू निगम की आवाज रही है, सोनू निगम जिस फिल्म में गाते हैं वह गाने तो हिट होते हैं साथ में वह फिल्म भी हिट हो जाती है, और यही कारण है की सोनू निगम को बड़े सिंगर के रूप मैं जाना जाता है, यहां तक कि जो लोग संगीत सीखना शुरू करते हैं और सोनू निगम को अपना आइडल मानते हैं वे लोग सोनू निगम की पूजा करके ही अपने संगीत का रियाज़ शुरू करते हैं, इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि सोनू निगम वर्तमान समय में किस मुकाम पर पहुंच चुके हैं। सोनू निगम जिस गाने को गा देते हैं वह गाना एवरग्रीन हो जाता है मतलब उस गाने को आप 10 साल बाद भी सुनते हैं तो वह गाना बिल्कुल नया लगता है और यही कारण है कि सोनू निगम के द्वारा गाए जाने वाले पुराने गाने अभी तक लोग सुनते हैं और गानों तारीफ करते है। अगर आप भी सोनू निगम के फैन है तो आज का आर्टिकल आप के लिए काफी दिलचस्प हो सकता है, आज के इस आर्टिकल में आपको सोनू निगम से जुड़ी कई बात जानने का मौका मिलेगा जो शायद अब तक आपको नहीं पता होगी, साथ में बताएंगे कि सोनू निगम ने अपने म्यूजिक करियर की शुरुआत किस तरह से की, आज वह म्यूजिक के माध्यम से कितना पैसा कमा रहे हैं और आप उनसे कांटेक्ट किस तरह से कर सकते हैं इन सभी बातों पर आज हम बात करेंगे, हमारे आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें।

Contents

सोनू निगम विकिपीडिया बायोडाटा

सोनू निगम का जन्म फरीदाबाद में हुआ था उन्होंने 4 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था उनके पिता एक अच्छे संगीतकार थे और स्टेज शो किया करते थे और उसी स्टेज शो पर सोनू निगम ने 4 साल की उम्र में मोहम्मद रफी जी का गाना क्या हुआ तेरा वादा गाया था, उसके बाद उनके पिता और सोनू निगम दोनों ही मुंबई आ गए और मुंबई में आने के बाद सोनू निगम ने उस्ताद गुलाम मुस्तफा से संगीत सीखा और अपनी गायकी को बेहतर बनाया। सोनू निगम ने हिंदी गानों के साथ साथ कन्नड़ तमिल जैसी कई भाषाओं में भी गाने गाए हैं, यही नहीं सोनू निगम सिर्फ मेल आवाज में नहीं बल्कि फीमेल आवाज में भी गाने गा सकते हैं उन्होंने कई गाने ऐसे गाये है जिसमें उन्होंने फीमेल की आवाज में सुर लगाएं हैं। सोनू निगम एक गायक होने के अलावा एक अभिनेता भी हैं सोनू निगम बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके हैं और उनकी एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया है, हलाकि उन्होंने बॉलीवुड में ज्यादा फिल्में नहीं की लेकिन उदित नारायण के बाद गायकी में सोनू निगम बॉलीवुड में सबसे ज्यादा नाम कमाने वाले पहले व्यक्ति हैं जिन्होंने एक लंबे अरसे तक बॉलीवुड पर एक तरफा राज किया है और उनके हर गानों को उनके चाहने वालों ने प्यार दिया है।

सोनू निगम ने 15 फरवरी 2002 में शादी की थी और उनकी पत्नी का नाम मधुरिमा है जो कि एक बंगाली परिवार से ताल्लुक रखती हैं, सोनू निगम का एक लड़का है जिसका नाम नीवान निगम है, यूट्यूब पर आपको निवान निगम के भी गाने सुनने को मिल जाएंगे, कुछ समय पहले उनका व्हाई दिस कोलावेरी काफी ज्यादा वायरल हुआ था उस गाने पर मिलीयन व्यूज आए थे, आप उस गाने को यूट्यूब पर जाकर देख सकते हैं। लेकिन बॉलीवुड तक पहुंचने का सफर सोनू निगम के लिए इतना आसान भी नहीं था मुंबई में पहुंचने के बाद उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा और उन्हें कहीं से भी काम नहीं मिला, फिर उसके बाद t series के मलिक गुलशन कुमार ने उन्हें बड़ी ऑडियंस तक पहुंचने का एक मौका दिया और उन्होंने अपना पहला गाना जानम फिल्म के लिए गाया लेकिन यह गाना किसी कारण वंश रिलीज ही नहीं हो पाया। फिर सोनू निगम रेडियो के लिए कमर्शियल ऐड वगैरह करने लगे और कई ऐड में उन्होंने अभिनय भी किया, 1995 में सोनू निगम ने मशहूर टीवी शो सा रे गा मा पा होस्ट भी किया, और उसके बाद उन्हें बेवफा सनम फिल्म मे गाना गाने का मौका मिला यह गाना अच्छा सिला दिया गाना बहुत बड़ा हिट साबित हुआ और लोगों को काफी ज्यादा पसंद आया उसके बाद उन्हें अनु मलिक का गाना संदेशे आते हैं गाया और यह गाना भी बहुत ज्यादा हिट हुआ और यह गाना आज भी लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आता है और लोग आज भी इस गाने को सुनते हैं।

इस के बाद उन्हें बॉलीवुड में काम मिलना शुरू हो गया और एक के बाद एक उन्होंने सुपरहिट गाने देना शुरू कर दिए और सोनू निगम का गाना हर फिल्म में रखा जाने लगा और धीरे-धीरे सोनू निगम सुपरस्टार बन गए। सोनू निगम में ना सिर्फ म्यूजिक में बल्कि उन्होंने कई और क्षेत्रों में भी अपना लक आजमाने की कोशिश की उन्होंने बहुत सारे टीवी शोज होस्ट किए और उन्होंने बहुत सारे रियालिटी शो जज भी किये हैं साथ ही वह बहुत सारे कमर्शियल ऐड में भी नजर आए हैं, इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि सोनू निगम कितने बड़े सुपरस्टार हैं दरअसल वह हर तरह की फील्ड में माहिर है, और यही कारण है कि आज सोनू निगम सुपरस्टार बन चुके हैं और कई लोग उन्हें लेजेंड भी मानते हैं।

सोनू निगम मोबाइल फ़ोन WhatsApp नंबर

सोनू निगम बायोडाटा – कांटेक्ट WhatsApp नंबर – Sonu Nigam विकिपीडिया बायोडाटा सोनू निगम इनकम और नेट वर्थ

Sonu Nigam Phone WhatsApp Number
सोनू निगम का मोबाइल फ़ोन नंबरNot Available
सोनू निगम का व्हाट्सएप कांटेक्ट नंबरNot Available
वेबसाइट पताNot Available
ऑफिसियल ईमेल अकाउंटfacebook.com/SonuNigamSpace/
Sonu Nigam Contact Number

सोनू निगम बड़े सेलिब्रिटी होने के कारण बहुत ज्यादा व्यस्त रहते हैं और वे अन्य किसी कामों के लिए ज्यादा समय नहीं निकाल पाते हैं इसलिए उन्होंने अपना फोन नंबर किसी के साथ भी शेयर नहीं किया है, एक सेलिब्रिटी के बहुत से लोग जानने वाले होते हैं जो उनसे बात करना चाहते है उनसे मिलना चाहते हैं और अगर सोनू निगम अपना फोन नंबर किसी को दे देंगे तो वे काफी परेशानी मे आ सकते हैं और वह चाहे भी तो सब से फोन पर बात नहीं कर सकते हैं इसलिए उन्होंने अपना फोन नंबर किसी के साथ शेयर नहीं किया है। सोनू निगम अपने बिजनेस और बाकी काम के लिए अपने मैनेजर और अपने स्टाफ का फोन नंबर दे दिया करते हैं ताकि अगर उन्हें भविष्य में लाइव शो करना हो और कोई व्यक्ति उनसे कांटेक्ट करना चाहता हो तो वह उनके मैनेजर और उनके स्टाफ से कांटेक्ट करके उनसे बात कर सके लेकिन सोनू निगम से सीधी बातचीत करना लगभग असंभव है।

पढ़िए – टोनी कक्कर फ़ोन नंबर

सोनू निगम इनकम और नेट वर्थ

अगर सोनू निगम के नेटवर्थ की बात करें तो आप सोनू निगम के नेटवर्थ के बारे में जानकर हैरान हो जाएंगे सोनू निगम के पास 50 करोड़ की प्रॉपर्टी है, उनके पास मुंबई में स्थित एक बंगला है, और दूसरे बंगले का कंस्ट्रक्शन का काम अभी चल रहा है, इसके अलावा सोनू निगम के पास काफी मेहंदी गाड़ियां, सुविधा का हर सामान मौजूद है, सोनू निगम ने अपने म्यूजिक के माध्यम से यह सभी संपत्ति इकट्ठा की है साथ ही सोनू निगम लाइव शोस भी करते हैं और हर लाइव शो का सोनू निगम 1500000 रुपए लेते हैं, इससे आप समझ गए होंगे की सोनू निगम को किसी शॉ पर बुलाना कोई आसान काम नहीं है यदि आपके पास मोटी रकम है उसके बाद ही आप सोनू निगम को अपने शो कर बुला सकते हैं, क्योंकि सोनू निगम किसी भी लाइव शो में जाने से पहले बहुत सारी डिमांड रखते हैं और डिमांड को पूरा होने के बाद ही वे किसी शो के लिए हां करते हैं, इन सबके अलावा सोनू निगम ब्रांड प्रमोशन करके भी पैसा कमाते हैं और हर ब्रांड का अच्छा खासा पैसा लेते हैं। यही कारण है कि सोनू निगम के पास आज 50 करोड से भी ज्यादा की प्रॉपर्टी है और यह हर महीना 1000000 से भी ज्यादा कमाते हैं।

विषय से संबंधित सवाल

सोनू निगम ने अपने म्यूजिक करियर की शुरुआत कब की?

जैसा कि हमने आर्टिकल में बताया आपको कि सोनू निगम ने महज 4 साल की उम्र से ही गाना गाना शुरू कर दिया था, लेकिन उनके करियर की शुरुआत 19 साल के बाद हुई जब वह मुंबई में आए उसके बाद से उनके म्यूजिक करियर की शुरुआत हुई।

क्या सोनू निगम हिंदुस्तानी क्लासिकल सीखे हुए हैं?

इस बात में कोई शक नहीं है कि सोनू निगम ने अच्छे से हिंदुस्तानी क्लासिकल की ट्रेनिंग ली है, उन्होंने अपने उस्ताद गुलाम मुस्तफा से हिंदुस्तानी क्लासिकल सीखा है, और अपनी गायकी सुधार किया है, बॉलीवुड में इतने लंबे समय तक टिक पाना बिना हिंदुस्तानी क्लासिकल सीखे मुमकिन नहीं है। सोनू निगम ने अपने रियाज़ पर बहुत ज्यादा ध्यान दिया है और उस के दम पर ही आज वह एक सुपरस्टार बने हैं।

सोनू निगम के पसंदीदा सिंगर कौन है?

सोनू निगम को सबसे ज्यादा मोहम्मद रफी के गाने गाने अच्छे लगते हैं उन्होंने मोहम्मद रफ़ी के गाए हुए बहुत से गानों को दोबारा गाया है और उन्होंने अपने दिए हुए एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने मोहम्मद रफी से काफी कुछ सीखा है, उनकी आवाज सुनकर ही उन्होंने अपनी आवाज में सुधार किया है, यही कारण है कि सोनू निगम के पसंदीदा सिंगर भी मोहम्मद रफी ही हैं।

क्या सोनू निगम शादीशुदा है?

जैसा कि हमने आर्टिकल में भी आपको बताया कि सोनू निगम ने 2002 में शादी कर ली है, और उनका एक बेटा भी है जिसका नाम निवान निगम है।

निष्कर्ष

अंत में हम आपको यही बताना चाहेंगे कि सोनू निगम एक ऐसी शख्सियत है, जिन्होंने अपनी मेहनत और काबलीयत के दम पर बॉलीवुड पर एकतरफा राज किया है, उदित नारायण के बाद सोनू निगम के सबसे ज्यादा फैन थे और इन के गानों को बहुत पसंद किया जाता था, और इन के गाने आज भी आप जरूर सुनते होंगे, यह जिस गाने को गा देते हैं वह गाना काफी लंबे समय के लिए फिट हो जाता है, अगर आप भी सोनू निगम के फैन है और उनके गाने सुनना पसंद करते है, तो हमें उम्मीद है हमारा यह आर्टिकल आपको काफी पसंद आया होगा, इस आर्टिकल में हमने आपको बताया है कि सोनू निगम ने अपने करियर की शुरुआत किस तरह से कि उन्होंने क्या-क्या दिक्कतें देखी, और उन्होंने अनेक कई क्षेत्रों में किस तरह से अपना लक आजमाया इन सभी विषयों पर आज हम ने विस्तार से विचार किया है, अगर आप इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ेंगे तो.

आपको सोनू निगम से जुड़ी कई बातों का पता लगेगा जो शायद अभी तक आपको नहीं पता होंगी। यदि आप उनसे जुड़ी कोई और जानकारी हमें बताना चाहते हैं तो कमेंट सेक्शन में हमें वह बात जरूर बताएं साथ ही हमारा आर्टिकल आपको कैसा लगा आप अपनी राय हमें कमेंट सेक्शन में जरूर दें।

This post was last modified on March 25, 2021 11:53 am