CHIEF MINISTERS

सीएम शिवराज सिंह चौहान फ़ोन WhatsApp नंबर

क्या आप एमपी के मामा को जानते हैं, जी हाँ दोस्तों मै देश में सबसे पॉपुलर मामा यानि शिवराज सिंह जी की बात कर रहा हूँ, उनको एमपी की जनता प्यार से मामा ही बोलती है, आज का आर्टिकल मामा जी पर ही है, आज मै आपको मामा शिवराज सिंह से कांटेक्ट कैसे करे, शिवराज सिंह चौहान का फ़ोन नंबर, शिवराज सिंह चौहान WhatsApp नंबर बताने वाला हूँ।

शिवराज सिंह चौहान एक भारतीय नेता, और एमपी के तीन बार के सीएम है, ये भाजपा के एक बड़े नेता है, और अभी भारतीय जनता पार्टी के राष्टीय उपाध्यक्ष है। इन्होने 2015 से 2018 तक एमपी के सीएम के तौर पर काम किया, लेकिन वर्ष 2018 में बीजेपी को बहुमत ना मिलने के कारन शिवराज सरकार गवा बैठे। हालांकि कमलनाथ ने इस्तीफा दे दिया है, इस में जब मै ये आर्टिकल लेख रहा हूँ, तब तक शिवराज जी फिर से सीएम नहीं बने है, लेकिन उम्मीद की जा रही है, की वो एमपी के सीएम फिर से बनने वाले हैं। और एमपी के लोग अपने मामाजी को काफी मिस कर रहे हैं।

Contents

शिवराज सिंह कांटेक्ट नंबर

शिवराज सिंह चौहान फ़ोन नंबर

एमपी में अगर कोई एक नेता सबसे ज्यादा पॉपुलर है, तो वो शिवराज सिंह चौहान ही है, राज्य में इनसे ज्यादा पॉपुलर कोई राजनेता नहीं है, इस आर्टिकल में हम शिवराज सी का फ़ोन नंबर आपको बताएंगे, ताकि अगर आपको कोई समस्या है, और आप मां जी से बात करना चाहते हैं, तो फिर आप फ़ोन पर कॉल करके उनसे बात कर सकते हैं।

Shivraj Singh Chouhan Phone Number9425150380
Shivraj Singh Chouhan Office Number+91-8839743079
Shivraj Singh Chouhan Emailmp.mygov[at]mp[dot]gov[dot]in
MP CM Office Number Government of Madhya Pradesh,
Room No. 508, Mantralaya Vallabh Bhawan,
Bhopal, Madhya Pradesh

शिवराज सिंह चौहान को आप इस नंबर पर फ़ोन कर सकते हैं, नंबर पर फ़ोन मिलाने के बाद आपकी जिस भी अधिकारी से बात होगी, आप उनसे मां से कांटेक्ट करने का तरिका पूछ सकते हैं, शिवराज से सम्पर्क करने के लिए यही एक नंबर है, जो आपको इंटरनेट पर मिलेगा, और यह नंबर भी हमने बीजेपी की वेबसाइट से लिया है, अगर आप उनसे फ़ोन पर बात करना चाहते हैं, तो इस नंबर पर कॉल करके उनसे कांटेक्ट कर सकते हैं। शिवराज का यही एक ज्ञात ऑफिस नंबर है, जिससे आप सम्पर्क कर सकते हैं।

शिवराज सिंह फ़ोन नंबर

क्या शिवराज का निजी नंबर मिल सकता है, यह सवाल भी हमे कई लोग पूछते हैं, अगर आप भी उनका निजी फ़ोन नंबर जानना चाहते हैं, तो फिर मै आपको बता दूँ, की उनका निजी नंबर वेबसाइट पर नहीं मिलेगा, और ना ही इस वेबसाइट पर अवेलेबल है, इसका कारन है शिवराज जी एक बड़े नेता है, और उनका नंबर केवल सिमित लोगो तक ही होता है, अगर उनका नंबर वेबसाइट पर होगए, तो फिर उन्हें गलत करने से भी धमकी वाले कॉल आ सकते हैं।

ऐसे में शिवराज सिंह चौहान से बात करने के लिए आपको शिवराज के ऑफिस नंबर पर ही कांटेक्ट या सम्पर्क करना होगा, जिसके बारे में मैंने अभी आपको बताया है, अगर आप शिवराज जी से निजी सम्पर्क करना चाहते हैं, तो फिर आपको उनके ऑफिस से समय लेना होगा, तभी आप उनसे मिल पाएंगे, इस बारे में भी आप ऊपर दिए गए नंबर पर फ़ोन कर सकते हैं।

शिवराज सिंह WhatsApp नंबर

षिवराज सिंह व्हाट्सएप्प नहीं चलाते हैं, और ना ही उनका कोई व्हाट्सएप्प नंबर है, उन्होंने इस बात की पुष्टि अभी कुछ समय पहले ही मीडिया में की है, हालांकि उन्होंने कहा है की अगर कोई समर्थक मुझे व्हाट्सएप्प के द्वारा सम्पर्क करना चाहता है, तो वो बीजेपी के आईटी सेल व्हाट्सऐप ग्रुप को ज्वाइन कर सकता है, जिसकी जानकारी आप बीजेपी की ऑफिशल वेबसाइट पर पा सकते हैं।

बीजेपी के बहुत सारे व्हाट्सऐप ग्रुप है, जो की सभी राज्यों और जिलों के लिए होते है, ऐसे में अगर आप शिवराज को व्हाट्सऐप के जरिये संपर्क करना चाहते हैं, तो फिर आपको एमपी बीजेपी का व्हाट्सऐप ग्रुप ज्वाइन करना होगा। बाकी आप शिवराज को ऑफिस नंबर पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।

बीजेपी एमपी ऑफिस

बीजेपी मध्य प्रदेश ऑफिस से सम्पर्क करना है, तो निचे में हमने ऑफिस का एड्रेस और ईमेल आईडी बताई है, आप अगर पास में रहते हैं, तो बीजेपी मध्य प्रदेश हेड ऑफिस में भी पहुंच कर अपनी बात पार्टी को बता सकते हैं। अगर आप बीजेपी के मेंबर बनना चाहते हैं, या फिर अगर आप बीजेपी के लिए कार्य करना चाहते हैं, कार्यकर्ता बनना चाहते हैं, तो भी आप ऑफिस विजिट कर सकते हैं। बीजेपी के ऑफिस में सभी लोगो की एंट्री है, अगर आप पास में रहते हैं, तो जरूर विजिट कर सकते हैं।

ऑफिस में आने से पहले आप पार्टी कार्यालय में फ़ोन भी कर सकते हैं, ताकि अगर ऑफिस बंद हो, तो इसकी जानकारी आपको फ़ोन पर ही मिल जाए, अगर आप बीजेपी की मध्य प्रदेश इकाई को ज्वाइन करना चाहते हैं, या पार्टी लीडर से सम्पर्क करना चाहते हैं, तो निचे दिए गए फ़ोन नंबर पर सम्पर्क कर सकते हैं।

BJP Contact Number: 0755 246 3445

BJP Bhopal Office: Pandit Deendayal Parisar, Opposite Habibganj Railway Station, E-2, Arera Colony, Bhopal, Madhya Pradesh 462016

शिवराज सिंह ऑनलाइन सम्पर्क

जब भी मै कोई कांटेक्ट आर्टिकल लिखता हूँ, तो मै आर्टिकल में व्यक्ति विशेष का सोशल मीडिया हैंडल भी बताता हूँ, ऐसा करने के दो कारन है, एक तो आप अपने लीडर को ऑनलाइन फॉलो कर सकते हैं, और दुसरा आप अपने लीडर को ऑनलाइन प्लेटफार्म पर मेसेज कर सकते हैं। या फिर आप दोनों कर सकते हैं।

अगर आप शिवराज सिंह चौहान को ऑनलाइन कोई मेसेज भेजना चाहते हैं, उनको ऑनलाइन कोई बात बताना चाहता है, तो उसके लिए आपको उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो करना होगा, उनको फॉलो करने के लिए आप निचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। यहाँ जो भी ऑनलाइन हैंडल दिए गए हैं, यह सब ऑफिशल और अधिकृत प्रोफाइल हैं।

शिवराज सिंह चौहान फेसबुक अकाउंट: https://www.facebook.com/ChouhanShivraj
शिवराज सिंह चौहान ट्विटर अकाउंट: https://twitter.com/ChouhanShivraj
शिवराज सिंह चौहान सीएमओ वेबसाइट: https://mp.mygov.in/en/contact-us/

शिवराज से कैसे मिलें

क्या आप मामाजी शिवराज से मिलना चाहते हैं, या फिर उनसे मिलकर कोई शिकायत करना चाहते हैं, या फिर अगर आप शिवराज जी को मिलकर कोई राय या सुझाव देना चाहते हैं, अगर हाँ, तो ऐसा करने के लिए आपको शिवराज जी का अपॉइंटमेंट लेना होगा, चिंता मत करिये, ये कोई बहुत मुश्किल काम नहीं है, इसके लिए बस आपको शिवराज सिंह के ऑफिस नंबर पर सम्पर्क करना होगा। इसके बाद जो स्टाफ फ़ोन उठाएगा, आपको उन्हें अपॉइंटमेंट के लिए बोलना है।

मुझे शिवराज जी से मिलना है, क्या उनका अपॉइंटमेंट मिल सकता है, या फिर उनका अपॉइंटमेंट लेने के लिए क्या करना होगा, आप ये सवाल स्टाफ से पूछ सकते हैं, आगे का प्रोसेस वो आपको बता देगा, जिसके बाद आप उनका अपॉइंटमेंट ले सकते हैं। अगर आपको अपॉइंटमेंट मिल गया है, या नहीं मिला है, तो इस बारे में अपने अनुभव निचे कमेंट में जरूर बताईयेगा।

सामान्य पूछे जाने वाले सवाल

शिवराज सिंह चौहान ऑफिस कांटेक्ट डिटेल्स

शिवराज सिंह चौहान ऑफिस कांटेक्ट डिटेल्स भी यहाँ मिल जाएगा। बस जानकारी को दोबारा पढ़िए।

शिवराज सिंह चौहान का अपना WhatsApp ग्रुप बताओ ?

ग्रुप के बारे में कोई जानकारी यहाँ नहीं है, उनका व्हाट्सएप ग्रुप पूर्णतः निजी है। ऐसे में यहाँ अपलोड नहीं की जा सकती।

शिवराज सिंह का ट्विटर अकाउंट और ट्वीट

ट्विटर यूज़र शिवराज जी को ट्वीट के माध्यम से कांटेक्ट कर सकते हैं। वे कई दफा ट्वीट का रिप्लाई करते हैं। और ट्विटर पर एक्टिव भी है।

शिवराज सिंह के मंत्री गण का नंबर कहाँ होगा ?

उनके ऑफिस कार्यालय में सम्पर्क करके आप सभी मंत्रीगण का नंबर जान सकते हैं।

क्या शिवराज जी पीएम बन सकते हैं?

दोस्तों, भविष्य में क्या हो सकता है, इस बारे में मै आपको कुछ नहीं बता सकता, लेकिन हाँ शिवराज जी एक बड़े लीडर हैं, तो शायद वो पीएम बन भी सकते हैं, ये सब उनकी पार्टी का निर्णय होता है, और इस बारे में हम कुछ भी कमेंट नहीं कर सकते।

मैंने ऊपर वाले नंबर पर फोन लगाया, लेकिन व्यस्त बता रहा है?

ऐसा कई बार होता है, क्युकी शिवराज जी एक बड़े नेता है, तो उनके पास रोज़ बहुत से कॉल आते होंगे,इसे में अगर आपका नंबर नहीं लगता, तो आपको कुछ समय इंतज़ार करके देखना चाहिए, और अगर इसके बाद भी आप फ़ोन नहीं कर प् रहे हैं, तो निचे में बताईये, ताकि हम नंबर की दोबारा जांच कर पाएं।

मै बीजेपी ज्वाइन कैसे कर सकता हूँ?

दोस्तों, बीजेपी और आरएसएस ज्वाइन करने का तरिका मैंने दूसरे आर्टिकल में बताया है, जब ये आर्टिकल आप पूरा पढ़ लें, तो निचे दिए गए लिंक पर जाकर आप दोनों आर्टिकल पढ़ सकते हैं।

अंत में – शिवराज सिंह चौहान का फ़ोन नंबर अब आपको पता चल गया होगा, इसके बाद भी अगर आप किसी और नेता का नंबर जानना चाहते हैं, तो उस नेता का नाम निचे लिखिए, ताकि अगला आर्टिकल हम आपके पसंदीदा नेता पर भी लिख सके। बाकी अगर आप कुछ कमेंट करना चाहते हैं, तो बिलकुल कमेंट बॉक्स में कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण आर्टिकल भी पढ़िए:
कमलनाथ फ़ोन नंबर
बीजेपी ज्वाइन कैसे करें
आरएसएस ज्वाइन कैसे करे
नरेंद्र मोदी फ़ोन नंबर

This post was last modified on September 30, 2023 1:45 pm