All Contact Number

शाहरुख़ खान WhatsApp Phone नंबर

नमस्कार, जैसा की आपको पता है, की इस वेबसाइट पर हम रोज़ नए नए सेलेब्रेटी से सम्पर्क करने के बारे में जानते हैं, मै यहाँ पर कांटेक्ट नंबर के साथ साथ परिचय भी बताता हूँ, इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए आज हम बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार शाहरुख़ खान के बारे में जानेंगे, इस आर्टिकल में Shahrukh Khan Phone Number, Contact Number, WhatsApp Number, ShahRukh Khan Online Contact Details की जानकारी दूंगा, तो चलिए शुरू करते हैं।

शाहरुख़ खान एक इंडियन फिल्म एक्टर और प्रोडूसर हैं, जो बॉलीवुड में बादशाह के नाम से जाने जाते हैं, इन्हे बॉलीवुड का सबसे बड़ा फिल्म स्टार माना जाता है, और ये दुनिया में सबसे अमीर एक्टर की सूचि में सबसे ऊपर हैं। भारतीय सिनेमा में शाहरुख़ खान को बेहतरीन योगदान के लिए पद्मा श्री भी दिया गया है, और विश्व की कई यूनिवर्सिटी ने इन्हे डॉक्टर की उपाधि भी दी है। भारत ही नहीं, बल्कि विश्व की फिल्म जगत में इनका नाम सम्मान से लिया जाता है।

Contents

शाहरुख़ खान

शाहरुख़ खान का जन्म दो नवंबर 1965 को भारत की राजधानी दिल्ली में हुआ था, इनके पिता खाने का एक रेस्टोरेंट चलाते हैं, और दिल्ली के राजेंद्र नगर में किराए के मकान में रहा करते थे, इनकी मां घर का काम करती थी, खान का जन्म एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था, इन्होने अपनी पढ़ाई दिल्ली के सेंट कोलंबिया स्कुल से की है, इसके बाद खान ने हंसराज कॉलेज से अपनी स्नातक की पढ़ाई के लिए एडमिशन लिया, हलाकि उन्होंने ये कोर्स पूरा नहीं किया। इसके बाद शाहरुख़ खान ने दिल्ली के जामिया से मास कम्युनिकेशन पढ़ने के लिए एडमिशन लिया, लेकिन ये भी इन्होने छोड़ दिया।

शाहरुख़ खान का मन केवल फिल्मे देखने में लगता था, और इनका सपना था, की वो फिल्मो में काम कर सके, इसके लिए शाहरुख़ मुंबई आ गए, और मुंबई में इन्होने एक टीवी सीरियल के लिए काम किया, इस टीवी सीरीज का नाम दिल दरिया था। इसके बाद इन्होने एक और टीवी सीरीज फौजी में काम किया। टीवी सीरियल में इनके रॉल की काफी प्रशंशा हुई, जिसके बाद इन्होने कुछ और टीवी सीरीज के लिए काम किया।

टीवी सीरीज में काम करने के बाद शाहरुख़ ने अपना पहला फिल्म डेब्यू दीवाना से किया, दीवाना फिल्म काफी हिट हुई, और इस फिल्म के साथ ही शाहरुख़ का बॉलीवुड करियर शुरू हुआ, दीवाना फिल्म के लिए खान को फिल्म फेयर बेस्ट मेल डेब्यू अवार्ड भी मिला।

शाहरुख़ की कुछ प्रसिद्द फिल्मे – बाज़ीगर, डर, Kabhi Haan Kabhi Naa , अंजाम, करण अर्जुन, Dilwale Dulhania Le Jayenge , आर्मी, कोयला, Dil To Pagal है, Kuch Kuch Hota Hai , बादशाह, Phir Bhi Dil Hai Hindustani , मोहब्बतें, अशोका, कभी ख़ुशी कभी गम, हम तुम्हारे हैं सनम, देवदास, चलते चलते, कल हो ना हो, मैं हूँ ना, डॉन, चक दे, ॐ शांति ॐ, भूतनाथ, माई नेम इज खान, रावण, डॉन टू, जब तक है जान, हैप्पी नई ईयर, दिलवाले, डिअर ज़िंदगी, जीरो

दोस्तों, ऊपर में मैंने कर्म बद्ध तरीके से शाहरुख़ की कुछ पॉपुलर फिल्मो के नाम बताये हैं, हो सकता है कुछ नाम छूट गए हो, मगर ये सब शाहरुख़ की पॉपुलर फिल्मे है, इनमे से आपकी जो भी पसंदीदा फिल्म है, उसके बारे में मुझे निचे कमेंट में जरूर बताएं।

शाहरुख़ खान फ़ोन नंबर

शाहरुख़ खान का फ़ोन नंबर क्या है, उनका मोबाइल नंबर क्या है, हम उनसे कैसे बात कर सकते हैं, यह एक कॉमन और सबसे ज्यादा पूछे जाने वाले सवालों में से एक है। और अगर आपको लगता है, की यह सवाल केवल आप ही पूछ रहे हैं, तो ऐसा बिलकुल नहीं है, मुझे हर रोज़ हज़ारो ईमेल आते हैं, और लोग मुझसे उनके फ़ोन नंबर की जानकरी मांगते हैं।

दोस्तों यह बात आपको भी पता है, की शाहरुख़ खान एक बहुत बड़े एक्टर है, उनको बॉलीवुड का बादशाह कहा जाता है, इस कारन से उनका समय काफी व्यस्त रहता है, और उनसे फ़ोन पर बात कर पाना लगभग असंभव है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है, की आप शाहरुख़ खान से किसी भी प्रकार से सम्पर्क नहीं कर सकते, आप ऐसा बिलकुल कर सकते हैं, इसके लिए आपको उनके ऑफिस नंबर पर कॉल करना होगा, और वहां से आप इस बारे में ज्यादा मदद मांग सकते हैं। बाकी अगर आप निजी कारणों से शाहरुख़ खान से बात करना चाहते हैं,तो आपको इस नंबर पर फ़ोन नहीं करना चाहिए, इसके लिए आप शहरुख खान को ऑनलाइन सोशल मीडिया की मदद से मेसेज भेज सकते हैं।

Shahrukh Khan Phone Number (Office)+91-22-6669-9400
Shahukh Khan Email Accountinfo@redchillies@gmail.com
Shahrukh Khan WhatsApp NumberNot Avaialble
Shahrukh Khan Social Media AccountCheck Below
Red Chillies Entertainments AddressPlot No. 612, RK Mission Road, Santacruz(West) Mumbai

शाहरुख़ खान WhatsApp नंबर

मेरी वेबसाइट पर सबसे ज्यादा पूछे जाने वाले सवालों में से एक सवाल है, की क्या हमे शाहरुख़ खान सर का व्हाट्सएप नंबर मिल सकता है, और जब भी कोई मुझसे सवाल ये सवाल करता है, तो मेरा जबाब एक ही होता है, की शाहरुख़ खान का व्हाट्सएप नंबर मुझे भी नहीं पता है, तो मैं आपको कहाँ से बता दूंगा। अगर आप गूगल पर थोड़ी मेहनत करेंगे, तो आपको शाहरुख़ का बहुत सा फेक व्हाट्सएप नंबर मिल जाएगा, लेकिन हमारी वेबसाइट कभी भी कोई गलत इनफार्मेशन नहीं देती। इसीलिए मै आपको बता देना चाहता हूँ, की आप शाहरुख़ खान का नंबर सर्च करने में अपना कीमती समय बर्बाद ना करे, अगर आपको उनसे कांटेक्ट करनी ही है, तो ऊपर में मैंने उनका जो ऑफिस नंबर बताया है, वहां पर फ़ोन करिये, ऊपर में हमने जो नंबर बताया है वो शाहरुख़ खान का ऑफिस नंबर है, और जब आप इस नंबर पर फ़ोन करेंगे, या ईमेल करेंगे, तो आपकी बात उनके ऑफिस स्टाफ से होगी।

अगर आपको लगता है, की कोई जरुरी बात है, जिन्हे आप खान के ऑफिस तक पहुँचाना चाहते हैं, तो फिर आप उनसे बात कर सकते हैं।

शाहरुख़ खान कंपनी

जैसा की मैंने अभी आपको बताया, की शाहरुख़ खान दुनिया के सबसे अमीर एक्टर है, लेकिन क्या आपको खान इतने अमीर कैसे बने, तो दोस्तों शाहरुख़ खान ना सिर्फ एक सफल एक्टर है, बल्कि वे एक सफल उधमी भी है, शाहरुख़ की कमाई की सबसे ज्यादा हिस्सा उनके व्यापार से आता है, शाहरुख़ जितना एक्टिंग से नहीं कमाते, उससे कहीं ज्यादा वो अपने व्यापार से कमाते हैं, जानकारी के लिए यहाँ पर मैं आपको शाहरुख़ खान के कमाई का साधन भी बताना चाहता हूँ।

फिल्म एक्टिंग के अलावा शाहरुख़ की कमाई के तीन प्रमुख तरीके है, जिसमे पहला है, उनके प्रोडक्शन हाउस से होने वाली कमाई, शाहरुख़ खान का अपना एक प्रोडक्शन हाउस भी है, जिसे उन्होंने रेड चिल्ली नाम दिया है, यह स्टूडियो मुंबई फिल्म सिटी में है, और इसमें फिल्मो की शूटिंग भी होती है, यह स्टूडियो फिल्म की शूटिंग के आलावा फिल्मो के प्रसारण, विज्ञापन, ग्राफ़िक्स डिज़ाइन आदि के लिए जिम्मेदार हैं, इससे शाहरुख़ की काफी कमाई हो जाती है।

शाहरुख़ फिल्म स्टूडियो के मालिक के साथ साथ एक आईपीएल टीम के भी मालिक है, इसकी जानकरी आप सब को होगी, दोस्तों मै कोलकाता नाईट राइडर्स की बात कर रहा हूँ, यह काफी प्रसिद्द आईपीएल टीम है, और शाहरुख़ की कमाई का यह भी एक बड़ा हिस्सा है, शाहरुख़ की इसमें पचास प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी है। इस टीम में शाहरुख़ खान से बहुत पैसा लगाया है, और उनको इस हिसाब से अच्छा रिटर्न भी मिला है।

शाहरुख़ की कमाई का एक अगला हिंसा है, टीवी विज्ञापन और इवेंट शोज, शाहरुख़ टीवी विज्ञापनों के लिए करोड़ो रूपए लेते हैं, और कई कंपनी के साथ खान का करार भी है, इसके साथ साथ शाहरुख़ खान प्रायोजित इवेंट में भी जाते हैं, इन इवेंट पर आने के लिए शाहरुख़ करोड़ रूपए लेते हैं। इसके आलावा शाहरुख़ खान शादियों, और फंक्शन में भी जाते हैं।

तो दोस्तों अब आपको पता चल गया होगा, की शाहरुख़ खान क्यों दूसरे फिल्म एक्टर से ज्यादा पैसे वाले हैं, इसीलिए इनको एक्टिंग के साथ साथ व्यवसाय में भी एक आइडल माना जाता है।

शाहरुख़ खान का घर

शाहरुख़ खान मुंबई में बेन्द्रा स्थित मन्नत में रहते हैं। खान, उनकी पत्नी (गौरी), तीन बच्चे (सुहाना, आर्यन, सबसे छोटा बेटा, अबराम) और बड़ी बहन (शहनाज़) मुंबई के बांद्रा में समुद्र के किनारे रहते हैं। 2001 में, शाहरुख़ खान (SRK) ने भानु संजना ट्रस्ट से एक हेरिटेज बंगला खरीदा, जिसका नाम उन्होंने “MANNAT” रखा। “मन्नत” का अर्थ है देवताओं के लिए एक स्वर।

Bandstand पर स्थित, यह अरब सागर के किनारे है, एक पूरी तरह सुसज्जित जिम, बैठक के लिए एक लाउंज क्षेत्र, एक विशाल रसोईघर, लिविंग एरिया, जो दो मंजिलों तक फैली हुई है, बच्चों के लिए खेल का मैदान, एक पुस्तकालय , एक निजी बार और एक मनोरंजन केंद्र भी हैं। यहां तक ​​कि उनके घर की दीवारों को सजाने वाले एमएफ हुसैन के चित्रों का एक विशाल संग्रह है। यदि आप कभी मन्नत के अंदर का दृश्य देखेंगे, तो आप महसूस करेंगे कि यह सिर्फ एक घर नहीं है, बल्कि एक बेहतरीन हवेली है।

मन्नत के आलावा शाहरुख़ ने कई जगह पर घर खरीदे हैं, इनका एक घर दिल्ली में भी है, इन्होने दुबई, अमेरिका, ऑस्ट्रिलया और लंदन में भी घर खरीदा है।

शाहरुख़ खान से कैसे मिलें

क्या आप बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार से मिलना चाहते है, अगर आपका उत्तर हाँ है, तो आप अकेले नहीं है, बल्कि भारत में और दुनिया में ऐसे करोड़ो लोग है, जो शाहरुख़ खान से मिलना चाहते हैं, उनतक अपनी बात पहुँचाना चाहते हैं, और उनसे कांटेक्ट करना चाहते हैं, लेकिन दोस्तों इसके लिए आपको शाहरुख़ खान से अपॉइंटमेंट लेना होगा, क्युकी बिना अपॉइंटमेंट के आप खान से नहीं मिल पाएंगे, ऊपर में मैंने शाहरुख़ का ऑफिस एड्रेस और कांटेक्ट नंबर बताया है, यहाँ पर सम्पर्क करके आप शाहरुख़ खान से मिलने का समय मांग सकते हैं।

आशा है, इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप शाहरुख़ खान से जुडी बहुत सी नई जानकारी जान गए होंगे, आर्टिकल लिखते समय हमारी कोशिश रहती है, की हम आर्टिकल में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी भी आपको बताएं, तो दोस्तों, ये आर्टिकल आपको कैसा लगा, इस आर्टिकल से जुडी कोई बात अगर आप मुझे बताना चाहते हैं, तो कमेंट कर सकते हैं, मैं कमेंट में आपके सवाल और सुझाव का उत्तर जरूर दूंगा। और अगर आर्टिकल उपयोगी लगा, तो अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करिये।

शाहरुख़ खान अपनी नई फिल्मो के प्रमोशन के लिए भी कई कॉलेज और मॉल्स जाते रहते हैं, और इस बारे में वे अपने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट पर जानकारी भी देते हैं, इसीलिए आप उनको ऑनलाइन फॉलो जरूर कर लीजिये, ताकि अगर वो किसी पब्लिक इवेंट में जाते हैं, तो इसकी जानकारी आपको पहले मिल जायेगी, और आप उनसे मिलने का मौका पा सकते हैं।

शाहरुख़ खान फेसबुक: https://www.facebook.com/IamSRK/
शाहरुख़ खान ट्विटर: https://twitter.com/iamsrk
शाहरुख़ खान इंस्टाग्राम: https://www.instagram.com/iamsrk/

पढ़िए – सलमान खान नंबर
पढ़िए – सपना चौधरी का नंबर
पढ़िए – विराट कोहली फ़ोन नंबर
पढ़िए – अक्षय कुमार नंबर

This post was last modified on July 6, 2023 3:08 pm